ekterya.com

एक बिजली के मीटर का उपयोग कैसे किया देखा

हाथ से जोड़ जोड़ों को काटने मुश्किल हो सकता है और एक लंबा समय लग सकता है। चाहे आप पट्टियां काट रहे हों या एक बड़े घर को फिक्स कर रहे हों या आप उस परियोजना का निर्माण कर रहे हैं जिसके लिए सटीक कटौती की ज़रूरत है, एक इलेक्ट्रिक मटर देखने से आपके काम की गुणवत्ता में सुधार होगा, जबकि यह उपलब्ध कराया जाएगा।

चरणों

एक पावर मिटर देखा चरण 1 का प्रयोग करें
1
म्यूटर के प्रकार और आकार का चयन करें आपको आवश्यकता होगी इन आरी विभिन्न कार्यों के साथ और विभिन्न आकारों में आते हैं, इसलिए अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने वाला एक चुनें। इन मशीनों के बीच कुछ अंतर हैं:
  • आकार। यह देखा ब्लेड के व्यास द्वारा निर्धारित किया जाता है और आमतौर पर 20 से 30 सेंटीमीटर के बीच भिन्न होता है। देखा ब्लेड का व्यास यह निर्धारित करेगा कि आप जिस सामग्री को काटने जा रहे हैं वह चौड़ा और मोटा कैसे हो सकता है।
  • कार्रवाई। तीन प्रकार के बिजली के मटर आरी हैं:

  • मानक म्यूटर ने देखा: मानक मूल म्यूटर देखा गया बोर्डों या अन्य सामग्रियों के माध्यम से एक सीधा कटौती कर देगा जो आमतौर पर 45 डिग्री से लेकर बाएं (वामावर्त) तक 45 डिग्री से दाएं (समय) तक होती हैं। एक कन्वेयर शासक और एक बीमा उपकरण को सही ढंग से गठबंधन रखते हुए देखा गया।
  • मिश्रित म्यूटर देखा गया: एक विशिष्ट कोण पर ब्लेड कोण को कोण से अलग करने के लिए ऊर्ध्वाधर कोण के कोण की क्षमता है
  • फिसलने चिमटा देखा: एक क्षैतिज बांह पर ब्लेड स्लाइड्स, एक रेडियल बांह के समान देखा। इसे कटे जाने वाली सामग्री के माध्यम से धकेल दिया जा सकता है, जो लकड़ी का एक बड़ा टुकड़ा कटौती करने की अनुमति देता है।
  • चित्र का प्रयोग करें एक पावर मिटर देखा चरण 2
    2

    Video: अब घर बैठे होंगे आपके बिजली के सारे काम || bijli mitra app review in hindi

    यह तय करें कि आपके मॉटर को कितनी शक्ति की आवश्यकता होगी विद्युत उपकरण के साथ, जिस उपकरण के लिए उपकरण तैयार किया गया था, वह काम करने की शक्ति है, इसका एम्परेरेज त्रिज्या या हॉर्सपावर। एक मानक मटर देखा गया है जो 12 से 15 एम्पिप्स या विद्युत शक्ति के बीच उपयोग करने के लिए बनाया गया है, और 120 वोल्ट पर संचालित होता है (यूएस में, यह आपके देश के आधार पर एक अलग वोल्टेज हो सकता है)। कठोर या बहुत बड़े लकड़ी के टुकड़ों को काटने के लिए आपको एक औद्योगिक ग्रेड मशीन चुननी होगी, जो बहुत भारी है और विशेष तारों की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्र का प्रयोग करें एक पावर मिटर देखा चरण 3
    3
    खरीदें, किराया या एक म्यूटर उठाओ देखा। एक बार जब आप निर्णय लेते हैं कि आप जो चाहते थे और आपको कौन सी विशेषताओं की ज़रूरत थी, आपको इसे प्राप्त करना होगा। इन मशीनों की कीमत यूएस $ 80.00 से और यूएसडी $ 1000.00 से अधिक है, इसलिए यदि परियोजना कुछ है तो आप केवल एक बार कर लेंगे या यदि आपका बजट तंग है, तो आपको ध्यान से सोचना होगा कि कोई ख़रीदना अच्छा निवेश है।
  • एक पावर मिटर देखा चरण 4 का इस्तेमाल किया गया चित्र
    4
    एक टेबल तैयार करें या उस क्षेत्र में देखा को इकट्ठा करें जहां आपके पास काम करने के लिए स्थान है। बहुत लंबी सामग्री में कटौती करने के लिए, यह मंजिल पर करना जरूरी होगा, लेकिन एक तात्कालिक टेबल या कार्य तालिका में देखा गया और अधिक आरामदायक लग रहा है।
  • चित्र का प्रयोग करें एक पावर मिटर देखा चरण 5

    Video: बिजली मीटर को रिमोट से चलाते थे, 500 रु आता था बिल

    Video: बिजली ke मीटर की रीडिंग Kese करे एल कैसे Deigtal METAR के पढ़ने को पढ़ने के लिए

    5
    ऑपरेशन मैनुअल पढ़ें यदि आपके पास एक देखा गया है जो आप उपयोग कर रहे हैं के लिए उपलब्ध है। पहला खंड सामान्य सुरक्षा नियम होगा, सुरक्षात्मक लेंस का उपयोग कैसे करें, सही प्रकार के एक्सटेंशन का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि मशीन के लिए विद्युत तरल पर्याप्त है। सुनिश्चित करें कि आप इसे ऑपरेट करने से पहले उपकरण की आवश्यकताओं को समझते हैं, क्योंकि ओवरलोड किए गए इलेक्ट्रिकल सर्किट्स को देखा जा सकता है या आपकी कार्यशाला में आग लग सकती है।
  • चित्र का प्रयोग करें एक पावर मिटर देखा चरण 6
    6
    मशीन के विभिन्न हिस्सों और प्रत्येक एक के उद्देश्य के बारे में जानें। आपको एक कन्वेयर शासक और आंख के सामने, ब्लेड लॉक, इग्निशन स्विच या ट्रिगर और उपयोग में नहीं होने पर स्थिति में देखा को सुरक्षित रखने के लिए एक कोण सूचक मिलना चाहिए। लेस्जर गाइड, वर्कपीस को सुरक्षित करने के लिए अन्य पहलुओं, जैसे स्क्रैल्स और हैंडल्स, देखा से बदलकर अलग-अलग हो सकते हैं।



  • एक पावर मिटर देखा चरण 7 का उपयोग करें
    7
    अनलॉक या फ्री को देखा ताकि लकड़ी को देखा की मेज पर रखा जा सकता है और ब्लेड चालें उठाओ और कम करने के लिए इसे अपने रास्ते से पता है कि ब्लेड के रूप में लगता है जैसे कि आप लकड़ी काट रहे थे परिचित करने से पहले कई बार देखा। जब आप आलू के साथ काटना शुरू करते हैं तो यह आपके लिए दुर्घटनाओं से बचने के लिए आसान बना देगा।
  • एक पावर मिटर देखा चरण 8 का उपयोग कर चित्र
    8
    अपने आकृतियों को एक गोदाम में रखें और टेबल पर सामग्री रखें। देखा परीक्षण करने के लिए बचे हुए सामग्री का एक छोटा सा टुकड़ा के साथ शुरू करो। यह सुनिश्चित करें कि लाइट तालिका के पीछे सुरक्षित रूप से फिट होने के लिए यह काफी लंबा है और कटौती करते समय आपको स्थिति में रखने की अनुमति देती है। लकड़ी के बहुत छोटे टुकड़े सुरक्षित रूप से काटने के लिए मुश्किल नहीं हैं और लकड़ी के एक टुकड़े के अंत के बहुत करीब काटने के टुकड़े को टुकड़े टुकड़े को ब्लेड द्वारा फेंक दिया जा सकता है जब कटौती पूरी हो जाती है।
  • चित्र का प्रयोग करें एक पावर मिटर देखा चरण 9
    9
    बचे हुए सामग्री के साथ कई कोणों को काट लें और यह देखने के लिए जुड़ें कि वे एक साथ कितनी अच्छी तरह फिट होते हैं। जब आप विभिन्न कोणों पर लकड़ी काट इकट्ठा करते हैं, तो आप देखेंगे कि बुनियादी आकृति एक साथ फिट करने के लिए आसान है। एक निश्चित कोण पर लकड़ी के दो टुकड़ों में शामिल होने के लिए, प्रत्येक टुकड़े के अंत में कटौती का कोण संयुक्त का आधा कोण होता है उदाहरण के लिए, "स्क्वायर" कोने (9 0 डिग्री) बनाने के लिए, 45 डिग्री के विपरीत कोणों पर लकड़ी के दो टुकड़े समाप्त हो गए
  • एक पावर मिटर देखा चरण 10 का उपयोग चित्र
    10
    जरूरी कटौती करें जब तक कि आपको देखा जाए तो आराम से काम नहीं करना चाहिए। बचे हुए सामग्री के साथ अभ्यास करने से आप अपने काम को खत्म करने के दौरान गलती करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। ध्यान दें कि ब्लेड लकड़ी के किनारे पर या किनारों के किनारों पर कटौती करना शुरू कर देता है (जब तक कि यह एक विस्तृत टुकड़ा न हो), तो आप लकड़ी के उस किनारों पर काट के निशान बनाना चाहते हैं, या एक वर्ग या स्क्वायर काटने से पहले सभी लंबाई में काम के अपने टुकड़े को चिह्नित करने के लिए कोणीय
  • 11
    विभिन्न कार्यों के साथ प्रयोग करें, जिनके साथ आप देख चुके हैं कि जब तैयार परियोजना में देखा जाता है तो उपयोग करने के लिए सही प्रक्रिया जानने के लिए सुसज्जित है। एक बार जब आप उपकरण की विशेषताओं और प्रदर्शन के बारे में अपने ज्ञान के साथ सहज महसूस करते हैं, तो आपको उस परियोजना को शुरू करने में सक्षम होना चाहिए जिसके लिए आपने चुना था।
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो, तो कार्य शुरू करने से पहले अपने आप को एक इलेक्ट्रिक मीटर का उपयोग करने वाले अनुभव की तलाश करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप ब्लेड की अधिकतम गति तक पहुंचने से पहले काटना शुरू करें यह सुनिश्चित करने के लिए कम से कम एक सेकंड रुको, कि ब्लेड अधिकतम गति पर है, आपको खराब कटौती करने से रोका जा सकेगा
    • एक क्षेत्र में अपनी आंखें तैयार करें जहां आपके पास काम करने के लिए अच्छी रोशनी है और यदि संभव हो तो पर्याप्त स्थान है। अन्यथा, म्यूटर का उपयोग करके लंबे बोर्डों के साथ काम करना और बोर्डों पर सटीक चिह्नों को देखना मुश्किल हो सकता है
    • बचे हुए सामग्री के साथ कार्य करें जब तक कि आप मशीन को महारत नहीं देते। कटौती करने वाली सामग्री, मोल्डिंग, पेंटिंग्स के फ्रेम और अन्य परियोजनाएं बहुत महंगा हो सकती हैं।
    • टुकड़ों को सावधानी से इकट्ठा करें कटौती कितना सही है, अगर टुकड़े एक साथ नहीं आते हैं और अच्छी तरह सुरक्षित नहीं हैं, तो परिणाम संतोषजनक नहीं होंगे।

    चेतावनी

    • विद्युत चक्कर का इस्तेमाल करते समय सुरक्षात्मक चश्मे का उपयोग करें।
    • अपने कार्यक्षेत्र को स्पष्ट रखें। मेटर ने देखा कि ब्लेड उच्च गति पर घुमाएंगे और ढीली सामग्री को एक महान दूरी से निकाल सकते हैं।
    • विद्युत मीटर का उपयोग करते समय हमेशा सुनवाई सुरक्षा का उपयोग करें, क्योंकि वे ध्वनि के 105 डेसिबल तक रिकॉर्ड कर सकते हैं, पर्याप्त उपयोग के 4 मिनट से कम समय में स्थायी सुनवाई हानि पैदा करने के लिए पर्याप्त है।
    • चूहा अत्यधिक ज्वलनशील है और कुछ इलाज वाली सामग्री में विषाक्त रासायनिक यौगिक शामिल हो सकते हैं, इसलिए धूल को जमा करने के लिए या भूरे में डालने की अनुमति न दें।
    • सुनिश्चित करें कि विद्युत केबल अच्छी हालत में हैं
    • अपने हाथों को चलती भागों से दूर रखें

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • एक इलेक्ट्रिक मीटर के साथ काम करने के लिए पर्याप्त क्षमता / शक्ति होती है
    • एक मेज या काम क्षेत्र को देखा इकट्ठा करने के लिए
    • अभ्यास करने के लिए लकड़ी या बचे हुए लकड़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com