ekterya.com

मछली पकड़ने वाली छड़ी कैसे चुनें

मछली पकड़ने की छड़ी को चुनना भारी लग सकता है, लेकिन सही छड़ी प्राप्त करने के लिए जूते की एक अच्छी जोड़ी खोजने के समान है। मछली पकड़ने के प्रकार के आधार पर आप क्या करने जा रहे हैं, बहुत सी मापदंड हैं जो कि आपकी जीवनशैली के अनुकूल मछली पकड़ने वाली छड़ी को चुनने में आपकी सहायता कर सकते हैं। वर्तमान में, हम विभिन्न प्रकार के मछुआरों के लिए डिजाइन किए गए विभिन्न प्रकार के मॉडल और शैलियों में मछली पकड़ने के खंभे पा सकते हैं। पता लगाएं कि आपके लिए किस प्रकार की मछली पकड़ने की छड़ी सबसे अच्छी है, अपनी विशिष्ट आवश्यकताओं को ध्यान में रखें और आप गुणवत्ता की खरीद हासिल करने के लिए सही रास्ते पर होंगे।

चरणों

विधि 1
मछली पकड़ने की छड़ के माप और विशिष्टताओं को समझें

एक मत्स्य पालन रॉड चुनें
1
लंबाई चुनें मछली पकड़ने की छड़ी की लंबाई टिप से संभाल करने के लिए मापा जाता है और 1.5 मीटर और 4.5 मीटर (4 से 14 फीट) के बीच भिन्न हो सकती है। उनके हस्तांतरण की सुविधा के लिए लंबी छड़ें अक्सर कई भागों में विभाजित हो सकती हैं। आपकी आवश्यकता वाली छड़ी की लंबाई इस बात पर निर्भर करती है कि आप मछली में जा रहे हैं और आप इसे कहाँ करेंगे।
  • छोटी सी छड़ें करीबी रेंज पर फेंक देते हैं और आम तौर पर हल्की फँसाने के लिए इस्तेमाल होती हैं। जब आप मछली के साथ संघर्ष कर रहे हैं, तब भी वे बेहतर तरीके से निपटने की इजाजत देते हैं, जो अच्छी मछली पकड़ने का पक्ष ले सकते हैं वे ट्रैवलिंग के लिए भी उपयोगी होते हैं, अर्थात, जब लाइन चलती नाव से लॉन्च की जाती है और यात्रा के दौरान खींचती है।
  • लंबी छड़ अधिक दूरी तक पहुंचने की अनुमति देते हैं, इसलिए, वे उपयोगी होते हैं सर्फ़चैगिंग, अर्थात, जब मछली पकड़ने के लिए नाव या डॉक से सीधे किनारे से सीधे किया जाता है इन छड़ें भी मक्खी मछली पकड़ने और भारी फँसाना चाहे के लिए उपयोग किया जाता है।
  • एक मत्स्य पालन रॉड चुनें
    2
    वजन चुनें बेंत का वजन वह वजन क्षमता दर्शाता है जिससे यह सामना कर सकता है और यह कितनी ताकतवर है। क्या चारा या हुक पर निर्भर करता है आप उपयोग करने जा रहे हैं, आपको एक निश्चित शक्ति के साथ एक रॉड की आवश्यकता होगी।
  • भार को या तो चारा के वजन से मापा जा सकता है, जिसके लिए रॉड तैयार किया गया है या "प्रतिरोध परीक्षण" द्वारा यह परीक्षण वजन को संदर्भित करता है जिसके लिए मछली पकड़ने की रेखा तैयार की जाती है।
  • एक मत्स्य पालन रॉड चुनें
    3
    कार्रवाई को समझें रॉड की कार्रवाई उस बिंदु पर होती है जिस पर यह तुला है। यह उपाय "अतिरिक्त तेज" और "धीमा" के बीच भिन्न हो सकता है रैपिड एक्शन से पता चलता है कि रॉड झुकाव टिप के करीब है, जबकि धीमी कार्रवाई में यह रॉड की शाफ्ट को अधिक बारीकी से झुकता है।
  • तेजी से कार्रवाई तब होती है जब बेंत का स्टेम कठोर होता है स्नूक या अन्य बड़ी प्रजातियों के लिए मछली पकड़ने के लिए यह रॉड की सिफारिश की गई है छोटी प्रजातियों के लिए धीमी कार्रवाई के साथ एक रॉड की सिफारिश की जाती है।
  • एक मत्स्य पालन रॉड का चयन करें शीर्षक शीर्षक छवि 4

    Video: Detroit: Become Human #2 ALWAYS THANK THE BUSDRIVER

    4
    सामग्री चुनें मछली पकड़ने की छड़ ग्रेफाइट, शीसे रेशा या दोनों सामग्रियों के संयोजन से बनती है। आपकी मछली पकड़ने वाली रॉड की सामग्री को अपनी कार्यक्षमता और मछली पकड़ने के प्रकार के अनुसार होना चाहिए जो आप करना चाहते हैं।
  • ग्रेफाइट छड़ हल्का और कड़े हुए हैं, लेकिन शीसे रेशा छड़ से अधिक भंगुर हैं। इस कारण से, वे भी अधिक संवेदनशील हैं ग्रेफाइट रॉड आम तौर पर फाइबर ग्लास रॉड से अधिक महंगा होते हैं।
  • शीसे रेशा छड़ भारी हैं, लेकिन ग्रेफाइट रॉड से अधिक लचीलापन वे तोड़ने के लिए बहुत मुश्किल हैं बेंत की सामग्री को चुनने के मामले में यह आमतौर पर कम महंगा विकल्प होता है
  • विभिन्न प्रकार की प्रजातियों और विभिन्न स्थानों में मछली के लिए, दोनों सामग्री के संयोजन से बना एक रॉड आदर्श है
  • एक मत्स्य पालन रॉड का चयन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक रील चुनें एक मछली पकड़ने की छड़ी भी रील प्रकार आप उपयोग करेंगे द्वारा निर्धारित किया जाता है। रीलें कताई या कास्टिंग कर सकते हैं विभिन्न प्रकार के रीलें हैं जो मछुआरों की विभिन्न जरूरतों के अनुकूल हैं।
  • एक कताई रील एक कार की स्वत: संचरण की तरह है। इसमें कम नियंत्रण की आवश्यकता होती है और शुरुआती के लिए आदर्श है क्योंकि यह सफलता का एक बड़ा मौका को बढ़ावा देता है। स्पिनिंग रीलों में फंसे होने की कम प्रवृत्ति होती है। वे फँसाना और हल्के हुक के साथ बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं और बहुउद्देशीय छड़ के लिए अच्छे हैं।
  • एक कास्टिंग रील कार में मैन्युअल ट्रांसमिशन के समान है। इसे अधिक नियंत्रण की आवश्यकता होती है क्योंकि आप थ्रो के सटीकता को नियंत्रित करने के लिए अपने अंगूठे का उपयोग करते हैं। इससे उपयोग करना अधिक कठिन होता है अक्सर, वे भी भारी फँसाना चाहे के साथ प्रयोग किया जाता है।
  • विधि 2
    एक रॉड खरीदें जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है

    Video: Power Rangers Super Megaforce - All Fights and Battles | Episodes 1-20 | Neo-Saban Superheroes

    मत्स्य पालन रॉड का चयन करें शीर्षक छाप 6
    1



    चुनें कि आपकी गन्ने को कहाँ से खरीदना है आपकी बेंत कहां से खरीदना होगा गुणवत्ता और जोड़ा मूल्य का निर्धारण साथ ही आप सबसे अच्छी पेशकश के साथ खरीदारी की तलाश कर रहे हैं, निश्चित रूप से एक स्पोर्ट्स सप्लाई के विशेषज्ञ स्टोर पर जाकर सुनिश्चित करें जिसमें विविध प्रकार की मछली पकड़ने की छड़ है। एक छोटी दुकान आपको किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए विक्रेता या विशेषज्ञ के साथ निकट संपर्क करने की अनुमति देगा।
    • एक रॉड ऑनलाइन खरीदते समय सावधान रहें जब तक आप पहले से ही किसी दुकान में नहीं कर चुके हैं, यह ऑनलाइन करकर सबसे अच्छा मछली पकड़ने वाली छड़ी ढूंढना मुश्किल होगा। यदि आप ऐसा करते हैं, गुणवत्ता की जांच करने के लिए आपके हाथ में गन्ना होना संभव नहीं होगा।
    • मदद के लिए पूछने से डरो मत यदि आप स्पोर्ट्स सप्लाई स्टोर्स पर जाते हैं, तो यह उत्पाद के साथ अनुभव करने वाले विक्रेताओं के लिए सामान्य है। यदि आप अपनी आवश्यकताओं और विनिर्देशों को आप की तलाश में बताते हैं, तो वे आपके लिए सर्वोत्तम खोज करने में सहायता कर सकते हैं।
  • एक मत्स्य पालन रॉड चुनें
    2
    निर्धारित करें कि आप किस प्रकार के मछुआरे हैं यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं और कम बार मछली की योजना बना रहे हैं, तो कम महंगी रॉड खरीदने पर विचार करें यदि आप अधिक मौसमी हैं, तो एक में निवेश करने पर विचार करें जो अब तक रहता है
  • कताई छड़ भी शुरुआती के लिए आदर्श हैं, क्योंकि कास्टिंग छड़ से उनका उपयोग करना आसान है।
  • एक मत्स्य पालन रॉड चुनें
    3
    निर्धारित करें कि आप मछली कहाँ जा रहे हैं यदि आपके मछली पकड़ने के लिए यात्रा की आवश्यकता होती है, तो वह ऊँची खरीदना अधिक उपयुक्त होगा जिसे कई भागों में अलग किया जा सकता है। अगर आपके पास एक नाव है या किसी पास के स्थान पर मछली पकड़ने के लिए, आप एक छड़ी में एक छड़ी पर विचार कर सकते हैं।
  • मत्स्य पालन रॉड चुनें

    Video: 2013-07-26 (P2of3) Leading All to Be Vegan Will Bring Immense Merits

    4
    चारा का प्रकार चुनें मछली के लिए आप लाइव प्रलोभन का उपयोग कर सकते हैं, जिसे कास्टिंग भी कहा जाता है, या डेको के लिए विकल्प चुन सकते हैं। कास्टिंग के साथ एक मछुआरे को एक अधिक संवेदनशील रॉड की आवश्यकता होगी जो उसे पानी में थोड़ी सी भी गति महसूस करने की अनुमति देता है। लालच मछुआरे के लिए, एक सख्त रॉड बेहतर है, जिससे उसे हेरफेर करने और शिकार के आंदोलनों की नकल की अनुमति मिलती है। निर्धारित करें कि रॉड का चयन करते समय आप किस तकनीक का उपयोग करना चाहते हैं
  • विधि 3
    मछली पकड़ने की छड़ी की गुणवत्ता का निर्धारण

    एक मत्स्य पालन रॉड चुनें

    Video: EXPENDEDORA CASERA de DULCES - Funciona con DINERO

    1
    अपने हाथों में गन्ने को पकड़ो एक गन्ने का चयन करने पर आराम एक महत्वपूर्ण कारक है - प्रत्येक व्यक्ति को अपने हाथों में अलग महसूस हो सकता है।
  • एक मत्स्य पालन रॉड चुनने वाला छवि शीर्षक 11
    2
    दोषों के लिए देखो बेंत में किसी भी क्रैकिंग या खराब काम की तलाश करें इम्पेरफेक्सेस भविष्य में टूटने के लिए गन्ना को और अधिक संवेदक बना सकते हैं। यदि घर एक से अधिक टुकड़ों में टूट जाता है, तो उन्हें स्टोर में शामिल करें और सुनिश्चित करें कि वे ढीले छोड़ दिए बिना मजबूती से इकट्ठे हुए हैं।
  • एक मत्स्य पालन रॉड चुनें
    3
    गाइड की जांच करें गाइड गारों की छड़ी से जुड़े हुप्स हैं। वे किसी भी प्रकार के धातु या सिरेमिक से बना सकते हैं गन्ना के अधिक मार्गदर्शिकाएँ हैं, इसकी गुणवत्ता अधिक है, क्योंकि लाइन को गन्ना द्वारा अधिक नियंत्रित किया जाता है।
  • अपनी आंख के स्तर पर छड़ी पकड़ो और यह सुनिश्चित करने के साथ मिलकर देखें कि मार्गदर्शकों को पूरी तरह से टिप से संभाल करने के लिए संरेखित किया गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com