ekterya.com

ध्वनिक गिटार पर एक अखरोट का उपयोग कैसे करें

एक गिटार अट्ठा कई गिटारवादियों द्वारा अपने गिटार के स्वर को आसानी से बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह कंक्रीट के तार को पकड़कर काम करता है, जिससे नोट बदलता है। कल्पना कीजिए कि एक गीत है जिसे आप जानते हैं कि टोन में कैसे खेलें कैपो के साथ छूने से आपको गानों की रस्सी खेलने की अनुमति मिल जाएगी लेकिन वे अधिक हैं। दोनों शुरुआती और अनुभवी गिटारवादक कैपो का इस्तेमाल करते हैं। कुछ लोग मानते हैं कि वे शुरुआती के लिए एक उपकरण हैं, लेकिन celasts गिटार की संभावनाओं को बढ़ाने, उन्हें भी व्यापक संगीतकारों द्वारा व्यापक रूप से इस्तेमाल कर रही है

चरणों

भाग 1

कैपो चुनें
एक ध्वनिक गिटार चरण 1 पर कैपो ए फ़ेरेट शीर्षक वाली छवि
1
मूल कैपो का उपयोग करें बुनियादी भौहें तनाव को बनाए रखने के लिए एक वसंत दबाना के साथ काम करते हैं। इस दबाना को खोलने और कैपो बंद करने के लिए कड़ा कर दिया गया है। संगीतकार बुनियादी भौहें की तरह हैं क्योंकि उन्हें आसानी से सिर्फ एक हाथ से बदला जा सकता है, जिससे उन्हें लाइव प्रदर्शन के लिए बहुत ही उपयोगी बनाया जा सकता है।
  • यह शुरुआती लोगों के लिए आदर्श प्रकार का अखरोट है, क्योंकि यह बहुत सरल और प्रयोग में आसान है।
  • एक गिटार कैपो चरण 1 का उपयोग करें

    Video: कैसे बदलें करने के लिए ध्वनिक गिटार अखरोट विस्तृत निर्देश

    2
    यदि आप रस्सियों पर अपने अखरोट का नियंत्रण सुधारना चाहते हैं, तो सी प्रेस का प्रयोग करें। प्रेस सीएस एक समायोज्य अखरोट के साथ काम करने के लिए वांछित दबाव लागू। इस प्रकार के कैपो का नुकसान यह है कि वे अव्यवहारिक हैं: यदि आप इसे हर समय स्क्रू करना चाहते हैं और इसे हर समय खोलना चाहते हैं तो जीवित रहना मुश्किल है। हालांकि, कई संगीतकार जब वे रिकार्डिंग करते हैं तो इन सेला को पसंद करते हैं, क्योंकि नियंत्रण के कारण वे गिटारवादक देते हैं।
  • एक ध्वनिक गिटार चरण 3 पर कैपो ए फ़ेरेट नाम वाली छवि
    3
    एक शब्बा कैपो खरीदें यह डिज़ाइन सी प्रेस की सटीकता के साथ एक बुनियादी कैपो की गति को जोड़ती है। वे एक साधारण लीवर का इस्तेमाल करते हैं जो तनाव को लागू करने के लिए समायोजित किया जा सकता है और जो इसे जोड़ा जा सकता है या नहीं हालांकि अब तक उल्लेख किए गए स्लेट्स से अधिक महंगे हैं, लेकिन वे सबसे अनुभवी गिटारवादियों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं।
  • एक ध्वनिक गिटार चरण 4 पर कैपो ए फ़ेरेट नाम वाली छवि
    4
    प्रीमियम कैपो में निवेश करें आइब्रो प्रदर्शन ग 7 कई गिटारवादियों का पसंदीदा है, क्योंकि वे नरम, व्यावहारिक हैं और संगीतकार को महान नियंत्रण का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। वे आसानी से तनाव को समायोजित करने की अनुमति देते हैं आप को केवल वांछित स्थिति में रखा जाना चाहिए और G7th कैप स्वतः ही तैनात होता है। अखरोट जारी करने के लिए, आपको बस इतना करना होगा कि लीवर को उठाएं।
  • कुछ राय यह मानती हैं कि यह कैपो वास्तव में, एक गिटार की ट्यूनिंग को बनाए रखने के लिए सबसे अच्छा है।
  • भाग 2

    गिटार पर एक अखरोट रखकर
    1
    उचित स्थिति में गिटार और अखरोट को पकड़ो अपनी गोद में गिटार रखें या इसे पट्टा के साथ रखें। इसे उसी तरीके से रखें जिसे आप खेलने के लिए उपयोग करते हैं, भले ही आप कैपो का उपयोग न करते हों अपने बाएं हाथ से अखरोट पकड़ो ताकि आप इसे आसानी से जगह में रख सकें।
  • 2
    इच्छित झल्लाहट पर अखरोट रखें। टोपी का उपयोग करने से प्रत्येक को झुकाव के लिए आधे अंक बढ़ाते हैं। अगर आप इसे पहले झल्लाहट के आगे रख देते हैं, तो नया क्लॉफ आधा टोन उच्च होगा यदि आप इसे दूसरे के बगल में रख देते हैं, तो नई कुंजी दो उच्च आधापन होगी और इतने पर प्रत्येक झल्लाहट के साथ
  • एक ठोस उदाहरण का उपयोग करने के लिए, मेरे (ई) में मानक ट्यूनिंग का उपयोग करें। यदि आप तीसरे झुंड के बगल में अखरोट डालते हैं, तो स्ट्रिंग मील (ई) सूरज (जी) हो जाता है, अर्थात, मेरे ऊपर तीन आधे टन (ई)। कैपो रखा जाने के बाद सभी स्ट्रॉन्ग तीन उच्च आधा हो जाएंगी, ताकि अगर (बी) फिर से (डी) हो, तो सूर्य (जी) एक फ्लैट (बीबी) होगा, फिर (डी) एफए (एफ) होगा और (ए) सी (सी) हो जाएगा।
  • यदि आप एक टैब्लेचर पढ़ रहे हैं, तो यह सामान्य है कि यह आपको बताता है कि आपको कैपो को क्या करना चाहिए। (उदाहरण: कैपो 4, जिसका मतलब है चौथा फेट पर कैपो)।
  • 3



    अखरोट खोलें और इसे फिंगरबोर्ड पर रखें, थोड़ा झुकाव के पीछे। कुछ प्रकार के भौहें हैं जो थोड़ा अलग तरीके से काम करते हैं, हालांकि वे मूल रूप से एक ही फ़ंक्शन की सेवा करते हैं। सभी के पास दो रबड़ पैड हैं जो कि गिटार के तार को दबाना है। तार के संपर्क में आने वाली टोपी का सबसे लंबा हिस्सा सामने वाला भाग है। पीठ का हिस्सा आम तौर पर छोटा होता है और मस्तूल पर चिपक जाता है।
  • 4
    गिटार की गर्दन पर सही ढंग से अखरोट रखें। यदि आप गलती पर गलती को गलत तरीके से रख देते हैं, तो गिटार के धुन से बाहर निकलने के लिए यह बहुत आसान है। टोपी को फिंगरबोर्ड पर रखा जाना चाहिए, बस झुकाव के पीछे। अखरोट और झल्लाहट के बीच ज्यादा जगह न छोड़ें, लेकिन इसे ऊपर की तरफ सीधे न रखें।
  • यदि आप झुर्रियों से दूर अखरोट डालते हैं, तो गिटार बहुत तेज हो सकता है
  • भाग 3

    कैपो के साथ टच करें
    1
    अखरोट के नीचे स्पर्श करें एक बार जब आप गिटार पर नट डालते हैं, तो नीचे दिए गए तारों का केवल एक हिस्सा ही अधिक हो जाएगा। अखरोट के नीचे का हिस्सा गिटार के शरीर के निकट गर्दन का हिस्सा है। अखरोट के ऊपर का हिस्सा पेगबॉक्स और खूंटे के निकटतम है। एक बार जब आप इसे रखा है, तो नट के ठीक नीचे स्पर्श करें।
    • बार के नीचे छूने वाले सभी नोट्स तेज हो जाएंगे। हमेशा की तरह chords चलायें
  • 2
    लाइव प्रदर्शन में कैपो का उपयोग करें कई गिटारवादियों ने एक लाइव प्रदर्शन के दौरान अपने गिटार के हेडस्टॉक के निकट एक कैपो को आसानी से किसी भी समय आसानी से एक्सेस करने में सक्षम बना दिया। यह आपको कुछ गीतों में टोपी का उपयोग करने और दूसरों के लिए इसे हटाने की अनुमति देता है।
  • एक ध्वनिक गिटार चरण 11 पर कैपो ए फ़ेरेट नाम वाली छवि
    3
    गायक के लिए सबसे उपयुक्त टोन खोजें। सभी आवाज अलग-अलग हैं, इसलिए कुछ गीतों की मूल स्वरियां सभी गायकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकतीं। कैप्स बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आपको गायक के लिए टोन भिन्न हो। इसका उपयोग करना आपको नए टोन में गाना खेलने की अनुमति देगा यदि आपको नए chords सीखना है।
  • Video: कैसे बदलें एक गिटार अखरोट

    एक ध्वनिक गिटार चरण 12 पर कैपो ए फ़्रेट नाम वाली छवि
    4
    एक अलग लंगर प्राप्त करने के लिए capo का उपयोग करें एक कैमो सिर्फ एक गीत की टोन को बदलने से ज्यादा कुछ कर सकता है यह ध्वनि अनुभव पूरी तरह से अलग कर सकता है उदाहरण के लिए, (ए) के साथ या कैपो के बिना खेलना पूरी तरह से भिन्न है, हालांकि नोट्स समान हैं, इसलिए इन बारीकियों को लेने का प्रयोग करें संक्षेप में, आप समान स्ट्रिंग खेलने के लिए एक अलग आवाज का उपयोग कर रहे हैं, जो ध्वनि को अलग बनाता है।
  • युक्तियाँ

    • हर समय अखरोट को न छोड़ें यह ट्यूनिंग कांटा का जीवन कम करेगा और तार को मोड़ सकता है।
    • बुनियादी कौशल सीखने और प्राप्त करने के लिए गिटार सबक लें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक ध्वनिक गिटार
    • एक अखरोट
    • एक टिन (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com