ekterya.com

नकली डीवीडी की पहचान कैसे करें

जब वहाँ की बहुत सारी प्रतियां हैं फिल्म

और दुनिया भर में बेचे जाने वाले अन्य अनधिकृत मीडिया, आपको आश्चर्य हो सकता है कि डीवीडी जो आपने खरीदा वह नकली है यदि आप सड़क बाजार में खरीदारी करने या ऑनलाइन खरीदना तय करते हैं, तो यहां डीवीडी की प्रामाणिकता की पुष्टि करने के लिए कदम उठाए गए हैं।

चरणों

स्पॉट नकली डीवीडी के चरण 1

Video: ये है असली केसर की पहचान | How to identify the real saffron?

1
उस फिल्म के बारे में पता करें जिसे आप खरीदना चाहते हैं। पता लगाएं कि बाजार में कितने संस्करण रिलीज़ किए गए थे, विशेष रूप से जो फ़िल्में हैं और किसके लिए इनको एन्कोड किया गया है। यह आपको खरीदारी करने पर नकली प्रतिलिपि पहचानने की अनुमति देगा, और यह आपको एहसास करने के लिए अधिक क्षमता प्रदान करेगा कि कौन से ऑफ़र वास्तविक होने के लिए बहुत अच्छे हैं।
  • उदाहरण के लिए, वास्तविक डिज़नी डीवीडी, क्षेत्र 0 से शायद ही कभी, "सभी क्षेत्रों में प्रतिलिपि प्रस्तुत करने योग्य" या "क्षेत्र 1 के साथ संगत" हैं। यदि आप इनमें से किसी एक चीज़ को एक डीवीडी के विज्ञापन में खोजते हैं डिज्नी , आपको पता चल जाएगा कि यह संभवतः गलत है
  • स्पॉट फ़ैक्स डीडीडी स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कवर पर ध्यान से देखें कवर का डिजाइन एक विश्वसनीय दुकान (जैसे एक प्रमुख दुकान) में बेचा उन के साथ एक ही होना चाहिए, लेकिन एक ही क्षेत्र से एक डीवीडी के साथ उसकी तुलना कर लें। उदाहरण के लिए, डिज्नी की शेर राजा डीवीडी का वास्तविक आयातित संस्करण निश्चित रूप से एक डिस्क है हालांकि, शायद दो एल्बमों बल्कि अमेरिका या ब्रिटेन के संस्करण की तुलना में केवल एक ही डिस्क का मतलब है कि एक प्रति (होलोग्राम डिज्नी के लिए देखो) है। कवर के डिजाइन में बदलाव तुम पर शक है क्योंकि पायरेटेड प्रतियों एक अलग कवर के साथ मुद्रित किया जा सकता करना चाहिए। अगर आपको वर्तनी की त्रुटियों के साथ कोई शब्द दिखाई देता है, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि यह गलत है। एक अन्य चीज जिसे आप देखनी चाहिए छवि की गुणवत्ता है धुंधलेपन, मैट कागज और फीके रंग से संकेत मिलता है कि आप शायद कवर फोटोकॉपी है। डीवीडी मामले के पीछे यूनिवर्सल उत्पाद कोड (यूपीसी) केवल काले होना चाहिए। तो आप सबसे अधिक संभावना किया है क्योंकि यह उस पर एक सुरक्षा आंशिक रंग के माध्यम से बारकोड की छवि फिर से प्रोसेस किया है आप काला UPC, या लाइनों UPC पर अन्य अतिव्यापी रंग से स्याही की कल्पना कर सकते हैं अस्पष्ट हैं, डीवीडी बॉक्स की प्रतिलिपि
  • यदि आप एक डीवीडी का आर्डर करने की योजना बनाते हैं जो आवरण के बिना आता है (ज्यादातर समय वे इसे एक डीवीडी के रूप में विज्ञापित करते हैं जिसे पहले किराए पर लिया गया था), तो आप इसे बेहतर नहीं करते हैं
    स्पॉट फ़ैक्स डीडीडी स्टेप 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • आपको यह भी संदेह करना चाहिए कि अगर कोई सुरक्षा जवानों या प्लास्टिक के आवरण नहीं हैं
    स्पॉट नकली डीवीडी, स्टेप 2 बुलेट 2 नामक छवि
  • कई बार, डीवीडी 9 की चेतावनी नकली डीवीडी से जुड़ी हुई है क्योंकि कई आधिकारिक विज्ञप्तियां इस अंतर की घोषणा नहीं करती हैं। वे नकली प्रतियों के वितरक हैं जो गुणवत्ता के संबंध में अपने उत्पादों को डीडीडी -5 के नकली प्रतियों से अलग करने के लिए निर्दिष्ट करते हैं जो कि कम गुणवत्ता वाले हैं। सामान्य तौर पर, "गुणवत्ता" के बारे में कोई भी सूचना एक संदिग्ध संकेत है, क्योंकि मूल संस्करण लगभग इसका उल्लेख कभी नहीं करते हैं। इस मामले में अपवाद कुछ वास्तविक थाई डीवीडी हैं जो डीडी-9 का उल्लेख करते हैं, यदि डीवीडी -5 संस्करण भी मौजूद है (डीवीडी -9 एस दोहरी परत हैं और आमतौर पर अतिरिक्त सुविधाएं शामिल हैं)
    स्पॉट नकली डीवीडी, स्टेप 2 बुलेट 3 शीर्षक वाला इमेज
  • 3
    यदि आप पहले से ही इसे खरीदा है तो सवाल में डीवीडी की जांच करें शायद आप पहले से ही इसे पुन: प्रस्तुत कर चुके हैं और गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए इस लेख को पढ़ने के लिए पर्याप्त संदिग्ध है। कुछ अतिरिक्त प्रश्न आप पूछ सकते हैं:

  • क्या आप डीवीडी के माध्यम से देख सकते हैं? यदि आप इसे स्पष्ट रूप से देख सकते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना नहीं है, हालांकि यह हमेशा मामला नहीं है।
    स्पॉट फ़ैक्स डीडीडी स्टेप 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • क्या यह किसी भी रंग का है (नीला, सोना, बैंगनी, आदि - जो चांदी नहीं है)? अगर यह ऊपर उल्लिखित रंगों में से एक है, तो यह संभवतः बड़े पैमाने पर उत्पादन डीवीडी नहीं है
    स्पॉट फ़ैक्स डीज़ेबल स्टेप 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला इमेज
  • डीवीडी लाइट के करीब लाओ और इसे एक तरफ झुकाएं शायद आप एक ज्ञात निर्माता का नाम देख सकते हैं, जैसे मैक्सेल। यदि डिस्क का ऐसा नाम है, तो यह एक डीवीडी है जो एक रिकॉर्डयोग्य डिस्क है और इस डिस्क की सामग्री नकली है।
    स्पॉट फ़ैक्स डीडीडी स्टेप 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला इमेज



  • स्पॉट फक्स डीडीडी स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपनी डीवीडी ड्राइव में डीवीडी रखें Windows में, मेरा कंप्यूटर पर क्लिक करें, फिर अपने प्लेबैक इकाई पर क्लिक करें। डिस्क आकार दिखाई देगा। यह 5 GB के करीब का मूल्य होना चाहिए यदि यह एक परत या अधिक की एक डीवीडी है, यदि यह एक डबल परत है (लेकिन यह समय की लंबाई के अनुसार भिन्न होता है)। फिर विंडोज एक्सप्लोरर में प्रवेश करें और अपने गुणों को सत्यापित करने के लिए आपकी डीवीडी पर संग्रहीत कई फाइलों पर क्लिक करें। सृजन तिथि खोजें अगर डीवीडी का उत्पादन नहीं किया जाता है, उदाहरण के लिए, और दिनांक हाल ही में है, कुछ गलत है हालांकि, यह संभवतः डिज़नी से आयात किए गए डीवीडी के साथ काम नहीं करेगा जो कॉपी संरक्षण और परिणाम अप्रासंगिक हो सकते हैं।
  • स्पॉट फ़ैक्स डीडीडी स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    विक्रेता से पूछें. अगर यह एक दुकान या व्यवसाय है, तो उनसे संपर्क करें और धनवापसी के लिए पूछें। यदि आप ऐसा करने से इनकार करते हैं, तो कार्यालय के लिए बेहतर व्यवसाय (बीबीबी) या आपके देश के समतुल्य में एक रिपोर्ट शुरू करें। अगर यह एक सड़क विक्रेता है, तो स्थानीय अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट करें और अगर यह एक ऑनलाइन विक्रेता है, जैसे नीलामी साइट, समन्वय पार्टी में इसकी रिपोर्ट करें और उपयोगकर्ता को एक नकारात्मक रेटिंग दें आप स्टूडियो के विरोधी चोरी विभाग में अवैध प्रतियों के एक विक्रेता की रिपोर्ट भी कर सकते हैं।
  • स्पॉट फ़ैक्स डीसीडी स्टेप 6 नामक छवि
    6

    Video: सोना कैसे बनता है। शुद्ध सोना किस रंग का होता है

    यदि डीवीडी की रीढ़ बहुत पतली है, और बॉक्स अपारदर्शी है, तो यह शायद गलत है।
  • स्पॉट फक्स डीडीडी स्टेप 7 नामक छवि
    7
    यदि आपको यादृच्छिक संदेश मिलते हैं कि अनधिकृत समस्याएं अवैध हैं, या रंग विकृत हैं, तो ये संदेश हैं कि कोई भी औसत कैमरा कैप्चर कर सकता है `
  • युक्तियाँ

    • अगर आप एक प्रमुख ऑनलाइन नीलामी में एक नकली डीवीडी खरीदते हैं, तो आप एफबीआई को इसकी रिपोर्ट कर सकते हैं, अगर आप संयुक्त राज्य में रहते हैं: यह एक संघीय है, एक स्थानीय मामला नहीं है।
    • संदेहास्पद उत्पादों और संदिग्ध लोग हाथ में हाथ करते हैं, यह बिल्कुल नहीं है कि किसी सड़क के कोने में एक विक्रेता आधा मूल्य पर एक वास्तविक नई डीवीडी बेच रहा है, जो एक वेबसाइट पर प्रतियों के मिथ्याकरण का एक अच्छा संकेत है साइट को स्थान दिया गया है और इसमें नियम और शर्तों के किसी उचित पृष्ठ की तरह चीजें नहीं हैं, और लगभग सभी वर्तनी त्रुटियों (या संदर्भ त्रुटियां हैं, क्योंकि वर्तनी परीक्षक का उपयोग किया जा सकता है)।
    • ज्यादातर नकली प्रतियां आमतौर पर एशिया से आती हैं यदि आप किसी में कुछ खरीदने की सोच रहे हैं नीलाम और विक्रेता एशिया से है, सावधान रहें यह देखने की कोशिश करें कि वे कौन से अन्य उत्पादों को बेचते हैं और विवरण को सावधानीपूर्वक पढ़ें। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एशिया में कई विक्रेताओं वास्तविक डीवीडी बेचते हैं और यह उनके भौगोलिक स्थान के आधार पर विक्रेताओं को भेदभाव करने के लिए उचित (और शायद भी अवैध) नहीं होगा।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी सड़क विक्रेता से धनवापसी का अनुरोध करने का प्रयास करते हैं, तो उन्हें इसके बारे में बहुत प्रसन्नता नहीं होती है, या अगली बार जब भी आप जाते हैं, वहां भी नहीं।
    • अगर आप खराब विक्रेताओं के साथ काम करते हैं, तो हमेशा खतरे में डाले जाने का खतरा होता है, इसलिए सावधानीपूर्वक खरीदें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com