ekterya.com

एक फिल्म के लिए संगीत कैसे तैयार करें

यह लेख संगीतकारों और संगीत निर्माता जो श्रृंखला (संग्रहालयों या प्रतियोगिता के लिए) इस तरह के वीडियो गेम, मूक फिल्मों, एनिमेटेड फिल्मों, फीचर फिल्मों, वृत्तचित्र, फीचर फिल्मों, बच्चों की फिल्मों, कला फिल्मों के रूप में चलती छवियों के लिए सामग्री बनाने के लिए चाहते हैं के उद्देश्य से है टेलीविजन, आदि

चरणों

फिल्म स्टेप 1 के लिए संगीत लिखें शीर्षक वाला इमेज
1

Video: गाना सीखना कैसे शुरू करें Taan Sargam Raag Bhajan Bandish Bollywood song सबसे पहले क्या गायें

अपने आप को विसर्जित करें फिल्म ब्राउज़ कर एक बार इतिहास की खोज के लिए, तो इसे फिर से देख सकते हैं और अलग अलग चीजें देखना शुरू कर, और फिल्म, वीडियो संपादन, अन्य विवरण की लय में आने से प्रारंभ करें, और चरमोत्कर्ष (जैसे एक सा एक साथ होता है सिम्फनी)।
  • फिल्म स्टेप 2 के लिए संगीत लिखें शीर्षक वाली छवि

    Video: Singing tips How to sing from your stomach पेट से गाना कैसे गायें

    2
    उत्पाद लाइव दूसरी चीजें करते समय फिल्म की प्रजनन पृष्ठभूमि के रूप में करें (कंप्यूटर पर काम करें, ईमेल भेजें, आदि) आपका दिमाग मूवी को और अधिक इस्तेमाल करने के लिए शुरू होगा। यह हमारे विचार से कहीं अधिक कुशल है।
  • फिल्म स्टेप 3 के लिए संगीत लिखें शीर्षक वाली छवि
    3
    बिना ध्वनि के मूवी को देखें इसे दोबारा दोहराएं और ध्वनि पूरी तरह से मूक करें: एक नया आयाम प्रकट होगा। वास्तव में, यह आपको ध्वनि की तुलना में अधिक चीजें बता सकता है। आप अधिक विवरण देखना शुरू कर देंगे या आप अन्य बातों की सूचना देंगे, चाहे वह बहुत चुप हो या बहुत तेज हो। वे रिकॉर्डिंग शैली और वीडियो संपादन को और भी उजागर करेंगे। आपका मस्तिष्क ध्वनि से विचलित नहीं होगा (हमारे कान हमारी आंखों से अधिक संवेदनशील हैं), इसलिए यह छवियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आपके मन में स्थान खाली कर देगा।
  • फिल्म स्टेप 4 के लिए कम्पोज संगीत का शीर्षक चित्र
    4
    उपकरण और वातावरण चुनें वायुमंडल के आधार पर उपकरणों का चयन किया जाता है वे ऐसे उपकरण हो सकते हैं जो आपने पहले नहीं किया है उम्मीद है, इस बिंदु पर वीडियो आपको बताएगा कि आपको क्या चाहिए।
  • फिल्म के लिए रचनात्मक संगीत चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5



    वीडियो संपादन की ताल का पालन करें वीडियो संपादन तेजी से या धीमा हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप फिल्म की "लय" को कैप्चर करते हैं। लय बहुत भिन्न हो सकती है (आप इस वीडियो में एक उदाहरण देख सकते हैं जो एक फिल्म फेस्टिवल के लिए यूरोपीय संगीत के साथ बनाया गया है https://youtube.com/embed/IY48XFSFQW4)। पूरे वीडियो में गति और गति बदलती रहती है और इसके लिए अनुकूल होना महत्वपूर्ण है।
  • 6
    कहानी का पालन करें, प्रत्येक फ्रेम में क्या होता है यह समझने के लिए वीडियो देखें कि प्रत्येक फ्रेम में कहानी का अनुसरण करने का क्या अर्थ है (प्रत्येक सेकंड): https://youtube.com/embed/IY48XFSFQW4
  • यह अनिवार्य नहीं है - इस मामले में, संगीत एक मूक फिल्म के लिए था, इसलिए फिल्म में कोई अन्य ध्वनि नहीं थी, जिसने सभी ध्वनि स्थानों का उपयोग करने की अनुमति दी। अधिकांश समय, आप जो संगीत लिखते हैं वह अन्य ध्वनियों (अभिनेता, आवाज, परिवेश की आवाज़ आदि) के साथ साथ जाएंगे।
  • फिल्म चरण 7 के लिए संगीत लिखें शीर्षक वाला चित्र
    7
    फिल्म की भावनाओं का पालन करें फिल्मों के लिए संगीत रचना करना भावनाओं से संबंधित है सुनिश्चित करें कि आप वाकई भावनाओं को समझते हैं जो निर्माता अनुकरण करने का प्रयास कर रहा है और इसे अनुकरण करने का प्रयास कर रहा है। भावना एक दूसरे और दूसरे के बीच भिन्न हो सकती है लोग हर दिन भावनाओं के सैकड़ों है, तो सुनिश्चित करें कि आपके संगीत उदाहरण भी देते हैं सही-भावना बनाने के लिए और सुनिश्चित करें कि आप कि भावना का अनुकरण (भले ही आप छवियों देखे बिना सुनने) सफल होने हैं।
  • फिल्म स्टेप 8 के लिए रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    8
    टिप्पणियों के लिए मत पूछो टिप्पणियां एक दोधारी तलवार हो सकती हैं यदि आप वास्तव में अपनी रचनात्मक प्रक्रिया में डूब गए हैं, तो टिप्पणियां उपयोगी हो सकती हैं या हो सकती हैं। आपके पास इरादों और भावनाओं के संदर्भ में बिल्कुल वही भरोसा होना चाहिए, भले ही आपको कोई सुराग न हो कि आपको कौन से कौन सा यंत्र वहां ले जाएंगे। आप लोगों से घिरे या पूरी तरह से दूर करने के लिए चुन सकते हैं। दोनों विकल्प उपयोगी हो सकते हैं
  • Video: कैसे समझे की लेसन तैयार हुआ या नहीं How to understand that Lesson is prepared or not Singing tips

    फिल्म स्टेप 9 के लिए संगीत रचना शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने आप को विसर्जित करें फिल्म को ले जाने दो एक अभिनेता के रूप में जो अचानक आपका चरित्र बन जाता है, और जीवन, सांस लेता है, सोता है और अपने चरित्र के रूप में बोलता है, चित्र आपको आराम करने के लिए प्रेरित करेगा।
  • Video: How to sing with Taal Lesson 1

    युक्तियाँ

    • याद रखें: संगीत आपके लिए नहीं है, यह उस फिल्म के लिए है जिसका आप अनुकरण करने का प्रयास कर रहे हैं आपके संगीत स्वाद और आपके पसंदीदा संगीत में क्या जरूरत है इसके साथ कुछ भी नहीं हो सकता है अपने आप को छवियों से दूर ले जाना: आप अपने आप को आश्चर्य होगा!

    चेतावनी

    • याद रखें: संगीत आपके लिए नहीं है, यह उस फिल्म के लिए है जिसका आप अनुकरण करने का प्रयास कर रहे हैं आपके संगीत स्वाद और आपके पसंदीदा संगीत में क्या जरूरत है इसके साथ कुछ भी नहीं हो सकता है अपने आप को छवियों से दूर ले जाना: आप अपने आप को आश्चर्य होगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com