ekterya.com

कैसे lures के साथ मछली के लिए

2000 ए.सी. के बाद से मछलियों को पकड़ने के लिए कृत्रिम झुकाव या मछली पकड़ने का उपयोग किया गया है। सामग्री, रंग, आकार और शैलियों की एक विस्तृत विविधता से निर्मित - मछली को आकर्षित करने और हुक को काटने के लिए उन्हें मनाने के लिए लायर का उपयोग किया जाता है यदि आप लालच के साथ मछली चाहते हैं, तो यह जरूरी है कि आप मछली के साथ मछली पकड़ने की सबसे आम तकनीक जानते हैं और आप मछली का शिकार करने के लिए उनका उपयोग कैसे कर सकते हैं

चरणों

भाग 1

लाउज़ का चयन
छवि के साथ मछली Lures चरण 1

Video: मछलियों के दुश्मन से कैसे करें बचाव, how to protect fish from birds and snakes

1
अनुभव करने के लिए विभिन्न प्रकार के झुकाव प्राप्त करें। मछली के साथ मछली पकड़ने का मुख्य उद्देश्य मछली की प्राकृतिक शिकार की गति को यथासंभव सर्वोत्तम रूप से नकल करना है। नतीजतन, मछली पकड़ने के एक प्रकार की सामग्री, रंग और आकृतियों की एक विशाल विविधता है, प्रत्येक विशेष परिदृश्य या मछली के लिए उपयुक्त है। के रूप में "सर्वश्रेष्ठ" चारा और रंगों का उपयोग करने के "सर्वश्रेष्ठ" संयोजन जैसी कोई चीज नहीं है, इसलिए इसे अलग lures है और देखते हैं कि आप और मछली आप मछली चाहते हैं के लिए सबसे अच्छा काम करता करने के लिए अच्छा है।
  • एक प्रलोभन का प्रकार और आकार आम तौर पर मछली की प्रजातियों पर निर्भर करता है जिसमें आप रुचि रखते हैं। यद्यपि अलग-अलग स्तरों के लिए कोई निश्चित भूमिका नहीं है, यह विचार यह है कि एक मछली का प्राकृतिक शिकार के साथ सबसे अच्छा संभव तरीके से एक प्रलोभन मैच। उदाहरण के लिए, एक समुद्री तट आमतौर पर छोटे क्रेफ़िश पर भोजन करता है, जिससे यह एक बड़े मछली के आकार का लालच काटने की संभावना कम होता है।
  • छवि के साथ मछली Lures चरण 2
    2
    चम्मच के साथ प्रयास करें एक चम्मच एक प्रलोभन होता है जो एक चम्मच के सिर को बिना संभाल के जैसा दिखता है इस आकृति के कारण जल में झिलमिलाहट का कारण बनता है क्योंकि यह डूबता है, एक छोटे, बाट के घाव का भ्रम पैदा कर रहा है। लाल शैतान, एक लाल और सफेद चम्मच, बहुत लोकप्रिय है। लाल पट्टियाँ भूखे खेल मछली को खून की तरह दिखती हैं
  • फिश विथ लार्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    Jigs की कोशिश करो ज़िग्ज संभवत: मीठे पानी और समुद्री पानी के मछली पकड़ने दोनों में सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। वे एक सिर और एक पूंछ पंख या प्लास्टिक से बना है जो हुक छिपाने के लिए उपयोग किया जाता है प्रायः, लाइव प्रलोभन का एक टुकड़ा हुक से जुड़ा हुआ है जिससे कि आकर्षण भी अधिक आकर्षक हो, हालांकि यह कड़ाई से जरूरी नहीं है।
  • छवि के साथ मछली Lures चरण 4
    4
    क्रैंकबैइट प्रकार का आकर्षण का प्रयास करें सबसे ज्यादा पहचानने वाली मछली पकड़ने वाली झड़पों में से एक होने के कारण, एक क्रैंकबाइट आम तौर पर प्लास्टिक या लकड़ी से बना होता है और मुख्यतः समुद्री बास को मछली के लिए उपयोग किया जाता है। इस लालच में अक्सर सामने वाले एक चोंच होती है जो बतख की तरह दिखती है सामान्य तौर पर, क्रैंकबैइट प्रकार के आकर्षण में शिखर यह एक पूर्वनिर्धारित गहराई में जलमग्न होने की अनुमति देता है, जिससे मछुआरों को एक विशेष जल स्तंभ का उपयोग करने की अनुमति मिलती है। कई क्रैंकबैइट प्रकार के लाउचर अतिरिक्त सुविधाओं के साथ आते हैं, जैसे हुक और रैटलस्नेक को रेंगने
  • फिश इन ल्यूरस चरण 5

    Video: make fish catch bait in home( घर में मछली पकड़ने की चारा बनाओ)

    5
    रोटेटिंग लार्स के साथ टेस्ट करें एक घूर्णन लालच एक चम्मच के साथ एक प्रकार का निबन्ध होता है, जो पानी में लालच को फेंका जाता है। lures और चम्मच घूर्णन आम तौर पर धातु से बना है और बच्चों का झूला या उसी तरह है कि एक असली मछली और एक घूर्णन लालच एक crankbait चारा और चम्मच का एक संयोजन की तरह कुछ है में पानी बारी बारी से कर रहे हैं। अक्सर इन lures सामग्री फांसी के कुछ प्रकार के एक कोटिंग होने एक बड़ी हुक के साथ-साथ एक धातु चम्मच पानी में घूर्णन के रूप में आकर्षण की वसूली की है। इन lures आमतौर पर "शोर," कारण है जो हुक काटने के लिए एक मछली को प्रेरित कर सकता है।
  • फिश विथ लार्स स्टेप 6 नामक छवि
    6
    एक प्लग का प्रयास करें प्लग पानी की सतह के पास, पानी तल पर गहरी आधा या खींचें मछली पकड़ने खींच, अलग अलग तरीकों से लकड़ी या प्लास्टिक और काम के बने होते हैं। यह एक बहुमुखी प्रकार का आकर्षण है और किसी भी मछुआरे के संग्रह में जोड़ने के लिए बहुत उपयोगी है।
  • भाग 2

    मछली पकड़ने की तकनीक सीखना सीखना
    फिश विथ लार्ज़ चरण 7
    1
    कुत्ते को चलना सीखें सबसे उपयोगी और प्रभावी प्रलोभन तकनीकों में से एक को "कुत्ते को चलना" कहा जाता है, क्योंकि यह आपके चालक के लिए अपने कुत्ते को ले जाने पर गुड़िया के साथ आंदोलन के प्रकार जैसा दिखता है। इस तकनीक के लिए, हम भारित पीठ के साथ सतह के आकर्षण का प्रयोग करेंगे।
    • अपने आकर्षण को फेंक दें और रॉड की नोक को 45 डिग्री के कोण पर पानी की ओर इंगित करें। 90 डिग्री वाले कोण पर नीचे के गान की नोक को हिलाएं। प्रत्येक शेक के लिए स्पूल हैंडल चालू करें
    • पहली बार मछली पकड़ने की छड को धीरे-धीरे ले जाएं और फिर धीरे-धीरे गति बढ़ाएं कि बैटफ़िश तैराकी की गति को कॉपी करें।
  • छवि के साथ मछली Lures चरण 8
    2
    चारा मछली के व्यवहार की नकल करने के लिए एक प्रलोभन का उपयोग करें मिमिरी मछली पकड़ने की सबसे उन्नत तकनीकों में से एक है, जो अनुभवी मछुआरों के लिए लाउचर है। यह मछली को पकड़ने का एक सूक्ष्म और अत्याधुनिक तरीका है जिसे दो पॉप लार्स या बेहतर प्रभाव के लिए प्लग का उपयोग करने की आवश्यकता होती है।
  • लाइन पर एक लालच बाँधें, दूसरे के बाद एक और अपने प्रलोभन को गहराई से लॉन्च करें। एक संकुचन आंदोलन के साथ छड़ी की नोक को अलग-अलग दिशाओं में गति को बदलना और जीवित मछली के व्यवहार की नकल करना। लाइन को अपेक्षाकृत तनावग्रस्त रखने के लिए अपनी कलाई का प्रयोग करें, आकर्षण को मिलाते हुए और अपनी चालें बदलती रहें।
  • फिश विथ लार्स के नाम से चित्र चरण 9
    3
    Deadstick तकनीक जानें एक छोटे से घायल या कमजोर शिकार के व्यवहार की नकल करने के लिए एक सतह के आकर्षण या एक जलीय आकर्षण का प्रयोग करें। यदि मछली संदिग्ध हैं, तो इस तकनीक के साथ आप हुक को काटने शुरू करने के लिए भी सावधानीपूर्वक मछली प्राप्त कर सकते हैं।
  • जब आप फंदा फेंक देते हैं, तो उसे पानी में रहने दें, जब तक कि किसी भी आंदोलन को बनाने से पहले लहरें गायब हो जाएं, रोकें और 10 तक गिना।
  • मछली पकड़ने वाली छड़ी की नोक को स्थानांतरित करने के कारण आकर्षण को बहुत सावधानी से स्थानांतरित करने के लिए, फिर एक और संक्षिप्त क्षण के लिए अभी भी पकड़ो। छड़ी की नोक के आंदोलन को संक्षेप में दोहराएं, जगह में लालच चलती है। आंदोलनों को अनिश्चित और डूबना चाहिए, लेकिन पकड़ना आसान है।



  • छवि के साथ मछली Lures चरण 10
    4
    गोता लगाने के लिए जानें पानी में गहरी अपने लालच छोड़ जानने के लिए एक crankbait लालच या डाइविंग प्लग का प्रयोग करें आप गहरी क्षेत्र है, जो आमतौर पर बड़े मछली आकर्षण हैं पाने के लिए चाहते हैं।
  • अपने आकर्षण को लॉन्च करें और यह अभी भी बने रहें, जबकि लाइन सिंक शुरू होती है। कुछ सेकंड के लिए कुछ भी मत करो और फिर थोड़ा सा करके, सतह के नीचे लालच को संभालना शुरू करें, जिससे आपको हुक हासिल हो और फिर इसे दोबारा सिंक कर दें
  • छवि के साथ मछली Lures चरण 11
    5
    सतह को फाड़ना सीखें किसी उड़ान कीड़े या किसी अन्य प्रकार के शिकार के व्यवहार की नकल करने के लिए सतह पर अपने आकर्षण छलांग बनाने के लिए एक सतह का प्रयोग करें। यह उथले पानी में एक सफ़ेद मछली या अन्य मीठे पानी की मछली को पकड़ने के लिए विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है।
  • हुक को रिहा करने के बाद, अभी भी लाइन पकड़ जब तक पानी की लहरों गायब हो जाते हैं और उसके बाद पानी की सतह में मछली पकड़ने की छड़ के साथ व्यापक गतियों बना रही है। मछली की आक्रामकता के आधार पर धीमी या तेजी से झुकने के आंदोलन करें।
  • छवि के साथ मछली के साथ लालच चरण 12
    6
    तहलका मछली पकड़ने का प्रयास करें आपकी नाव के पीछे एक चम्मच, एक प्लग या घूर्णन लालच के साथ खींचने से मछली पकड़ने के आराम वाले दिन पर कुछ भी आसान नहीं हो सकता। इसके अलावा, यह बेहद कारगर है और यात्रा के बैटफ़िश के व्यवहार का अनुकरण करता है जो अपने स्वयं के मामलों की देखभाल करता है और बड़ी मात्रा में अंतरिक्ष को कवर करता है।
  • एक आकर्षण को खींचने के लिए आपको बस एक चलती नाव के पीछे फेंकना और धीरे-धीरे लाइन को रोल करना है। सामान्य तौर पर, कर्षण मोटर का उपयोग करना और धीरे धीरे चलना बेहतर होता है।
  • भाग 3

    एक पेशेवर की तरह मत्स्य पालन
    फिश विथ लार्स 13 चित्र
    1
    इसे ज़्यादा मत करो मत्स्य पालन शतरंज के समान है, शांत आंदोलनों और सूक्ष्मता का एक खेल, अर्थ के बिना अनियमित आंदोलनों नहीं। अधिकांश शुरुआती लाइन को बहुत अधिक हिला देंगे लाइन पर चिकनी और शांत आंदोलनों के साथ, यह बहुत धीरे धीरे लाइन को चलाना महत्वपूर्ण है यदि आप कुछ नहीं पकड़ते हैं, तो अपनी गतिविधियों को धीमा कर दें और अपने मछली पकड़ने वाली छड़ी के लिए दयालु बनें।
    • यदि एक मछली लालच काटती है, तो तुरंत लाइन को रोल कर लें और डाकुओं के नीचे पानी के नीचे तक धीरे-धीरे लालच में बहुत धीरे धीरे आगे बढ़ें। एक बार ऐसा होता है, यह एक बहुत ही कठिन और मजबूत पुल देता है ऐसा करें क्योंकि जब मछली हुक काटती है और आप इसे धक्का देते हैं, तो मछली को उसके होंठों के बीच पकड़े हुए हुक मिलेगा। फिर लाइन को रोल करें
  • फिश विथ लार्ज़ स्टेप 14 नामक छवि
    2
    रंग से पानी का मिलान करें। "सही" प्रलोभन रंग का प्रयोग आम तौर पर पानी की स्पष्टता पर निर्भर करता है। गोधूलि जल और मछली पकड़ने के दौरान गोधूलि या शाम को उज्ज्वल रंग के रंगों की आवश्यकता होती है जो कि मछुआरों और मछलियों को समान रूप से देखने के लिए आसान है। इन स्थितियों में श्वेत और लाल रंग के झुकाव सामान्य होते हैं, जबकि साफ पानी की स्थिति में भूरे रंग, नीले, काले और हरे रंग के रूप में अधिक मौन रंग या प्राकृतिक उत्पत्ति की आवश्यकता होती है।
  • छवि के साथ मछली Lures चरण 15
    3
    उसी क्षेत्र में हुक फेंक न रखें। जब मछली पकड़ने के साथ मछली पकड़ने, एक विशेष क्षेत्र में मछली पकड़ने से बचने और उससे बचने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मछली आपको जितनी बेवकूफ लगती है उतनी नहीं होती है और समय के साथ वे लालच को पहचानना शुरू कर देंगे, इससे कम प्रभावी हो जाएगा। किसी अन्य स्थान पर ले जाएं, अगर वे कुछ आपके डकोस को छोड़ देते हैं
  • जब तक आप मछली नहीं पाते तब तक पूरे पानी के पानी और अलग गहराई में काम करें। आप अलग-अलग गतियों में प्रलोभन भी कर सकते हैं और कार्यों को बदल सकते हैं।
  • फिश विथ लार्स स्टेर 16 नामक छवि
    4
    अपने आलस को साफ रखें जब मछली पकड़ने के दौरान, अपने आकर्षण वापस रोलिंग, आकर्षण की स्थिति की जांच करने के लिए कुछ सेकंड ले और इसे साफ अगर आवश्यक है। कुछ मछली पकड़ने की स्थिति में, डेको शैवाल, शाखाओं और अन्य मलबे में फंसे हो सकती है, जिससे उन्हें मछली को आकर्षित करने और सच्चाई ढूंढने में कम प्रभावी हो जाता है। सुनिश्चित करें कि आपके लाये जाने से पहले उन्हें लॉन्च करने से पहले स्वच्छ और तैयार हो जाएं।
  • छवि के साथ मछली Lures चरण 17
    5
    अपने लाचारों की देखभाल करने के लिए जानें यह जरूरी है कि जब आप जंगली को रोकने के लिए उनका प्रयोग नहीं कर रहे हों, तो आपके हारे के हुक को सूखे के रूप में संभवतः रखा जाता है। आपको जितनी जल्दी हो सके जंग लगा हुकों को बदलना होगा, क्योंकि वे कमजोर और टूट जाते हैं जब आपको उन्हें सबसे ज़्यादा ज़रूरत होती है आप चारा की दुकानों पर प्रतिस्थापन हुक खरीद सकते हैं और अधिकतर बाहरी दुकानों पर।
  • युक्तियाँ

    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, लाइव प्रलोभन और लालच के मिश्रण का प्रयास करें हमेशा उन्हें हाथ पर रखने के लिए आपको चारा ले लिया है क्या कब्जा करने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: Como hacer señuelo artificial casero / para pescar en el lago

    • सतह के झुकाव
    • मत्स्य पालन छड़ी
    • पॉप प्रलोभन या प्रलोभन प्लग
    • मछली पकड़ने की लाइन
    • भूतल के आकर्षण या ऊपरी पानी का आकर्षण
    • रोशनी crankbait या एक डाइविंग लालच प्लग
    • चम्मच आकर्षण
    • जिग लालच
    • घूमता लालच
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com