ekterya.com

यदि आप एक बड़ी मछली पकड़े तो लाइन को कैसे उठाएं

जब आप बड़ी मछली पकड़ लेते हैं तो लाइन को ऊपर उठाते हुए बहुत मुश्किल हो सकता है बड़ी मछलियों में नमकीन पानी में कार्प्स, कैटफ़िश और बास ताजे पानी और गहरे नाले, डॉल्फ़िन, टूना और स्वोर्डफ़िश शामिल हैं। हालांकि, एक 5-पाउंड मछली से लड़ने के साथ एक अल्ट्रालाइट मछली पकड़ने का मुकाबला भी मजेदार है। सब कुछ रिश्तेदार है

चरणों

1
मछली को ठीक से फंस जाने के बाद रॉड को काम करना दो। लाइन, रेखा का पानी प्रतिरोध, रेखा की लोच, और खींचें, मछली को टायर करने के लिए मिलकर काम करें।
  • नियमित और लगातार दबाव लागू करके मछली के खिलाफ लड़ो, यह मान लें कि आपकी रील खींचें सही ढंग से सेट की गई है।
रील में एक बड़ी मछली चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • फिर मछली खींचना शुरू करें सावधान रहें क्योंकि अगर मछली बहुत बड़ी है, तो रेखा को तोड़ा जा सकता है। यह एक बड़ी मछली खींचने का तरीका है
    रील में एक बड़ी मछली चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • आपको अपनी लाइन की ब्रेक ताकत के प्रतिशत के रूप में अपने रील पर खींचें सेट करना होगा उदाहरण के लिए, यदि आपकी लाइन की सीमा 23 किलोग्राम (50 एलबी) है, तो आपको अपने ड्रैग को 5 किलोग्राम (12 एलबी) के वजन में सेट करना होगा।
    रील में एक बड़ी मछली चरण 1 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • 2
    छड़ी की नोक उठाएं और उसे खींचें ताकि मछली आपके करीब और करीब हो जाए, फिर रील को जितनी जल्दी हो सके उतना ही रोल कर दें जैसा कि आप रॉड की नोक कम कर सकते हैं
  • अपनी गन्ने को बहुत दूर नहीं खींचें क्योंकि यह टूट सकता है
    रील में एक बड़ी मछली चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • किसी भी समय रेखा को ढुकने से बचें क्योंकि आप मछली को हुक थूकने या लाइन को तोड़ने का अवसर दे सकते हैं।
    रील में एक बड़ी मछली चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • 3
    यदि आप किनारे पर मछली पकड़ रहे हैं तो अपने आस-पास के स्थान का उपयोग करें किनारे की एक बड़ी मछली के खिलाफ लड़ते समय, एक वैकल्पिक तकनीक, यदि जमीन सपाट है, तो पीछे की ओर चलना है और रील को जितनी जल्दी हो सके रोल करना है, जब आप आगे चलते हैं तो रेखा को ढीला करने से बचें।
  • जब आप मछली बड़ी होती हैं तब भी चलने की इस तकनीक का उपयोग कर सकते हैं और अगर आप केवल हथियार का उपयोग कर इसे वापस खींचते हैं तो आपकी छड़ी टूट सकती है।
    रील में एक बड़ी मछली चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • आम तौर पर, किनारे से मछली पकड़ने के समय, आदर्श रूप में मछली को जितनी जल्दी हो सके उतना ही प्राप्त करना है क्योंकि ऐसी वस्तुएं हो सकती हैं जो आपकी लाइन को तोड़ सकती हैं, जैसे कि चट्टानों, रीफ्स, बवासीर, अवरोही, गुफाएं आदि।
    रील में एक बड़ी मछली चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • रील में एक बड़ी मछली चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    नाव में उन्हें नाव में लटकने से पहले बड़ी मछलियां थोपना खेल मछली पकड़ने के लिए बड़ी मछली बहुत खतरनाक हो सकती है - मछली को टायर करना सबसे अच्छा है और यदि इसे "ताज़ा" है तो इसे नाव में नहीं ले जाना चाहिए।
  • कभी नाव में एक मछली "माउंट" नहीं करता है क्योंकि यह हुकिंग के समय बहुत खतरनाक हो सकता है। स्वोर्डफ़िश लचीला है और हुकिंग के समय सभी पक्षों पर चलने वाली हरी तलवारधारी बहुत खतरनाक है, याद रखें कि इसमें एक तेज चोंच है और मछली के आकर्षण का एक डबल हुक कॉन्फ़िगरेशन है
  • 5
    अपने लाभ के लिए नाव का उपयोग करें जब बड़ी मछली की बात आती है, तो मछली को अवरोही से रोकने के लिए नाव को आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए। सतह को जितना संभव हो उतना करीब मछली रखें।
  • स्वोर्डफ़िश गहराई में मर जाएगा और गहरी से एक तलवार मछली चढ़ाई एक भयानक अनुभव है। शार्क भी एक समस्या है जब एक स्वोर्डफ़िश लेने के लिए बहुत समय लगता है। आधा मृत स्वारलफ़िश एक घातक है और 274 मीटर (300 गज) विस्तारित रेखा के साथ, रेखा का लोला विशाल है, यहां तक ​​कि किसी थ्रेडेड लाइन के साथ भी। नीचे से एक तलवार मछली खींचकर एक बेहोश व्यक्ति को एक सीढ़ी पर लगा देना जैसा है किसी भी कारण से तलवार मछली गहराई तक नहीं उतरें।
    रील में एक बड़ी मछली चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • जब आप अपनी छड़ी के साथ टूना को पकड़ते हैं, तो आप को ट्यूना को नीचे जाने से रोकने के लिए नाव आगे बढ़कर भी उनके साथ लड़ना चाहिए। टूना तलवार मछली से ज्यादा मजबूत है और यदि आप गहराई में ट्यूना से लड़ते हैं, तो आपके लिए यह बेहद मुश्किल होगा। यह भी हो सकता है कि यदि एक लड़ाई बहुत लंबे समय तक चलती है तो एक बड़े शार्क ट्यूना खाएगा।

    Video: डरावने सपने या बुरे सपने आते हैं तो क्या करें | Bad Dreams Remedy | Bure, Darawne Sapne

    रील में एक बड़ी मछली चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि



  • रील में एक बड़ी मछली चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक दोहन का उपयोग करें यदि आप किसी नाव से बड़ी मछली से लड़ते हैं और एक दोहन पहन रहे हैं, तो यह आपको अपनी पीठ की मांसपेशियों को अपनी बाहों के बदले छड़ी वापस खींचने की अनुमति देगा। यहां तक ​​कि अगर आप दोहन नहीं पहने थे, तो अपनी पीठ और गठिया को वापस खींचने के लिए अपना शरीर स्विंग का उपयोग करें, भारी मछली पकड़ने के निपटान में हेरफेर करने के लिए अपनी बाहों का उपयोग न करें।
  • 7
    जब मछली आप के लिए फायदेमंद है, तो मछली चलाने दें। किनारे पर, जब आपने एक मछली पकड़ ली है, अगर कई बाधाएं हैं जो लाइन को काट सकती हैं, तो मछली इसे मुख्य भूमि में खींचकर पहले गहरे पानी में जाने दें।
  • एक बार मछली खत्म हो गई है और आप जमीन पर आ गए हैं, रील को लगातार ऊपर रोल करें कि क्या रॉड ऊपर या नीचे है
    रील में एक बड़ी मछली चरण 7 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • एक कठिन लैंडिंग से पहले, अधिकतम निरंतर दबाव लगाने का अतिरिक्त लाभ यह है कि यह मछली को अपनी गलतियों के फ्लैप्स से सांस लेने की अनुमति नहीं देता है।
    रील में एक बड़ी मछली चरण 7 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • रील में एक बड़ी मछली चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    मछली या मछली पकड़ने के किसी भी प्रकार से निपटने के लिए, लाइन हमेशा तना हुआ रहती है ताकि मछली हुक को रिलीज़ नहीं कर सके। इसके अलावा, आपकी गतिविधियों भी इतनी होनी चाहिए कि मछली के मुंह में छेद जिसने हुक बनाया है, विस्तार नहीं करता है और मछलियों को दूर करने के लिए आसान होगा।
  • 9
    आवश्यक समय पर उड़ान में मछली को रोकें कुछ चरम स्थितियों में, दृढ़ता से खड़ा होना और उड़ान में मछली को रोकने का अधिकार है
  • जब रील लगभग खाली है, रील पर अपनी उंगलियों के साथ दबाव डालें। जब यह खेल मछली पकड़ने के लिए रील की बात आती है, और अपने ग्वांडा हाथ का उपयोग करते हुए, आप प्रतिरोध को जोड़ने के लिए अपनी उंगलियों के साथ कुंडली के किनारे दबा सकते हैं।
    रील में एक बड़ी मछली चरण 9 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • एक कुंडली जो अब तक की रेखा नहीं है, उस समय की तुलना में अधिक प्रतिरोध है जब यह लाइन से भरा होता है इस मामले में, आप नाव को बदल कर मछली का पीछा कर सकते हैं और इसका पालन कर सकते हैं, या हेलमैन इंजन को रिवर्स कर सकते हैं और उस दिशा में धीरे-धीरे आगे बढ़ सकते हैं। यदि आप उत्तरार्द्ध करते हैं, तो मछली डूब सकती है और कुछ पानी नाव में प्रवेश कर सकता है, इसलिए आपको छोड़ देना होगा।
    रील में एक बड़ी मछली चरण 9 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • जब मछली किसी वस्तु के लिए जाती है, तो वह लाइन को सुरक्षित रूप से कट जाएगी यह किनार से मछली जब आप एक चरम स्थिति का एक और उदाहरण है उदाहरण के लिए, मछली एक चट्टान की ओर बढ़ रही है और आपकी लाइन जल्द ही चट्टान को छूने के तुरंत बाद काट दी जाएगी, जब ऐसा होता है, तो ऊपर की तरफ बढ़ाएं और आप या तो ड्रैग दबा सकते हैं या फिर रील पर दबाव डाल सकते हैं। आपकी उंगली
    रील में एक बड़ी मछली चरण 9 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • ताजा पानी में, पेड़ों के स्टंप लाइनों के टूटने का कारण होते हैं और आपको मछली को एक तक पहुंचने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। मछली को रोकने या प्रयास में रेखा को तोड़ दें। ऊन के रूप में ऊर्ध्वाधर रूप से अपने निचले हिस्से पर बिना इसे तोड़ने के लिए, कुंडली पर मैन्युअल दबाव लागू करें और कुछ कदम पीछे दो। नोट: रीड झुकाव के रूप में, यह अंततः रील पर मोड़ जाएगा। उस बिंदु को गन्ने का निचला हिस्सा है
    रील में एक बड़ी मछली चरण 9 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • खारे पानी में, मैंग्रोव की जड़ें पेड़ के स्टंप के रूप में समस्याग्रस्त हैं, इसलिए यदि कोई जड़ जड़ें जाती है, तो यह इसे पानी से निकालने या रेखा को तोड़ने का निर्णय करता है। कई मामलों में, ड्रैग को कसने के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा, इसलिए आपके हाथ से कुंडल पर दबाव डालने से प्रतिरोध को समायोजित करें।
    रील में एक बड़ी मछली चरण 9 बुलेट 5 शीर्षक वाली छवि
  • Video: All Sports Golf Battle 3 | Dude Perfect

    युक्तियाँ

    • तैराकी या सर्फिंग के मामले में, शार्क के हमलों को कम किया जाता है क्योंकि वे अक्सर नहीं होते हैं लेकिन अपतटीय मछली पकड़ने में, शार्क आपके टुकड़े के लिए लगातार खतरा हैं अपनी मछलियां जितनी जल्दी आप कर सकते हैं उतनी करें, उतनी ही जितनी भी आप अपने रील पर खींच सकें।

    चेतावनी

    • कार्प्स उनकी पीठ पर कपाट हैं उन्हें छूने की कोशिश न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com