ekterya.com

मछली के लिए सबसे अच्छा समय कैसे खोजें

एक सफल मछली पकड़ने यात्रा के लिए सही समय पर मछली पकड़ना आवश्यक है। अगर आप बुरे समय में जाते हैं, तो आप कुछ भी नहीं पकड़ सकते, भले ही आपके पास यह करने के लिए सबसे अच्छी जगह और सही उपकरण हो। कई कारक हैं जिन्हें आपकी छड़ी और हमले के बारे में निर्णय लेने पर विचार करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
समय पर ध्यान दें

मत्स्य पालन चरण 1 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
दिन के समय पर विचार करें मछली ठंडे खून वाले हैं, इसलिए उनकी गतिविधि उनके चारों ओर पानी के तापमान पर निर्भर करती है। जब वे ठंडे होते हैं तो निष्क्रिय होते हैं और जब वे बहुत गर्म होते हैं तो वे शांत रहने के लिए गहरे पानी में पीछे हटते हैं। वे अधिक सक्रिय होते हैं जब कीट उन्हें खाती है या छोटी मछली जो उन्हें खाती है। मत्स्य पालन करना अच्छा होगा जब हवा गर्म होती है और कई मच्छरों होते हैं
  • मत्स्य पालन चरण 2 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्टेशन पर विचार करें सभी जानवरों की तरह, साल के कुछ समय के दौरान मछली अधिक मात्रा में दिखाई देती हैं। बेशक, यह आप के रहने के आधार पर और मछली के प्रकार के आधार पर अलग-अलग होंगे जो आप को पकड़ने की उम्मीद करते हैं, लेकिन इसमें कुछ सामान्य दिशानिर्देश दिये गए हैं
  • वसंत के मौसम में, मछली हुक काटने और इसे जारी। जब चीजें फिर से अधिक गर्म आप के मौसम के दौरान काफी बेहतर किस्मत और दिन होगा। मछली वसंत की सुबह में बहुत ज्यादा नहीं खा सकते हैं क्योंकि कीड़े अभी तक बाहर नहीं आते हैं, तो आपका सबसे अच्छा विकल्प अपना समय सूर्यास्त पर खाने के लिए लेने के लिए है। साल के इस समय में, हवा की सतह, गरम और तट के पानी के लिए भोजन का पूरा धक्का है, तो अपने आप को समुद्र तट के साथ हवा के साथ पता लगाने की कोशिश करेंगे।
  • गर्मियों के मौसम मछली पकड़ने के लिए अच्छा हो जाता है यदि आप दिन के सबसे अधिक समय से बचते हैं। मछली सुबह से ठीक पहले और अंधेरे के बाद हुक काट लेंगे, जब भोजन बहुतायत से होता है दोपहर में मछली सबसे ठंडा और गहरे पानी में पीछे हट जाएगी, जब सूरज अपने चरम पर होगा।
  • पतन एक असंगत समय हो सकता है, लेकिन यह वास्तव में अच्छा है जब मछली पकड़ने अच्छा है वे सुबह में या दोपहर में जल्दी ही हुक काट नहीं कर सकते। हालांकि, दिन के अंत में, पानी गर्म सूर्य के प्रकाश के कई घंटे से अवगत कराया जा रहा है के लिए होगा, और मछली भोजन के आसन्न कमी सर्दियों में दिए गए के लिए सामान्य से अधिक खाने के लिए नेतृत्व करेंगे। इसलिए, गिरावट मछली के लिए एक उत्कृष्ट समय है।
  • सर्दियों, विशेष कारणों से, मछली का सबसे अच्छा समय नहीं है। इस सीजन के दौरान आपको मछली पकड़ने की छड़ी रखने चाहिए, जब तक कि आप बर्फ पर मछली पकड़ने न जाएं, जो पूरी तरह से अलग है
  • मत्स्य पालन चरण 3 के लिए सर्वोत्तम समय ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ज्वार पर विचार करें यह मछली के ज्वार वृद्धि हुई है या कम हो जाती है बेहतर है और यह परिवर्तन बाधा मास में स्थानांतरित करने के लिए कारण बनता है और इसलिए यह मछली के लिए एक उत्कृष्ट तट समय तंग आ बनाता है। कम या उच्च ज्वार के दौरान मछली पकड़ना अधिक मुश्किल होगा, जब पानी की कम गति होती है
  • Google पर खोज करें "ज्वार चार्ट" और उस शहर का नाम जहां आप उस समय का पता लगाना चाहते हैं जहां उस स्थान पर उच्च और निम्न ज्वार होंगे।
  • यदि आप उच्च ज्वार के दौरान मछलियां देखते हैं तो सतह के क्षेत्र की तलाश करें।
  • यदि आप कम ज्वार के दौरान मछली करते हैं, तो दलदल (तल में एक अवसाद के साथ एक क्षेत्र) के पास कीचड़ के एक ब्लॉक की तलाश करें।
  • विधि 2
    मौसम को ध्यान में रखें

    Video: Machhli kaise pakde

    मत्स्य पालन चरण 4 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1
    ठंड और गर्म सड़कों के लिए सतर्क रहें मछली ठंडे खून वाले पानी के तापमान पर प्रभावित होती है। इसका मतलब यह है कि उनका व्यवहार ठंडा या गर्म लहर के पहले और बाद में काफी बदल सकता है।
    • बहुत सी मछलियां अपने आहार को घंटों में बढ़ा देती है इससे पहले कि सर्दी की लहर होती है और बाद में इसे कम करती है। इस तरह, एक ठंड बढ़ने के बाद मछली पकड़ना शायद ही कभी एक संतोषजनक साहसिक होगा
    • गर्म सर्जेस सतह के पानी की गर्मी और मछली की मात्रा में वृद्धि कर सकते हैं। अंतर ठंड के मौसम में, में सबसे महत्त्वपूर्ण जब मछली आमतौर पर बाहर ज्यादा नहीं मिलता है, और भी बहुत मदद नहीं होगा अगर यह गर्मी है और अगर तापमान पहले से ही बहुत अधिक है है।
  • मत्स्य पालन चरण 5 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    हवा की सतर्क रहें हवा सतह के पानी को दूर के तट और शिकार की छोटी मछली को धक्का देती है, जो खेल मछली पकड़ने की प्रजातियों को आकर्षित करती है। यह मछली के लिए उपयुक्त हवा दिन बनाती है
  • हवा में छड़ी को फेंक दें यदि आप एक हवा के दिन तट से मछली पकड़ते हैं। यह आपके आकर्षण को दूसरे खाने के समान दिशा में बनाएगा, जिससे खेल मछली पकड़ने की प्रजातियों को आकर्षित करना आसान होगा।
  • यदि आप नाव से मछलियां करते हैं तो हवा की इसी दिशा में छड़ी को फेंक दें
  • मत्स्य पालन के चरण 6 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र



    3

    Video: एक मछली पकड़ने के हुक स्नेल का सबसे अच्छा तरीका-Hindi

    बादलों के सतर्क रहें बादल दिन में मछली अधिक साहसी बनाते हैं। वे सुरक्षित संरचनाओं की तरफ तैरते हैं जब यह थोड़ा गहरा हो जाता है। ये मछली के लिए अच्छे दिन हैं
  • मत्स्य पालन के लिए सर्वश्रेष्ठ समय ढूंढने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    4
    बारिश की सतर्क रहें बारिश आपके दोस्त या दुश्मन हो सकती है, इस पर निर्भर करता है कि यह कितना मजबूत है। हल्की बारिश एक उत्कृष्ट मछली पकड़ने का मौसम है, खासकर एक गर्म जलवायु। यह पानी की सतह को ढंकता है, जो मछली को देखने के लिए आपको मुश्किल बनाता है। इसके अलावा, यह पानी में कीड़े लेता है, जो इसे मछली खाने के लिए मुख्य समय बनाता है। भारी बारिश कीचड़ का कारण बनता है और मछली को तलाश, साँस लेने और तलाशने में मुश्किल होती है। मछली आप की तुलना में उस जलवायु में बाहर नहीं रहना चाहती, जो अच्छा है क्योंकि भारी बारिश भी मछली पकड़ने की असुरक्षित स्थिति पैदा करती है।
  • विधि 3
    कई अन्य कारकों को ध्यान में रखें

    मत्स्य पालन के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र 8
    1
    कीड़ों पर ध्यान दें बेशक, मछली पकड़ने की गतिविधि सीधे कीड़े की गतिविधि से जुड़ा हुआ है। छोटी मछली कीड़े खाती हैं और खेल मछली पकड़ने वाली प्रजातियां पहले लोगों को खाती हैं इस तरह, मक्खियों या मच्छरों के साथ एक ट्रैसर निश्चित रूप से मछली पकड़ने के लिए एक उत्कृष्ट स्थिति बनाता है। बस सुनिश्चित करें कि आप बहुत से कीट से बचाने वाली क्रीम का इस्तेमाल करते हैं।
  • मत्स्य पालन के चरण 9 के लिए सर्वोत्तम समय ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    2
    चंद्रमा अपने दोस्त बनो चाँद ज्वार को नियंत्रित करता है, जो मछली पकड़ने की स्थिति में एक महान भूमिका का प्रतिनिधित्व करता है। बस देखकर ज्वार का ट्रैक रखना बहुत आसान है, लेकिन यह चाँद के आंदोलनों पर अधिक ध्यान देने के लिए सहायक हो सकता है। पूर्ण चन्द्रमाओं और क्षण जब चंद्रमा पृथ्वी के करीब होता है तो आमतौर पर अच्छी मछली पकड़ने में योगदान होता है मछली के लिए पीक घंटे खोजने में आपकी मदद करने के लिए कई मुफ्त ऑनलाइन चंद्र कैलेंडर बनाए गए हैं।
  • मत्स्य पालन के लिए सर्वश्रेष्ठ समय ढूंढने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 10

    Video: समुद्र की गहराई में पाए गए भयानक जीव | Most Terrifying Deep Sea Creatures

    3
    मछली के बारे में जानें विभिन्न प्रकार के मछली विभिन्न पानी के तापमान, दिन के समय और भोजन को पसंद करते हैं। यदि आप एक विशेष प्रजाति को पकड़ लेंगे तो जांच करें। यदि आप सतह से बाहर निकलना नहीं चाहते हैं तो आप बाहर जाने पर कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप कैटफ़िश पकड़ना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि मत्स्य पालन के लिए सर्वोत्तम समय ढूंढें चरण 11
    4
    जब आपके पास समय है तब मछली पकड़ने पर जाएं यह जानना अच्छा होगा कि जब मछली आती है, लेकिन सच्चाई यह है कि हम में से केवल यह करते हैं जब हमारे पास ऐसा करने का समय होता है। आप कुछ बियर और दोस्त के साथ किसी भी मछली पकड़ने के बिना एक आराध्य मछली पकड़ने दोपहर का आनंद ले सकते हैं। सही मौके खोजने में डूबे मत बनो, जो आपको मज़े करना भूल जाते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com