ekterya.com

अपने ज़ूस्क खाते को कैसे हटाएं

ज़ूस्क एक बहुत ही लोकप्रिय डेटिंग साइट है, लेकिन अगर आप इसे अब और उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो आपको क्या करना चाहिए? ज़ूस्क खातों के उन्मूलन की गड़बड़ी थोड़ा सा, आप केवल पोर्टल से इसे निष्क्रिय कर सकते हैं अपने खाते को निष्क्रिय करने के बाद, आपको अपने फेसबुक प्रोफाइल पर ज़ोज़क पहुंच को हटाना होगा और फिर खाते को स्थायी रूप से हटाने के लिए ज़ूस्क से संपर्क करना होगा।

चरणों

विधि 1

अपने ज़ूस्क अकाउंट को निष्क्रिय करें
अपने ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 1
1
ज़ूस्क में लॉग इन करें खाते को निष्क्रिय करने के लिए, आपको लॉग इन करना होगा ज़ूस्क पोर्टल खाते को हटाने का कोई स्थायी तरीका नहीं है। आपको इसे पहले निष्क्रिय करना होगा और फिर ज़ूस्क समर्थन स्टाफ के संपर्क में जाना होगा।
  • आपकी ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    अपने प्रोफ़ाइल में सभी जानकारी हटाएं या बदलें। चूंकि आपने केवल अपने Zoosk खाते को निष्क्रिय कर दिया है, इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी सभी प्रोफ़ाइल जानकारी बदल दें ताकि यह अब सत्य न हो। इस तरह आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी की रक्षा करेंगे अपना नाम, स्थान, प्रोफ़ाइल चित्र और कोई भी अन्य व्यक्तिगत जानकारी निकालें
  • आपकी ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    "सेटिंग" पृष्ठ खोलें इसे एक्सेस करने के लिए, ज़ूस्क होम पेज के ऊपरी दाएं कोने में स्थित गियर आइकन पर क्लिक करें और फिर "सेटिंग" चुनें
  • अपने ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 4
    4
    "खाता" अनुभाग में "खाता विवरण" प्रविष्टि ढूंढें। "सक्रिय" संदेश के पास स्थित "संपादन" लिंक पर क्लिक करें "निष्क्रिय" लिंक पर क्लिक करें जो दिखाई देगा। फिर, सिस्टम आपको उस पृष्ठ पर ले जाएगा जहां आपको ज़ूस्क उपयोगकर्ता बने रहने के लिए कहा जाएगा। खाते को निष्क्रिय करने के लिए "निष्क्रिय करना ज़ूस्क" बटन पर क्लिक करें
  • अपने ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    कोई कारण चुनें ज़ोज़क आपको एक कारण से पूछेगा कि आप अपने खाते को निष्क्रिय क्यों नहीं कर रहे हैं। ड्रॉप-डाउन मेनू से जो भी आप चाहते हैं उसे दर्ज करें और एक कारण चुनें। अगर आप कुछ भी लिखना नहीं चाहते हैं, तो आप ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं हैं।
  • विधि 2

    फेसबुक से ज़ूस्क हटाएं

    Video: विक्स वेपोरब के चमत्कारी प्रयोग | Surprising Benefits And Uses Of Vicks Vaporub

    अपने ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 6
    1
    फेसबुक में प्रवेश करें यदि आपने अपने फेसबुक अकाउंट में ज़ूस्क को जोड़ा है, तो आपको ज़ूस्क की अनुमतियां रद्द करनी चाहिए ताकि वह आपके होमपेज पर अब प्रदर्शित न हों। ऐसा करने के लिए, आपको फेसबुक में प्रवेश करना होगा
  • आपकी ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 7



    2
    "सेटिंग" मेनू खोलें आप फेसबुक होमपेज के ऊपरी दाएं कोने में स्थित इन्वर्टेड त्रिकोण पर क्लिक करके और "सेटिंग" का चयन करके इसे एक्सेस कर सकते हैं।
  • Video: Bawaseer - नारियल की जटा से बवासीर का एक दिन में इलाज How To Treat Hemorrhoids in 24 hours -

    आपकी ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 8
    3

    Video: मोतियाबिंद को जड़ से मिटाने का घरेलू उपचार द्वितीय गृह निदान मोतियाबिंद द्वितीय इलाज करने के लिए

    "एप्लिकेशन" पर क्लिक करें। यह बाएं मेनू में स्थित है जब आप "एप्लिकेशन" पर क्लिक करते हैं तो आपको उन सभी जुड़े वेब अनुप्रयोगों की एक सूची दिखाई देगी जो आपके फेसबुक प्रोफाइल तक पहुंच हो सकती हैं।
  • अपने ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 9
    4
    ज़ूस्क हटाएं सूची में ज़ूस्क खोजें और फिर दाईं ओर "एक्स" पर क्लिक करें सिस्टम आपको ज़ूस्क को हटाने की कार्रवाई की पुष्टि करने के लिए कहेंगे। यदि आप अपने होम पेज पर इस एप्लिकेशन से सभी गतिविधियों को हटाना चाहते हैं, तो बॉक्स को चेक करना सुनिश्चित करें और फिर "हटाएं" बटन पर क्लिक करें।
  • विधि 3

    यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपके खाते को हटा दें, ज़ूस्क के संपर्क में हों
    अपनी ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 10
    1
    ज़ूस्क के "संपर्क" पृष्ठ खोलें अगर आप यह सुनिश्चित करने के लिए ज़ूस्क से संपर्क करना चाहते हैं कि वे आपका खाता हटाते हैं, तो आप उन्हें ऐसा करने के लिए एक ईमेल भेजने की कोशिश कर सकते हैं। इसमें कोई गारंटी नहीं है कि वे आपको जवाब देंगे, लेकिन यदि आप आग्रह करते हैं तो कुछ नहीं होता।
    • इस पृष्ठ को ढूंढने के लिए, ज़ूस्क पोर्टल के नीचे जाएं और "संपर्क" चुनें
  • आपकी ज़ूस्क अकाउंट को हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 11
    2
    "ज़ूस्क ग्राहक सेवा को ईमेल भेजें" बटन पर क्लिक करें तब आपको एक ऐसा फ़ॉर्म दिखाई देगा, जो आपको संदेश दर्ज करने और इसे ज़ूस्क में भेजने की अनुमति देगा। आप अपने खाते को स्थायी रूप से समाप्त करने के लिए शिक्षा से पूछते हैं और आप भविष्य में इसे फिर से सक्रिय करने का इरादा नहीं करते हैं। उन्हें सूचित करें कि आपने पहले ही इसे निष्क्रिय कर दिया है।
  • शीर्षक के लिए, "तकनीकी सेवा" या "बिलिंग" चुनें।
  • आपकी ज़ूस्क अकाउंट को हटा दें
    3
    ज़ूस्क को बुलाओ यदि आपको कुछ दिनों के बाद उत्तर नहीं मिलता है, तो ज़ूस्क के "संपर्क" पृष्ठ पर वापस जाएं और अपना फ़ोन नंबर देखें। कॉल करें और एक पर्यवेक्षक से बात करने के लिए कहें जो आपके खाते को स्थायी रूप से हटाने में आपकी सहायता कर सकता है। शांत रहना और विनम्र होना याद रखें, अन्यथा आपको अच्छी सेवा प्राप्त नहीं होगी
  • इस प्रक्रिया को हर कुछ दिन दोहराएं जब तक कोई यह पुष्टि करने के लिए समय नहीं ले जाता कि आपके खाते को स्थायी रूप से हटा दिया गया है।
  • चेतावनी

    • आपकी प्रोफ़ाइल अब दिखाई नहीं देगी।
    • सदस्य अब आपके पिछले संदेशों का जवाब नहीं दे पाएंगे
    • आप अपना ग्राहक लाभ खो देंगे और आपको धनवापसी नहीं मिलेगी।
    • आप ज़ूस्क से अपने सभी दोस्तों को खो देंगे
    • अब आप अपने ज़ूस्क सिक्कों का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com