ekterya.com

गिटार हुड का उपयोग कैसे करें

Capo किसी भी गिटारवादक के लिए एक मौलिक उपकरण है, इसलिए इसे सीखना महत्वपूर्ण है कि इसका उपयोग कैसे करना है। यह कॉम्पैक्ट और सरल टूल आपको तुरंत अपने गिटार का टोन बदलने देता है। एक जटिल कुंजी में गाना एक गायन करने की कोशिश करते समय कैपो बहुत उपयोगी होता है

चरणों

एक गिटार कैपो चरण 1 का उपयोग करें
1
कैपो चुनें कई अलग-अलग प्रकार के टोपी उपलब्ध हैं, लेकिन सभी के लिए समान कार्य, अर्थात, तार की पिच को बढ़ाने के लिए गिटार की गर्दन पर एक निश्चित बिंदु पर स्ट्रिंग्स को दबाएं। यह वसंत-कसने आंदोलन (जैसे कि कपड़ों की पिंस) या शाफ़्ट आंदोलन के माध्यम से प्राप्त किया जाता है। दबाना शैली डाकू अधिक आम हैं, और अधिक टिकाऊ और प्रभावी होते हैं
  • कैपो चुनने पर, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उत्पाद में तेज किनारों नहीं हैं जो गिटार की गर्दन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदी जाने वाली टोपी में एक फर्म और लचीली सामग्री (रबर की तरह) होती है जो उस भाग को कवर करती है जो रस्सियों और मस्तूल को दबाएगी। कठोर सामग्री गिटार को नुकसान पहुंचा सकती है
  • एक गिटार कैपो चरण 2 का उपयोग करें
    2
    गिटार ट्यून करें गिटार पर टोपी रखने से पहले, यह ट्यून करने के लिए एक अच्छा विचार है। कुछ गिटारों के मास्टेस प्रत्येक वस्तु पर अच्छी तरह गाते नहीं हैं, और कुछ टोपी स्ट्रिंग्स पर बहुत दबाव डाल सकते हैं, जिससे उन्हें धुन से बाहर निकलने का कारण बनता है। इस प्रभाव को कम करने के लिए आपको पूरी तरह से देखते गिटार से शुरू करना होगा।
  • एक गिटार कैपो चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: How to Memorize Fast and Easily | How to remember things easily

    3
    वांछित झल्लाहट पर बोनट रखें। आप को सीधे झुकाव के पीछे बोनट अवश्य रखना चाहिए, न कि दो फॉर्ड्स के बीच। कैपो को छूने के बिना जितना संभव हो उतना झल्लाहट होना चाहिए - इस तरह आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आप ट्यूनिंग समस्याओं को कम करते हैं जिससे कैपो का कारण हो सकता है।



  • एक गिटार कैपो चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    परिवहन के लिए टोनटाइन में गिटार चलाएं। जब आप गिटार पर बोनट डालते हैं, तो आप स्वतः तार की टोन को हवा में बदल देते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप पहले झल्लाहट पर टोपी के साथ मूल स्थिति में एक सी प्रमुख तार खेलते हैं, तो लगता है कि तार सबसे तेज सी तेज होगी अगर कैपो दूसरे पर झल्लाहट हो रहा है, तो लगता है कि यह राग री होगा। यह तेजी से बदलाव आपको गानों को चलाने के लिए नए पदों को जानने के बिना किसी गीत के टोन को समायोजित करने के लिए अनुमति देता है (उदाहरण के लिए, अपने गाना रिकॉर्ड के लिए एक गीत की स्वर को समायोजित करने के लिए)
  • Video: Suspense: Mortmain / Quiet Desperation / Smiley

    एक गिटार कैपो चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कई संभावनाओं के साथ प्रयोग करें जो टोपी आपको प्रदान करता है गायक के रैंक के लिए एक गीत के स्वर को समायोजित करने के अलावा, टोपी अन्य संभावनाएं खोल सकते हैं यदि आप एक गानों में गिटार खेलने जा रहे हैं, तो आप गिटार के लिए आसानी से कुछ क्रोन्स खेलने के लिए कैपो का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर हम हवा के वाद्ययंत्रों में सबसे आम स्वर देखते हैं, लेकिन गिटार के लिए आप लगभग कोई खुली सीमा नहीं खेल सकते हैं। आप पहली परेशानी पर बोनट रखकर इस समस्या का समाधान कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • कभी गिटार की गर्दन से जुड़ा बोनट नहीं छोड़ते जब आप खेल नहीं कर रहे हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गिटार
    • Capo
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com