ekterya.com

विभिन्न प्रकार के बिजली उपकरणों का उपयोग करके लकड़ी काटने के लिए कैसे करें

क्या आपको कभी पता होना जरूरी है कि प्रत्येक प्रकार की नौकरी के लिए क्या सही है? या यहां तक ​​कि इसका इस्तेमाल कैसे करें? उपकरण काटने लकड़ी कम जटिल, तेज और अधिक सटीक बनाते हैं यदि ठीक से और देखभाल के साथ उपयोग किया जाता है, तो लकड़ी के साथ एक नई परियोजना शुरू करते समय एक बड़ा लाभ हो सकता है। वहाँ आरा की एक किस्म है कि आप लकड़ी काटने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह आलेख उन युक्तियों से भरा है जो आपको रास्ते में मदद करेंगे और कुछ प्रकार के आरी पर एक उपयोगी मार्गदर्शिका है।

चरणों

विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग करते हुए कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
एक पहेली का प्रयोग करें आप विभिन्न प्रकार की ठोस लकड़ी जैसे कि प्लाईवुड, agglomerate और tablex के रूप में कटौती करने के लिए विभिन्न शीट्स रख सकते हैं। Jigsaws विशेष रूप से लकड़ी काटने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह सीधे या घुमावदार कटौती उत्पन्न कर सकता है
  • कटौती करने पर, स्टूल पर लकड़ी की स्थिति बनाएं और सुनिश्चित करें कि काटने का क्षेत्र स्पष्ट है ताकि आप कुछ भी कट नहीं कर सकें जो आप कटौती नहीं करना चाहते।
विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग करते हुए कट वुड वाला चित्र, चरण 1 बुलेट 1
  • यह देखा लकड़ी के किनारे किनारे उठाकर कटौती करता है, जिसका अर्थ है कि क्लीन पक्ष नीचे की ओर होगा इस बात को ध्यान में रखें जब आप जो लकड़ी काटने की इच्छा रखते हैं, खासकर जब ठोस लैकक्वार्ड लकड़ी काटने या मेलेनिन की सतह के साथ।
    विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग कर कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 1 बुलेट 2
  • पहेली में आमतौर पर समायोज्य गति सीमाएं होती हैं और वे हवाओं में गंदगी को निकालने के लिए कौशल के साथ उपलब्ध होते हैं, धूल हटाते हैं और साथ-साथ विनिमेय आधार दृष्टिकोण भी होते हैं।
  • विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग करते हुए कट वुल्फ शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एक परिपत्र देखा उपयोग करें इस प्रकार के आरी लकड़ी, मध्यम घनत्व फाइबरबोर्ड, लकड़ी के ब्लॉकों और एग्लोमेरेट को काटने के लिए उपयोग किया जाता है। कटौती सीधे लाइनें हैं आरा के रूप में, कटौती तब ही की जाती है जब पत्तियों को लकड़ी के माध्यम से ऊपर उठाया जाता है, इसलिए क्लीनर की ओर तल पर होगी
  • जब एक नई कटौती कर लेते हैं, तो स्टूल पर लकड़ी के लैकक्वार्ड सतह को रखें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि काटने का क्षेत्र स्पष्ट है और आप जो कटौती नहीं करना चाहते उसे आप में कटौती नहीं करते।

    Video: विशाल 118 फीट पेड़ काटना Lake Almanor शैली 7/8/11

    Video: इस लकड़ी के साथ देखिये क्या किया इस मशीन ने || कमाल की मशीन

    विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग कर कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 2 बुलेट 1
  • परिपत्र आरी में आमतौर पर अलग-अलग काटने की क्षमता, समायोज्य गति, एक कट लाइन सूचक, गहराई समायोजक, हुड को कम करने के लिए रिमोट लिफ्ट लीवर, धूल हटाने के उपकरण और एक सुरक्षा स्विच शामिल हैं। आप चादरों के अलावा कई डिवाइस भी प्राप्त कर सकते हैं
    विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग करके कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 2 बुलेट 2
  • परिपत्र आरी के लिए सहायक उपकरण भी उपलब्ध हैं, जिन्हें बिजली ड्रिल पर रखा जा सकता है।
  • विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग करते हुए कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 3
    3



    एक मटर का उपयोग करें देखा। यह देखा गया सभी प्रकार की सामान्य बढ़ईगीरी के लिए उपयोग किया जाता है, जैसे कि बेसबोर्ड, गार्ड और आर्किट्रेज जब एक विशिष्ट कोण की आवश्यकता होती है तो आप वस्तुतः किसी भी कटौती कर सकते हैं, जिसमें कॉगल और एंग्लुड कटौती शामिल हैं। Miter saws तय कर रहे हैं, यह कहना है कि वे मैन्युअल रूप से स्थानांतरित करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वे स्वयं लकड़ी पार करते हैं यही कारण है कि आपको इसे संभालने में अतिरिक्त देखभाल करनी चाहिए और कट ऑफ के रास्ते में अपने हाथ कभी नहीं रखें।
  • एक म्यूटर का उपयोग करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जिस लकड़ी का आप कट जाना चाहते हैं, वह स्टेपल के साथ मजबूत होता है, क्योंकि यहां तक ​​कि थोड़ी सी भी गति कटौती को संशोधित कर सकती है और परिणामस्वरूप एक साधारण टुकड़ा बन सकता है।
  • जब आप काम करते हैं, तो लकड़ी के काटने का कार्य एक स्टूल या शायद एक काम की मेज के साथ लकड़ी और काटने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए
  • कटाई आरी सरलतम प्रकार के मटर हैं। इसमें लकड़ी पर एक समर्थन में निलंबित देखा गया है। एक कट का उत्पादन करने के लिए आपको नीचे की ओर और लकड़ी की तरफ मार्गदर्शन करना चाहिए। शीट का आकार उस कट के आकार को निर्धारित करता है जिसे आप बना सकते हैं।
  • मटर आरी स्लाइडिंग अधिक बेहतर हो जाते हैं। एक कटाई के समान कौशल को शामिल करने के अलावा, उनके पास एक स्लाइडिंग सुविधा भी है, ताकि देखा जा सकता है रेल या बाड़ के साथ। इसका मतलब यह है कि वे आम तौर पर एक काटने देखा की तुलना में एक बहुत अधिक कटौती का उत्पादन करने के लिए उपयोग किया जाता है
  • विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग करते हुए कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 4
    4
    साबर का प्रयोग करें देखा साबर आरी अक्सर निर्माण के बजाय विध्वंस काम के लिए उपयोग किया जाता है। इसका कारण यह है कि वे त्वरित और आकस्मिक कटौती करने के लिए अधिक उपयुक्त हैं। वे सटीक कटौती के लिए उपयुक्त नहीं हैं इस वजह से वे आमतौर पर नौकरियों के लिए इस्तेमाल किया जाता है जैसे पुराने खिड़की के फ़्रेम को हटाने या पेड़ों की जड़ों को भी काटते हैं। इसने देखा कि मौलिक और अचानक कटौती, एक चेनसा के कटौती के प्रकार के समान है। उनके आकार के कारण, राक्षस आरी अक्सर ऐसे स्थानों में कटौती करने के लिए उपयोग किया जाता है जहां अन्य बिजली उपकरण उन्हें नहीं बना सके।
  • इसका उपयोग करते समय आपको दोनों हाथों के साथ साबर को देखा जाना चाहिए देखा फर्म रखने के लिए आपको उचित ध्यान रखना होगा लकड़ी के खिलाफ बिजली उपकरण के अंत में रखकर इसे जगह में रखने में मदद मिल सकती है।
    विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग कर कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 4 बुलेट 1
  • जब एक साबर का इस्तेमाल किया जाता देखा तो यह संभव है कि ब्लेड लकड़ी में फंस जाता है, इसलिए अपने कटौती की योजना बनाते समय सावधानी बरतें और सुनिश्चित करें कि जब भी संभव हो, जिस लकड़ी पर आप कट जाएंगे "पास" शीट के आसपास ब्लेड चिकनाई भी सहायक हो सकता है
  • सब्रे आरी आमतौर पर गति सेटिंग्स है कि आप समायोजित कर सकते हैं कुछ ऐसे उपकरण के साथ आते हैं जो ब्लेड को बदलने के लिए एक अलग उपकरण की आवश्यकता नहीं होती है (जबकि अन्य को एलेन की आवश्यकता है)। कई राक्षस आरी में एक कक्षीय ब्लेड आंदोलन शामिल होता है जो कटौती करने में अधिक मदद कर सकता है।
  • तार तार वाली आरी उपलब्ध हैं, जो मुश्किल-से-पहुंच क्षेत्रों में उपयोग करने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग कर कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 5
    5
    फ्रेम के लिए एक देखा का उपयोग करें इस प्रकार के आवरण का इस्तेमाल दरवाजे के निचले सिरों को ट्रिम करने के लिए किया जाता है, जब वे स्थिति में हैं। सरल काटने की किनारों को बनाएं आपको दोनों हाथों से देखा गया फ्रेम पकड़नी चाहिए और इसे धीरे-धीरे और मजबूती से उपयोग करें।
  • दरवाजे को बंद करने के दौरान आपको देखा जाना चाहिए कि आप कट जाने जा रहे हैं आप दरवाजे के निचले छोर पर धीरे-धीरे देखा जाए तो किनारे तक दरवाजे को छू लेते हैं और आप इसे आगे आगे नहीं बढ़ा सकते हैं। फिर आपको लगातार गति से किनारे पर बहुत सावधानी से स्लाइड करना चाहिए, फर्श के साथ संपर्क में एकमात्र पटल को मार्गदर्शन करने के लिए आपको निर्देशित करना होगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप फ्रेम को नुकसान नहीं पहुंचे, आपको दरवाजे के किनारे पर पहुंचने से पहले रोकना होगा तब आप खुले दरवाजे के साथ कटौती खत्म कर सकते हैं।

    Video: ड्रिल मशीन को कटर और ग्राइंडर कैसे बनाएं

    विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग कर कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 5 बुलेट 1
  • फ़्रेम आरी के विभिन्न प्रकारों के बीच अंतर केवल जमीन के संबंध में कटौती की गहराई और ब्लेड की ऊंचाई है।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि हमने इस लेख की शुरुआत में उल्लेख किया है, घर पर काम करने के लिए उपकरण ख़तरनाक हो सकता है और आप उन्हें सावधानी और सावधानी के साथ चलाना चाहिए।
    • आपको सबसे अधिक बिजली के उपकरणों का उपयोग करते समय आंखों की सुरक्षा और दस्ताने का उपयोग करना चाहिए और यदि आप शोर मशीनरी का उपयोग करते हैं तो कान संरक्षक का उपयोग करना पड़ सकता है
    • हमेशा अलग-अलग टूल के लिए निर्माता की सिफारिशों का पालन करें

    चेतावनी

    • उपकरण बहुत खतरनाक हो सकते हैं यदि वे ठीक से उपयोग नहीं किए गए हैं बिजली उपकरणों का उपयोग करते समय हाथ पर काम पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण होता है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी भी शक्ति उपकरण का संचालन करते समय विचलित नहीं होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com