ekterya.com

अपनी यात्रा का एक अच्छा वीडियो कैसे बनाएं

अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपनी छुट्टी के अनुभवों को साझा करने का एक प्रभावी तरीका आपके यात्रा के बारे में एक वीडियो बनाया गया है। बहुत से लोग अपनी यात्राओं का फुटेज बनाते हैं, लेकिन उन्हें नहीं पता कि एक अच्छा वीडियो कैसे बनाएं एक वीडियो बनाने के लिए आपको रचनात्मक और प्रयास करने की आवश्यकता है इसे प्राप्त करने के लिए कई रणनीतियों हैं निम्नलिखित युक्तियां, हालांकि कुछ, पेशेवर आपको शुरू करने में मदद करेंगे।

चरणों

भाग 1

अपनी कहानी बनाएं
मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने गंतव्य तक पहुंचने से पहले आप क्या रिकॉर्ड करेंगे, इसके बारे में सोचें। यदि पहली बार आप वहां हैं, तो पहले कुछ शोध करें ताकि आप तैयार हों।
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन जगहों का पता लगाएं जिन्हें बहुत कम ज्ञात हैं, जिनकी विशेषताएं आम पर्यटक आकर्षण से अलग हैं
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    चुनें कि आप कौन सा शॉट बनाना चाहते हैं, खाना बनें, लोग काम करते वक्त या धार्मिक उत्सव करते हैं
  • भाग 2

    अपने शॉट्स करें
    मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1
    कैमरे को स्थिर रखने के लिए एक तिपाई का उपयोग करें या सतह पर अपना हाथ का समर्थन करें
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 5 का शीर्षक चित्र
    2
    आपके शॉट लेने के बाद कम से कम 5 सेकंड पहले चलें। बहु-आवृत्ति शॉट्स लेने के लिए आपको कम से कम 10 सेकंड प्रतीक्षा करनी होगी।
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 6 के शीर्षक वाली छवि

    Video: बीरबल की खिचड़ी | स्वर्ग की यात्रा | अकबर बीरबल की कहानियों का संग्रह - ११

    3
    उस स्थान की 2 या 3 मनोरम और स्पष्ट फ़ोटो लें जहां आप हैं।
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: चार धाम की यात्रा एव दर्शन ! बद्रीनाथ, केदारनाथ , गंगोत्री, यमनोत्री ! Devotional Story (In Hindi)

    4
    यह विवरण दिखाने के लिए कई दृष्टिकोण लेता है अगर कोई खाना पक रहा है, तो उसके हाथों या सामग्रियों से संपर्क करें। यदि आप टैक्सी में हैं, तो टैक्सी चालक या रियरव्यू मिरर से संपर्क करें
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 8 का शीर्षक चित्र
    5
    जब आप रिकॉर्डिंग कर रहे हैं तो ज़ूम न करें एक तस्वीर लेने के लिए ज़्यादा ज़ूम इन करने की कोशिश करें रिकॉर्डिंग प्रारंभ करने के लिए बटन को दबाए जाने से पहले, अगर आप शॉट को एक बहुत दूरी से लेते हैं, ज़ूम करें और ज़ूम इन करें
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 9 का शीर्षक चित्र
    6
    विभिन्न कोणों से फ़ोटो लें हर बार, नीचे, ऊपर, या किनारे से चित्र लें
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    लोगों के साथ बात करें वहां रहने वाले लोगों की साक्षात्कार आपको उस जगह की संस्कृति को कैप्चर करने में मदद करेंगे जहां आप हैं। इन साक्षात्कारों को जोड़कर, आपका वर्णन स्वाभाविक रूप से कट जाएगा और वीडियो में दर्शकों को दिलचस्पी रखेगा।
  • भाग 3

    कैमरे के सामने परिचय और एक विदाई दर्ज करें
    मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 11
    1
    कैमरे के सामने खड़े रहें और बात करो यह पहली बार में असुविधाजनक हो सकता है, लेकिन यह आपके वीडियो को अधिक रोचक बना देगा। दर्शकों को बताएं कि आप क्या देखेंगे और उन्हें बताएं कि आपने कैसा महसूस किया अपने आप को रहें और कहानी बताएं जैसे कि आप इसे किसी मित्र से कह रहे हैं।

    भाग 4

    वीडियो में अपनी यात्रा को बताएं
    मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 12 का शीर्षक चित्र
    1

    Video: KYA KAISE Guru Se Chat 2 with Youtuber Ayush Samele Hindi Video




    अपनी यात्रा की कहानी बताओ शुरुआती लोगों के लिए, इस स्थान पर होने के बाद यह दृश्यों के पीछे करना आसान है - आप अपने स्वयं के कैमरे पर वीडियो की आवाज को संपादित कर सकते हैं। आपका विवरण मैप होगा, कहानी आप कह रहे हैं। शुरुआत से यह करने के बाद आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आपको कौन सी तस्वीरों और ध्वनि की जरूरत है। यदि आप एक ही कक्ष में ऐसा करना चाहते हैं, तो आपके प्रत्येक स्थान पर यात्रा करने के लिए आपको अपना विवरण तैयार करना होगा।
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 13 का शीर्षक चित्र
    2
    एक लघु स्क्रिप्ट बनाने के लिए अपनी यात्रा के बारे में वीडियो के निचले हिस्से पर नोट्स रखें।
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    समय लेने के लिए, एक अभ्यास के रूप में उपशीर्षक पढ़ें 2 या 3 मिनट से अधिक न लें। कुछ पल के लिए, कोई विवरण नहीं होना चाहिए, इसलिए वीडियो की कुल अवधि से छोटा करें।
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 15 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने कैमरे में रिक्त मेमोरी सम्मिलित करें, फिर डिवाइस की माइक्रोफ़ोन या बाहरी एक के साथ अपनी लाइनें रिकॉर्ड करें। वाक्यों के बीच रोकें याद रखें ताकि आप ऑडियो को बाद में संपादित कर सकें।
  • भाग 5

    अपना वीडियो संपादित करें
    मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो शीर्षक से चित्र 16
    1
    एक वीडियो संपादन प्रोग्राम डाउनलोड करें, एक सरल एक कई डिजिटल कैमरे और कंप्यूटर एक संपादन कार्यक्रम के साथ आते हैं। आप एक भी खरीद सकते हैं जो कि इंटरनेट पर किफायती है।
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सबसे पहले, अपनी टाइमलाइन पर कहानी डालें यह आपको यह तय करने में मदद करेगा कि आप किस शॉट को आपकी कहानी "बताने" की आवश्यकता होगी।
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 18
    3
    समयरेखा पर यात्रा के अपने सर्वश्रेष्ठ शॉट रखो अपने विवरण को सुनें और शॉट्स का उपयोग करने के लिए शॉट्स का उपयोग करें।
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो शीर्षक से छवि चरण 1 9

    Video: हाथों की लिखावट कैसे सुधारें ? How to improve handwriting ?

    4
    आपके वीडियो में अधिक रंग देने के लिए स्थान का प्रतिनिधित्व करने वाली ध्वनियां जोड़ें।
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 20
    5
    संगीत खोजें और इसे अपने वीडियो में जोड़ें यह बेहतर है कि क्या यह स्थानीय संगीत या आवाज़ है जो आपकी यात्रा की भावना पैदा करती है
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 21
    6
    अपने वीडियो को फिर से संपादित करें फिल्म प्रोडक्शन में 10 सेकंड के नियम का पालन करें: प्रत्येक 10 सेकंड में एक दिलचस्प क्षण होना चाहिए। जो उबाऊ है, एक चलती छवि को निकालें या क्या अच्छा ध्वनि नहीं है कोशिश करें कि आपका वीडियो 5 मिनट से अधिक न हो, यदि आप इसे इंटरनेट पर अपलोड करने जा रहे हैं अगर आपके पास फुटेज और एक अच्छी कहानी में कई दिलचस्प क्षण हैं, तो आप एक लंबे प्रारूप के साथ सौदा कर सकते हैं या इसे एक डीवीडी में जला सकते हैं। हालांकि, एक छोटा वीडियो हमेशा बेहतर होता है सोचें कि यह एक डाक वीडियो है अधिक कार्रवाई और कम शब्द झाड़ू द्वारा एक व्यापक टिप्पणी या पुनरावृत्ति फुटेज के साथ कहानी को कभी भी न दो।
  • भाग 6

    अपना वीडियो साझा करें
    मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 22
    1
    अपने पसंदीदा सोशल नेटवर्क या ब्लॉग पर अपना वीडियो संकुचित करें और अपलोड करें।
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    संग्रह करने के लिए कुछ डीवीडी जलाएं और अन्य लोगों के साथ साझा करें
  • युक्तियाँ

    • एक सभ्य माइक्रोफोन के साथ एक कैमकॉर्डर प्राप्त करें वीडियो के उत्पादन में सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक अच्छा ऑडियो है एक बहुत अधिक महंगा कैमरा खरीदने से पहले, एक बाहरी माइक्रोफोन या यहां तक ​​कि एक वायरलेस एक में निवेश करें। सुनिश्चित करें कि आपके कैमरे में बाहरी माइक्रोफोन कनेक्ट करने के लिए सही इनपुट है जबकि पेशेवर कैमरों में एक्सएलआर इनपुट हैं, उपयोगकर्ता विभिन्न आकारों के ऑडियो एडेप्टर का उपयोग करते हैं। कैमरे खरीदने से पहले क्या कनेक्शन विकल्प हैं यह जांचें। एक बार फिर, एक छोटे और हल्के से एक होना बेहतर है
    • एक मिनी तिपाई खरीदें आप उन्हें लगभग हर जगह मिल सकते हैं जहां वे कैमरे बेचते हैं। इसके अलावा एक छोटा तिपाई आसानी से इकट्ठा किया जा सकता है, यह कार्य करता है ताकि आपको आवश्यक शॉट्स को स्थानांतरित नहीं किया जा सके और अनुक्रम प्लेन के लिए कैमरा फिक्सर के रूप में काम किया जा सके।
    • अगर आप अभी शुरुआत कर रहे हैं तो आपको महंगा वीडियो उपकरण खरीदने की ज़रूरत नहीं है बाजार में रखे गए अधिकांश डिजिटल कैमरे सुंदर रंग और तेज छवियों को कैद करेंगे। अलग-अलग स्टोरों में देखें और अपने सूटकेस में ले जाने में आसानी से खरीदारी करें। अगर आपके पास भारी उपकरण हैं, तो वीडियो के लिए आपके लिए अच्छे शॉट बनाने में आसान नहीं होगा। एक प्रकाश और छोटे उपकरण ले लो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com