ekterya.com

कैसे बास बजाना शुरू करने के लिए

बास बास ध्वनि प्रदान करते हैं जो लगभग किसी भी प्रकार के संगीत में अनिवार्य है

चरणों

बास गिटार चरण 1 को प्रारंभ करने का शीर्षक चित्र
1
अपनी उंगलियों को मजबूत बनाएं चूंकि बास की तार गिटार के मुकाबले थोड़ा मोटा है, इसलिए मजबूत उंगलियों से आपकी मदद मिलेगी।
  • बास गिटार चरण 2 बजाना शुरू करने वाला इमेज
    2
    सही तरीका सब कुछ है बास स्ट्रिंग फाड़ने के लिए मध्य उंगली और तर्जनी का उपयोग करना सीखें। जब आप बास बजाते हैं तो नीचे की ओर या ऊपर की ओर झंझट नहीं होते हैं, जब तक कि आप किसी पलक्रुम का उपयोग न करते हों -आप खेलते हुए हर नोट अपनी उंगलियों से खेला जाएगा, स्ट्रिंग्स को आपके चेहरे की तरफ खींचे। आप अपने हाथों को पिक के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं, अपने अंगूठे और तर्जनी को एक साथ रख सकते हैं, जिससे फाड़ सकेंगे।
  • बास गिटार चरण 3 बजाना शुरू करने वाला इमेज
    3

    Video: अगर लड़की आपसे प्यार ना करती हो तो उससे हां कैसे करवाए ??

    अपने रस्सियों को बदलने के लिए जानें एक बास स्ट्रिंग को तोड़ना आमतौर पर एक गिटार की पहली स्ट्रिंग को तोड़ने के रूप में आसान नहीं है, तो आप बास के अन्य महत्वपूर्ण हिस्सों को तोड़ने का जोखिम, जैसे गर्दन
  • बास गिटार चरण 4 बजाना शुरू करने वाला इमेज

    Video: चूना शुद्ध करके खाएं! जानिये कैसे | How to Purify Chuna(Lime Stone) Before Intake Nityanandam Shree

    4
    एक अच्छा प्रवर्धक जाओ शुरुआती के लिए आपको एक अच्छा एम्पलीफायर की आवश्यकता होगी। यदि आप किसी के साथ खेलने की योजना नहीं बनाते हैं, तो 10 या 15 वाट पर्याप्त होगा इसके विपरीत, यदि आप किसी के साथ खेलने की योजना बनाते हैं, तो एक बड़ा प्रवर्धक प्राप्त करें मैं सैम ऐश चला गया और 200 वाट एम्पलीफायर पाया - यह दुकान कंपन है।
  • बास गिटार चरण 5 से शुरू होने वाला चित्र शीर्षक
    5
    विभिन्न संगीत शैलियों के साथ प्रयोग कुछ ऐसा ढूंढने की कोशिश करें जो वाकई अपना ध्यान कैच करे। आम तौर पर, वैकल्पिक रॉक में कम समय के 1 और 3 में कम का एक मजबूत ध्यान अधिक इस्तेमाल होता है, लेकिन कुछ और नहीं। जब आप नए गाने खेलना चाहते हैं, तो कुछ मजेदार विकल्प जाज, ब्लूज़, क्लासिक रॉक, थोड़ी धातु और कुछ गुंडा हैं। इसके अलावा, अपने आप को एक प्रेसिजन बास / पी-बास लेने की कोशिश करें - वे आमतौर पर किसी भी स्टाइल के लिए काम करते हैं।
  • बास गिटार चरण 6 को प्रारंभ करने का शीर्षक चित्र
    6
    संगीत संकेतन और संगीत सिद्धांत की जांच करें यदि आप एक अच्छा बास खिलाड़ी बनने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं, तो आपको अपने संगीत को जानने की आवश्यकता होगी। बस ध्यान रखें कि संगीत सिद्धांत संगीत का जन्म हुआ था और दूसरी तरह से नहीं। प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें!



  • बास गिटार चरण 7 को प्रारंभ करने का शीर्षक चित्र
    7
    अपने तराजू जानें तराजू मूल हैं जब आप बास लाइनों का निर्माण करना शुरू करते हैं तो आप तराजू से परामर्श लेंगे पेंटाटोनिक और हेक्साटेोनिक ब्लूज़ स्केल से प्रारंभ करें।
  • बास गिटार चरण 8 को प्रारंभ करने का शीर्षक चित्र
    8
    अन्य संगीतकारों को न सुनो, न सिर्फ अन्य बास खिलाड़ी ड्रमर को सुनें जो ताल और समय रखता है।
  • बास गिटार चरण 9 को प्रारंभ करने का शीर्षक चित्र
    9
    एक अच्छा बास प्राप्त करें एक सामान्य नियम के रूप में, अगर बास का मूल्य यूएस $ 100 से भी कम है, तो आप महीने के एक मामले में जिस तरीके से खेलेंगे, उसे सुधारेंगे। अपने पहले बास पर अपने सारे पैसे खर्च न करें - आप एक बार फिर से एक नया हो सकता है एक बास पैकेज से प्रारंभ करें जिसमें प्रवर्धक, बास, तार, बास का पट्टा, और chords शामिल हैं।
  • बास गिटार चरण 10 बजाना शुरू करने वाला इमेज
    10
    यह समझें कि ढोलकिया और आप बैंड की प्रेरणा शक्ति हैं कई बैंडों में, बासिस्ट और ढोलकिया ने टेम्बो सेट और बनाए रखा, और गान की वास्तविक भावना का निर्माण किया। ड्रम और बास भी समूह की गतिशीलता को नियंत्रित है, तो आप देख रहे हैं एक शोर तेज के लिए, फिर स्पर्श पहली गिटार जोर से उसके बाद गिटारवादक ठीक से दिखाई देनी चाहिए बास और ड्रम वादक किरण स्पर्श निभाता न दें। बास और ड्रम गीत का निर्माण करने की कुंजी हैं - याद रखें कि उनके बिना, गिटार गरीब और कमजोर आवाज देगा
  • बास गिटार चरण 11 में प्लेबैक शुरू करने वाला इमेज
    11

    Video: 10 दिन में Banjo पे कोई बी गाना निकलना सीखें

    एक बैंड बनाएं: खेलने के लिए सीखने का सबसे अच्छा तरीका मैं अभी भी इस कदम में हूं, क्योंकि इस जगह के लोग ज्यादा नहीं हैं ... संगीत प्रतिभा
  • युक्तियाँ

    Video: पियानो बजाना कैसे सीखे Piano kaise sikhe piano bajane ka tarika !! D minor scale

    • खुले रहें - अन्य उपकरणों को खेलने के लिए भी प्रयास करें इसका मतलब यह नहीं है कि आप बास अपने मुख्य उपकरण नहीं होने देते हैं, यदि आप इसे चाहते हैं ... अब से, ऐसा करें, लेकिन संगीत संगीत की बात आती है तो ज्ञान शक्ति है। कई उपकरणों की तरह कुछ भी नहीं है!
    • यदि आप बास के थके, ऊब या थके हुए हो, तो ब्रेक लेने में संकोच न करें। कभी-कभी आपको प्रगति के लिए अपने उपकरणों से दूर रहने की आवश्यकता होती है। कभी-कभार आपकी उंगलियां इतनी चोट लगीं कि आप फिर से छूना नहीं चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपना साधन फिर से खेलते हैं।
    • मांसपेशियों में दर्द को दूर करने के लिए अपनी उंगलियों को गर्म पानी में डुबो दें।
  • बास एकल महान हैं, लेकिन ड्रम एकल की तरह, वे शायद ही कभी एक प्रकार के संगीत में फिट होते हैं, जिसमें आधुनिक जॅज़ के अपवाद होते हैं लेकिन वैसे भी, अपने एकल अभ्यास करें। विक्टर वूटन, जैको पास्टोरियस, जॉन एंटविसल (डब्ल्यूएचओ), जॉन पॉल जोन्स (टसेपेल्लिन नेतृत्व में), गेडी ली (रश), पिस्सू (रेड हॉट चिली पेपर्स), क्लिफ बर्टन (मेटालिका), जॉन डेकन से कुछ बातें जानने की कोशिश करें ( रानी), गीजर बटलर (ब्लैक सब्बाथ), लेस क्लेपूल (प्राइमस), एलेक्स वेबस्टर (कैनीबल), और जो प्रिंसिपे (उदय के खिलाफ), डिर्क लांस (इनक्यूबस)।
  • इसके अलावा, गिटार की अनिवार्यताओं को जानने की कोशिश करें, क्योंकि इससे आपकी उंगलियों को मजबूत करने में मदद मिल जाएगी और आपको नोट्स के बदलाव और बदलाव जानने में भी मदद मिलेगी।
  • अपने ट्यूनर का उपयोग करें यदि आपके पास कोई नहीं है, तो उसे खरीदें हर कोई कान से सटीक नोट्स को अलग कर सकता है जब आप ट्यून करते हैं, तो पहले, नोट को हल्के से ट्यून करें और फिर ठीक धुन फिर से करें। तारों को तनावपूर्ण और लंबे समय तक ट्यून किया जाएगा।
  • किसी अभिमानी गिटारवादक से आपको न बताएँ कि बास खेलने के लिए आपको प्रतिभा की ज़रूरत नहीं है। उन्हें याद रखें कि डबल बास पहले दिखाई देते हैं या कि गिटार सेगमेंट आसानी से किसी कुंजीपटल द्वारा खेला जा सकता है - लगभग हर बैंड में बास खिलाड़ी है सबसे बुरे मामले में, उनके सामने स्कोर पत्रक लगाएं या उनसे एक झूठी बास खेलने के लिए कहें। तुम हँसने के लिए अंतिम हो ...
  • चार तारों का एक बास बिल्कुल उसी तरह ट्यून होता है क्योंकि गिटार के अंतिम चार तार देखते हैं: मील, ला, रे, सोल। अगर पाँच तारों के एक बास में गंभीर है, और छह तारों के एक बास में एक नोट है तो गंभीर और नोट की तीव्रता
  • लोगों के साथ सुधार करें, मज़ेदार सीखना सीखें। अन्य लोगों के साथ सुधार करने से आपको यह सिखाया जाएगा कि एक समूह के साथ कैसे खेलना है और आप ऐसा करके एक बैंड बना सकते हैं।
  • प्रभाव हमेशा अच्छा रहा है, लेकिन जब तक आप यह नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, तब तक दूर रहें। आम तौर पर, बासिस्ट को केवल कुछ विरूपण की ज़रूरत होती है, वह संगीत के प्रकार के आधार पर (पढ़ता है: गुंडा, हेवी मेटल)। एक अच्छा प्रभाव पैडल यूएस $ 100 से अधिक खर्च कर सकता है
  • यदि आप कम से कम प्रति दिन एक बार कर सकते हैं तो बारहवीं तक पहले से हर बेस नोट का उपयोग करके बड़े पैमाने पर और पेंटाटोनिक पैमाने पर खेलें। आपकी उंगलियां बहुत ही कम समय में अच्छी स्थिति में होंगी, हालांकि शुरुआत में यह मुश्किल हो सकता है सुनिश्चित करें कि प्रत्येक नोट स्पष्ट रूप से ध्वनियां - यह समय ले सकता है, लेकिन इसके लायक है कुछ हफ्तों के बाद, निश्चित रूप से, आप हल्का, मजबूत और तेज़ होने में सक्षम होंगे यह आपको कान नोट्स सीखने में भी मदद कर सकता है।
  • यदि आप एक गिटार टैब पढ़ सकते हैं, तो आप एक बास टैब पढ़ सकते हैं। हालांकि, स्कोर शीट पढ़ने के लिए सीखने पर विचार करें - आपको शायद ही कभी झुकाव खेलना होगा
  • बासवादियों को एक ड्रमर के साथ एक बैंड में खेलने के लिए और अधिक वॉकेट की आवश्यकता है उचित प्रवर्धन के बिना, बास नोटों ड्रम और चिल्ला गिटार की ध्वनियों के बीच में नहीं सुना हो जाते हैं। आपके ड्रमर में ठीक से प्रतिस्पर्धा करने के लिए आपके पास 200 वॉटर से कम नहीं होनी चाहिए
  • यदि आपको अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता है या यदि आप संगीत का अध्ययन करने के लिए नए हैं, तो अपने आप को एक अच्छा शिक्षक बनने पर विचार करें याद रखें कि एक अच्छा बासवादक जरूरी एक अच्छा शिक्षक नहीं बनता है
  • जैसा कि आप देख और प्रभावशाली सुना है, अधिक सिर्फ औसत उबाऊ मंदी होने से, एक अंगूठे कम तार से टकराने के रूप में और अधिक आकर्षक, इस तरह खेलते हैं और अपने सूचकांक और मध्यम उंगलियों की सबसे पतली तार तकनीकों के साथ पिंच सीखना आप कुछ खेलने के लिए चाहते हैं (पॉपिंग और थप्पड़) यह भी अच्छा तकनीक वीडियो जानने के लिए आसान है, और अभ्यास के साथ, अर्थात् अंगूठे के साथ अच्छी तरह से धड़क आप कई अन्य वादक के मुख्य आकर्षण कर देगा (और विशेष रूप गिटारवादक जो लगता है कि वे बास खेल सकते हैं!)।
  • चेतावनी

    • जब आप उपकरण खरीदते हैं (न केवल बास, लेकिन एम्पलीफायर और अन्य डिवाइस), तो बेहतर है कि आप उन्हें स्टोर करने के लिए जाते हैं, उन्हें पहले प्रयास करने के लिए। यदि आपके पास पहले से बास है, लेकिन आपको एक नया एम्पलीफायर की आवश्यकता है, तो अपने बास और अपने केबल को आप के साथ लें। यदि आपके पास एक महान एम्पलीफायर है और बेहतर बास प्राप्त करने के लिए तैयार हैं, तो वह ऐसा ढूंढने का प्रयास करें जो निकटता से आपकी तरह दिखता है। विशेष रूप से, वाट की संख्या और परीक्षण एम्पलीफायर के केबिन आकार पर ध्यान देना।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने बास का ख्याल रखें- इसे नीचे झूठ नहीं बोलना या उस जगह पर न छोड़ें, जहां पर ध्यान न दिया जा सकता है। यदि आप इसे कहीं छोड़ देते हैं, तो उसे अपने मामले में छोड़ दें। आप अपनी आस्तीन की जरूरत नहीं है, तो उल्टा रस्सियों के पक्ष के साथ बास, और सतह जिसके विरुद्ध आप डाल यह मजबूत होना चाहिए और बास जहां गर्दन शरीर कम मिलती टक्कर चाहिए जगह सुनिश्चित करें।
    • अपने बैंड के साथ एक सामंजस्यपूर्ण संबंध रखने की कोशिश करें कई बासीवादियों ने गिटार के साथ शुरुआत की और कई गिटारवादियों का मानना ​​है कि उन्हें बास खेलने का तरीका पता है। यदि आप एक उत्कृष्ट तरीके से संगीत बनाना चाहते हैं, तो आपको एक साथ रहने का तरीका जानना होगा।
    • जब आप मंच पर खेलते हैं, तो आगे बढ़ने का प्रयास करें इसका मतलब यह नहीं है कि आप कूद शुरू करने जा रहे हैं, लेकिन पूरी तरह से अभी भी रहने से बचें। इस तरह, वे आपको देख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com