ekterya.com

बड़े कंक्रीट एक्सटेंशन कैसे खत्म करें

कंक्रीट के बड़े एक्सटेंशन को पूरा करने से आपके द्वारा छोटे एक्सटेंशन के साथ उपयोग करने वालों की तुलना में विभिन्न तकनीकों का उपयोग किया जाता है, लेकिन सही तैयारी के साथ आप ऐसा कर सकते हैं

चरणों

कंक्रीट चरण 1 की एक बड़ी अवधि समाप्त होने वाली छवि
1
Formwork तैयार करें. यह आवश्यक है कि आप सही स्तर, अच्छी तरह से बीमा, और सही ढंग से गठबंधन तैयार करें।
  • कंक्रीट चरण 2 के समाप्त होने का एक बड़ा चित्र
    2
    एक चौड़ाई निर्धारित करें जिसे आप एक पास में भर सकते हैं और चिकना कर सकते हैं. आम तौर पर, नियम "फ्लश" करने के लिए या नए सिरे से ठोस समतल, कम से कम 16 फुट होना चाहिए, जब तक आप कई लोग हैं जो आप "desparramen" सामने से अतिरिक्त ठोस जब तुम विस्तार के साथ अग्रिम की है। आप 12 फीट की चौड़ाई में काम करते हैं, तो आप बेहतर मदद करने के लिए धज्जी तालिका पारित किसी और, और एक अन्य व्यक्ति जो ठोस धज्जी के बाद उच्चतम रेक के साथ करते हैं।
  • कंक्रीट चरण 3 में एक बड़े स्पॅन का शीर्षक

    Video: डीओई विधि से कंक्रीट मिश्रण डिजाइन।

    3
    भरण बिस्तर के साथ एक "फ्लोटिंग फॉर्मवर्क" या "लेवलिंग रोलर" रखें. यह सही ऊँचाई पर फर्श रखने के लिए एक गाइड है ताकि ठोस खत्म फ्लैट हो। यह 2x2 की लकड़ी या दांव पर 1½ से 2 इंच का एक धातु रोल हो सकता है, जो पहले भाग के पूरा होने के बाद कंक्रीट से हटाया जा सकता है। बस 2x2 लकड़ी के दांतों को काफी लंबे समय तक काटने के लिए उन्हें फार्मवर्क के तहत जमीन में आराम से ड्राइव। फुरिंग रोलर को छोटे धातु या लकड़ी के दाने के समान रूप से खराब कर दिया जा सकता है, जिससे रस्सी को सही ऊंचाई पर रखने के लिए फॉर्मवर्क बोर्ड के माध्यम से समायोजित किया जा सकता है।
  • Video: World Geography : अक्षांश और देशांतर रेखा | latitude and longitude lines & MCQ

    कंक्रीट चरण 4 में एक बड़े स्पान
    4
    एक "अंतरिक्ष" ट्रक पार्क करने के ब्लॉक के पास क्षेत्र में छोड़ दो ताकि ठोस निर्वहन ढलान जबकि formwork में काम कर धज्जी मेज के पास ठोस जगह करने के लिए स्विंग कर सकते हैं।
  • कंक्रीट चरण 5 में एक बड़ा स्पिन का शीर्षक चित्र
    5
    पथ के साथ एक डी इंच प्लाईवुड या 2x12 लकड़ी रखें कंक्रीट ट्रक के पहियों के लिए अंतरिक्ष के साथ स्लाइड करने के लिए यदि उपफ़्लुएफ़ पर्याप्त लोड करने के लिए कॉम्पैक्ट नहीं है, तो बिना चारे के बावजूद, या सलाखों को नुकसान पहुंचाया या पुनर्जन्म तार
  • कंक्रीट चरण 6 में एक बड़े स्पान
    6
    ट्रेस नियंत्रण जोड़ों बाहरी formwork और मध्यवर्ती अस्थायी formwork के बगल में आपको खंड में प्रत्येक ब्लॉक के जोड़ों का पता लगाना होगा यदि कंक्रीट भरने की प्रक्रिया इतनी लंबी लगती है कि सामग्री इसे खत्म करने से पहले ठीक हो जाती है यह आम तौर पर केवल उजागर कंक्रीट के साथ होता है जैसे कि वाहन प्रवेश और आंगन; कालीन या अन्य फर्श से आच्छादित आंतरिक ब्लॉक को नियंत्रण जोड़ों की आवश्यकता नहीं हो सकती है
  • कंक्रीट चरण 7 में एक बड़े स्पान
    7
    एक मजबूत बाधा और / या नमी स्थापित करें
  • कंक्रीट के चरण 8 में एक बड़े स्पान
    8
    कंक्रीट की गणना करें चौड़ाई और लंबाई को मापने, तो क्षेत्र प्राप्त करने के लिए निम्न चरणों का गुणा, तो एक ही माप प्रणाली में दशमलव गहराई माप द्वारा क्षेत्र गुणा, या तो पैर या मीटर की दूरी पर है, अगर आप मीटर की दूरी पर उपयोग करते हैं, मीटर में मात्रा दे देंगे cúbicos- अगर पैरों का उपयोग, 27 से विभाजित करके और घन यार्ड में मात्रा इकाई है जिसके द्वारा तैयार ठोस मिश्रण संयुक्त राज्य अमेरिका में बेचा जाता है मिल
  • कंक्रीट के चरण 9 में एक बड़े स्पिन का शीर्षक चित्र
    9
    सहायता समूह को व्यवस्थित करें. कंक्रीट की नियुक्ति के लिए आपको कम से कम 3 लोगों की आवश्यकता होगी। इसमें स्क्रिच को खींचने के लिए 2 लोगों को शामिल किया गया है, और एक को कंक्रीट टिप को संचालित करने के लिए, समतल स्तर से पहले एक समान गहराई के साथ सामग्री रखकर।
  • कंक्रीट चरण 10 का एक बड़ा हिस्सा समाप्त शीर्षक वाली छवि
    10
    जिस दिन आप ठोस विस्तार को भरने की योजना बना रहे हैं, उसके लिए मौसम पूर्वानुमान के बारे में पता करें। एक खराब मौसम, ठोस रूप से सही ढंग से समाप्त करना लगभग असंभव बना सकता है। आमतौर पर इस काम के लिए 40 डिग्री (एफ) के नीचे तापमान बहुत ठंडा माना जाता है, और यदि कोई संभावना है कि इलाज ठीक होने से पहले फ्रीज हो जाएगा तो कंक्रीट भरने के लिए कोई रास्ता नहीं होना चाहिए। वर्षा, खासकर अगर यह मूसलधार बारिश है, तो सीमेंट पेस्ट को धोया जा सकता है, लेकिन सतह पर बजरी और रेत को छोड़कर नहीं।
  • छवि का शीर्षक कंक्रीट चरण 11 के एक बड़े स्पिन का शीर्षक
    11
    आवश्यक उपकरण इकट्ठा. के लिए सरल सड़क झाड़ू या bolseada को समाप्त हो गया, किनारों के लिए एक उपकरण, एक साथ देनेवाला, एक बुलडोजर 10 पैर पकड़, करणी हाथ मैग्नीशियम या लकड़ी, एक मेज सीधा किनारा, ब्लेड, और एक या जरूरत 2 "hoes" एक कुदाल एक लकड़ी के हैंडल या फाइबर, जो सही ऊंचाई के लिए भूमि का टुकड़ा शासन के सामने नरम ठोस रेक करने के लिए प्रयोग किया जाता है के साथ एक फ्लैट कुदाल की तरह है। कठिन ठोस troweling के लिए, लाभ आप एक करणी या हेलीकाप्टर किराए पर है, लेकिन इन भारी और शक्तिशाली मशीनें हैं, इसलिए जब उन्हें प्रयोग में सावधान रहना।
  • कंक्रीट चरण 12 के एक बड़े स्पिन का शीर्षक चित्र
    12
    काम व्यवस्थित करें. बड़े "डाउनलोड", या एक्सटेंशन, सामग्री का कई घंटे और कई ट्रक ले सकते हैं, इसलिए इस के अनुसार कार्यक्रमों को व्यवस्थित करें, जिससे आपको अंधेरे से पहले काम पूरा करने का समय लगता है।
  • कंक्रीट चरण 13 में एक बड़े स्पान
    13
    आपके द्वारा तैयार किए गए मार्ग पर ठोस ट्रक वापस लें, या रूपरेखा के बाहर यदि चौड़ाई यह अनुमति देता है आम तौर पर, एक ठोस ट्रक निर्वहन चाट निकटतम व्हील से लगभग 10-12 फीट तक पहुंच जाएगा, इसलिए फॉर्मवर्क के बाहर से 16 फुट चौड़ा विस्तार भरना संभव है।
  • कंक्रीट के चरण 14 में समाप्त होने वाला चित्र
    14



    कंक्रीट के "घनत्व" को नियंत्रित करता है. आप विनिर्देशों के बिना एक भरने कर रहे हैं, पानी डालकर बारे में 5 या 6 इंच तक घनत्व समायोजित करने के लिए ड्राइवर को कहता है। ध्यान दें कि जितना अधिक आप पानी जोड़ने के लिए, ठोस एक कम संरचनात्मक सामग्री के जलयोजन में रासायनिक प्रक्रियाओं की वजह से घनत्व होगा, लेकिन अनुभवहीन लोगों के साथ एक बड़ा विस्तार काफी मुश्किल अगर ठोस "गीला" है बनाने के लिए प्रयास करें।
  • कंक्रीट चरण 15 के समाप्त होने का एक बड़ा चित्र
    15
    पीठ से टाइल या ब्लॉक को भर कर प्रारंभ करें, या आगे दूर. कंक्रीट की बड़ी मात्रा में स्टैकिंग से बचने के लिए उतराई करते समय ट्रक चालक धीरे-धीरे आगे बढ़ता है, जिसे फार्मवर्क में कम करना होगा। यह कंक्रीट डिस्चार्ज किसी भी समय फुरिंग नियम के सामने कुछ फुट से अधिक नहीं जमा करना चाहिए।
  • कंक्रीट चरण 16 के समाप्त होने पर एक छवि का शीर्षक
    16
    खींचो स्तर. यह आपको खींचने के दौरान 10 से 15 डिग्री के बीच फुरिंग बोर्ड को झुकाव में मदद करेगा, और कुछ लोग कंक्रीट के एक छोर से पीछे और आगे सतह को छोटे अंतराल को प्लग करने के लिए खींचना पसंद करते हैं।
  • कंक्रीट चरण 17 में एक बड़ा स्पिन का शीर्षक चित्र
    17

    Video: अक्षांश और देशांतर को कैसे समझें?

    फुरिंग बोर्ड के सामने "संचित" कंक्रीट को लेकर. जैसा कि सामग्री निंदनीय है, यदि आप इसे बोर्ड के सामने जमा करते हैं, तो इसके तहत प्रवाह होगा, उत्पाद को स्तर के पीछे अच्छी तरह से छोड़ दिया जाएगा।
  • कंक्रीट चरण 18 की एक लंबी अवधि समाप्त छवि
    18
    सीधे किनारे के रूप में फर्जिंग नियम का उपयोग करके एक साथ ड्रा बनाएं जबकि आप उनके सामने जाते हैं यह जोड़ों को बनाने के लिए एक उपकरण के साथ किया जाता है, एक संभाल, आर्थिक के साथ लकड़ी का एक उपकरण, जिसे आप हार्डवेयर स्टोर और घर के सामान के स्टोर में खरीद सकते हैं।
  • कंक्रीट चरण 19 के समाप्त होने का एक बड़ा चित्र
    19
    ब्लॉक के अंत में कंक्रीट को भरें और चिकना करें. यदि आपने कंक्रीट ट्रक के लिए एक निशान छोड़ा है, तो आपको जल्दी से अंतिम फॉर्मवर्क को जगह देने और दांव लगाने के लिए ट्रक को पर्याप्त रोकना होगा।
  • कंक्रीट चरण 20 के समाप्त होने के लिए छवि का शीर्षक
    20
    काम के अगले हिस्से में ट्रक को फिर से पार्क करें. अस्थायी रूपरेखा या रोलर को स्तर पर निकालें "गीला स्तर," अन्यथा ठोस बढ़त रखने के लिए इस्तेमाल करने के लिए मौसम बहुत अच्छा है, तो या बहुत नरम, आप किनारों के साथ सिंक कर सकते हैं ठोस के साथ भरा है, लेकिन स्तर निकटतम बात बनाए रखना चाहिए स्तर सीधे आप स्तर पर नहीं रहते हैं, तो आप, काम पूरा हो गया है जब तक जगह में फ्लोट स्तर छोड़ देना चाहिए तो गीला ठोस पर चलना और निकालने के लिए उन्हें, छोटे खांचे या ठोस खोदते गड्ढों को भरने।
  • कंक्रीट चरण 21 की एक लंबी अवधि समाप्त होने वाली छवि
    21
    कार्य के "सबसे आगे" अंत में कंक्रीट को वापस करना शुरू करें गीला कंक्रीट पर सीधा किनारे रखने वाला व्यक्ति को "फ़्लोट" या सामग्री की सतह के पार स्किम करने की अनुमति होगी।
  • कंक्रीट चरण 22 की एक लंबी अवधि समाप्त छवि
    22
    कंकरीट के ऊपर तौलिया को पास करने से पहले इसे व्यवस्थित करना शुरू हो जाता है. इसका मतलब यह हो सकता है कि प्लेसमेंट पर काम कर रहे समूह के पीछे एक अतिरिक्त व्यक्ति काम कर रहा हो। यह विशेष रूप से इसलिए होगा यदि मौसम गर्म और सूखा है, या आपके पास शुष्क, छिद्रपूर्ण सामग्री है जो कंक्रीट को बहुत तेज़ी से सूखने की अनुमति देती है। तलवार को गीली कंक्रीट की सतह के माध्यम से धकेल दिया जाता है जिससे सामने की ओर बढ़े (लीवर को पकड़े हुए)। तलवार को बस इतना बढ़ाएं ताकि अग्रणी धार, या किनारे तक पहुंचने वाला कोई भी गीला कंक्रीट में डूब न जाए स्टीमरोलर के मार्ग की सुविधा के लिए, पानी के साथ ठोस सतह स्प्रे करें।
  • कंक्रीट चरण 23 की एक लंबी अवधि समाप्त होने वाली छवि
    23
    किनारों के लिए एक बिरादरी के साथ ब्लॉक के किनारों को फ़ॉर्मेट करें, और जोड़ों को साफ करें और आपके घुटनों पर काम करने वाले मैग्नीशियम मूसल के साथ सभी किसी न किसी जगहों को साफ करें जब ठोस आपके वजन का समर्थन करने के लिए पर्याप्त सूखा है।
  • कंक्रीट चरण 24 की एक लंबी अवधि समाप्त छवि
    24
    एक्सटेंशन को समाप्त करें "नरम ब्रितर्स के साथ एक व्यापक ब्रश खींचकर, या एक तौलिए या हेलीकाप्टर के साथ चौरसाई करके।
  • कंक्रीट चरण 25 की एक लंबी अवधि समाप्त छवि
    25
    एक प्लास्टिक शीट के साथ कंकरीट का इलाज करें यदि तापमान और आर्द्रता सीमा की आवश्यकता होती है। यदि ब्लॉक उच्च तापमान, मजबूत धूप, या सूखी हवाओं के संपर्क में नहीं जा रहा है, तो इलाज वैकल्पिक है। बहुत से लोग इस बिंदु पर चर्चा करेंगे, लेकिन यदि आपके पास इंजीनियरिंग विशिष्टताएं और डिज़ाइन की आवश्यकता नहीं है, तो कंक्रीट का इलाज करने के लिए बिल्कुल "आवश्यक" है
  • कंक्रीट चरण 26 की एक लंबी अवधि समाप्त होने वाली छवि
    26
    उपकरण को साफ करें, एक बैठने की सीट ढूंढिए, और उम्मीद है कि अगले दिन तिलिनॉल आपको बिस्तर से बचाएगा। यदि आप "सप्ताहांत योद्धा" कंक्रीट खत्म होने के प्रकार हैं, तो आप अपने अगले व्यापक कंक्रीट विस्तार से सामना करने से पहले दो बार सोच सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक घनत्व से ठोस आदेश दें जिसे आप आमतौर पर 5 या 6 इंच के साथ काम कर सकते हैं। आम तौर पर, ठोस कंपनी आवश्यक संरचनात्मक ताकत हासिल करने के लिए आवश्यक सीमेंट और पानी के अनुपात के साथ मिश्रण को समायोजित करेगा।
    • सामग्री के सुखाने के समय को धीमा करने के लिए, यदि प्लेसमेंट बहुत गर्म स्थितियों में है, तो रिटायरर के उपयोग के बारे में प्रश्न। जब एक त्वरक जोड़ते हैं, जैसे कि कैल्शियम कार्बोनेट, ठंड के मौसम में कंक्रीट घटने के लिए इंतजार करने का समय कम हो जाता है, लेकिन यदि आप इसका उपयोग करते हैं तो सप्लायर के सुझावों का पालन करें।
    • बड़े एक्सटेंशन के लिए जहां ब्लॉक के माध्यम से डंप प्राप्त करना असंभव है, आप "सुपर पी" जैसे एक प्लास्टिसाइज़र योजित का उपयोग कर सकते हैं, जो दृढ़ता को प्रभावित किए बिना ठोस तरह व्यवहार करेंगे। यह आपको काफी बड़ी दूरी पर कंक्रीट को "डंप" करने की अनुमति देगा, और सतह के स्तर को कुछ हद तक आसान बना देगा।
    • अपने आप को पर्याप्त समय दें, और यह कार्य करने से पहले मदद पाएं।
    • बड़े बाहरी विस्तार जैसे पाटोस और ड्राइववे के लिए, ठोस झुका हुआ किनारों को छोड़ दें या केंद्र की तरफ पानी की अनुमति दें। आम तौर पर अंगूठे का नियम ¼ इंच या उससे अधिक 10 फुट होता है

    चेतावनी

    • कंकरीट त्वचा की जलन का कारण बन सकती है, खासकर अगर वह जूते या अन्य जगहों में प्रवेश करती है जहां यह घर्षण तरीके से कार्य कर सकती है। अपने हाथों और पैरों की रक्षा के लिए रबर के जूते और दस्ताने पहनें।
    • अपनी आंखों में प्रवेश करने से सामग्री को रोकने के लिए सुरक्षा चश्मे का प्रयोग करें।
    • कंक्रीट ट्रकों के साथ सावधान रहें, खासकर जब पीछे की ओर जा रहे हों ड्राइवर केवल आपको देख सकता है अगर आप दर्पण की ऊंचाई पर हैं ... और अगर आप उन पर विचार कर रहे हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सुरक्षा चश्में
    • रबड़ के जूते
    • लेख में उल्लिखित उपकरण, जिसमें ट्रॉवल (या हेलीकॉप्टर), हैंडलर्स (लीवर), सीधी किनारे, हाथ ट्रॉवेल, एज ट्रॉवेल, संयुक्त नियम, फावल्स के साथ शामिल हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com