ekterya.com

कैसे भित्तिचित्र के लिए एक टेम्पलेट बनाने के लिए

एक भित्तिचित्र बनाने के लिए टेम्प्लेट का उपयोग स्प्रे पेंटिंग की कला में शुरुआती लोगों के लिए एक त्वरित, सरल और आदर्श तरीका है। जब आप अपने डिजाइनों को मुक्तहंड से बनाते हैं, तो आप एक टेम्पलेट के साथ परिभाषित और सटीक रेखाएं बना सकते हैं, साथ ही साथ उस स्तर के विस्तार को प्राप्त कर सकते हैं जो इसके बिना प्राप्त करना बहुत कठिन होगा। चूंकि डिजाइन की प्रक्रिया आपकी कला बनाने के लिए बाहर जाने से पहले की जाती है, इसलिए चित्र बहुत तेजी से है यह केवल दीवार या कैनवास पर टेम्पलेट रखने, रंग लागू करने और टेम्पलेट को हटाने के बस शामिल है। हालांकि, आपको विचार करना चाहिए कि सार्वजनिक स्थानों पर दीवारों पर पेंटिंग अवैध है सबसे अच्छा विकल्प उन पार्कों में अपने टेम्पलेट का उपयोग करना है जहां भित्तिचित्र अधिकृत है, आपकी संपत्ति पर या परिवेश में, या बड़े कैनवस पर जिन्हें आप अपने घर को सजाने के लिए उपयोग कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
एक टेम्पलेट बनाने के लिए अपने खुद के डिजाइन का उपयोग करें

मेक ए ग्रॅफीटी स्टैंसिल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कागज के एक टुकड़े पर अपने डिजाइन का मसौदा बनाएं यदि आप पर्याप्त कलात्मक हैं, तो आप एक तस्वीर के लिए चुनने के बजाय अपने टेम्पलेट के आधार के रूप में अपने खुद के डिजाइन का उपयोग करना पसंद कर सकते हैं। एक कार्ड में अपने डिजाइन के सिल्हूट को स्थानांतरित करने से पहले, विवरण पर काम करना और यह सुनिश्चित करना एक अच्छा विचार है कि छवि एक टेम्पलेट के रूप में काम करेगी एक पेंसिल के साथ, अपने विचार को कागज के एक टुकड़े पर खींचना, ताकि आप बाद में समायोजन कर सकें
  • ध्यान रखें कि यदि यह आपकी पहली परियोजना है, तो आपके लिए अपने सृजन के एक दिलचस्प चित्र का उपयोग करने की कोशिश करने के बजाय अपने टेम्पलेट को बनाने के लिए एक तस्वीर पर खुद का आधार करना आसान हो सकता है।
  • मेक ए ग्रॅफीटी स्टैंसिल चरण 2 नामक छवि
    2
    डिज़ाइन के उन हिस्सों को छांट दें जो आप कट जाने जा रहे हैं अपनी पेंसिल के साथ, उस डिज़ाइन के रिक्त स्थान को भरें जिसे आप काट लेंगे और जहां आप स्प्रे के साथ पेंट करेंगे। यदि आप कई रंगों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो अलग-अलग रंगों के चिह्नकों के साथ, चित्र को रंग दें।
  • एक बार समाप्त होने पर, छायांकित या रंगीन क्षेत्र डिजाइन के कुछ हिस्सों होंगे, जिन्हें आपको बाहर करना और पेंट करना होगा। बाकी रिक्त हो जाएगी और दीवार या कैनवास के रंग में दिखाई देगी जिस पर आप काम करते हैं।
  • एक ग्रैफीटी स्टैंसिल चरण 3 बनाओ चित्र बनाएं
    3
    अपने डिजाइन में आवश्यक पुलों को बनाएं आपके डिज़ाइन में विवरण जोड़ने पर आपको अलग-अलग कारकों पर विचार करना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण पुलों की अवधारणा है टेम्पलेट को काटने के बाद आपको यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन के निश्चित क्षेत्रों में पुल बनाना पड़ सकता है कि यह अच्छा लगता है और मजबूत रहता है।
  • पुल को समझने का सबसे आसान तरीका पत्र ओ के बारे में सोचना है। यदि आप ओ-आकृति के साथ एक टेम्पलेट बनाना चाहते हैं, तो आपको कागज पर एक अंगूठी कटनी पड़ सकती है।
  • हालांकि, यदि आप पूरी तरह से एक अंगूठी काटते हैं, तो ओ (छेद) का मध्य खंड अंगूठी के साथ आ जाएगा, जब आप इसे काट लेंगे, तो आपको ओ के स्थान पर एक बड़े चक्र के साथ छोड़ दें।
  • आंतरिक खंड को गिरने से रोकने के लिए, आपको अपने डिज़ाइन में पुल जोड़ना होगा। ये ऊर्ध्वाधर वर्ग हैं जो ओ के बाहरी किनारे को मध्य के साथ जोड़ते हैं। इस तरह, ओ से कटने वाला हिस्सा अंगूठी के बजाय दो कोष्ठकों की तरह अधिक होगा।
  • एक महत्वपूर्ण देखो के साथ अपने डिजाइन का निरीक्षण करें यदि आप देखते हैं कि एक अनुभाग को आंतरिक तत्वों को बरकरार रखने के लिए पुलों की आवश्यकता होती है, तो छायांकित भागों में पुर्जों को मिटाने के लिए पुल को डिजाइन में शामिल करना।
  • एक ग्रैफीटी स्टैंसिल चरण 4 को बनाएं
    4
    डिजाइन के जटिल हिस्सों को सरल बनाएं जब आप पहले टेम्प्लेट बनाना शुरू करते हैं, तो यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है कि एक अच्छा डिजाइन क्या है। कई बार, ड्राइंग के कुछ हिस्सों को एकजुट करने के लिए जटिल क्षेत्रों से बेहतर करना बेहतर होता है, जो दीवार पर चित्रित होने पर अच्छा नहीं लगेगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप चेहरे को डिज़ाइन करने जा रहे हैं, तो आप पहले बाहरी सिल्हूट बनाने की सोच सकते हैं और फिर अन्य आंतरिक सुविधाएं हालांकि, चेहरे को बनाने का एक और रोचक तरीका छाया के लिए है और एक छाया काटता है जो जबड़ा से जाता है, गालों, मुंह और एक तरफ से आंखों में से एक के पास जाता है।
  • यह छाया केवल चेहरे की विशेषताओं को एक और दिलचस्प डिजाइन के साथ एकजुट नहीं करेगा, बल्कि चेहरे पर मात्रा भी देगा।
  • मेक ए ग्राफिटी स्टैंसिल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पोस्टर बोर्ड पर अंतिम डिजाइन की प्रतिलिपि बनाएँ। एक बार जब आप अपना डिज़ाइन पूरा कर लें, तो इसे एक टुकड़ा कार्ड, मोटी कागज या एसीटेट पर कॉपी करें। डिज़ाइन के क्षेत्रों को छांट दें जिससे आप कम से कम 5 सेंटीमीटर (2 इंच) की बाहरी छोर छोड़ दें और टेम्प्लेट अधिक स्थिरता दें।
  • मेक अ ग्राफिटी स्टैंसिल चरण 6 नामक छवि
    6
    कई टेम्पलेट बनाएं यदि आपके डिज़ाइन में एक से अधिक रंग हैं बहुरंगी डिजाइन के लिए, आपको कार्डबोर्ड की चादरें की संख्या रंगों की संख्या के समान होगी।
  • सभी कार्डों पर एक ही जगह में डिजाइन की सिल्हूट बनाएं। फिर, प्रत्येक शीट में रंग निर्दिष्ट करें। यह संकेत देने के लिए एक मार्कर का उपयोग करें कि रंग प्रत्येक शीट में कहां जाए, ताकि ओवरले आप पूरी तस्वीर देख सकें
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए आप तीन रंगों के साथ चेरी का डिजाइन करने जा रहे हैं: काले, लाल और हरे रंग शुरू करने के लिए, आपको प्रत्येक कार्ड पर एक ही स्थान पर चेरी के पतले किनारे को आकर्षित करना होगा। एक शीट पर, आप चेरी की रूपरेखा की रूपरेखा तैयार करने के लिए एक काला मार्कर का इस्तेमाल करेंगे, आवश्यक पुलों का निर्माण दूसरे में, आप लाल रंग के साथ फल को चिह्नित करेंगे और आखिरी पृष्ठ पर, आपको एक हरे रंग की मार्कर के साथ उपजी और पत्तियों को रंग देना होगा।
  • विधि 2
    एक टेम्पलेट बनाने के लिए एक तस्वीर का उपयोग करें

    मेक अ ग्राफिटी स्टैंसिल चरण 7 नामक छवि
    1
    उच्च संकल्प और इसके विपरीत के साथ एक तस्वीर चुनें एक टेम्पलेट बनाने का एक और तरीका है कि आप एक मौजूदा तस्वीर पर आधारित हो, जिसे आप एडोब फोटोशॉप जैसे प्रोग्राम में संपादित कर सकते हैं, और फिर प्रिंट और कट कर सकते हैं। प्रकाश और अंधेरे टोन के बीच अच्छे विपरीत के साथ एक प्रति चुनें और अपेक्षाकृत उच्च संकल्प के साथ भी बढ़े।
    • एक सरल छवि चुनने का प्रयास करें, जैसे चित्र या उच्च-विपरीत फल याद रखें कि यदि यह पहला टेम्प्लेट है जिसे आप बनाने जा रहे हैं, तो यह बहुत बेहतर छवियों से बचने के लिए बेहतर है, जैसे कई स्थानों के साथ चीता
    • कॉपीराइट द्वारा संरक्षित छवि का उपयोग न करें। चित्रों के एक बैंक या एक तस्वीर जिसे आपने स्वयं ले लिया है, के उपयोग से बेहतर है।
    • इसके अलावा, स्वतंत्र सामग्री के साथ एक छवि का चयन करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, एक अनियमित परिदृश्य की तस्वीर चुनने के बजाय, दृश्य से एक विशेष पेड़ या फूल का चयन करें।
  • मेक ए ग्रॅफीटी स्टैंसिल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक छवि संपादन प्रोग्राम में चित्र आयात करें। जिस छवि को आप उपयोग करने जा रहे हैं उसे चुनने के बाद, इसे फ़ोटोशॉप, जिम्प या किसी अन्य संपादन प्रोग्राम में आयात करें जो आपको चमक और इसके विपरीत समायोजित करने की अनुमति देता है। विचार करें कि भित्तिचित्रों के लिए छवियों को परिवर्तित करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए इंटरनेट पृष्ठों की एक बड़ी संख्या भी है।
  • फ़ोटोशॉप और जिम्प का उपयोग करने के लिए यह जानना जरूरी है कि प्रोग्राम का प्रबंधन कैसे करें, लेकिन ये आपको परिणामस्वरूप छवि पर अधिक नियंत्रण दे सकते हैं।
  • डिज़ाइन को डिज़ाइनों में बदलने के लिए टूल वाले इंटरनेट पेज तुरंत काम करते हैं और आपको केवल फाइल अपलोड करना पड़ता है, जिसे रंगों से अलग किया जाता है हालांकि, यदि आप एक प्रोग्राम जैसे कि फ़ोटोशॉप के साथ छवि को संपादित करते हैं, तो आपको अंतिम परिणाम पर कम नियंत्रण प्राप्त होगा।
  • मेक अ ग्राफिटी स्टैंसिल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    पृष्ठभूमि निकालें यदि आप एक पृष्ठभूमि के साथ एक छवि का उपयोग करने जा रहे हैं जिसे आप अपने टेम्पलेट के हिस्से के रूप में नहीं चाहते हैं, तो आपको अन्य समायोजन करने से पहले इसे समाप्त करना होगा
  • यदि आप फ़ोटोशॉप का उपयोग करने जा रहे हैं, तो मूल छवि को पहली परत बनाएं और दूसरी परत में एक कॉपी बनाएं। ऐसा करने के लिए, एक नई परत बनाने के लिए आइकन पर पहली परत के पट्टी को खींचें, जो पेपर की शीट की तरह आकार की है और परतें पैनल के निचले किनारे पर स्थित है। पहली परत को अवरुद्ध करें और इसे अदृश्य करें।
  • फिर, जादू की छड़ी या पेन टूल के साथ दूसरी परत पर छवि को रूपरेखा करें चयन टैब पर जाएं और विकल्प का चयन करें। उसके बाद, पृष्ठभूमि को हटाने के लिए अपने कीबोर्ड पर हटाएं बटन दबाएं।
  • मेक ए ग्रॅफीटी स्टैंसिल चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: How Thomas Frank Uses Notion

    4
    छवि के विपरीत समायोजित करें मूल छवि के बजाय दस्तावेज़ की दूसरी परत पर काम करना जारी रखें और उसे छवि टैब, मोड मेनू, ग्रेस्केल विकल्प में ग्रेस्केल में परिवर्तित करें। फिर, इसके विपरीत 100% बढ़ाएं
  • फ़ोटोशॉप में इसके विपरीत समायोजित करने के लिए, छवि टैब पर क्लिक करें। सेटिंग मेनू पर जाएं और चमक / कंट्रास्ट विकल्प चुनें। फिर, इसके विपरीत बॉक्स में 100% लिखें।
  • यदि आप अपने डिजाइन में कई रंगों का उपयोग करना चाहते हैं, तो ग्रेस्केल में कनवर्ट करने के चरण को छोड़ दें।
  • मेक ए ग्रॅफीटी स्टैंसिल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    छवि की चमक बढ़ाना अपने चित्र की चमक बढ़ाने के लिए प्रोग्राम के टूल का उपयोग करें जब तक कि आप परिणाम से संतुष्ट न हों। यह एक काले और सफेद छवि की तरह दिखना चाहिए जो इसके उच्च कंट्रास्ट के कारण भित्तिचित्र के लिए एक टेम्पलेट जैसा दिखता है
  • यदि आप फ़ोटोशॉप का उपयोग करने जा रहे हैं, तो छवि टैब, सेटिंग मेनू, चमक / कंट्रास्ट विकल्प में चमक समायोजित करें। फिर, चमक बढ़ाना
  • मेक ए ग्रॅफीटी स्टैंसिल चरण 12 शीर्षक वाली छवि



    6
    यदि आपके डिज़ाइन में कई रंग हैं, तो कई परतें बनाएं जब टेम्पलेट के डिज़ाइन के कई रंग हैं, तो यह आवश्यक है कि परतों की संख्या छवि में रंगों की संख्या से मेल खाती है। इसके अलावा, आपको प्रत्येक परत के लिए रंग देना होगा।
  • छवि को छापने के बाद, डिज़ाइन क्षेत्र में छायांकन करने के लिए मार्कर का उपयोग करें जहां प्रत्येक रंग जाएगा प्रत्येक परत के लिए एक रंग का प्रयोग करें, ताकि अगर आप उन सभी को जोड़ लें, तो आप एक मल्टीकोर वाली छवि बना सकते हैं।
  • मेक अ ग्राफिटी स्टैंसिल चरण 13
    7
    छवि प्रिंट करें छवि में समायोजन करने के बाद, इसे प्रिंट करें। फिर, कागज को गत्ता, मोटी पेपर या एसीटेट को गोंद स्प्रे के साथ पेपर पर चिपकाएं। एक बार यह अच्छी तरह से पालन किया जाता है, तो आप टेम्पलेट काटने शुरू कर सकते हैं।
  • इस तरह छवि को इस तरह से प्रिंट करें कि इसके चारों ओर कम से कम 5 सेमी (2 इंच) का किनारा है इस रूप में, डिज़ाइन में कटौती करने के बाद टेम्पलेट अधिक स्थिर हो जाएगा।
  • गोंद स्प्रे को लागू करने के लिए, कागज से लगभग 30 सेमी (1 फुट) को पकड़ कर रखें और उत्पाद स्प्रे करें, शीट की पूरी सतह को कवर करने के लिए कर सकते हैं। संपूर्ण पीठ को कवर करने के बाद, इसे ले लो, इसे चालू करें और उसे कार्डबोर्ड या भारी पेपर पर रखें अंत में, अपने हाथ से कागज को समतल करें।
  • विधि 3
    कट करें और अपने टेम्पलेट का उपयोग करें

    मेक अ ग्राफिटी स्टैंसिल चरण 14 नामक छवि
    1
    एक सटीक चाकू के साथ टेम्पलेट का सबसे छोटा विवरण कट करें टेम्पलेट में डिज़ाइन प्रिंट करने या ड्राइंग करने के बाद, आप इसे काटने शुरू कर सकते हैं। सटीक चाकू का उपयोग करके एक काट बोर्ड या कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा काटें सावधानी से टेम्पलेट के सबसे सटीक वर्गों को बाहर निकालना जहां आप रंग लागू करेंगे।
    • यदि आप एक संपादित तस्वीर पर अपने टेम्पलेट आधार जा रहे हैं, छायांकित या रंगीन वर्गों काट (यदि आपकी डिज़ाइन बहुरंगी है)।
    • दूसरी ओर, यदि आप अपने खुद के डिज़ाइन के आधार पर टेम्पलेट काटते हैं, तो छायांकित क्षेत्रों को काट लें। ये उस जगह का संकेत देते हैं जहां आप रंग लागू करेंगे।
    • बड़े हिस्सों के बजाय पहले छोटे से छोटे हिस्सों में कटौती करना बेहतर होता है, क्योंकि जैसा कि आप सामग्री काटते हैं, कम फर्म बच जाएगा और कटौती पर कम नियंत्रण होगा।
    • टेम्पलेट को पकड़े हुए सावधानी से और धीरे-धीरे कट करें, ब्लेड से अपनी उंगलियों को दूर रखें।
  • एक ग्रैफीटी स्टैंसिल चरण 15 को बनाएं
    2
    टेम्पलेट का सबसे बड़ा हिस्सा कट। एक बार जब आप अपने डिज़ाइन के सबसे नाजुक हिस्से को काट लेंगे, तो अपना सटीक चाकू लें और टेम्पलेट के बड़े अनुभागों पर ध्यान केंद्रित करें। याद रखें कि गलती से बहुत अधिक कटौती और डिजाइन को बर्बाद करने के बजाय धीरे-धीरे इसे आकार देना बेहतर होता है।
  • एक ग्रैफीटी स्टैंसिल चरण 16 को बनाएं
    3
    अपने डिजाइन पर सही इस समय तक, आप लगभग टेम्पलेट को काटने में कर रहे हैं। इसे काली कागज के एक बड़े टुकड़े के खिलाफ रखें और पीछे हटें। छंटनी वाले क्षेत्रों में आपको यह विचार दिया जाना चाहिए कि आप स्प्रे के साथ इसे पेंट करने के बाद आपका डिज़ाइन कैसे दिखेगा।
  • यदि आप देखते हैं कि डिज़ाइन के लिए कुछ बदलाव की आवश्यकता है, तब तक समायोजन जारी रखें जब तक आप परिणाम से संतुष्ट न हों।
  • मेक ए ग्रॅफीटी स्टैंसिल स्टेप 17 नामक छवि
    4
    टेप या गोंद स्प्रे के साथ टेम्पलेट पकड़ो एक बार जब आप टेम्प्लेट को खत्म करते हैं, तो कला बनाने का समय होगा अपने टेम्पलेट को उस पार्क की दीवार पर चिपका दें जहां भित्तिचित्र की अनुमति है, बड़े कैनवास पर या जहां भी आप अपने डिजाइन को रंगाने की योजना बनाते हैं
  • यदि आपके पास जटिल विवरण के बिना एक बुनियादी टेम्पलेट है, तो आप इसे आसानी से सतह पर रख सकते हैं और टेप के साथ सभी चार पक्षों को छड़ी कर सकते हैं।
  • अगर टेम्पलेट में कई जटिल विवरण होते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सतह के विरुद्ध पूरी तरह से फ्लैट है, एयरोसोल गोंद का उपयोग करना सबसे अच्छा है।
  • गोंद स्प्रे का उपयोग करने के लिए, पीछे की ओर ऊपर के साथ, फर्श पर टेम्पलेट रखें। टेम्पलेट से करीब 30 सेमी (1 फुट) पर गोंद को पकड़ कर रख सकते हैं। फिर, पूरी सतह पर समान रूप से गोंद स्प्रे करें। कोने से टेम्पलेट लिफ्ट और इसे दीवार के खिलाफ रखें, अपने हाथ का उपयोग करके इसे चपटा और पेस्ट करें।
  • सुनिश्चित करें कि टेम्पलेट दीवार से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। टेम्प्लेट और दीवार के बीच बचे हुए किसी भी स्थान से रंग को डिज़ाइन के क्षेत्रों को कवर करने की अनुमति मिल सकती है, जो रंगहीन रहना चाहिए।
  • याद रखें कि आपको हमेशा एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में पेंट करना चाहिए।
  • मेक ए ग्रेफिटी स्टैंसिल स्टेप 18 नामक छवि
    5
    अपने चेहरे की रक्षा के लिए दस्ताने और मुखौटा रखें एरोसोल पेंट जहरीले है और बड़ी मात्रा में साँस ले जाने पर मस्तिष्क क्षति पैदा कर सकता है। अपने आप को बचाने और अपने हाथों को साफ रखने के लिए, एक मुखौटा, डॉक्टरों की तरह, या एक श्वासयंत्र (सबसे आदर्श विकल्प) डाल दिया। इसके अलावा, डिस्पोजेबल दस्ताने का उपयोग करने के लिए मत भूलना।
  • आप अपने चेहरे पर रूमाल भी डाल सकते हैं, हालांकि एक मुखौटा या श्वासनणीय अधिक प्रभावी विकल्प हैं।
  • मेक ए ग्रॅफीटी स्टैंसिल चरण 1 नामक छवि
    6
    स्प्रे पेंट को हिलाएं अच्छी तरह से पेंट कर सकते हैं ताकि आप अंदर शोर सुनें। फिर, 90 डिग्री के कोण पर दीवार से करीब 20 सेमी (9 इंच) पकड़ो और पेंटिंग शुरू करें। रंग के टपकता से बचने के लिए अपने हाथ से, नियंत्रित और निरंतर आंदोलन करें।
  • प्रत्येक व्यक्ति अनुभाग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पतली परतों में रंग को स्प्रे करना बेहतर होता है। क्षैतिज रेखाएं बनाने के लिए बाएं से दाएं, अपने हाथ निरंतर गति में रखें अगर आप पूरी तरह से एक अनुभाग को कवर नहीं करते हैं तो चिंता न करें, क्योंकि आप अधिक परतें बाद में जोड़ सकते हैं
  • कला आपूर्ति की दुकान से विशेष स्प्रे पेंट का उपयोग करने की कोशिश करें फर्नीचर पेंट ब्रांड कम गुणवत्ता वाले होते हैं और ड्रिप करते हैं और असमान खत्म होते हैं।
  • चित्रकला करते समय, केवल टेम्पलेट के अंदर ही इंगित करने का प्रयास करें अन्यथा, आप डिज़ाइन के चारों ओर फैलाने वाली पंक्तियां तैयार करेंगे, जो आपकी कलाकृति से निराश करेंगे।
  • मेक ए ग्रॅफीटी स्टैंसिल चरण 20 नामक छवि
    7
    अपने पेंटिंग एप्लीकेशन को सही करें पूरे टेम्पलेट को पेंट करने के बाद, रंगीन क्षेत्रों को ध्यान से देखें। उन हिस्सों की समीक्षा करें जहां चित्रकला अभी भी पारभासी है। इसके अलावा, डिज़ाइन के किनारों को देखिए और उन किनारों की समीक्षा करें जो उन्हें तेज और अच्छी तरह से परिभाषित करने के लिए धुंधला हो गए हैं।
  • एक ग्रैफीटी स्टैंसिल चरण 21 को बनाएं
    8
    एक समय में केवल एक रंग पेंट करें यदि आपने कई टेम्पलेट बनाए हैं, तो एक समय में केवल एक रंग का रंग लगाएं। यह मुख्य रंग से शुरू होता है, जो आमतौर पर काले रंग के होते हैं। यह संभवतया छवि के किनारे के लिए इस्तेमाल किया गया रंग है उस जगह को चिह्नित करें जहां टेम्प्लेट के कोने इतने हैं कि आप जानते हैं कि अन्य शीट्स को कहां से लगाया जाए
  • पहला रंग पूरा करने के बाद, निम्नलिखित टेम्प्लेट को लें और इसे पिछले चरण में बनाए गए चिह्नों का उपयोग करके दीवार पर रखें। फिर, दूसरे रंग को पेंट करना जारी रखें। प्रक्रिया जारी रखें जब तक आप सभी रंगों के साथ समाप्त न करें
  • मेक अ ग्राफिटी स्टैंसिल चरण 22
    9
    दीवार से टेम्पलेट निकालें लगभग 30 सेकंड प्रतीक्षा करें और दीवार से टेम्पलेट को ध्यान से शुरू करना शुरू करें, या तो चिपकने वाली टेप को हटा दें और धीरे-धीरे अपने डिज़ाइन को हटा दें, अगर आप इसे ठीक करने के लिए गोंद का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे धीरे से छील कर दें। एक बार जब आप इसे प्राप्त कर लेते हैं, तो आप कला के अपने नए और चमचमाते पूर्ण काम की प्रशंसा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इसका उपयोग करने से पहले स्प्रे पेंट के साथ अभ्यास करना एक अच्छा विचार है इसके अलावा, आप अधिक विस्तृत एक बनाने से पहले कुछ परीक्षण टेम्पलेट बना सकते हैं।
    • यदि आप अपने टेम्पलेट को कार्डबोर्ड, मोटी पेपर या एसीटेट के साथ बनाते हैं, तो आप इसे कई बार उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि आप सावधान रहें कि आप दीवार से इसे हटाने के लिए इसे मोड़ या फाड़ न लें।

    चेतावनी

    • एक सटीक चाकू के साथ अपने टेम्पलेट को काटने में सावधान रहें कभी भी अपने शरीर या अपने हाथ के करीब नहीं कटौती
    • चूंकि एयरोसोल पेंट हानिकारक गैसों का उत्सर्जन करता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा एक मुखौटा या श्वसनिका पहनते हैं, और जब आप पेंट करते समय दस्ताने पहनते हैं
    • एक अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र में स्प्रे के साथ पेंट, अधिमानतः सड़क पर।
    • निजी संपत्ति पर पेंट न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com