ekterya.com

कैसे एक अच्छा गिटार चुनने के लिए

क्या आपने गिटार खरीदने का फैसला किया है? लेकिन यह कैसे जानती है कि यह इसके लायक है? कई शुरुआती और यहां तक ​​कि अनुभवी गिटारवादक दुकान में जाते हैं और गिटार खरीदते हैं जो अविश्वसनीय लगते हैं या बहुत महंगे हैं, लेकिन यह सही तरीके से नहीं है। इस लेख में गिटारवादियों को गिटार का चयन करना चाहिए।

चरणों

एक अच्छा गिटार उठाओ
1
तय करें कि आप अपने गिटार पर कितना पैसा खर्च करना चाहते हैं यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो यह महंगी कुछ खरीदने के लिए समझ में नहीं आता है। यूएस $ 200 या 300 के बारे में पर्याप्त होगा
  • Video: अच्छा वक्ता बनने के लिए ध्यान रखें ये बातें।

    एक अच्छा गिटार कदम 2 उठाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    सोचें कि आप किस तरह के गिटार चाहते हैं: ध्वनिक या बिजली अगर यह आपका पहला गिटार है, तो एक ध्वनिक चुनना बेहतर होगा।
  • एक अच्छा गिटार उठाओ

    Video: सुबह - सुबह जिस घर में यह आरती रोज सुनी जाती है वहां कभी धन की कमी नहीं होती...

    3
    अपनी शैली चुनें उदाहरण के लिए, यदि आप धातु खेलना चाहते हैं, तो इबेनेज़, जैक्सन या बीसी रिच काफी लोकप्रिय हैं। इस मामले में, फेंडर स्ट्रैटोकास्टर एक बहुत अच्छा विकल्प नहीं होगा, क्योंकि इसमें एक साधारण कुंडली पिकअप है। इसके बजाय, आप इसे रॉक, फंक या जाज खेलने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि इसके लिए यह बहुत अच्छा है। इस बारे में सोचें कि आप गिटार कैसे ध्वनि करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप इसे बहुत अधिक विरूपण के साथ सोचते हैं, तो बेहतर होगा कि एक एम्पलीफायर खरीदने पर विचार करें या फिर, बेहतर प्रभाव पेंडल।
  • एक अच्छा गिटार कदम 4 उठाओ शीर्षक छवि



    4
    संभव के रूप में कई अलग गिटार की कोशिश करो इंटरनेट पर अनुसंधान करें, टिप्पणियां पढ़ें - यदि आप अन्य गिटारवादियों को जानते हैं, तो उनसे पूछें कि उन्हें गिटार के बारे में कैसा महसूस होता है या, दूसरे शब्दों में, जानकारी प्राप्त करें जितना अधिक आप जानते हैं, बेहतर!
  • एक अच्छा गिटार उठाओ
    5
    कई संगीत स्टोर या गिटार दुकानें देखें अब जब आपको यह पता चलता है कि आप अपने गिटार को कैसे चाहते हैं, तो स्टोर पर जाएं या बेहतर अभी तक, कई अलग-अलग स्टोरों पर जाएं। अपना धनराशि छोड़ने या अपना पैसा खर्च न करें, इससे पहले कि आप जो ढूंढ रहे हैं उसे ढूंढें। जब आपको एक गिटार लगता है जिसकी आपको दिखती है और आप चाहते हैं, तो इसे आज़माएं कुछ "टैपिंग" और "थ्रिलिंग" करो - कुछ "ट्रीमोलो पिकिंग" का प्रयास करें और ध्वनि को ध्यान से हर समय ध्यान से सुनें, गुलजार और अस्पष्ट ध्वनियों के साथ सावधान रहना आप कुछ तराजू या कुछ ऐसा खेल सकते हैं, यह देखने के लिए कि क्या यह खेलने के लिए सहज है। उदाहरण के लिए, गिटार की गर्दन आपके हाथ के लिए बहुत मोटी या बहुत पतली हो सकती है, यह तेजी से खेलना मुश्किल हो सकता है या आपके लिए सही आकार नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर आपको लगता है कि गिटार खेलने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो इसे खरीदने के लिए बेहतर नहीं है। गिटार के वजन को परिभाषित करने की कोशिश करें यदि यह बहुत हल्का है, तो लकड़ी अच्छा नहीं है, और यह एक बहुत महत्वपूर्ण कारक है, खासकर ध्वनिकी के लिए यदि यह बहुत भारी है, तो इसे खरीदने के लिए या तो कोई अच्छा विचार नहीं है। आपके लिए सही वजन होना आवश्यक है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको आराम से खेलना चाहिए।
  • एक अच्छा गिटार उठाओ चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    का आनंद लें! आपको गिटार के बारे में उत्साहित होना चाहिए, आपको इसे प्यार करना है, इसे खरीदने का क्या मतलब है अगर आप इसका आनंद नहीं लेंगे? आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप इसे खरीदने से पहले गिटार चाहते हैं या आपको थोड़ी देर बाद पछतावा होगा।
  • युक्तियाँ

    • गिटार खरीदने पर नए स्ट्रिंग प्राप्त करना बेहतर होता है यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि आप इसे खरीदने से पहले कितने समय में स्टोर में रहे हैं। 6 साल की उम्र में रस्सियों से निपटने के लिए यह भयानक होगा।
    • एक गिटार की खरीद आमतौर पर अन्य चीजों की खरीद के साथ जुड़ा हुआ है उदाहरण के लिए, टेंस, केस, ट्यूनर, मेट्रोनोम और एक केस। अन्यथा, आप उसे घर कैसे ले जा रहे हैं? जब आप सड़कों पर चलते हैं तो क्या आप इसे ले जाएंगे?
    • यदि आप एक इलेक्ट्रिक गिटार खरीदते हैं, तो आपको एक अच्छा एम्पलीफायर भी खरीदना चाहिए। याद रखें कि एक बुरा एम्पलीफायर एक अच्छा गिटार ध्वनि बहुत खराब कर सकता है।
    • आप गिटार भी कोशिश कर सकते हैं जो इतना अच्छा नहीं हैं। इस तरह आप अपनी प्रशंसा करना सीखेंगे आप कैसे सुनिश्चित होंगे कि यह अच्छा लगता है अगर आपने एक खराब गुणवत्ता वाले गिटार को कभी नहीं सुना?

    चेतावनी

    • ओवरट्रेट गिटार के साथ सावधान रहें वहाँ बहुत से बाहर हैं यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो आप $ 500 गिटार के साथ एक अविश्वसनीय ध्वनि भी प्राप्त कर सकते हैं, $ 6,000 गिटार खरीदने की कोई ज़रूरत नहीं है, जब तक कि आप कोई जीवित रहने के लिए गिटार नहीं खेलते, इस मामले में आपको आवश्यकता होगी कुछ बहुत अच्छा है
    • छपने से दूर न करें कुछ गिटार बहुत खूबसूरत और उज्ज्वल होते हैं, जबकि अन्य स्पासाशिप्स की तरह लगते हैं (गिब्सन डार्क फायर की तरह), लेकिन वे बहुत खराब लगते हैं। मत सोचो कि सब कुछ एक सभ्य प्रवर्धक के साथ तय किया जा रहा है। ऐसा लगता है कि वे अच्छा लग रहा है, लेकिन फिर आप इसे पछतावा होगा।
    • फ्लॉइड रोज़ थमलोो के साथ एक गिटार खरीदने का फैसला करने से पहले बहुत अच्छी तरह से सोचें अगर फ्लॉइड रोज़ के साथ गिटार $ 2,000 से कम लागत आता है, तो शायद यह इसके लायक नहीं है फ्लोयड रोज आपके लिए एक बड़ी बात है, लेकिन यह एक आपदा भी हो सकता है।
    • गिटार खरीदने पर ध्वनि सबसे महत्वपूर्ण बात है यदि आप एक स्क्वायर पाते हैं जो अद्भुत लग रहा है, तो अपने मित्रों को प्रभावित करने के लिए इबेनाज़ को खरीदना न करें।
    • अपने आप को हस्ताक्षर मॉडल से आश्वस्त न होने दें। वे एक प्रतीक हैं कि आप एक प्रशंसक हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि आपका पसंदीदा गिटारवादक वास्तविकता में उनके साथ रिकॉर्ड नहीं करता है कंपनी ने केवल प्रचार पाने के लिए उपकरणों का दान किया। हालांकि, यह हमेशा सच नहीं होता (उदाहरण के लिए: स्लेश अपने हस्ताक्षर मॉडल का इस्तेमाल करता है जब वह लाइव करता है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com