ekterya.com

एक गिटार कैसे खरीदें

गिटार खेलने के लिए सीखना बहुत मज़ेदार है, और यह एक उन्माद भी हो सकता है जो लंबे समय तक रहता है। यह एक बैंड के साथ खेलने के लिए एक प्रवेश द्वार बन सकता है, या एक रॉक गायक बन सकता है। पहली बार जब आप एक गिटार मिलने में दिलचस्पी रखते हैं, तो सबसे बढ़िया शर्त के लिए नौसिखिए के लिए एक गिटार प्राप्त करना होगा, शुरुआती के लिए एक गिटार सस्ता होता है इसके लिए सही गिटार ढूंढने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें आप

.

चरणों

Video: गिटार कैसे बजाये आसानी से

अपना पहला गिटार चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
अपना बजट निर्धारित करें शुरुआत के रूप में, अपना बजट कम रखने की कोशिश करें करीब 200 डॉलर - किसी भी गिटार के लिए $ 300 इस्तेमाल किए गए गिटार महान हैं, इसलिए अपने स्थानीय पैनशॉप्स और दूसरे हाथ वाले व्यापारियों की जांच करें, कुछ प्रमुख खुदरा दुकानों में भी अच्छे गिटार का उपयोग किया जा सकता है। तथ्य यह है कि गिटार महंगा है इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक अच्छा गिटार है, लेकिन गिटार के तहत $ 150 के लिए सावधान रहें, क्योंकि कुछ को खराब गुणवत्ता के साथ बनाया जा सकता है। सस्ता गिटार अक्सर खराब होते हैं और बहुत खराब ध्वनि की गुणवत्ता होगी।
  • अपना पहला गिटार चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र

    Video: 6 Tips for Buying a Guitar for Beginners - in Hindi

    Video: अपना पहला गिटार कैसे खरीदें / आपका पहला ध्वनिक गिटार प्रारंभिक गिटार सबक खरीदना - एल 1

    2
    जांच करता है। आपके पास किसी के पास ढूंढें, जिन्होंने थोड़ी देर के लिए गिटार बजाया है उनसे पूछो कि कौन से ब्रांड और प्रकार के गिटार की तलाश है और कौन से बचने के लिए उदाहरण के लिए, फेंडर, टेलर, मार्टिन और गिब्सन उच्च गुणवत्ता वाले प्रसिद्ध ब्रांड हैं।
  • अपना पहला गिटार चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    तय करें कि आप एक ध्वनिक गिटार या इलेक्ट्रिक गिटार खेलने जा रहे हैं। यह आपकी शैली पर निर्भर करता है।
  • अपना पहला गिटार चरण 4 खरीदें शीर्षक वाली छवि
    4
    खरीद। हमेशा इसे खरीदने से पहले एक गिटार की कोशिश करें, तो आपको पता चल जाएगा कि आप क्या प्राप्त कर रहे हैं। ऐसा नहीं करना एक बड़ी गलती हो सकती है अपने दोस्त से पूछें कि गिटार बजाए ताकि आप के साथ कई दुकानों और डिपार्टमेंट स्टोरों के साथ आपकी मदद कर सकें। शुरुआत के रूप में, आपका कान टोन के सूक्ष्म गुणों को नहीं पहचान सकता है जो कि आपका मित्र आपको पहचान लेगा और आपकी सहायता करेगा। यह शायद सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं जो आप कर सकते हैं
  • अपना पहला गिटार चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    किसी कर्मचारी से पूछें बिक्री प्रतिनिधि से एक पिक और बेल्ट प्राप्त करें और अपनी कीमत सीमा के शीर्ष अंत में आपको गिटार दिखाने के लिए कहें।
  • Video: कौन सी गिटार खरीदें? How to Buy Guitar Online for Beginners in India? Hindi Guide

    अपना पहला गिटार चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    विक्रेता की जांच करें कि गिटार संगीत पिच या मानक ट्यूनिंग के लिए ट्यून किया गया है यह आपको दूसरों के साथ गिटार की बेहतर तुलना करने की अनुमति देगा।



  • अपना पहला गिटार चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    महसूस करें। बैठे और खड़े कई गिटारों की कोशिश करो यदि यह आपके लिए स्वाभाविक नहीं लगता है, तो थोड़ा सा भी, यह आपके लिए गलत हो सकता है। कई गिटारों की कोशिश करें, जब तक कि आपके हाथ में और आपके शरीर में अच्छा लगता न हो।
  • अपना पहला गिटार चरण 8 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    8
    सबसे ऊर्ध्वाधर स्ट्रिंग (ई 6) पर पहले झुकाव के पीछे सूचक उंगली रखें। झल्लाहट धातु की "पंक्ति" उठाया है। बल के एक सभ्य राशि के साथ श्रृंखला को तोड़ना गूंज, चरमराती या अजीब शोर को सुनें। एक मजबूत दबाव के साथ प्रत्येक स्ट्रिंग के प्रत्येक झल्लाहट के पीछे की जांच करें। यदि आप "गैर-संगीत" शोर के थोड़े ही हिस्से को देखते हैं, तो विक्रेता को इसे समायोजित करने और गिटार को परिष्कृत करने के लिए कहें। गिटार फिर से जांचें, अगर समस्या बनी रहती है, तो उस गिटार को खरीदना नहीं है
  • अपना पहला गिटार चरण 9 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    9
    स्पर्श, ध्वनि और आकर्षकता से प्रत्येक गिटार का न्याय करें
  • अपना पहला गिटार चरण 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    10
    जब आप इसे खरीदते हैं: गारंटी के लिए पूछें, तार का एक नया सेट, एक म्यान और एक ट्यूनर एक नए गिटारवादक के रूप में, आपको एक पिस्तौलदान और ट्यूनर की आवश्यकता है, इसलिए इसे खरीदने के लिए सलाह दी जाती है अधिकांश व्यापारियों ने गिटार के कारखाने तारों को वर्ष के लिए छोड़ दिया, उज्ज्वल टोन चुराया, नई स्ट्रिंग समस्या को बहुत अच्छी तरह से हल करते हैं।
  • अपना पहला गिटार चरण 11 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    11
    यदि संभव हो तो, निजी गिटार सबक प्राप्त करने का प्रयास करें। हालांकि किताबें बड़ी हैं, वे सही तकनीक (उंगलियों की स्थिति का सटीक रूप, हाथ, हथियार, पीठ और स्पर्श करने के लिए) सिखाने नहीं कर सकते, केवल सिद्धांत अगर निजी सबक उपलब्ध नहीं हैं या आपकी कीमत सीमा से बाहर हैं, तो किताबें या इंटरनेट पर्याप्त हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अगर एक ध्वनिक गिटार में चर्चा होती है और गिटारवादक की बुरी तकनीक के कारण चर्चा को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाता है, तो कार्रवाई (मस्तूल के तारों की दूरी) संभवतः बहुत कम है या गर्दन पर एक झटका है। सस्ता गिटारों को कभी-कभार झल्लाहट होता है कि बहुत अधिक निकल पड़ता है और स्ट्रिंग्स में हस्तक्षेप होता है। कभी-कभी यह गर्दन के किसी भी झड़प में होता है जो शरीर में जुड़ जाता है। यह उचित रूप से मरम्मत नहीं की जा सकती है और गिटार अच्छा नहीं है। यदि कार्रवाई आपके लिए बहुत कम है, तो आप बड़े पुल से दूसरे दांत प्राप्त कर सकते हैं, जो कि पुल में ताला लगाकर रखता है, या नार को बढ़ाता है, जो टुकड़ा है जो गर्दन के अंत में तार रखता है। यदि आप रस्सियों को निकालते हैं तो दोनों भागों को हटाया जा सकता है। आप इन हिस्सों में छोटे कागज़ की तलहटी से भरते हैं तो आप कार्रवाई में वृद्धि कर सकते हैं। हमेशा एक गिटार तकनीशियन की देखरेख में संशोधन करें यदि आप गिटार को समायोजित करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो प्रौद्योगिकी इसे करने दें। अपने नए गिटार को बर्बाद करने की तुलना में इसे ठीक करने के लिए $ 50 खर्च करना बेहतर है
    • जब तक आप एक अनुभवी गिटारवादक नहीं हैं, गिटार ऑनलाइन खरीदने से बचें यहां तक ​​कि सबसे ज्यादा अनुभवी आपको स्टोर पर जाने के लिए कहेंगे। विभिन्न कार्यों के बारे में खुद को शिक्षित करने के लिए ऑनलाइन साइटें का उपयोग करें स्थानीय संगीत स्टोरों ने साइट पर संगीतकारों का अनुभव किया है और प्रक्रिया के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं। बस अपने बजट के बारे में स्पष्ट हो
    • चड्डी की गूंज के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो! अगर कोई ऐसा मॉडल होता है जिसे आप पसंद करते हैं, लेकिन दुकान में वर्तमान वाले बहुत सारे चर्चाएं हैं, तो आप कर्मचारियों से पूछ सकते हैं कि वे इसे खरीदने से पहले ठीक कर सकते हैं या वे इसे ठीक करने के लिए एक जगह की सिफारिश कर सकते हैं। यह वैसे भी किया जाना चाहिए, क्योंकि गिटार जिस तरह से आप कार्रवाई (स्ट्रिंग ऊंचाई) की स्थापना के लिए उपयुक्त हैं और किसी अन्य समस्या को ठीक करने के लिए उपयुक्त हो सकते हैं। यह आपको एक अच्छे हाथ के लिए $ 60 से ज्यादा नहीं लेना चाहिए, और यदि आप गंभीर गिटारवादक बनें तो आपको पूरी तरह से जांच करनी चाहिए।
    • ऑनलाइन संगीत स्टोरों में आम तौर पर शुरुआती गिटार के लिए लगभग 50 डॉलर की कीमत सस्ती होती है यह पैसा है, लेकिन स्थानीय स्टोर पर खरीदने के लिए थोड़ा अधिक भुगतान करना बेहतर होगा। कम से कम आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति है जो गिटार को ले जा सकता है, अगर आपके पास कोई अन्य ईमेल के बजाय अतिरिक्त प्रश्न हैं, तो
    • ध्वनिक गिटार के लिए मुख्य मूल्य कारक वह सामग्री है जिसमें से वे बनाये जाते हैं और कुछ हद तक कर्मचारियों की संख्या सस्ता गिटार चादरें बनाये जाते हैं, (प्लाईवुड) और सबसे अच्छा गिटार ठोस जंगल से बने होते हैं। शीर्ष ठोस हो सकता है और पीछे और टुकड़े टुकड़े से बने पक्ष या सभी लकड़ी ठोस हो सकते हैं। लकड़ी की प्रजाति कीमत को प्रभावित करती है ऊपरी भाग आमतौर पर देवदार या सरस जैसा सदाबहार होता है पीछे की तरफ लकड़ी की कई किस्मों के बने होते हैं। एक लोकप्रिय विकल्प एक प्रकार का रोज़ेवुड है आप गिटार के अंदर और बाहर देखने के लिए देख सकते हैं कि क्या दोनों पक्षों में पीछे और पक्ष समान हैं या नहीं। आपको लकड़ी के विनिर्देशों के लिए डीलर से पूछना चाहिए कि जब तक आप लकड़ी और प्लाईवुड की प्रजातियों के लिए बहुत अच्छी नज़र नहीं आतीं। यदि आप इस्तेमाल किए गए गिटार खरीदते हैं, तो आप पैसे के लिए बेहतर सामग्री प्राप्त कर सकते हैं, खासकर यदि आप पुराने गिटार खरीदते हैं, क्योंकि लकड़ी अधिक तेजी से कम हो गई है।
    • यदि आप एक गिटार खरीद रहे हैं, खासकर यदि आप इसे मोहरे की दुकान से खरीद रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गर्दन और शरीर विकृत नहीं हैं। जाँच करें कि पुल के नीचे गिटार के शरीर में एक पुल है (पुल है जहां स्ट्रिंग शरीर से मिलते हैं)। गर्दन को नीचे से नीचे तक देखकर विकृत गर्दन की जांच करें। आपको यह करने के लिए गिटार के शरीर को पकड़ना होगा। यदि फ्री वर्दी नहीं है, लेकिन उनमें से कुछ असमान, उच्च या निचले लगते हैं, तो गिटार खरीदना नहीं है।
    • ध्वनिक गिटार इलेक्ट्रिक गिटार की तुलना में बहुत कठिन है। ध्वनिकी में शुरुआत करके, आप अपनी उंगलियों में ताकत बना सकते हैं, और फिर, अगर आप बिजली पर स्विच करने का निर्णय लेते हैं, तो सब कुछ खरोंच और crunches जो आप सुनते हैं वहां नहीं होगा!
    • बोरिंग सबक के कारण बहुत से लोग हार जाते हैं! सुनिश्चित करें कि आप जिस संगीत को सीखना चाहते हैं, आप अपनी कक्षाओं के अलावा, tablatures या स्कोर का उपयोग कर रहे हैं सबक का एक संतुलन और मस्ती के लिए खेलना गिटार के साथ मज़ा करने की कुंजी है।
    • कक्षाएं ले लो यह महसूस करने की तुलना में अधिक निराशाजनक नहीं है कि आपने गलत तकनीक सीखी है थोड़े समय के लिए भी सबक लेना, आपकी सीखना शुरू कर देगा
    • गिटार कंपनियां इन दिनों उप-कंपनियां हैं जो सस्ती कीमत पर एक ही गिटार का निर्माण करती हैं। इसलिए गिब्सन खरीदने के बजाय, एपीफोन खरीदने या फेंडर खरीदने के बजाय स्क्वीयर खरीदें
    • पहले के लिए बाहर जाने और सुपर सुपर इलेक्ट्रिक गिटार खरीदने के लिए बेहतर नहीं है। क्या होता है अगर आप तय करते हैं कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है? $ 600 की हानि - $ 4,000 एक मित्र के गिटार को उधार लें और देखें कि क्या आपको यह पसंद है और यदि आप काम के लिए तैयार हैं अपने दोस्त से पूछें कि गिटार बजाना क्या है, और यह कितना मुश्किल है जब आप जानते हैं कि आप इसे पसंद करने जा रहे हैं, तो गिटार की दुकान पर जाएं और कुछ ध्वनिक लोगों का प्रयास करें। जब आप किसी अच्छे और मजबूत व्यक्ति को ढूंढते हैं, तो उसे खरीदें और एक नरम केस के साथ। (जब तक आप उसके साथ यात्रा करने की योजना नहीं करते हैं, तब एक कठिन मामला बेहतर होगा।) अंदर गिटार से जानें। यदि आप बिजली में रुचि रखते हैं, तो कुछ अच्छे गिटार की दुकान पर आज़माएं, और केवल आवश्यक सामान खरीदें।
    • सबसे महंगी गौण जो आवश्यक है वह उच्च गुणवत्ता वाले ट्यूनर है। वे अधिक सटीक होते हैं जब आप ट्यून करते हैं, और अपनी गिटार को सही टोन खोने के कारण इसे ढीला करने के बजाय टोन को पकड़ते हैं। ट्यूनर्स के लिए देखो जो सील मशीन वाले न केवल संलग्न हैं।
    • यदि आप गिटार सीखने के बारे में वास्तव में गंभीर हैं, तो एक अच्छा गिटार में निवेश करना एक अच्छा विचार है यह अंत में इसके लायक होगा, और यदि आप कुछ वर्षों के लिए इसमें रहते हैं, तो इसका अधिक मूल्य होगा।
    • इस्तेमाल किए गए गिटार खरीदते समय बहुत सावधान रहें यदि आवश्यक हो, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप स्टोर में अपने साथ एक अनुभवी गिटारवादक लें।
    • एक बार जब आप बेहतर हो जाए तो आप अपने संग्रह को दूसरे हाथ के हिस्सों, पैडल, एम्पलीफायर और अन्य सामान के साथ बढ़ा सकते हैं।
    • पैड के गिटार के टोन पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है सरल पैड एक साफ, कुरकुरा ध्वनि बनाते हैं, जबकि डबल कुंडल पिकअप (हंबिकर्स) एक मोटी बास टोन बनाते हैं।
    • याद रखें कि यदि आप बिजली लेते हैं, और एक बैग या बॉक्स लेते हैं तो आपके पास अपने बजट में पैसे होना चाहिए ताकि एम्पलीफायर और केबल शामिल हो सके। वह ट्यूनर में निवेश करने पर भी विचार करता है
    • अपने शहर में कई दुकानों की यात्रा करें, क्योंकि प्रत्येक को अलग-अलग ब्रांडों को ले जाने के लिए शायद मंजूरी मिल गई है।
    • यदि आपके पास एक दोस्त है जो गिटार की दुकान में काम करता है, तो चीजें बहुत आसान हो सकती हैं!
    • ध्यान रखें कि एक तरह से अपने आप को उत्तेजित करने के लिए गाने की तरह है जिसे आप पसंद करते हैं। अगर आप कुछ पसंद नहीं करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप ऊब जाएं और आदत छोड़ दें।

    चेतावनी

    • मूर्ख मत बनो और $ 6,000 गिटार खरीदें! शुरुआती के लिए ध्वनिकी आमतौर पर $ 100 से कम खर्च करते हैं
    • कुछ संगीत स्टोरों में सावधान रहें अधिकांश विक्रेता कमीशन पर काम करते हैं और केवल आपको तुरंत गिटार बेचने की कोशिश करेंगे, उनमें से कुछ बहुत आक्रामक हो सकते हैं और आप जितनी चाहें उतने अनुकूल नहीं होंगे, जितना कि आप चाहते हैं। वे आपको और अधिक ध्यान देंगे यदि वे जानते हैं कि आपके पास धन है और उस दिन गिटार खरीदने की योजना है, अन्यथा वे आपकी बर्खास्तगी होगी और आपकी अगली बिक्री देखेंगे।
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि गिटार उम्मीदवार केवल हर झल्लाहट पर संगीत की आवाज़ें बनाइए दूसरे शब्दों में घबराहट, गूंजना, सूखी शोर और इसी प्रकार के आवाज़ को गिटार को अयोग्य घोषित करना चाहिए, यदि आप उन्हें सुनते हैं, जबकि आप इसे एक झल्लाहट के साथ खेल रहे हैं अगर सामान स्टोर में नया है, तो अच्छा नहीं है, यह कितनी संभावना है कि यह बाद में ठीक हो जाएगा? यह तब तक नहीं होगा जब तक कि आप भाइयों को सुधारने के लिए भाग्य खर्च नहीं करना चाहते।
    • गिटार के बारे में सावधान रहें जो ठोस महसूस नहीं करते हैं, और अगर कुछ ढीले दिखता है, तो गिटार खरीदना नहीं है।
    • अगर आप पॉप या ब्लूज़ खेलने की योजना बना रहे हैं, तो गिटार खरीदने के साथ हमेशा उचित रहें, भारी रॉक गिटार खरीदना न भूलें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com