ekterya.com

यदि आप लोकप्रिय नहीं हैं, तो खुश होने के लिए

क्या आप दूसरों के साथ फिट होने के लिए तंग आ चुके हैं या थक चुके हैं? यकीन है कि आप लोकप्रिय नहीं होने के थक गए हैं और लोकप्रिय बच्चों के साथ लटकने की कोशिश की है, लेकिन यह काम नहीं कर रहा है, ताकि अंत हो ... या नहीं? सिर्फ इसलिए कि आप लोकप्रिय नहीं हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप दोस्ताना बनाने के लिए अप्रिय हैं या असमर्थ हैं वास्तव में, "अलोकप्रिय" लोगों के कई लोग हैं जो अन्य अलोकप्रिय लोगों के साथ सबसे तेज़, सबसे मजबूत और सबसे अधिक टिकाऊ दोस्ती स्थापित करते हैं।

चरणों

अपरिपुलुलर चरण 1 होने के बारे में खुश रहें

Video: यहाँ होता हैं लकवा का 7 दिन में इलाज - 10 चमत्कारी मंदिर - Paralysis Temples in India

1
समझे कि सभी लोकप्रिय स्कूल के बच्चे सफल वयस्क नहीं बनते हैं जो लोग स्कूल में "लोकप्रियता के शिखर" तक पहुंचते हैं या कहते हैं कि उच्च विद्यालय उनके जीवन का सबसे अच्छा समय था, स्नातक होने के बाद आमतौर पर एक बड़ी कमी पड़ती है, अर्थात यह कहीं भी नहीं जाता है।
  • अलोकप्रिय चरण 2 होने के बारे में खुश रहें
    2
    लोकप्रिय बच्चों पर बारीकी से देखो क्या आप वास्तव में अपने दोस्त बनना चाहेंगे? क्या आप वाकई उन्हें पसंद करते हैं, वे दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं और उन्हें महसूस करते हैं? क्या आप लोकप्रिय बच्चों की विशिष्ट गतिविधियों का आनंद लेंगे या क्या आप अपने जीवन को गहरा और अधिक विविध होने के लिए पसंद करेंगे?
  • छवि शीर्षक से अलोकप्रिय चरण 3 होने के बारे में खुश रहें
    3
    उन्हें अपने वास्तविक दोस्तों के साथ तुलना करें, जो स्कूल में सबसे लोकप्रिय बच्चे नहीं हो सकते हैं, लेकिन अधिक लोकप्रिय होने के लिए आप कभी भी बुरा नहीं कहेंगे। अपने मित्रों को उनकी ज़िंदगी की गुणवत्ता में योगदान देने के लिए, उनके लोकप्रियता के लिए नहीं, उनके लिए दर कीजिए
  • Video: 10 DOOMSDAY VEHICLES - You Need to Survive the Zombie Apocalypse

    छवि शीर्षक जिसका शीर्षक अलोकप्रिय चरण 4 होने के बारे में है
    4
    याद रखें कि लोकप्रिय होने से अच्छे ग्रेड, ईमानदारी से दोस्ती या लोगों को आपकी भलाई और आपकी ज़रूरतों की देखभाल करने की गारंटी नहीं होती है।
  • छवि शीर्षक से अपप्पु होने के बारे में खुश रहो चरण 5
    5
    पहचानो कि आपके व्यक्तित्व, आपकी उपस्थिति, आपके नोट्स, आपकी दया और हास्य की भावना से संतुष्ट होने से आपको एक बेहतर व्यक्ति मिल जाएगा और भविष्य में आपको बेहतर जीवन मिलेगा।
  • छवि के शीर्षक से खुश रहो, अलोकप्रिय चरण 6 होने के नाते



    6
    सही कारणों से अपने सामाजिक कौशल विकसित करें आम तौर पर, लोग अलोकप्रिय हैं क्योंकि उन्हें सामाजिक रूप से कार्य करने के बारे में नहीं पता है। अपने सामाजिक कौशल में सुधार करने से आपको अपने जीवन के सभी पहलुओं में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक से अलोकप्रिय कदम 7 के बारे में खुश रहें
    7
    चार्ल्स बुकोस्की पढ़ें वह एक अकेला व्यक्ति थे, जो कभी अकेला महसूस नहीं करते थे, एक महान लेखक और जेल में सबसे लोकप्रिय लेखकों में से एक थे, जो शायद मनुष्य द्वारा बनाए गए अकेले स्थानों में से एक थे।
  • Video: प्यार करने से पहले सच्चे प्रेम को जान लें : BY WOM GURU : 7223027059 : SEE DESCRIPTION

    प्रतिचित्रित छवि के बारे में खुश रहो
    8
    समझें कि लोकप्रिय होना वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं है। निश्चित रूप से आप कई महान दलों में जा सकते हैं, लेकिन यह संभावना है कि ये पार्टियां उन लोगों से भरे हुए हैं जो यह भूलने के लिए बहुत ज्यादा पीते हैं कि आप अकेले महसूस करते हैं ... और अलोकप्रिय हैं। आप मजबूत हैं और कम से कम आप वास्तविकता को जानते हैं और आशावाद के साथ इसका सामना करते हैं।
  • छवि के शीर्षक से खुश रहो अलोकप्रिय कदम 9 के बारे में
    9
    लोकप्रिय होने की तुलना में अपनी दोस्ती का आनंद लेने के लिए अधिक चिंता करें लोकप्रियता वास्तव में मौजूद नहीं है लोग जो लोकप्रिय लगते हैं, बस आपके जैसे दोस्तों के समूह होते हैं। अपने दोस्तों के समूह के साथ रहें, क्योंकि उनके लिए आप लोकप्रिय हैं
  • छवि शीर्षक से अलोकप्रिय होने के बारे में खुश रहो 10

    Video: @BaddieWinkle Emotional Life Story: It's Never Too Late to be Yourself | AmoMama

    10
    याद रखें कि सबसे लोकप्रिय व्यक्ति नहीं होने के साथ कुछ भी गलत नहीं है, क्योंकि शायद लोकप्रियता आपके लिए नहीं है या आपके पास ठोस कारणों से किसी के साथ नहीं मिलना है कभी-कभी, जब लोग लोकप्रिय होते हैं, तो उन्हें बहुत से लोगों द्वारा धोखा दिया जाता है, लेकिन यदि आप उन दोस्तों के करीब रहते हैं जो आप वास्तव में भरोसा करते हैं, तो यह होने की संभावना कम है।
  • युक्तियाँ

    • "लोकप्रिय" लोग अपने सामाजिक जीवन में इतना व्यस्त हो सकते हैं कि अंत में वे कुछ भी करने में सक्षम नहीं हैं। यह उनके लिए बहुत ही असुरक्षित महसूस करने के लिए सामान्य है कि उन्हें लगता है कि उन्हें अच्छा महसूस करने के लिए लोकप्रिय होना चाहिए।
    • लोकप्रिय होने और कई दोस्त होने के बीच अंतर को समझें लोकप्रिय होने के नाते आप दोस्तों के एक विशिष्ट समूह (लोकप्रिय बच्चों) का हिस्सा हैं और आप उनके साथ "संगत" हैं, जबकि कई दोस्तों का मतलब है कि आपके पास लोगों के साथ आपसी रिश्ते हैं जो आपके जीवन को और बेहतर बनाती हैं।
    • कई बार, लोकप्रिय बच्चों को घर पर समस्याएं होती हैं और किसी तरह से सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं, इसलिए वे लोकप्रिय होने की कोशिश करते हैं। याद रखें कि हाई स्कूल केवल कुछ वर्षों तक रहता है और फिर आपको वास्तविक दुनिया में प्रवेश करना होगा।
    • उन लोगों को खोजें जो आपके से कम लोकप्रिय हैं। उन्हें अपने दोस्त बनाने के द्वारा उन्हें और अधिक लोकप्रिय बनाने में मदद करें उन चीजों की सिफारिश करें जो आपको लगता है कि उनके सामाजिक कौशल में सुधार हो सकता है और उन्हें पूछ सकते हैं कि आप अपने आप को कैसे सुधार सकते हैं इस तरह आप अपने सामाजिक कौशल के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करेंगे।

    चेतावनी

    • कुछ लोकप्रिय बच्चों ने कई चीजों को बलिदान किया है वे असुरक्षित हो सकते हैं और उन्हें विश्वास होना चाहिए कि लोकप्रियता खुशी का समानार्थी है और दूसरों ने उन्हें प्रशंसा की है। यदि आप अपनी सुरक्षा और स्वतंत्रता की कल्पना करते हैं, तो वे आप पर हमला कर सकते हैं, आपको बता सकते हैं कि आप ईर्ष्या करते हैं या अजीब हैं और अपने मित्रों को अपने जीवन को असंभव बनाने के लिए कहते हैं बस एक मुस्कान के साथ चले जाओ और याद रखें कि वे आपसे अधिक नाखुश हैं।
    • अधिकांश लोग अपने जीवन भर इतने लंबे समय तक नहीं रहते हैं जब स्कूल खत्म हो गया, यह सब खत्म हो चुका है वास्तविक दुनिया स्कूल की तरह नहीं है, कोई भी दूसरों को क्या नहीं करता है। प्रत्येक व्यक्ति का अपना जीवन और अपने ही दोस्त हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com