ekterya.com

कैसे एक जासूस हो

क्या आप ऐसी चीजों को ध्यान में रखते हुए अच्छे हैं जो अन्य लोग नहीं देखते हैं? क्या आपको समस्याएं हल करने की इच्छा है? शायद आप अपना पता लगाने के कौशल को ताज़ा करना चाहते हैं। यहां हम आपको पेश करते हैं कि एक शौकिया या पेशेवर जासूसी कैसे बनें

चरणों

व्यावसायिक जासूस

ऊपरी भाग नीचे ई हॉफमन मूल्य द्वारा के रूप में ई हॉफमैन राइस द्वारा - छवि शीर्षक 168a2 निजी गुप्तचर कहानियां (कनाडा) फरवरी 1944 पृष्ठ 02 सामग्री क्वींस शामिल
1
सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए सही काम है। राज्य या संघीय कानून के अनुपालन में एक स्थानीय एजेंसी के साथ एक जासूस होने के नाते, एक शारीरिक और भावनात्मक दोनों तरह की मांग की जा रही नौकरी है, साथ ही आपको हर समय मानसिक रूप से मजबूत होने की आवश्यकता होती है। आप शायद बहुत घंटे काम करेंगे और परेशान अपराध दृश्य देखेंगे। अपने आप से पूछें कि क्या आप काम के इन तत्वों से निपटने के लिए तैयार हैं?
  • Video: 10 मज़ेदार जासूसी पहेलियाँ एक साथ | Pahle Kaun Marega | सबसे मजेदार पहेलियाँ |

    छवि शीर्षक 168a1 निजी जासूसी कहानियां (कनाडा) फरवरी 1 9 44 ई। होफ़मैन द्वारा ई। होफ़मैन राइस
    2
    एक शीर्षक प्राप्त करें यदि आप एक वरिष्ठ जासूस बनना चाहते हैं और प्राथमिकता के मामलों में नौकरी कर रहे हैं, तो आपको शायद एक आपराधिक न्याय विज्ञान में मिलना होगा। एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज (एक वेबसाइट जो एक आपराधिक कैरियर की पेशकश करने का इरादा नहीं है) खोजें और 4 साल तक जाएं। एक कॉलेज की डिग्री आपको उच्च वेतन अर्जित करने और अपने करियर को अग्रिम करने में मदद करेगी।
  • दूसरी भाषा सीखें, यदि आप कर सकते हैं एक अन्य भाषा बोलना, विशेष रूप से एक जातीय रूप से विविध क्षेत्र में, कानून के एक अधिकारी के रूप में एक महान लाभ है। इससे आपको उपयोगी कुछ करने में मदद मिलेगी और आपके वरिष्ठ अधिकारियों से सकारात्मक ध्यान आकर्षित किया जाएगा।
  • 3



    गश्ती में समय लगाओ अधिकांश कानून प्रवर्तन अधिकारियों को गश्ती अधिकारियों के रूप में शुरू किया जाता है और पदों को खोलने के रूप में आगे बढ़ना। अपने कौशल को तेज रखें ताकि आप अच्छी तरह से परीक्षण कर सकें और एक भयानक एप्लिकेशन पेश कर सकें, जब एक जासूसी की स्थिति खाली हो।
  • 4
    एक मजबूत अनुरोध भेजें जब आप एक जासूसी की स्थिति खोलते हैं, तो पदोन्नति के लिए आपके आवेदन पर भारी ध्यान दें। सभी कारणों को हाइलाइट करें कि आप सबसे अच्छे उम्मीदवार क्यों हैं, और चर्चा करें कि आपकी ताकत नौकरी के लिए एकदम सही क्यों है। किसी भी संचार को पुनः लिखने के लिए कई बार सही हो जाए, और यदि संभव हो तो वर्तनी की जांच करने के लिए किसी दोस्त को ज़ोर से और साफ़ पढ़ने के लिए कहें। परीक्षण लेने, मूल्यांकन करने के लिए तैयार रहें और जांच करने वाले प्रश्नों के उत्तर दें, जैसे आपकी कमजोरियां क्या हैं
  • यह संपूर्ण प्रक्रिया में मानसिक शक्ति दिखाती है एक सुसंगत तरीके से जानकारी को व्यवस्थित करने की आपकी क्षमता, हालाँकि संकटग्रस्त स्थितियों या कठिन परिस्थितियों को धीमा करना, एक सक्षम जासूस बनने के लिए महत्वपूर्ण था अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दिखाएं कि आपके पास पहले से ही इस योग्यता है।
  • 5
    संतुलन रखें पुलिस काम अमेरिका में तीसरे सबसे तनावपूर्ण नौकरी के रूप में सूचीबद्ध है। अपने तनाव के स्तर पर ध्यान दें, और एक शौक विकसित करें जो कि आपको घड़ी में होने पर आपके काम में आराम और काम करने में सहायता करेगा।
  • Video: कैसे एक भारतीय जासूस पाकिस्तानी सेना में मेजर बन गया था !!

    एमेच्योर जासूस

    1. विस्तार के लिए एक आंख की खेती करें एक महान जासूस होने के लिए महान अवलोकन कौशल महत्वपूर्ण हैं अधिकतर लोगों को याद करने वाले विवरणों पर ध्यान दें, जैसे छोटी वस्तुओं और किसी की कहानी में मामूली विविधताएं। अपनी प्रतिभा को बेहतर बनाने के लिए, मेमोरी गेम अभ्यास करें जो आपको कैटलॉग के विवरणों को याद करने के लिए मजबूर करता है। अपने परिवेश को देखने की आदत करें, भले ही निरीक्षण के लिए विशेष रूप से कुछ भी न हो। आपको कभी पता नहीं कि आप क्या पता लगा सकते हैं, और आपके जासूस कौशल को सिद्ध किया जाएगा।
    2. यदि आप चाहें, तो एक किट प्राप्त करें जिसमें अवलोकन टूल शामिल हैं। एक आवर्धक कांच, दूरबीन, धूल फिंगरप्रिंट पाउडर आदि शामिल करना आवश्यक है। यदि आप एक किट खरीद नहीं सकते हैं, तो उस जगह को ढूँढ़ने की कोशिश करें जो आपको बताए कि घर के तत्वों के साथ प्राथमिक चिकित्सा किट कैसे करें या जो आसानी से प्राप्त करें।
    3. अपने तर्क कौशल विकसित करना अयोग्यता के बिना कोई समस्या को प्रतिबिंबित करने में सक्षम होने से आप मामलों को सुलझाने और शिक्षित अनुमान बनाने में सहायता करेंगे। क्रिप्टोग्राम, नैनो ग्राम और सुडोकू पहेलियाँ का अभ्यास करने की कोशिश करें।
    4. क्या हो रहा है पर ध्यान दें सूक्ष्म संकेतों को देखकर एक भीड़ से संभावित रोचक घटनाओं को चुनना सीखें, जैसे थोड़ा उठाया आवाज या हाथ इशारा मिलाते हुए मानव व्यवहार पर अधिक ध्यान देकर, आप अजीब और असंगत कृत्यों का चयन करने के लिए बेहतर स्थिति में होंगे। चेहरे के भाव और व्यवहारों पर बारीकी से देखो जिससे वे जुड़े हुए हैं।
    5. जानकारी के लिए कैसे खोजना सीखें जानें कि सार्वजनिक हित के मामले क्या हैं, और इसे कैसे प्राप्त करें सरकार से संबंधित विभिन्न दस्तावेजों का अनुरोध स्वतंत्रता सूचना अधिनियम के तहत किया जा सकता है प्रौद्योगिकी के बारे में जानकार होने और इंटरनेट के माध्यम से जानकारी कैसे प्राप्त करना जानना सबसे अधिक मूल्यवान कौशल में से एक हो सकता है।
    6. प्रश्न पूछें किसी को किसी को रखकर या असहज महसूस करने के लिए आपको किसी मुद्दे के दिल तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए। हां से बचें- ऐसे सवालों पर ध्यान न दें और फोकस करें जिनके लिए वास्तविक उत्तर की आवश्यकता होती है - उदाहरण के लिए, "पूछिए आप लगभग 4 बजे कहाँ थे?" के बजाय "क्या आप घर पर 4 बजे थे?"
    7. नोट्स रखें जितना संभव हो उतना विवरण में अपनी टिप्पणियों को रिकॉर्ड करें अपने नोट्स को पढ़ना बाद में आपकी याददाश्त को जागृत कर सकता था और आपको याद आया कि आपने जो कुछ सोचा था कि आप भूल गए हैं उसे याद करते हैं।
    8. सूक्ष्म रहें यदि आप जासूसी का काम कर रहे हैं, तो इसे हर किसी पर न दें - जासूसों को रडार से नीचे उड़ान भरने की अपेक्षा है। यदि आप सुराग एकत्र करने वाले किसी व्यक्ति का अनुसरण कर रहे हैं, तो संभव के रूप में सामान्य रूप में देखने का प्रयास करें और भीड़ के साथ मिलाएं। यदि आपका लक्ष्य आपको देखता है, तो हमेशा ऐसा कुछ होता है जो आपको एक किताब या एमपी 3 प्लेयर की तरह कम संदिग्ध दिखाई देगा।
    9. सुरक्षित रहें किसी मामले को सुलझाने के नाम पर कभी भी अपनी सुरक्षा का समझौता न करें। अपने आप को खतरनाक स्थितियों में रखने या अलग-थलग स्थानों में संदिग्ध लोगों को नज़र रखने से बचें - जो आपको एक जाल में लुभाने के लिए प्रेरित कर सकता है

    चेतावनी

    Video: KGB का जासूस Putin कैसे बना Russia का सबसे बड़ा नेता | The Lallantop

    • हमेशा कानून का पालन करें एक शौकिया जासूस में विशेष कानूनी परमिट नहीं है।
    • विश्वास करो आप अपराधी के डर को नहीं दिखा सकते, भले ही आप डरते हों। यह उसे आपको आश्चर्यचकित करके ले जाएगा।
    • सावधान रहें नागरिकों को प्राथमिकता है, उन्हें सुरक्षित रखें
    • जब तक आप व्यक्ति के इरादों की पूरी तरह से निश्चित न हों तब तक जासूस न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com