ekterya.com

मछली समुद्री बास के लिए झुकने कैसे चुनें

मछली पकड़ने की दुकान पर जाना भारी हो सकता है, चूंकि इसमें से चुनने के लिए मिलियन लार्स होते हैं, और आप उन सभी को झील में नहीं ले सकते हैं। यह गाइड आपके विकल्पों को कम करने में आपकी सहायता करेगा

चरणों

बास मत्स्य पालन के चरण 1 के लिए चुनिंदा चुनें
1
समझें कि 5 मुख्य प्रकार के डेको हैं: crankbaits, स्पिनर (स्पिनरों), लार्स प्लास्टिक, लार्स सतह की, और जिग्स। आपको उनमें से प्रत्येक के साथ अपने आप को परिचित करना होगा, उनका उपयोग और फायदे crankbait और स्पिनर, वे आपको बहुत सारे पानी को कवर करने की अनुमति देते हैं, और जब छोटे वनस्पति और चट्टानी तल होती है तो वे सबसे अच्छा काम करते हैं Jigs आपको लाइन की एक अधिक सटीक भावना देते हैं भूतल के झड़ने सबसे अच्छे होते हैं यदि वे उथले क्षेत्रों में या सतह पर वनस्पति वाले क्षेत्रों में उपयोग किए जाते हैं। प्लास्टिक वाले सबसे बहुमुखी हैं वे वजन पर डाल सकते हैं या वजन कम कर सकते हैं। एक अस्थायी प्लास्टिक एक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है सतह के आकर्षण, और किसी भी प्लास्टिक के प्रकार चरम वनस्पति में मछली के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • Video: शार्क मछली के इस हमले ने पुरे अमेरिका को हिला दिया - The LARGEST Shark In The World - Megalodon

    बास मत्स्य पालन के चरण 2 के लिए चयन करें चुनें
    2
    crankbait: की एक जोड़ी का चयन करें प्राकृतिक रंगों में डेप्स, मिड रेंज, और उथले चमकदार रंगों में एक जोड़ी प्राप्त करें वसा और छोटे लोअर खोजें बहुत क्रैंकबाइट्स में रैटल होते हैं, इससे समुद्र के बास को फंदा का पता चलता है। देखने के लिए एक और अच्छी सुविधा है एक क्रैंकबैट जो दिखाई दे रही आँखें हैं उज्ज्वल आँखें बेहतर काम करने लगती हैं, भक्षक मछली आँखों का उपयोग करने के लिए देखने के लिए जहां फंदा पर हमला किया जाता है
  • बास मत्स्य पालन के चरण 3 के लिए चयन करें
    3

    Video: समुद्र में मिलीं दुनिया की सबसे विशाल मछली - LARGEST Shark In The World - Megalodon Hindi

    स्पिनर्स: के कुछ प्राप्त करें विभिन्न चाकू के साथ काले और सफेद में स्पिनर सोने की चाकू भी अच्छे हैं ये मानक में उपलब्ध हैं या weedless। अगर आप एक महान जगह में मछली पकड़ रहे हैं, तो वेदना एक बढ़िया विकल्प है, लेकिन हुक को लगाने के लिए भी कठिन हैं एक जोड़ें एक छोटे और हड़ताली मछली पकड़ने के लिए हुक धो लो ¼ ऑउंस के लिए 1/0 आकार और 3/8 से आधा ऑउंस के लिए 2/0 लार्स।
  • बास मत्स्य पालन के चरण 4 के लिए चयन करें



    4
    सतह: इन्हें उसी तरह चुनें जैसे कि Cranks। विभिन्न आकार प्राप्त करें, रंग इतना महत्वपूर्ण नहीं है उन लोगों को खोजें जो बहुत अधिक शोर करते हैं लोकप्रिय रूपों मेंढ़क और छिपकलियां हैं प्लास्टिक कीड़े जो अक्सर नाव में तैरते छोटे साँपों की नकल करते हैं।
  • बास मत्स्य पालन के चरण 5 के लिए चयन करें
    5
    Jigs और प्लास्टिक की: काले, बैंगनी या भूरे रंग की तरह अंधेरे रंगों में एक बैग प्राप्त करें विभिन्न आकार प्राप्त करें भूल न करें हुक और प्रस्तुति से मेल खाने वाला सिंकर्स एक आकर्षण के साथ मछली जिग या प्लास्टिक प्रशंसकों की रेखा और इसके लिए नीचे तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय की अनुमति दें। बास आमतौर पर लालच काटते समय नीचे जा रहे हैं, इसलिए जब यह नीचे में है, तो यह देखने के लिए कि क्या कुछ फँस गया है, छड़ी को खींच कर थोड़ा सा खींच कर। लाउरस jigs या प्लास्टिक के अन्य डेकोस से भिन्न रूप से उपयोग किया जाता है उत्पादन के लिए रोलिंग के बजाय "कार्य" प्रलोभन की छड़ी की नोक को स्थानांतरित करके लाइन पुनर्प्राप्त की जाती है लालच के नीचे नीचे मारा गया है और आप थोड़ी सी चूड़ी को हिलते हुए, धीरे-धीरे छड़ी की नोक उठाते हैं, जब तक कि यह 12 बजे की स्थिति में न हो। इसे एक पल के लिए खड़े रहें और फिर 9 या 10 बजे इसे कम करें और स्पूल से छुटकारा दें जब तक आपकी लाइन अंदर नहीं होती तब तक इन चरणों को दोहराएं। आपको यह पता करने के लिए आपकी लाइन अच्छी तरह से महसूस करनी होगी कि क्या मछली ने आकर्षण काटा है। ज्यादातर लोग लाइन के खिलाफ अपनी उंगली का उपयोग करते हैं, जबकि छड़ी की नोक उठाते हैं आप अचानक प्रतिरोध या रेखा पर हिट की तलाश कर रहे हैं, या एक ऐसी जगह है जो चुप है अचानक एक तरफ आती है या नीचे जाती है। मछली को हुक करने के लिए, रॉड की नोक को जल्दी से 3 बजे की स्थिति में छोड़ दें, और फिर 12 बजे तक खींचें।
  • बास मत्स्य पालन के चरण 6 के लिए चयन करें
    6
    एक 10 एलबी लाइन के साथ एक रील जोड़ें, और एक 14-20 एलबी लाइन के साथ बैटैक्टिंग, और आप पानी के किसी भी शरीर में मछली पकड़ने शुरू करने के लिए तैयार हैं। मज़े करो!
  • Video: मसालेदार मछली बनाने का आसान तरीका | How to make rohu fish curry | रोहू फिश करी |

    युक्तियाँ

    • याद रखें कि समुद्र तट के पास बहुत मजबूत जबड़े हैं और आपको उन्हें सही तरीके से हुक करने के प्रयास की आवश्यकता होगी।
    • मैच की कोशिश करो मछली के रंग के साथ क्रैंकबाइट जो आप मछली पकड़ने वाले हैं
    • यदि आप मछली पकड़ने के बिल्कुल भी नहीं होते हैं, तो अपनी वसूली की गति और पैटर्न को बदलने से पहले लालच या रंग बदलने की कोशिश करें।
    • ढलानों और खरपतवार लाइनों के किनारों के साथ समानांतर मछलियों की कोशिश करें।
    • जब मछली पकड़ने के साथ मछली पकड़ना प्लास्टिक, विशेष रूप से कीड़े और छिपकलियों के साथ आप जिस गति से चाहते हैं उसे लाइन में ठीक करना चाहिए और फिर इसे 30 सेकंड के लिए सिंक कर दें और फिर रॉड को 12 बजे की स्थिति में उठाएं।

    चेतावनी

    • सागर बास में बहुत तेज और तेज पृष्ठीय पंख हैं, इसलिए उन्हें पकड़ने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें चेहरे या जबड़े से पकड़ना है
    • मछली वालीली अक्सर पानी में मौजूद होते हैं जहां समुद्री बास होते हैं और एक ही उपकरण से फंस सकते हैं। किसी को पकड़ने के लिए प्रयास न करें जबड़े के वलले - वे बहुत लंबे और रेजर जैसी दांत हैं जो गंभीरता से आपके हाथ को चोट पहुंचा सकते हैं यदि आप गलती से एक पकड़ walleye गलतियों से दृढ़ता से समझ और चिमटी की एक जोड़ी के साथ हुक हटा दें
    • इसके अलावा, यदि आप चिमटी भूल गए हैं और मछली में बहुत तेज दांत हैं, तो बस लाइन कट कर हुक को तोड़ दें या अगर उसके पास दांत नहीं है, तो उसे बाहर निकालो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com