ekterya.com

`शांत रखें `का अपना संकेत कैसे बनाएं

शायद आपने कई पोस्टर और छवियों को एक मुकुट के साथ देखा है जो "रखो और रखो रखें" (अंग्रेजी में "शांत रहें और कैर्री ऑन करें") कहते हैं, द्वितीय विश्व युद्ध से तत्काल पहले इंग्लैंड में प्रचार पोस्टर में अमर कराया गया एक वाक्यांश। हालांकि पोस्टर ने उस समय के दौरान ज्यादा ध्यान नहीं दिया, लेकिन उन्होंने पश्चिमी विश्व भर में ऐतिहासिक महत्व हासिल किया, जिससे मूल 1 9 3 9 डिजाइन में असंख्य विविधताओं को जन्म दिया गया। क्या आप अपने खुद के पोस्टर बनाना चाहते हैं? यहां आप सीखेंगे कि कैसे।

चरणों

अपने आप को शांत पोस्टर रखें

Video: दिमाग को Computer की तरह तेज करने के उपाय Amazing Remedies for Boost Brain Power Make Mind Sharp

मेक ए रिज कैम पोस्टर स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
कार्डबोर्ड का एक बड़ा टुकड़ा प्राप्त करें मूल पोस्टर उज्ज्वल लाल था, हालांकि कई संस्करण अलग-अलग रंगों में बनाए गए हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपके पोस्टर को और क्लासिक देखना है, तो मैट लाल के लिए चुनें वैसे भी, किसी भी रंग स्वीकार्य है।
  • मेक ए रिज कैम पोस्टर स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: 100 % घर में सुख शांति के लिए अचूक उपाय | Ghar Mein Sukh Shanti Ke Upaye

    मुकुट के स्टेंसिल मुकुट पोस्टर की चौड़ाई के लगभग एक तिहाई होना चाहिए। ध्यान रखें कि पोस्टर में अभिविन्यास का एक मार्जिन होना चाहिए। पर जाएं यह छवि आपको एक विचार देने के लिए
  • मेक ए रिज कैम पोस्टर स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज



    3
    अपने अक्षरों का एक स्टेंसिल बनाएं मैट पेपर पर सभी पत्रों को सफ़ेद (आप "के-प्रकार" की तलाश में इंटरनेट पर पत्र के फ़ॉन्ट पा सकते हैं) में बड़े अक्षर होने चाहिए। सभी पत्र "y" को छोड़कर समान आकार होना चाहिए शब्दों के आकार को समायोजित करें ताकि ताज और "शांत रहो" का हिस्सा पोस्टर के पूरे ऊपरी हिस्से को ले जा सकें, जबकि "और आगे बढ़ें" आप इसे निचले आधे भाग में व्यवस्थित करते हैं आपको शब्दों के ऊपर या नीचे बहुत खाली जगह नहीं छोड़नी चाहिए।
  • यदि आप एक दूसरे वाक्यांश के साथ "Keep On" शब्द को बदलना चाहते हैं, ऐसा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। वैसे भी, फ़ॉन्ट आकार समायोजित करने के लिए सुनिश्चित करें - यदि आपका वाक्यांश "आगे बढ़ो" से अधिक लंबा है, तो आपको एक ही स्थान में कई और अधिक अक्षरों को समायोजित करना होगा।
  • मेक ए रिज कैम पोस्टर स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    पत्रों को काट लें और उन्हें पोस्टर पर ध्यान दें। सभी शब्दों को केंद्र के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए और सूक्ष्मता के साथ स्थान दिया जाना चाहिए।
  • मेक ए रिज कैम पोस्टर स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: सूरज को जल देते समय जल में मिलाये ये 4 चीजे और फिर देखो चमत्कार 2017

    Video: Tum Bhi Ho Bekhabar | Kumar Sanu, Sadhana Sargam | Aulad Ke Dushman 1993 Songs

    5
    पोस्टर को पत्र छड़ी और आप कर रहे हैं! यदि आप चाहते हैं कि आपके पोस्टर अधिक प्रतिरोधी हैं, तो इसे कवर करने में संकोच न करें या इसे टुकड़े टुकड़े करें। एक रौशनी और पुराने स्पर्श के लिए, इसे छोड़ दें, जैसा कि यह है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com