ekterya.com

एक किशोर जासूस कैसे बनें

एक किशोर होने के नाते काफी मुश्किल है, लेकिन एक होने के नाते किशोर जासूस

यह और भी कठिन है इस गाइड में कई कदम, युक्तियां और टूल शामिल होंगे, जो आपको एक सफल जासूस किशोर बनने के लिए उपयोग करना होगा।

चरणों

सफल किशोरों के जासूस होने के लिए आपको नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा। (किशोरावस्था के जासूस 11 से 20 वर्ष के बीच हैं)।

छवि एक किशोर जासूस चरण 1 शीर्षक
1
जासूस बहुत चौकस हैं उन्हें अविश्वसनीय स्मृति होना चाहिए - इसलिए यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो यह आपके लिए कठिन होगा लोग सोचने की गलती करते हैं कि जासूस चुप हैं और रहस्यमय लोग हैं। दरअसल, इससे आप बाहर जा रहे हैं और आप हमेशा सबसे लोकप्रिय लोगों के साथ मिलकर, सबसे अच्छी जानकारी प्राप्त करने के लिए और किस पर जासूसी करते हैं, यह जानने में मदद करता है।
  • एक किशोर जासूस स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    उद्देश्यों की एक सूची रखें यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप नहीं पसंद करते हैं, तो हमेशा उस व्यक्ति के बारे में कुछ होगा जो आपको नहीं जानना चाहता है। यह वही है जिसे मैं अपने "लाल" या "लाल बत्ती" कहता हूं, जो कि गुप्त और पूरी तरह अपमानजनक है
  • एक किशोर जासूस स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    हमेशा एक अच्छी योजना है आप उम्मीद कर रहे मिशन में नहीं जा सकते हैं कि सबकुछ ठीक हो जाएगा, क्योंकि क्या लगता है? यह हमेशा अच्छा नहीं होता है एक अच्छी योजना में शामिल होगा: प्रारंभ समय, समाप्ति समय, जो नियंत्रण करता है, कौन नियंत्रित करता है, एक गुप्त कहानी और स्पष्ट रूप से विफल-सुरक्षित योजना एक अच्छा जासूस सोचता है कि क्या आ जाएगा, और इसमें कोई डर या संदेह नहीं है
  • विधि 1

    एक टीम बनाएं
    एक किशोर जासूस कदम 4 शीर्षक वाली छवि



    1

    Video: नकली नोट छापने के लिए घर में लगा रखी थी प्रिंटिंग मशीन, दो गिरफ्तार

    आरंभ करने के लिए, एक किशोर जासूस को पूरा करने वाला पहला कदम एक टीम बनाना है। जासूसों की एक आदर्श टीम में तीन या चार सदस्य होंगे जो अलग-अलग भूमिकाएं करेंगे। उन दोस्तों की सूची बनाएं, जो कि किशोर जासूस बनने में रुचि रखते हैं और जो उस पर अच्छे हैं। जो लोग शांत हो सकते हैं, जो रहस्य को कैसे जानते हैं और कौन फिट बैठता है अब, प्रत्येक मित्र को एक भूमिका निभानी है। चार प्रमुख भूमिकाएं निम्न हैं: नेता, विचलनकर्ता, कलेक्टर और जो इस दृश्य में घुसता है प्रत्येक स्थिति में एक अलग भूमिका होती है जिसमें कई जिम्मेदारियां शामिल होती हैं हम बाद में इस पर चर्चा करने जा रहे हैं।

    विधि 2

    एक जासूस किट बनाएँ
    छवि एक किशोर जासूस कदम 5 शीर्षक
    1
    अब जब कि आपने अपनी टीम की स्थापना की है, तो एक किशोर जासूसी बनने का अगला कदम एक जासूस किट बनाने के लिए है एक जासूस किट एक कॉम्पैक्ट और हल्के कंटेनर होना चाहिए, जो आपके मिशन के लिए आवश्यक वस्तुओं से भरा हुआ है। आवश्यक वस्तुओं नकद होगा, एक सेल फोन (दोष से मुक्त), दुपट्टा (एक त्वरित पोशाक के लिए), रिकॉर्डर (केवल यदि आप फोन पर नहीं है) ($ 25 अमेरिका के लिए पर्याप्त है), डिजिटल कैमरा बैटरी अतिरिक्त, एक कपड़ा (उंगलियों के निशान को साफ करने के लिए), एक नोटबुक और पेन इन वस्तुओं को हमेशा लोड किया जाना चाहिए, भले ही आपके पास कोई मिशन या जासूसी का प्रयास न हो। इसी तरह, निम्नलिखित कुछ है कि केवल भार है, यह है के लिए आवश्यक है नहीं है: एक अच्छा जासूस होने के लिए आपको अपनी उंगलियों पर ज्ञान का एक बहुत कुछ है। कुछ भाषाओं सीखना हमेशा एक महान मदद है, साथ ही आपके मन में गणितीय गणना करना। आप बहुत, बहुत चालाक और महान सामान्य ज्ञान होना चाहिए।
  • एक किशोर जासूस कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    हालांकि, जब आप एक मिशन पर होते हैं, तो कुछ अतिरिक्त आइटम आवश्यक हो सकते हैं। कुछ सुझाव हैं: तार, रस्सी, टेप, गोंद, आटा (उंगलियों के निशान खोजने के लिए), काला निर्माण कागज (उंगलियों के निशान के लिए), एक स्विस सेना चाकू, टॉर्च, कम्पास, सेफ्टी पिन और बैटरी (प्रकार है कि का उपयोग करें)। इस सूची को समायोजित करें और अंत में आपको पता चल जाएगा कि किस तरह की किट आपको विभिन्न प्रकार के मिशनों के लिए आवश्यकता होगी।
  • छवि एक किशोर जासूस कदम 7 शीर्षक
    3

    Video: पुस इन बूट्स | Puss in Boots in Hindi | Kahani | Hindi Fairy Tales

    एक जासूस किट में भी टीम पर प्रत्येक स्थिति के लिए अलग-अलग मदों की जरूरत होती है:
  • ये 4 मुख्य पदों के लिए हैं:
  • नेता या मालिक की प्रगति में मिशन के लिए एक पेपर और एक एजेंडा होना चाहिए। इसका उपयोग विवरण का ट्रैक रखने और उस समय उनके उद्देश्य के बारे में भ्रमित टीम के सदस्यों को सूचित करने के लिए किया जाएगा। एक नेता को पूरे मिशन में समय का ट्रैक रखने के लिए स्टॉपवॉच भी हो सकता है और आपातकाल के मामले में प्राथमिक चिकित्सा किट भी हो सकता है। हमेशा अपने नेता को सुनें आप एक कारण के लिए चुनते हैं, वे और अधिक जानते हैं।
  • डिवायवर के हाथ में कई वेशभूषा होने चाहिए। एक पोशाक के रूप में उपयोग किए गए कुछ संभव आइटम स्कार्फ, धूप का चश्मा, टोपी, विग, मेकअप और एक बड़ा धूप का चश्मा शामिल हैं। रचनात्मक रहें और कुछ अच्छी वेशभूषा स्थापित करने का प्रयास करें ताकि आप उन्हें आपातकाल के मामले में उपयोग कर सकें डायवेंटर को सहायक वस्तुओं की आवश्यकता हो सकती है जैसे लड़कियों की एक्सप्लोरर कुकीज़, कुत्ते चित्र, आदि। आमतौर पर विचलनकर्ता सबसे अधिक बहिर्मुखी होता है, जिसके पास सभी कनेक्शन होते हैं और जो हर किसी को जानता है
  • कंपाइलर सभी जानकारी खोजेगा और सब कुछ सार्थक बना देगा। यह उन उपकरणों को भी एकत्रित करेगा जो आप और आपकी टीम का उपयोग करने जा रहे हैं।
  • जो एक दृश्य में घुसता है वह जगह की जांच करेगा और गंतव्य को सबसे सुरक्षित और सबसे कम मार्गों को पता चलेगा। वे इस दृश्य में प्रवेश करने और सिग्नल देने वाले पहले भी होंगे। वह अपने हाथ के पीछे की तरह शहर को जानता है और जानता है कि जब भागने के लिए उन्हें भागना है,
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपको कई अलग-अलग डिवाइस (घड़ियां, कैमरे, कंप्यूटर, ज्ञान, आदि ...) की आवश्यकता होगी।
    • एकीकृत। जब लोग हल्के कपड़े पहनते हैं तो सभी अंधेरे कपड़े पहनें न। जासूस आमतौर पर अंधेरे कपड़े नहीं पहनते हैं, यह एक स्टीरियोटाइप है केवल गहरे नीले कपड़े पहनें अगर रात है काले कपड़े एक सिल्हूट की तरह बाहर खड़े होंगे
    • आपको तैयार और तैयार रहना होगा, सुरक्षित रहना और किसी का ध्यान नहीं देना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com