ekterya.com

भूसे के गांठ वाले घर बनाने के लिए

पुआल और प्लास्टर के गांठ वाले घर का निर्माण एक घर बनाने के लिए एक पारिस्थितिक और कम लागत वाला तरीका है। इस गाइड में सामग्री और विधियों को शामिल किया गया है जो आप को भूसे के गांवों के साथ एक घर बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं, एक घर जो सैकड़ों वर्षों तक रह सकता है, उच्च ऊर्जा दक्षता के साथ और वह भी बनाए रखना आसान है। इसे सरल बनाने के लिए, इस आलेख में प्राकृतिक गैस, बिजली या पानी और सीवेज जैसी सेवाओं की स्थापना पर निर्देश शामिल नहीं होंगे। इसमें बाहरी विवरणों का विवरण दिया जाएगा।

चरणों

बिल्ड ए स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक विमान बनाएं यह कितना बड़ा होगा? यह कितने कमरे होगा? आपको क्या सेवाएं चाहिए? आप खिड़कियां और दरवाजे कहां रखेंगे?
  • फर्श योजना बनाओ अपने रूपरेखा में, आप कमरे के डिजाइन की एक बुनियादी रूपरेखा बनाने के लिए और नाली लाइनों सही ढंग से (लकड़ी के फर्श के साथ पता लगाने में जो नाली कनेक्शन शॉवर, स्नान और शौचालय मिल जाएगा (फर्श के लिए) चाहिए मेजेनाइन ने कहा स्थानों के आसान बदलाव करने की अनुमति दी है)।
बिल्ड ए स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • बाहरी दीवार के प्रत्येक अनुभाग को आप उपयोग करने की योजना बना रहे बॉल की मानक लंबाई के एक से अधिक होना चाहिए। यह आपको कटौती करने वाले गांठों की संख्या को कम करने और कचरे को कम करने की अनुमति देगा।
    बिल्ड ए स्ट्रा बैल हाउस चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • बिल्ड ए स्ट्रा बैल हाउस चरण 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: एक पत्ता करे मधुमेह की छुट्टी | 1 Leave treatment for diabetes | शुगर का इलाज

    2
    तय करें कि आप किस आधार का उपयोग पहली मंजिल को पकड़ने के लिए करेंगे कुछ सामान्य विकल्प कंक्रीट प्लेटफार्म या एक लकड़ी के आधार होते हैं जिनमें केंद्र से दोहरी बाहरी बैंड होता है, जो कि केंद्रों से समर्थित होता है और केंद्र से फर्श की बीम से 40 सेमी (16 इंच) जुड़ा होता है। यदि आप पारंपरिक लकड़ी की संरचना का विकल्प चुनते हैं, तो प्रत्येक संरचनात्मक तत्व के आयामों के लिए अपने स्थानीय भवन कोड की जांच करें।
  • बिल्ड ए स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: जानिये किस हवन सामग्री से हवन करने से क्या फायदा होता है

    3
    नींव तैयार करें ताकि वे ठंडे मौसम और मंजिल में ठंड लाइन से नीचे हो, ताकि यह ढलान या जमीन के स्तर पर स्तर (यह आसान) हो। बाहरी दीवार की नींव के आकार और संरचना के लिए स्थानीय भवन कोड की जांच करें। ताजे पानी के पाइप, विद्युत तार और प्राकृतिक गैस पाइप दीवारों पर या छत से ऊपर, लकड़ी के फर्श के नीचे, स्लैब के ऊपर रखा जाएगा।
  • बिल्ड ए स्ट्रा बैल हाउस चरण 4 नामक छवि
    4
    एक लकड़ी या धातु संरचना बनाएँ संरचना नींव पर छत के भार को स्थानांतरित करती है और इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए। आप "स्ट्रिप्स" सुदृढीकरण 2x10 के बाहर लकड़ी के विभाजन (पोस्ट या स्तंभों) तिरछे topsheet में भूमि पर कोनों से पर सेमी (1x4 इंच) कट या मजबूत स्ट्रिप्स 5x10 सेमी कटौती (2x4 इंच) कर सकते हैं, किसी न किसी या फ्रेम के बीच पार्श्व आंदोलन को रोकने के लिए ऊर्ध्वाधर तत्वों के बीच खराब हो। और ऊर्ध्वाधर स्थिति में प्रत्येक लकड़ी का आधार नींव के लिए अच्छी तरह से पकड़ना चाहिए। केबलों को संरचना के गांठों के माध्यम से बढ़ाया जा सकता है, यदि संभवतः एक स्थिर स्थिरता प्राप्त करने के लिए, संभवतः टूटने का तनाव साझा करने के लिए या बैल को स्थानांतरित करने के लिए
  • बिल्ड ए स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    निर्माण के दौरान सूखा रखने के लिए, बाकी के साथ जारी रखने से पहले छत को रखें। बालों के साथ दीवारों को रखने से पहले छत को रखें क्योंकि आप नहीं चाहते कि उन्हें बारिश, बर्फ या बर्फ से गीला हो



  • बिल्ड ए स्ट्रा बैल हाउस चरण 6
    6
    पुआल की बेलें की दीवारों को बनाओ लेकिन केवल पुआल का प्रयोग करें, घास का प्रयोग न करें। पुआल अनाज के उपजी से निकलता है (कभी भी गठरी या घास का उपयोग नहीं होता) दीवारों को 20% से कम आर्द्रता पर शुष्क रखा जाना चाहिए और उन्हें नमक हवा (धुंध सहित) को पलस्तर से पहले प्रवेश करने से रोकना होगा। निर्माण के बाद सड़ांध से बैल को रोकने के लिए दोनों कारक महत्वपूर्ण हैं। दीवार का निर्माण करने के लिए, कुछ छड़ पैनापन और फिर उन्हें लकड़ी या कंक्रीट (एक छेद या शायद यह भी ठोस धक्का ड्रिल जब यह गीला है जरूरत) में खड़ी सुरक्षित करने के लिए शुरू होता है। गांठें आगे बढ़ाया जाना चाहिए विलो के साथ एक "यू" में उपजी जब उपजी हरे हैं आमादा होने के लिए (या सीधे छड़ और जिसके लिए लचीला के किसी भी अन्य प्रकार का उपयोग कर रहे हैं यू आकार पाइप)।
  • बीम छड़ यू आकार: चयन एक मीटर विलो के तनों और प्रत्येक के अंत से 35 सेमी (एक पैर) को स्टेम के निशान, एक हथौड़ा ले और Chanca हरी लकड़ी के तंतुओं जब तक उन के निशान पर विलो के तनों क्रश, ब्रेक और सॉफ्टन ये कुचल क्षेत्रों में लचीला बन जाते हैं एक यू आकार में उपजी मोड़ो और फिर काम पर वापस जाओ प्रत्येक परत (या बेस) की घंटी दूसरे की चोटी पर रखी जाती है और जब तक आप वांछित ऊंचाई तक नहीं पहुंच जाते तब तक वे फंस जाते हैं। इस प्रक्रिया के दौरान, विलो दांते बारी बारी से गाढ़ा में उन्हें ठीक करने के लिए बारी गायों के माध्यम से धक्का दिया जाना चाहिए। यू-आकार के दाने आम तौर पर गठबंधन वाले ब्लॉकों के बीच आयोजित किए जाते हैं। यह शीर्ष पर विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब वांछित ऊंचाई पर पहुंच गया है, तो आप स्थिरता और शक्ति को जोड़ने के लिए पूरे दीवार (बॉटम-अप) के आसपास का पट्टा का एक प्रकार रखा जा सकता है, लेकिन नहीं भी सेटिंग्स।
    बिल्ड ए स्ट्रा बैल हाउस चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • बिल्ड ए स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    दीवारों पर प्लास्टर बनाओ कई प्रकार के नरम प्लास्टर का उपयोग किया जा सकता है, कुछ स्थानीय रूप से उपलब्ध सामग्री के योग के आधार पर। अपने मौसम के लिए उपलब्धता, मूल्य और दक्षता को संतुलित करके सबसे अच्छा एक चुनें पारंपरिक उपकरण के साथ पलस्तर करने के लिए आवेदन करें यदि आप एक पूर्ण खत्म करना चाहते हैं या अपने हाथों से एक देहाती खत्म करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप पिछले उजागर किए गए पुआल स्थान को कवर करते हैं। कुछ भी नहीं दिखाया जाना चाहिए, सब कुछ प्लास्टर में पूरी तरह से कवर किया जाना चाहिए। अन्यथा, आग लगने के लिए और आसानी से नमी या कीट के लिए प्रवेश करना आसान होता है।
  • बिल्ड ए स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    खिड़कियां और दरवाजों को रखें। आपको उन्हें जगह देने के लिए स्थान छोड़ दिया होगा, लिंटल (क्षैतिज सिर जो खिड़की या दरवाजे के दरार पर वजन का समर्थन करते हैं) के साथ एक पुल रखें। खिड़कियों और दरवाजों के फ़्रेम को स्थापित करें, उन्हें स्तंभों या लहराती दीवारों पर लटका दें।
  • बिल्ड ए स्ट्रा बैल हाउस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    सांस पेंट लागू करें रेजिन, पेट्रोलियम, सॉल्वैंट्स और बायोकैड्स (विषाक्तता) से मुक्त सिलिकेट खनिज पेंट्स की तलाश करें, लेकिन ये मौसम और पराबैंगनी किरणों के लिए प्रतिरोधी हैं। सांस पेंट लागू करना परंपरागत पेंट को लागू करने से अलग नहीं है - हालांकि, आपको निर्माता की मार्गदर्शिका का पालन करना होगा क्योंकि उत्पाद किसी तरह से भिन्न हो सकते हैं। पेंट करने के लिए, सुनिश्चित करें कि दीवारें ठोस, साफ, सूखी और तेलों से मुक्त हैं
  • बाहरी को सांस पेंट के साथ चित्रित किया जाना चाहिए ताकि नमी दीवारों को छोड़ सकें। पेंटिंग को एसडी वैल्यू में रेट किया गया है: उच्च एसडी मूल्य वाले पेंटिंग आधार सतह के लिए हानिकारक हैं, क्योंकि वे इसे सांस लेने या सूखने की अनुमति नहीं देते हैं। कई गैर-सांस पेंट एसडी वैल्यू नहीं दिखाएगा क्योंकि वे 3 से अधिक मूल्यों के हो सकते हैं। 0.1 से कम के एसडी मूल्य वाले पेंट्स, भूसे या प्लास्टर के गांठों के साथ अधिकतर अनुप्रयोगों के लिए पर्याप्त सांस लेने की सुविधा प्रदान करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पुआल का एक दीवार गांठें 60 सेमी (23 इंच) मोटी 33. के बारे में एक थर्मल संचरण है और क्योंकि लगभग सभी पुआल गांठें की दीवारों दोनों पक्षों पर प्लास्टर कर रहे हैं, इन दीवारों अपेक्षाकृत तंग कर रहे हैं।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में पुआल बालों के निर्माण की लोकप्रियता बढ़ रही है। इंटरनेट खोजें संयुक्त राज्य अमेरिका मानकों पर अधिक विस्तृत जानकारी के लिए "परिशिष्ट एम स्ट्रॉ बैल स्ट्रक्चर" लिखें
    • इस बारे में इंटरनेट पर कई लेख हैं कि कैसे पुआल के गांठण के साथ एक इमारत को डिजाइन करने के बारे में, निर्माण और तकनीकों के बारे में जो आप आनंद लेंगे और उपयोगी पाते हैं आप "निशुल्क इलेक्ट्रॉनिक बेल कोर्स" के लिए साइन अप कर सकते हैं। "भूसे की गालियों को परिचय वीडियो देखें" और अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पढ़ें। पुआल गांठों पर भी अलग फोटो दीर्घाएं देखें
    • पुआल की दीवारों पर मिट्टी को फेंकना मजेदार हो सकता है, आप घरों के बाजार मूल्य और इन की विफलता के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए पहले घर का निर्माण करना चाह सकते हैं।

    चेतावनी

    • स्वास्थ्य या सुरक्षा के नियमों और नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें ताकि आप या आपके सहायकों, बच्चों और अन्य लोगों के बीच चोट पहुंचाना न हो।
    • निर्माण शुरू करने से पहले, निर्माण परमिट की आवश्यकता होती है जब हमेशा एक संरचनात्मक इंजीनियर के साथ की जाँच करें अक्सर, ग्रामीण क्षेत्रों में घास की गांठों के निर्माण की अनुमति है, लेकिन सामान्य शहरों और शहरों में नहीं है
    • सुनिश्चित करें कि हमेशा ऐसी जगह चुनें जहां मिट्टी और विलो जैसे उपज उपलब्ध हैं और एक जगह जहां निर्माण कानूनी है।
    • यह जानकारी निश्चित नहीं है, यह केवल एक मार्गदर्शिका है - हमेशा एक दूसरी राय खोजें
    • परमिट: उचित नियोजन का विवरण देता है और आवश्यक निर्माण परमिट प्राप्त करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पुआल की पर्याप्त गाढ़ा
    • नींव के लिए सामग्री, लकड़ी के फर्श (वैकल्पिक)
    • लकड़ी, आंतरिक दीवारों के सपाट
    • नाखून, शिकंजा, नट्स के साथ शिकंजा
    • विलो स्टिक्स (या अन्य दांव और लचीली पाइप)
    • छत के लिए सामग्री
    • चूने का प्लास्टर, (अगर वांछित और अनुमति के लिए मिट्टी "मिट्टी" वैकल्पिक)
    • खनिज सिलिकेट पेंट (गैर-कृत्रिम रेजिन, पेट्रोलियम के बिना सॉल्वैंट्स, बिना बायोकिड्स (ज़हर), लेकिन जो मौसम और पराबैंगनी किरणों के लिए प्रतिरोधी है)
    • उपकरण:, नींव खुदाई छड़ sharpening के लिए उपकरण, एक देखा आवश्यक लंबाई में कटौती करने के लिए लकड़ी, एक हाथ प्लास्टर के लिए बंडलों, एक माल्लेट और एक हथौड़ा, उपकरण कटौती करने के लिए देखा था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com