ekterya.com

कैसे गिटार के देवता बनने के लिए

क्या आप गिटार जादूगर बनना चाहते हैं? "गिटार के मास्टर", यानी, एक करिश्माई और असाधारण प्रतिभाशाली गिटारवादक के पद को प्राप्त करने के लिए, आप एक मूल्य भुगतान करना होगा। यह गिटार खाने, श्वास और नींद के बारे में है जारी रखें एरिक क्लैप्टन, जिमी पेज, Yngwie Malmsteen, एडी वैन हेलन, एंगस यंग और रैंडी रोड्स की तरह पौराणिक गिटारवादक के मार्ग का अनुसरण करने के लिए पढ़ने, तुम वहाँ सिर्फ एक ही रास्ता पता लगाने के लिए है कि यह क्या लगता है, शायद नहीं हो सकता है,।

चरणों

एक गिटार भगवान चरण 1 नाम वाली छवि
1
अब खेलना शुरू करें महान में सबसे बड़ी के रूप में वे उन पर अपने अपने हाथ डाल (ग्लेन टिपटन, के.के. डाउनिंग अपने गिटार से परिचित होने के, लेकिन वहाँ कई महान गिटारवादक जो किशोरावस्था (जैसे क्लैप्टन और लेनन) या भी उच्च के माध्यम से एक गिटार बजाया कभी नहीं कर रहे हैं शुरू कर दिया , टॉम स्कोलज़)। यदि आप एक किशोरी हैं और कभी गिटार नहीं खेला है तो निराश मत हो, गिटार के देवता बनने के लिए कभी देर नहीं होती है। मुद्दा यह है कि जितनी जल्दी हो सके खेलना शुरू करना है। बहाने बनाने बंद करो करते हुए कहा कि आप सही गिटार की जरूरत है, या इंतजार जब तक आप "प्रेरित" कर रहे हैं एक मिनट कैसे अपने भीतर गिटार भगवान विकसित करने के लिए सीखने के लिए बर्बाद नहीं। प्रतीक्षा करने का कोई कारण नहीं है



  • बहुत संभावनाएं हैं कि आप पहली बार अच्छे नहीं हैं हर कोई बुरा शुरू होता है, और वहां से वे सुधार कर सकते हैं। मैं इस तरह दिखता हूं, बच्चे चलने में बुरे हैं, छोटे बच्चों से बात करने के लिए संघर्ष है, लेकिन वे अभी भी स्वयं के बारे में बुरा महसूस किए बिना ऐसा करते हैं समय बीतने के साथ ये बच्चे आपके चेहरे को कूच करने और आपकी मां का अपमान करने के लिए पर्याप्त हो जाते हैं।
एक गिटार भगवान चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • क्या यह एक अच्छा गिटार के लिए पर्याप्त नहीं है? शुरू करने के लिए एक किफायती गिटार खरीदें आपको अपनी उंगलियों के नए आंदोलन के लिए उपयोग करने की आवश्यकता है यह केवल अस्थायी उपाय है (सावधानियां देखें), लेकिन इससे भी बदतर कुछ भी नहीं है
    एक गिटार भगवान चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • एक गिटार भगवान चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    "जब तक आपकी उंगलियां खून बह रहा हो तब तक अभ्यास करें"शायद खूनी उंगलियों एक बहुत अच्छा विचार नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह अवधारणा समझा जाता है। एडी वान हालेन, और बंद पर लटका रखा गिटार के साथ अपने घर के आसपास चलने के अभ्यास बिना रुके इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि एक गिटार अन्य जबकि साथ घंटों के लिए अपने बिस्तर पर बैठ गया लोग पार्टियों के पास गया। आप तैयार है और ऐसा ही करने के लिए तैयार हैं? क्रम में अपनी प्राथमिकताएं रखो और एक बार में कई कार्य करने के लिए सीख सकते हैं। यह सब समर्पण और अनुशासन के बारे में है।
  • एक गिटार भगवान चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    खुद को प्रतिभाशाली संगीतकारों के साथ चारों तरफ देखें क्या आपने कभी "ऐसी छड़ी में" कहा है या "मुझे बताओ कि आप कौन हैं और मैं आपको बता दूंगा कि आप कौन हैं"? दोनों सच हैं यदि आप गिटार के देवता बनना चाहते हैं, तो आपको सबसे अच्छा गिटारवादियों के साथ खेलना होगा। आप अनुभवी गिटारवादक के साथ एक महीने में और अधिक सीखेंगे, आप अकेले अभ्यास करने वाले एक साल में क्या सीखेंगे यदि आप कुछ नहीं जानते हैं, तो उन्हें जाकर पता है स्थानीय संगीत कार्यक्रमों पर जाएं और अपने आप को गिटारवादियों के साथ पेश करें, या ऑनलाइन स्थानीय संगीतकारों से जुड़ें
  • एक गिटार भगवान कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    `` सटीक रहें `` शुरू होने से आपको लापरवाह होने का कारण नहीं बताता। ताई ची के रूप में, यदि आप धीरे धीरे 100 प्रतिशत पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप पाँच गुना बेहतर और तेज हो जाते हैं, इसलिए जब आप अभ्यास करते हैं धीरे धीरे और ध्यान केंद्रित करते हैं आपको परिणामों से आश्चर्य होगा
  • यदि आपके पास एक अनुभवी प्रशिक्षक या उच्च गुणवत्ता वाले उपकरण नहीं हैं, तो यह जटिल हो सकता है, लेकिन आपको अपनी तकनीक के साथ एक पूर्णतावादी होना चाहिए। अपना होमवर्क करो और पूछें लगातार रहें यदि आप एक अच्छे गिटारवादक को जानते हैं, तो शर्मीली मत बनो, उसे गिटार से संपर्क करें और उसे अपने समय का एक मिनट पूछें। उससे पूछें कि क्या आपकी अंगुलियां एक विशेष तार में ठीक से रखी गई हैं या यदि आपकी तकनीक सही है ज्यादातर विशेषज्ञ अगर कला को प्यार करने के लिए इसे ठीक करने के लिए एक त्रुटि देखते हैं तो
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अपनी मूर्तियों का अध्ययन करें, अन्य गिटारवादियों के रिफ्स और सोलो को सुनें और उन्हें जानें।
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 2 नाम वाली छवि
  • कुछ तकनीकों जो सीखने के लायक हैं

  • प्राकृतिक और कृत्रिम हार्मोनिक्स
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • पाम म्यूटिंग
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 5 नाम वाली छवि
  • प्रकंपन
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 6 नाम वाली छवि
  • हथौड़ा पर / पुल नापसंद।
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 7 नाम वाली छवि
  • तराजू जिसके साथ आपको अपने आप को परिचित करना चाहिए:

  • मेजर और नाबालिग
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 9 शीर्षक वाली छवि
  • आपके पास सही से तराजू को छूने और किसी भी स्वर में तराजू के बीच घूमने की क्षमता होनी चाहिए


    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 10 नाम वाली छवि
  • प्रमुख और मामूली पेंटाटोनिक (आपके सोलो में आसानी से स्थानांतरित करने में सक्षम होने के लिए)
    एक गिटार भगवान चरण 4 बुलेट 11 नाम वाली छवि
  • एक गिटार भगवान कदम 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: हनुमानजी और शनि देव जी का रिश्ता

    5
    गिटार टैब पढ़ने के लिए जानें तालिकाओं में गिटारवादियों के स्कोर हैं एक महान गिटारवादक बनने के लिए दुनिया में कुछ बेहतरीन गिटार गाथागीत सीखना आवश्यक है। आप वेब पर टैब खोज सकते हैं यदि आप सबसे अच्छा होना चाहते हैं तो आपको सर्वश्रेष्ठ से सीखना होगा के रूप में इन उदाहरण के लिए: जिमी हेंड्रिक्स, स्टीव रे वॉन, जेफ बेक, एरिक क्लैप्टन, एडी वान हालेन, एंगस यंग, ​​जो पेरी, कीथ रिचर्ड्स, स्टीव वाई, जॉन पेट्रुकी, जॉनी ग्रीनवुड, जिमी पेज और जॉन मेयर। अपने सर्वश्रेष्ठ गीतों में से कुछ जानें, उनसे धीरे-धीरे खेलने के लिए मत भूलो, जब तक आप उन्हें नहीं सीखते हैं।
  • Video: मुन्ना बजरंगी माफिया डॉन कैसे बना, सुनील राठी कौन है? बीजेपी विधायक को 400 गोलियां मारी थी!

    एक गिटार भगवान कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अध्ययन शास्त्रीय संगीत यह संगीत आपको बहुत ही अलग तरह से लग सकता है, लेकिन गिटार के सभी व्यावहारिक रूप से शास्त्रीय संगीत का अध्ययन उनके जीवन में कुछ बिंदु पर हुआ है। उदाहरण के लिए, माल्मस्टीन, विद्वानों ने 1 9वीं सदी के वायोलिनिस्ट निकोलो पागनिनी से जोरदार प्रभाव डाला था। Paganini द्वारा गिटार के टुकड़ों को अनुकूल बनाने की प्रक्रिया में, उन्होंने एक विलक्षण तकनीक विकसित की जो बाद में जनता को प्रभावित करेगी। इसके अलावा गिटार की आजादी की खोज करने से पहले, एडी वैन ह्लेन ने शास्त्रीय पियानो खेलकर अपनी संगीत की आकांक्षाएं शुरू कीं। रैंडी रोड्स एक शास्त्रीय संगीत के शौकीन और प्रशंसक थे।
  • एक गिटार भगवान कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    शीट संगीत पढ़ने के लिए जानें स्टीव रे वॉन अद्भुत था और पता नहीं था कि शीट संगीत कैसे पढ़ा जाए, लेकिन अगर आप बैठने के लिए बैठने के लिए शैक्षिक संगीत सीखते हैं, तो आपको एक फायदा होगा। आप न केवल यह सीखेंगे कि क्या अच्छा लगता है, लेकिन आप इसे लिखना सीखेंगे और आप संगीत के गहरे तत्वों को जान सकेंगे।
  • एक गिटार भगवान चरण 8 नाम वाली छवि
    8
    Chords के सिद्धांत को जानते हैं आप सभी कर सकते हैं कि सभी chords और inverses जानें। अपने ध्वनि के साथ खुद को परिचित कराएं और इसका उपयोग क्यों किया जाता है यहां तक ​​कि अगर आप जाज नहीं खेलते हैं, नोट्स और जाज के chords जानने के लिए अपने solos अधिक दिलचस्प कर देगा कुछ बेहतरीन रॉक गिटार एकल बहुत जैज़ से प्रभावित हैं
  • एक गिटार भगवान कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    के साथ स्पर्श करें भावना। एक बार जब आप कौशल विकसित कर लेते हैं, तो आप अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के साधन के रूप में गिटार का उपयोग कर सकते हैं। आप अपने खून में संगीत महसूस कर सकते हैं और अन्य लोगों को इसे महसूस कर सकते हैं। याद रखें कि सभी समय के सबसे सम्मानित संगीतकार ऐसे लोग हैं जो अपने संगीत के माध्यम से भावनात्मक रूप से दूसरों को "स्थानांतरित" कर सकते हैं। संगीत संचार का एक साधन है, अगर आपके पास व्यक्त करने के लिए कुछ है, तो प्रयास करें कि जो आप सुनते हैं वह आपके प्रतिनिधित्व को दर्शाता है। मानो कि आप एक महान गिटारवादक बन सकते हैं, जो एक बड़ा फर्क पड़ेगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने गिटार का ख्याल रखना इसे चेक करें और इसे अक्सर साफ़ करें किसी टूटी हुई भाग की मरम्मत या वह ठीक से काम नहीं कर रहा है।
    • टोन को बदलने के बिना एमपी 3 फ़ाइलों को धीमा करने के लिए सस्ते प्रोग्राम (जैसे मुफ्त प्रोग्राम "ऑडेसिटी") प्राप्त करें आप अपने कंप्यूटर पर गाने (या उनमें से कुछ हिस्सों) को धीमा कर सकते हैं यदि आपको उनकी आवश्यकता है। अधिक जटिल चीज़ों को समझना और अपने कान को प्रशिक्षित करना बहुत महत्वपूर्ण है।
    • मुश्किल चीजों के साथ शुरू न करें टैब और आसान chords के साथ शुरू करो। यदि आप मुश्किल चीजों के साथ शुरू करते हैं तो आपको निराश होने की संभावना अधिक होती है और जितनी जल्दी हो सके गिटार बजाना बंद हो जाता है
    • पतली तार से शुरू करना और अपनी उंगलियों के लिए उपयोग करने के लिए कम कार्रवाई करना उपयोगी है, जब आप आदी हो गए हैं, तो अनुनाद को बढ़ाने के लिए मोटा तार प्राप्त करना उचित है।

    .* अपने हाथों का ख्याल रखना खेलने से पहले और बाद में अपनी अंगुलियों के लिए गर्म और शांत सत्र करें लगातार दोनों हाथों से व्यायाम करें, यह आपको गिटार के साथ सभी पहलुओं में मदद करेगा। अपने नाखूनों को कम रखें, इससे आपको रस्सियों पर बेहतर पकड़ मिल सकेगी।

    • एक और अच्छा सुझाव जारी रखना है कई लोग जब वे समय के साथ संघर्ष करना शुरू करते हैं आप हाथ से ध्वनियां बनाकर लय का पालन करना सीख सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक किताब को मारकर।
    • एक मेट्रोनीम के साथ खेलते हैं, यदि अन्य लोगों के साथ खेलने के लिए उपयोग किया जाता है तो यह बहुत आसान है (विंडोज़ में, मीडिया प्लेयर 10 में यह फ़ंक्शन है)। कम गति के साथ कुछ सीखें और धीरे-धीरे बढ़ोतरी करें।
    • एक और अच्छा विचार एक कोण के साथ अपनी उंगलियों और आधे के साथ आधे समय खेलने का अभ्यास करने के लिए है, किसी भी अनुभवी गिटार वादक आपको बता दूँ कि हर कोई अपनी स्वयं तकनीक खोजने के लिए की जरूरत है जाएगा, ताकि खेलने के दोनों शैलियों की कोशिश जब तक आप उनमें से एक के साथ और अधिक सहज महसूस करते हैं या दोनों के साथ एक ही है।
    • यह आपके हाथों के नाखूनों को रखने में मददगार नहीं हो सकता है, थोड़ी देर हो सकती है, क्योंकि जब आप अपनी उंगलियों से संपर्क करते हैं तो वे एक अलग स्वर का उत्पादन करते हैं।
    • यदि आपके क्षेत्र में उपलब्ध हैं तो गिटार सबक दर्ज करना एक अच्छा विचार है। गिटार के साथ खेलना या इंटरनेट से सीखना (सूचना 100% सही नहीं हो सकती है) की तुलना में सही तकनीक से सच्ची तकनीकों को सीखना बेहतर है।
    • कार्यक्रम "गिटारप्रो" गाने के मालिकों के लिए बहुत उपयोगी है, निश्चित तौर पर अगर तालियां सही हों यह प्रोग्राम किसी भी गति से तोपों को चला सकता है, एक मेट्रोमॉम होता है और आपको एक विशिष्ट उपकरण को चुप्पी करने और यहां तक ​​कि टैब्लेचर को संपादित करने की सुविधा भी देता है। अगर आप गिटारप्रो खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए मुफ्त प्रोग्राम "टक्स गिटार" प्राप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक सस्ता गिटार बजाना अपनी समस्याएं हैं। एक गिटार गिटार बुरी आदतों को बना सकता है:
    • खराब गुणवत्ता वाले गिटार बहुत से लोगों को छोड़ देते हैं क्योंकि वे जो खेल खेलते हैं उन्हें खराब लगता है और उन्हें लगता है कि यह उनकी गलती है जब यह नहीं है। एक मृत झल्लाहट एक मृत अंत है आप इसे सुधारने का प्रयास कर सकते हैं और यह काम नहीं करेगा। तो आपको इस पर विचार करना चाहिए जब आप सोचते हैं कि आप अपने गिटार में कितना पैसा निवेश करेंगे। जिमी पेज ऑफ लेड जेपेलिन ने एक बार कहा था कि एक शुरुआती गिटारवादक को अच्छा गिटार खरीदना चाहिए क्योंकि एक बेहतर टीम बेहतर तकनीक विकसित करती है। बस ऐसा करो यदि आप जानते हैं कि आप गिटार बजाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
    • टोन की अपनी धारणा को बुरी तरह से कटौती की हड्डी या एक बेक्ड गर्दन के साथ नष्ट कर दें जो कभी भी ट्यून नहीं किए जा सकते।
    • सस्ते गिटार के साथ एक बड़ी समस्या यह है कि ट्यूनिंग कांटा तार कितनी दूर हैं इससे नोट्स को आवाज़ प्राप्त करना मुश्किल हो जाता है और आप बहुत मुश्किल से आगे बढ़ सकते हैं। यह समस्या हल करना आसान है, आपको गिटार की दुकान पर अपना गिटार लेना होगा और वे इसे सामान्य रूप से बिना किसी भी कीमत पर तय करेंगे। यदि वे आपसे शुल्क लेते हैं, तो पूछें कि क्या वे खुद काम करते हैं या अगर वे इसे दूसरी तरफ भेजते हैं, तो पता करें कि वास्तव में कौन उन्हें ठीक करता है और एक सच्चे गिटार विशेषज्ञ के साथ रिश्ते बनाता है।
    • कुछ कॉर्ड और नोट्स से बचें क्योंकि वे खराब की खराब गुणवत्ता की वजह से खराब हैं।
    • यदि आपकी अभ्यास बहुत मांग है और आप एक ब्रेक लेते हैं, तो थोड़ा कम करके अपनी लय पर वापस जाएं, या आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • इतनी मेहनत करें कि सभी नोट्स निरंतर बने रहें, उंगलियों के सही स्थान से बचें। (सबसे मजबूत उंगलियों का उपयोग करने के लिए)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक गिटार दुकान में कई गिटार का प्रयास करें ताकि आप देख सकें कि कौन सा ध्वनि आपको पसंद करता है। सभी गिटार समान नहीं कहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे धुन से बाहर हैं। (सभी गिटार अलग हैं)।
    • एक ट्यूनर (बिजली के इनपुट के साथ एक प्राप्त करें, अतः यदि आप इसे खो देते हैं तो आपको एक और खरीदारी करने की ज़रूरत नहीं है)
    • बारब की विविधता
    • एक मेट्रोनीम
    • एक गिटार का मामला (कई लोग इसे शामिल करते हैं)
    • एक ताली (यह वैकल्पिक है, जब आप शुरुआत कर रहे हैं तो बैठना आसान होता है)
    • एक स्टीरियो
    • अपने पसंदीदा बैंड और / या एक आइपॉड या एमपी 3 प्लेयर से अपने पसंदीदा बैंड के कई गाने के साथ डिस्क
    • कैपो ट्रस्टो (स्वर परिवर्तन के लिए उत्कृष्ट)
    • यदि आप एक इलेक्ट्रिक गिटार खरीदते हैं तो आपको आवश्यकता होगी:
    • एक एम्पलीफायर
    • उपकरणों के लिए एक केबल
    • वैकल्पिक चीजें:
    • एक बहु-प्रभाव पेडल या जो आप निम्न से प्राप्त करना चाहते हैं:
    • .प्रभावों पर ध्यान दें: वे वातावरण जोड़ना चाहते हैं और अपने संगीत को थोड़ा बेहतर बनाते हैं, प्रभाव संगीत को नहीं बनाते हैं। यह उनसे बहुत अधिक प्रयोग करने के लिए सलाह नहीं है जब तक आप संगीत नहीं बना सकते और बिना उनके अच्छे स्वर प्राप्त कर सकते हैं। एक उदाहरण यह है कि यदि आप विरूपण का उपयोग करने के लिए भी निर्भर हैं, तो आप दोषपूर्ण तकनीक को कवर कर सकते हैं।
    • वाह पैडल
    • विरूपण पेडल (आपकी शैली और एम्पलीफायर पर निर्भर करता है)
    • कोरस प्रभाव
    • फ्लेंजर प्रभाव
    • डिजिटल या प्रतिधारा देरी
    • एक गिटार धारक या एक खुली जगह है जहां आप अपना गिटार डाल सकते हैं, यदि आप गिटार एक दृश्यस्थल स्थान पर हैं तो आपको खेलने के लिए बहुत अधिक प्रेरित होगा।
    • एक निर्देश डिस्क (यदि आपके पास है, यह आपके कौशल के साथ बहुत मदद करेगा)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com