ekterya.com

ताजा ट्यूलिप की देखभाल कैसे करें

अपने बगीचे से सुंदर और रंगीन गुलदस्ता की व्यवस्था की तुलना में वसंत की कोई अधिक प्रतिनिधि छवि नहीं है या फूलों की दुकान पर खरीदी गई है। ट्यूलिप बहुत प्रतिरोधी फूल हैं जो कि कटौती करने के 10 दिन बाद तक रह सकते हैं यदि आप जानते हैं कि उन्हें ठीक से कैसे ख्याल रखना है। शुरूआत करने वाली चाबी, ताजी ट्यूलिप को चुनने में है - तो आप उन्हें सही जगह पर रखकर और उन्हें भरपूर पानी प्रदान करके अपने जीवन का विस्तार कर सकते हैं। यदि आप एक स्थायी ट्यूलिप व्यवस्था प्राप्त करने के लिए युक्तियां सीखना चाहते हैं तो इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
व्यवस्था के लिए ट्यूलिप तैयार करें

केयर फॉर फ्रेश कट ट्यूलिप चरण 1
1
ट्यूलिप अभी भी बंद हैं चुनें। जब आप फूलवाला में जाते हैं, तो आप पूरी तरह से खुली पंखुड़ियों के साथ रंगीन गुलदस्ता खरीदने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप रात के दौरान किसी को प्रभावित करने के लिए बस गुलदस्ता चाहते हैं, लेकिन यदि आप इसमें रुचि रखते हैं तो यह है कि वे यथासंभव लंबे समय तक चले जाते हैं, जिनकी कोरोला थोड़ा बंद है और अभी तक उनकी अधिकतम तीव्रता तक नहीं पहुंच पाई है। रंग, कभी-कभी हरे रंग के कोकून के साथ दिन के रूप में फूल खोले जाएंगे, जिससे आप प्रक्रिया का आनंद उठा सकते हैं।
  • अगर अपने बगीचे से छोटी ट्यूलिप और आप चाहते हैं कि वे एक फूलदान में जितना संभव हो सके रहें, इससे पहले कि वे पूरी तरह से खुले हों, संभव के रूप में जमीन के करीब कटौती करें।
  • केयर फॉर फ्रेश कट ट्यूलिप्स चरण 2
    2
    लपेटें गीले कपड़े या नम रसोई के कागज में उपजी। जब आप गुलदस्ता को स्टोर से अपने घर ले आएँ, तो उन्हें गीला रसोई के पेपर में लपेटें या ठंडे पानी में भिगोए हुए कपड़े में। इस तरह, ट्यूलिप घर से रास्ते पर समय से पहले सुखाने शुरू नहीं करेगा। इस सलाह का पालन करें भले ही आपका घर फूलवाला से दूर न हो। पानी के बिना किसी भी समय गुलदस्ता समय से पहले खराब कर देगा।
  • केयर फॉर फ्रेश कट ट्यूलिप चरण 3
    3
    प्रत्येक उपजी के आधार से लगभग 6 मिमी (0.25 इंच) कट करें। छोटे छंटाई का उपयोग करें और एक कोण पर उपजी कटौती। इस तरह, उपजी फूलदान के पानी को आसानी से अवशोषित करेंगे।
  • केयर फॉर फ्रेश कट ट्यूलिप्स चरण 4
    4
    उपजी के आधार से शेष पत्तियों को निकालें। यदि उपजी के पत्ते ऐसे पत्ते हैं जो जल में डूबे हुए हैं, जब आप उन्हें फूलदान में डालते हैं, तो उन्हें हटा दें। पत्तियों को पानी से सड़ना शुरू हो सकता है और फूलों को समय से पहले विल्ट का कारण बन सकता है।
  • भाग 2
    ट्यूलिप रखें

    केयर फॉर फ्रेश कट ट्यूलिप्स चरण 5
    1
    एक उपयुक्त फूलदान चुनें अपने घर को लेकर गए गुलदस्ता की कम से कम आधा ऊंचाई को कवर करने के लिए पर्याप्त एक फूलदान का उपयोग करें। इस तरह, दंते झुकने के बिना फूलदान के खिलाफ समर्थन किया जाएगा। यदि आप कम फूलदान का उपयोग करते हैं, तो फूल खत्म हो जाएगा। ऐसा कोई है जो किसी वक्र में झुका हुआ दांत के प्रभाव को पसंद करता है, लेकिन यह आमतौर पर गुलदस्ता को तेजी से पोंछने का कारण बनता है
  • केयर फॉर फ्रेश कट ट्यूलिप चरण 6

    Video: The Great Gildersleeve: Marjorie's Boy Troubles / Meet Craig Bullard / Investing a Windfall

    2
    फूलदान धो लें सुनिश्चित करें कि आप जिस फूलदान का प्रयोग करने जा रहे हैं, उसमें किसी भी पूर्व की व्यवस्था से कोई तलछट नहीं है। गर्म पानी और साबुन के साथ अच्छी तरह से धो लें और फिर इसे तौलिया के साथ पूरी तरह से सूखा लें। इससे ताजे ट्यूलिप को बैक्टीरिया से दूषित होने से रोका जा सकेगा, जिससे उन्हें समयपूर्व रूप से पकाया जा सकता है।
  • कैरेट फॉर फ्रेश कट ट्यूलिप चरण 7



    3

    Video: revitel H| क्या रिवाइटल का उपयोग करना चाहिए?

    ठंडे पानी के साथ फूलदान भरें ठंडा पानी ताजा और खस्ता हो जाएगा, जबकि गर्म या गर्म पानी नरम हो सकता है और उन्हें कमजोर कर सकता है।
  • केयर फॉर फ्रेश कट ट्यूलिप चरण 8
    4
    उपजी रखें फूलदान के अंदर गुलदस्ता वितरित करें ताकि उनमें से प्रत्येक के पास फूलदान के अंदर कुछ स्थान हो, बजाय उन्हें एक साथ जमा करें। कुछ जगह छोड़ने के लिए छोड़कर, आप ट्यूलिप को एक दूसरे के खिलाफ निचोड़ने से रोकेंगे और इसलिए, पंखुड़ियों को खोना शुरू करें और समय से पहले सूखें।
  • केयर फॉर फ्रेश कट ट्यूलिप चरण 9
    5
    ताजा पानी से भरा फूलदान रखें ट्यूलिप बहुत पानी को अवशोषित करते हैं सुनिश्चित करें कि आप कभी भी पानी से बाहर नहीं निकलते हैं यदि आप नहीं चाहते कि वे जल्दी से पोंछना शुरू करें
  • केयर फॉर फ्रेश कट ट्यूलिप के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    6

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy the Athlete / Dinner with Peavey / Gildy Raises Christmas Money

    फूलों के लिए कुछ पोषक तत्व जोड़ें फूलों के लिए पोषक तत्वों या परिरक्षकों (फूलों में उपलब्ध उत्पादों) को जोड़ने से ट्यूलिप के जीवन को काफी लंबा होगा निर्देशों को पढ़ें और फूलों के पोषक तत्वों की एक चुटकी के साथ पानी डालकर इसे फूलदान में डालना। इस तरह, ट्यूलिप, यथासंभव लंबे समय तक ताजा और ईमानदार रहेगा।
  • आप नींबू का रस, सिक्कों और अन्य सामग्रियों को फूलदान में पानी में जोड़ने का प्रयास कर सकते हैं जहां फूल हैं। कुछ लोग कहते हैं कि इन चालें काम करती हैं, लेकिन अध्ययन से पता चलता है कि फूलों के लिए पोषक तत्व अधिक प्रभावी होते हैं।
  • कैरेट फॉर फ्रेश कट ट्यूलिप चरण 11
    7
    ऐसे जगह पर फूलदान रखें जहां सूरज नहीं है। इसे उस क्षेत्र में रखें जहां अधिक धूप नहीं है और जहां यह बहुत गर्म नहीं है
  • केयर फॉर फ्रेश कट ट्यूलिप चरण 12
    8
    डैफोडील्स के साथ ट्यूलिप को मिलाएं मत एक ही परिवार के डैफोडील्स और अन्य फूल एक ऐसे पदार्थ का उत्पादन करते हैं जो फूलों को तेजी से पनपने का कारण बनता है ट्यूलिप स्वस्थ और लंबे समय तक अलग फूलदान का विरोध करेंगे, कुछ फूलों के मिश्रण के बिना, जैसे कि डैफोडील्स।
  • युक्तियाँ

    • जब आप फूलों की दुकान में ट्यूलिप खरीदते हैं, तो उनको चुनें जो अभी भी कोरोला बंद हैं।
    • गुलदस्ता में कुछ घंटों के आसपास फंसे के साथ गुलदस्ता को छोड़कर, खड़े रहने के लिए दबाने में मदद मिलेगी।
    • चूंकि ट्यूलिप काटने के बाद भी बढ़ना जारी रहता है, इसलिए वे कंटेनर में फिट होने के लिए अक्सर जोड़ते हैं, जिसमें वे हैं। यदि आप चाहें, तो आप नमक अखबारों में लपेटकर और कुछ घंटों के लिए गर्म पानी में छोड़कर गुलदस्ता को सीधे रख सकते हैं।
    • ट्यूलिप को बिना किसी समस्या के समान बुके में अन्य फूलों के साथ मिलाया जा सकता है।
    • ट्यूलिप को एक अनियमित रूप से फूलदान के रूप में रखें ताकि कंटेनर के अनुकूल होकर मोड़ और कर्ल लगाया जा सके।
    • फूल के ठीक नीचे मध्यम मोटाई की सुई के साथ स्टेम में एक छेद ड्रिल करें। यह चाल एक सप्ताह के लिए फूलों को ताज़ा रखने के लिए आसान है - यह एक डच बोर्ड है

    चेतावनी

    • गुलदस्ता को एक ही फूलदान के रूप में डाहफोडियों के रूप में न डालें - आपको उन्हें पानी में भी नहीं छोड़ना चाहिए जिसमें पिंडों को पहले भिगोना पड़ रहा है।
    • ट्यूलिप के जीवन को लम्बा करने के लिए एस्पिरिन, नींबू का रस, सिक्कों, सोडा और अन्य वस्तुओं और पानी के मिश्रण को जोड़ने का विचार सिर्फ एक मिथक है।
    • पानी के नीचे ट्यूलिप के स्टेम को काटने के बाद, उसे फूलदान में या सजावटी कंटेनर में डालने से पहले इसे सूखा नहीं देना चाहिए, जिसमें यह था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com