ekterya.com

कैसे मुफ्त के लिए गिटार बजाना सीखना

क्या आपके पास गिटार है कि आप हमेशा खेलना सीखना चाहते हैं, लेकिन कक्षाओं पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं? पढ़ना जारी रखें और आप देखेंगे कि मुफ्त में अपने गिटार को कैसे खेलना सीखें।

चरणों

गिटार फॉर फ्री स्टेप 1 सीखिए शीर्षक वाला इमेज
1
गिटार के कुछ हिस्सों को जानें एक ध्वनिक गिटार या ठोस भाग के खोखले हिस्सा अक्सर एक बिजली के द्वारा रंगा जाता है जिसे शरीर कहा जाता है लंबी और पतली हिस्से को मस्तूल कहा जाता है। बेशक, रस्सियां ​​रस्सियां ​​हैं! फ़िंगबोर्ड फ्लैट का हिस्सा होता है जहां आप अपनी उंगलियों को लगाते हैं। फ़र्स्ट ऊर्ध्वाधर लाइनें हैं जो कि फ़्रेटीबोर्ड के माध्यम से जाते हैं आपकी उंगलियों को कहां रखें यह जानने के लिए ये बहुत महत्वपूर्ण हैं
  • गिटार फॉर फ्री स्टेप 2 के बारे में जानें
    2
    इसे परिष्कृत करें! यदि गिटार को लंबे समय तक अछूता नहीं गया है, तो यह संभवतः धुन से बाहर है। https://howtotuneaguitar.org/ यह परिष्कृत करने के लिए एक अच्छी वेबसाइट है आपको बस ट्यूनर के साथ स्ट्रिंग की ध्वनि से मेल खाना पड़ेगा और यही है! आपको इसे मानक मोड में ट्यून करना होगा, जो कि जिस मोड में अधिकांश गाने खेले जाते हैं
  • गिटार फॉर फ्री स्टेप 3 जानें शीर्षक वाली छवि
    3
    Chords खेलने के लिए जानें https://chordfind.com/ यह वास्तव में एक ऑनलाइन कॉर्ड बुक है डी नाबालिग, जी नाबालिग, और इतने पर के साथ फिर से, सोल, कर के रूप में सबसे आम प्रमुख chords के कुछ खेलने के लिए जानें, और मुझे।
  • गिटार फॉर फ्री स्टेप 4 जानें शीर्षक वाला इमेज
    4
    गिटार टैब पढ़ने के लिए जानें TablEdit, PowerTab, या टक्सगुएटर जैसी एक मुफ्त टैबलेट प्रोग्राम डाउनलोड करें। इन कार्यक्रमों के साथ आपको पता ही नहीं होगा कि आपकी उंगलियां कहां हैं, लेकिन आप गान भी सुन सकते हैं ताकि आप सही गति सीख सकें। जैसे-जैसे आपके कौशल का विकास होता है, आप गिटारप्रो जैसे एक और अधिक उन्नत कार्यक्रम में स्थानांतरित करना चाह सकते हैं। आपको इसे खरीदना होगा! गिटारवादक आमतौर पर बहुत आलसी संगीत को पढ़ने के लिए सीखने के लिए है, इसलिए वे एक तरह से संगीत कहा जाता guitartab लिखने के लिए आविष्कार किया। पर ultimate-guitar.com आप गिटार टैब का एक विशाल राशि पा सकते हैं। यहां आप लगभग कोई भी गीत ढूंढ सकते हैं जिसे आप सोच सकते हैं और यह एक तार पुस्तक खरीदने के लायक नहीं होगा।
  • गिटार फॉर फ्री स्टेप 5 जानें शीर्षक वाला इमेज

    Video: Opening & Playing OSMO Coding Jam Game GIVEAWAY

    5
    रुको! बहुत से लोग खेलना बंद करते हैं जब उनकी उंगलियां चोट लग जाती हैं। जब आप शुरू करते हैं, तो आपकी उंगलियों को कॉलस उत्पन्न करना पड़ता है। इस से बचने का कोई रास्ता नहीं है, इसलिए इसे समाप्त करें चोट लगने से रोकने के लिए आप सबसे अच्छी बात कर सकते हैं और अधिक खेलना है! नायलॉन स्ट्रिंग आपको स्टील स्ट्रिंग्स से कम नुकसान पहुंचाएगी।
  • Video: Piano Kids - Music and Songs (Best Educational App for Kids)

    गिटार फॉर फ्री स्टेप 6 जानें शीर्षक वाला इमेज
    6



    अपने नाखूनों को काटें! गिटारवादियों के पास बहुत अजीब नाखून हैं बाएं हाथ के नाखून को कम किए बिना जितना संभव हो उतना कम होना चाहिए (ताकि आपके नाखून खेलते समय फ़िंगरबोर्ड नहीं फेंकें, जो भयानक लग रहा है) और दाहिने हाथ में उन्हें बहुत लंबी नाखियां हों (तकनीक की सुविधा के लिए उंगलियों के साथ छंटनी की)
  • गिटार फॉर फ्री स्टेप 7 जानें शीर्षक वाली छवि
    7
    टैप करने के लिए जानें (अपनी अंगुलियों से स्पर्श करें) आप देखेंगे कि वहाँ बहुत सारी व्यवस्थाएं हैं जो आपको आसानी से खेला जा सकता है अगर आप उन्हें अपनी उंगलियों से स्पर्श करते हैं आपके जीवन का ग्रीन डे टाइम टाइम टैप करना सीखने के लिए एक बहुत अच्छा गीत है निश्चित रूप से इसे करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए एक लंबा समय लगेगा
  • गिटार फॉर फ्री स्टेप 8 जानें शीर्षक वाली छवि
    8
    अभ्यास! जब आप एक गाना सुनते हैं जिसे आप खेलना पसंद करते हैं, तो टैब्लेचर की तलाश करें अभ्यास, अभ्यास और अभ्यास! पहले तो यह धीमी गति से हो सकता है, लेकिन जब आप आदत हो तुम, गीत के साथ उसके छूने की कोशिश कर सकते हैं या यहाँ तक कि जब आप अपने आप को साथ गाना! कुछ लोगों को लगता है कि यह गायन और खेलने के लिए बहुत कठिन होता है लेकिन अन्य लोगों को नहीं, इसलिए यदि आप नहीं कर सकते तो बुरा न लगें।
  • गिटार फॉर फ्री स्टेप 9 जानें शीर्षक वाली छवि
    9
    जब आप पहले से ही गिटार पर सुधार कर चुके हैं और टेबलाइट पढ़ सकते हैं, तो इस वेबसाइट को ट्रैक के समर्थन के लिए देखें (https://guitarbackingtrack.com/) कि अभ्यास करने के लिए मजेदार हैं
  • 10
    गिटार खेलने के लिए, इन वेबसाइटों को भी देखें: https://all-guitar-chords.com/ https://freeandeasyguitar.com/. ये केवल कुछ ऐसी साइटें हैं जो बहुत उपयोगी हैं यदि आप जो ढूंढ रहे हैं उसे नहीं मिल सकता है, तो यूट्यूब पर शोध करने के लिए यह देखने के लिए कि क्या आप जिस गीत को ढूंढ रहे हैं, उसे ढूंढ रहे हैं या यहां आप देखेंगे: https://ultimate-guitar.com/
  • युक्तियाँ

    Video: जो संगीत सीखना सुरू करना चाहते हैं ये वीडियो ज़रूर देखें

    • समय के साथ आपको नई रस्सी खरीदनी होगी यदि आपके तारों का रंग खो गया है या जंगली हैं, तो आपको नई तार खरीदनी होगी!
    • जब आप बुनियादी बातों को समझते हैं और अपनी पुस्तकें पढ़ सकते हैं और उन्हें खेल सकते हैं, तो संभावना है कि अगर आप बेहतर बनाना चाहते हैं या आप जो काम करना चाहते हैं तो आप को कक्षाएं लेने का समय आ गया है।
    • हार न दें
    • एक आदमी तार chords Capo है जिसमें आप सभी या कुछ प्रेस करने के लिए एक उंगली का उपयोग नामित नहीं है तार-कर सकते हैं थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह बहुत अच्छा लग रहा है।
    • अपने गिटार मामले में एक कील क्लिपर रखें, ताकि आपके पास बुरे ध्वनि का कोई कारण न हो।
    • यह आपकी उंगलियों पर कॉलस विकसित करने के लिए आपको बहुत समय लगेगा

    चेतावनी

    • पहले हफ्ते आपकी उंगलियों के लिए दर्दनाक होगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गिटार
    • गिटार के लिए पंजा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com