ekterya.com

पोस्टर को कैसे रखें

चाहे आप अपनी दीवार पर कला का काम या सिर्फ एक वीडियो गेम के पोस्टर डालना चाहते हैं, शायद आपकी ज़रूरतों के अनुरूप एक पोस्टर हो। हालांकि, आप शायद नहीं जानते कि कैसे एक दीवार पर एक डाल करने के लिए भले ही आप इसे फ्रेम करना चाहते हैं या नहीं, आप आसानी से दीवार या पोस्टर को नुकसान पहुंचाने के बिना किसी दीवार पर रख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बिना किसी फ्रेम के पोस्टर रखें, उन्हें नुकसान पहुँचाए बिना

चित्रित करें पोस्टर पोस्टर चरण 1
1
पोस्टर लेने से पहले अपने हाथों को धो लें अपनी ट्यूब से पोस्टर हटाने से पहले, अपने हाथों को धो लें यहां तक ​​कि आपके हाथों पर तेल और तेल की प्राकृतिक मात्रा भी दाग ​​छोड़ सकते हैं, खासकर प्रिंट के अंधेरे क्षेत्रों में।
  • रखी पोस्टर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक सपाट सतह पर पोस्टर रखें जब ट्यूब से हटाया जाता है, तो पोस्टर स्वाभाविक रूप से रोल होगा, जिसके कारण चिपकने वाला पकड़ ठीक से नहीं होगा, क्योंकि पोस्टर दीवारों को टुकड़ों में छील कर देगा जहां उसे कोई चिपकने वाला नहीं है। इसे छवि के साथ रखकर और कोने पर वजन डालकर, आप इसे अपनी दीवार पर रखने से पहले इसे समतल कर सकते हैं।
  • मोटा पोस्टर जो ट्यूबों में नहीं हैं स्पष्ट रूप से इस चरण की आवश्यकता नहीं है।
  • चित्रित करें पोस्टर पोस्टर चरण 3
    3
    अपनी दीवार पर जगह साफ करें, जहां आप पोस्टर डालना चाहते हैं। उन्हें छूने के बावजूद, दीवारें गंदा हो जाती हैं नमी, धूल प्रणाली हीटिंग और ठंडा करने, और यहां तक ​​कि साँस लेने में लोगों फिसलन अंक जहां यह लगभग असंभव है एक पोस्टर पालन करने के लिए बना सकते हैं। दीवारों से गंदगी को साफ करने के लिए थोड़ा डिश डिटर्जेंट के साथ एक नम तौलिया का प्रयोग करें।
  • इसके अलावा, यह याद रखने की कोशिश करें कि आपने कमरे को कितनी देर तक पेंट किया था। चिपकने वाला आप पोस्टर को दीवार पर संलग्न करने के लिए उपयोग करते हैं, जिससे दीवार के बाकी हिस्सों से ढका हुआ रस्सा कम हो जाएगा। ताजा चित्रित दीवारों में, यह मामूली मलिनकिरण पैदा कर सकता है।
  • रखी पोस्टर चरण 4 नामक छवि
    4
    एक चिपकने वाला उपयोग करें जिसे आप निकाल सकते हैं आप उपयोग कर सकते हैं कुछ विकल्प हैं: आप एक डबल पक्षीय टेप (जो आमतौर पर पोस्टर टेप के रूप में बेचा जाता है) का उपयोग कर सकते हैं। आप चिपकने वाला पोटीन का भी उपयोग कर सकते हैं
  • चित्रित करें पोस्टर पोस्टर चरण 5
    5
    पोस्टर के पीछे स्टीकर को रखें दीवार पर स्टिकर को रखने और उस पर पोस्टर रखने के बजाय, पोस्टर का चेहरा नीचे रखना और दीवार पर चिपके हुए पोस्टर पर स्टिकर को बेहतर करना बेहतर होता है आपको इसे 4 कोनों में कोने और कोने के बीच के मध्य में रखना चाहिए, और केंद्र में एक इसे बंद होने से रोकने के लिए करना चाहिए।
  • यदि पोस्टर 0.70 मीटर (2 फीट) से अधिक उपाय करता है, तो आप कोने के बीच एक समानता पर 2 टुकड़े चिपकने वाला स्थान रख सकते हैं ताकि यह अलग न हो।
  • यदि आप पोटीन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको अपनी उंगलियों के बीच चबाने वाली गम के एक टुकड़े के आकार (लगभग) का एक टुकड़ा "गूंध" करना चाहिए और उसे चिपकाने वाला बनाना चाहिए।
  • रखी पोस्टर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पोस्टर प्लेस जगह में स्टीकर के साथ, आप अब दीवार पर पोस्टर जगह कर सकते हैं। शीर्ष कोनों से प्रारंभ करें और बुलबुले या झुर्रियों से बचने के लिए नीचे खींचें। समाप्त होने पर, यह सुनिश्चित करने के लिए केंद्र दबाएं कि यह अच्छी तरह से चिपक जाता है
  • यदि आप चिंतित हैं कि यह स्तर नहीं है, तो आप एक स्तर का उपयोग कर दीवार को चिह्नित कर सकते हैं या आप एक दोस्त से मदद के लिए कह सकते हैं कि वह दीवार पर चिपके जाने से पहले सही है या नहीं।
  • चित्रित करें पोस्टर पोस्टर चरण 7
    7
    यह इसे हटाने के लिए छील जब आप पोस्टर को निकालते हैं, तो इसे शुरू न करें, लेकिन आप इसे तोड़कर समाप्त कर देंगे। चिपकने के पास अपनी उंगलियों के साथ धीरे धीरे छीलने जाओ इससे चिपकने वाला और अधिक पोस्टर पर नहीं होगा।
  • पॉप अप पोस्टर चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    8
    पोस्टर को इसे चिपके बिना रखने के लिए एक चुंबकीय आधार के साथ एक पिछलग्गू का उपयोग करें। क्या आप इसे चिपकाने के साथ निराश हैं? समाधान मैग्नेट है! दुकानों में, मजबूत मैग्नेट वाले चुंबकीय हैंगर को बिना किसी नुकसान के पोस्टर लटकाए बेच दिया जाता है।
  • विधि 2
    दीवारों को नुकसान पहुंचाए बिना फ्रेम के साथ पोस्टर रखें




    चित्र रखो पोस्टर चरण 9
    1
    अपने पोस्टर फ़्रेम करें दीवार पर पोस्टर रखने से पहले, आपको इसे फ्रेम करना चाहिए प्रक्रिया के लिए बहुत समय और प्रयास की आवश्यकता हो सकती है अगर आपको नहीं पता कि पोस्टर को कैसे फ़्रेम करना है, इस लेख को पढ़ें.
  • पॉप अप पोस्टर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    चिपकने वाली टेप का उपयोग करें एक बार पोस्टर तैयार हो जाने के बाद, आप अपना स्टीकर चुन सकते हैं पिछली विधि की सामग्रियों में फ्रेम के वजन का समर्थन करने की ताकत नहीं है, इसलिए आपको दूसरी सामग्री की आवश्यकता होगी। कई ब्रांड अब चिपकने वाले विशेष रूप से फ्रेम लटका या पोस्टर को नुकसान रोकने के लिए डिजाइन किए हैं।
  • पोस्ट अप पोस्टर चरण 11
    3
    फ़्रेम वाले पोस्टर का वजन इन चिपकने वाला स्ट्रिप्स के पास एक वजन सीमा होती है जो पैकेज पर मुद्रित होती है, इसलिए आपको पहले पोस्टर का वजन करना चाहिए। आप देखना चाहते हैं कि किन स्ट्रिप्स का उपयोग करना चाहिए, आप बाथरूम स्केल का उपयोग कर सकते हैं।
  • पोस्ट अप पोस्टर स्टेप 12 छवि का शीर्षक

    Video: पोस्टर की आड़ में बच्चे से गन्दी बात...

    4

    Video: यूट्युब विडियो का पोस्टर कैसे बनाएं अपने मोबाइल से ।YouTube video ka poster kaise banaye mobile se.

    फ्रेम के पीछे स्ट्रिप्स गोंद। दीवार के साथ संपर्क में फ्रेम में एक बिंदु चाहता है और पहले सुरक्षात्मक कागज स्ट्रिप्स को दूर करने और चिपकने वाला पक्ष को पकड़े, सेकंड के एक जोड़े को दबाकर रखें। फ्रेम के प्रत्येक कोने में कम से कम एक पट्टी रखें, और फिर दो स्ट्रिप्स रखें यदि वे पर्याप्त न हों
  • अगर फ्रेम की पीठ पर एक हुक है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे ले लेंगे
  • चित्र शीर्षक पोस्टर पोस्टर चरण 13
    5
    फ्रेम में स्ट्रिप्स के लिए दीवार के लिए तैयार स्ट्रिप्स के संबंधित वेल्क्रो पक्ष रखें। दीवार पर स्ट्रिप्स को मापने और रखने के बजाय, वे पूरी तरह से फ्रेम के स्ट्रिप्स के साथ गठबंधन कर रहे हैं, केवल सुरक्षात्मक कागज को हटाने से पहले उन्हें फ्रेम के स्ट्रिप्स पर चिपकाएं। फिर, दीवार पर पूरी तस्वीर आसानी से रखें
  • पोस्ट अप पोस्टर चरण 14
    6
    दीवार पर फ़्रेम वाले पोस्टर को रखें। जगह के सभी स्ट्रिप्स के साथ, अब आप सुरक्षात्मक पेपर को चिपकने वाले से हटा सकते हैं और पोस्टर को स्थानांतरित कर सकते हैं। आप जगह में चिपकने वाला स्ट्रिप्स नहीं बदल सकते, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन्हें शुरुआत से सही में डालते हैं।
  • आप पोस्टर ठीक से समतल किया जाता है चाहते हैं, आप पोस्टर के शीर्ष देख सकते हैं और शीर्ष पर एक छोटा स्तर जगह एक छोटी सी सीढ़ी का उपयोग कर सकते हैं। जब ऊंचाई आप चाहते हैं, बस सुनिश्चित कर लें बुलबुला स्तर इंगित करता है कि फ्रेम स्तर और दीवार के खिलाफ लगाए है। यदि यह थोड़ा असमान है, तो वेल्क्रो के आसंजन आपको फ्रेम को थोड़ी सी स्थानांतरित करने की अनुमति देगा।
  • पॉप अप पोस्टर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    7
    प्रत्येक पट्टी को दृढ़ता से 10 सेकंड तक पकड़ो। यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रत्येक पट्टी अच्छी तरह से पालन करती है, लगभग 10 सेकंड के लिए प्रत्येक पट्टी पर दबाएं। पट्टी पर मजबूती से दबाएं, लेकिन बहुत मुश्किल नहीं है, लेकिन आप फ्रेम के गिलास को तोड़ देंगे।
  • चित्र शीर्षक पोस्टर पोस्टर चरण 16
    8
    हटाने के लिए लिफ्ट जब आप इसे हटाना चाहते हैं, फ्रेम को नीचे खींचें, क्योंकि वेल्क्रो दांत जुड़े हुए हैं। इसके बजाय, यह फ्रेम के निचले भाग में शुरू होता है और ऊपर की तरफ खींचता है, इसे दीवार से अलग करती है
  • दीवार पर फंसे हुए स्ट्रिप्स के साथ भी यही यदि आप केवल उन्हें शुरू करते हैं, तो आप पेंटिंग को नुकसान पहुंचाएंगे। इसके बजाय, उस टैब को धीरे-धीरे खींचें, जो कि वेल्क्रो भाग से निकलता है, उस दिशा में टैब जो इसे हटाने में सक्षम है।
  • युक्तियाँ

    • ये विधियां ईंट की दीवारों पर पोस्टर डालने के लिए उत्कृष्ट हैं, जहां नाखून या हथियारों का उपयोग नहीं किया जा सकता।
    • कुछ सिनेमाघरों में आगामी फिल्मों के पोस्टर हैं, इसलिए यदि आप फिल्मों को पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन पोस्टरों को ढूंढते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com