ekterya.com

मछली पकड़ने गाइड कैसे बनें

क्या आप एक शौकीन चावला मछुआरे हैं, जो आपके क्षेत्र में मछली के लिए अविश्वसनीय जगहों पर पर्याप्त ज्ञान है या हो सकता है कि आप मछली पकड़ने पर दर्जनों युक्तियां पा सकते हैं? क्या आप उस ज्ञान को अन्य लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं? मत्स्य पालन मार्गदर्शिकाएं बहुत समय बाहर सड़क पर फैलती हैं, साथ ही साथ मछली पकड़ने के स्थलों और समूहों को साझा करने के सुझाव भी देते हैं। हालांकि विभिन्न राज्यों में मछली पकड़ने के मार्गदर्शक होने के लिए अलग-अलग आवश्यकताएं हैं, फिर भी उनमें से एक बनने के लिए आपको कुछ संक्षिप्त कदमों का पालन करना होगा।

चरणों

एक मत्स्य पालन गाइड चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
सामान्य नियमों की जांच करें प्रत्येक राज्य में मछली पकड़ने के मार्गदर्शक बनने के लिए आवश्यक विभिन्न योग्यताएं हैं अपने राज्य की आवश्यकताओं पर ध्यान दें।
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने व्यवसाय के लिए एक लाइसेंस प्राप्त करें फ़िशिंग गाइड के रूप में एक कैरियर एक जीवन शैली की तरह अधिक है, लेकिन यह अभी भी एक व्यवसाय है वाणिज्य के अपने स्थानीय कक्ष और राज्य विभाग से विनिर्देशों के बारे में जांच करें।
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    तट गार्ड या मर्चेंट समुद्री में एक लाइसेंस प्राप्त करें मोटर चालित नाव में यात्रियों को ले जाने के लिए आपको दो में से एक की आवश्यकता होगी। यह भी "संघीय नौगम्य जल" में यात्रियों को भुगतान करने के लिए परिवहन की आवश्यकता है
  • Video: Street Fighter Assassin's Fist - Film COMPLET en Français

    एक मत्स्य पालन गाइड चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सीपीआर और प्राथमिक चिकित्सा प्रमाण पत्र प्राप्त करें कई राज्यों को मछली पकड़ने के मार्गदर्शक व्यापार के लिए इसकी आवश्यकता है गाइडों को यह प्रदर्शित करने में सक्षम होना चाहिए कि वे उच्च समुद्र में एक स्थिति को अच्छी तरह से संभाल सकते हैं और किसी भी चिकित्सा आपात स्थिति के मामले में।
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्यावसायिक बीमा प्राप्त करें इसमें कम से कम 1 मिलियन डॉलर का कवर होना चाहिए बीमा दुर्घटनाओं या अप्रत्याशित घटनाओं के खिलाफ सुरक्षा है जो नाव या बाहरी इलाके में हो सकता है।



  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    योजना प्रशिक्षण कक्षाएं व्यवस्थित करें कि आप अपने ज्ञान को ग्राहकों के लिए एक प्रशिक्षण अनुभव में कैसे बदलेंगे।
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: WHAT IS KERALA?! | Exploring India’s Magical Backwaters

    7
    स्थानीय और ऑनलाइन प्रकाशनों में विज्ञापन दें संभवतः आपको अपने व्यवसाय के लिए एक वेब पेज या इंटरनेट पर एक ब्लॉग बनाने पर विचार करना चाहिए ताकि युक्तियां साझा कर सकें और साथ ही आपकी सेवाओं को प्रचार भी कर सकें।
  • अन्य शौकीन चावला मछुआरों को मक्खी की मछली पकड़ने की उचित तकनीकों, कुछ मछली या अनुशंसित आकर्षण देखने के लिए सर्वोत्तम जगहें सीखना पसंद करेंगे। मछुआरों को बिना और अनुभव के बारे में सलाह दीजिए
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    स्थानीय व्यवसायों से संपर्क करें उन्हें अपने स्टोर में विज्ञापन रखने की अनुमति के लिए कहें और उन्हें सेवा के बारे में बताएं मछली पकड़ने वाली कंपनी का अनुभव हासिल करने के लिए काम करने पर विचार करें।
  • होटल, रिसॉर्ट या यहां तक ​​कि पर्यटक खेतों पर छड़ी। मछली पकड़ने के साथ जुड़े बैट की दुकानें या खुदरा बिक्री भी आप ग्राहकों को भेज सकते हैं
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    बच्चों और युवाओं के लिए मुफ्त या कम लागत वाले क्लिनिक्स प्राप्त करें उन्हें बुनियादी मछली पकड़ने के कौशल, साथ ही सुरक्षा के विचारों को सिखाएं।
  • युक्तियाँ

    • युवा मछुआरों को संरक्षण और पर्यावरण की सुरक्षा के बारे में सिखाना।
    • मछली पकड़ने के मार्गदर्शक के रूप में, वे आपको किराए पर लेते हैं ताकि ग्राहकों को पानी में अच्छा समय मिल सके। , मछली पर कब्जा दूसरी ओर पर ज्यादा ध्यान देते हैं, ध्यान केंद्रित करने पर मछली पकड़ने के लिए आसान कर रहे हैं और है कि अपने ग्राहकों को संतुष्ट कितना समय लगेगा। उनमें से कई गांव से नहीं हैं और केवल छुट्टी पर अपने परिवार के साथ वक्त बिताते हैं। आप उन्हें मनोरंजन करते समय उन्हें एक अच्छा समय बनाओ।
    • आपको सटीक रिकॉर्ड रखना चाहिए। आप स्प्रैडशीट या अकाउंटिंग प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं, जिनमें से बहुत से मुफ्त हैं। एकमात्र मालिक के रूप में, आप अपने करों के लिए ज़िम्मेदार हैं। अपने व्यवसाय के संचालन के लिए अपनी सारी रसीदें रखें।
    • अपने कैरियर को एक अंशकालिक नौकरी के रूप में मछली पकड़ने के गाइड के रूप में शुरू करने पर विचार करें, जबकि अभी भी अपने नियमित नौकरी पर काम कर रहे हैं। ग्राहकों को खोजने और व्यवसाय बनाने के लिए थोड़े समय लगेगा

    Video: Baal Veer - बालवीर - Episode 276 - Jal Mahal At Stake

    चेतावनी

    • अपनी नाव में किसी को भी नहीं लेना सावधान रहें अगर आपको लगता है कि ग्राहकों की कीमतों की तुलना में अधिक समस्याएं पैदा हो रही हैं, तो अपनी प्रवृत्ति का पालन करें। यदि आपके पास पानी में एक खतरनाक स्थिति है, तो गोदी में वापस जाओ और उसे वहां हल करें। एक बार जब आप ठोस आधार पर होते हैं तो आप क्लाइंट के लिए धनवापसी या संघर्ष के लिए किसी अन्य प्रकार के रिजोल्यूशन की पेशकश कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com