ekterya.com

कैसे कंक्रीट के लिए सीधे रूपरेखा बनाने के लिए

कंक्रीट के लिए एक सीधा रूपरेखा का निर्माण काफी सरल है जब तक आप सही तकनीकों का उपयोग करते हैं कंक्रीट स्थान की गहराई या चौड़ाई यह तय करती है कि इसे कैसे सहारा देना है, और फॉर्मवर्क सामग्री की आवश्यकता होगी। यह आलेख स्लैब के रूपरेखा को देखेंगे, दीवारों के लिए फार्म का पूरी तरह से अलग आवश्यकताओं है

चरणों

कंक्रीट चरण 1 के लिए एक स्ट्रेट फ़ॉर्म बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
1
दांव और सुतली का उपयोग करके स्लैब की स्थिति का पता लगाएं एक बिल्डर का स्तर कंक्रीट के शीर्ष स्तर की स्थापना के लिए आदर्श है, लेकिन एक आर्थिक स्तर का स्तर आपको छोटे हिस्सों में स्वीकार्य परिणाम देगा।
  • कंक्रीट चरण 2 के लिए एक स्ट्रेट फॉर्म बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    कोने से उपाय आयताकार और वर्ग टाइल्स तिरछे कोने, समानांतर पक्ष स्थानांतरण जब तक विकर्ण माप समान हैं, जबकि भुजाओं की लम्बाई वांछित चौड़ाई बनाए रखें। इस `काम मोड "सरल और छोटे स्लैब रूपों के लिए पर्याप्त है, लेकिन वे जटिल आकृति और महान डिजाइन कर रहे हैं, आप का उपयोग करना चाहिए" लकड़ी screeds "इतना है कि लाइनों सेट निर्माण के रूप में नियंत्रण डिजाइन हासिल करने के लिए संभावना दे formwork की प्रगति
  • कंक्रीट चरण 3 के लिए एक स्ट्रेट फ़ॉर्म बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: 9 - Jesus Rescues His People

    रेखा से लाइन के किनारे एक कोने से शुरू करने वाले फार्मवर्क बोर्ड को रखें, लाइन से 1/8 इंच की तेज लकड़ी के दांव लेकर। स्लैब की मोटाई दांव की रिक्ति, और साथ ही रूपरेखा के लकड़ी के नाममात्र आयाम का निर्धारण करेगी। उदाहरण के लिए, 1x4 देवदार की एक तालिका, जबकि एक स्लैब 12 इंच मोटी चौड़ाई अपनी ऊंचाई के बराबर की एक 2 इंच लकड़ी की आवश्यकता होगी, काफी कठिन एक ठोस नियुक्ति 4 इंच (डाला) धारण करने के लिए है। फॉर्मफ़ॉर्म आपके लिए आसान बनाने के लिए, लकड़ी में आप फ्लैट और सीधे जंगल के साथ जितनी संभव हो उतनी कुछ समुद्री मील चुन सकते हैं।
  • कंक्रीट के चरण 4 के लिए एक स्ट्रेट फ़ॉर्म बनाएँ शीर्षक वाली छवि



    4
    केंद्र से 32 इंच की कम से कम दांव के साथ 4 इंच के स्लैब को चिह्नित करें, और फॉर्म के तहत मिट्टी की स्थिरता के आधार पर फॉर्मवर्क को पकड़ने के लिए पर्याप्त और पर्याप्त पर्याप्त है। यदि स्लैब मोटा है तो दांव की दूरी को कम करें, 12 इंच के स्लैब को केंद्र से 24 इंच से अधिक नहीं की आवश्यकता होगी। दांव के स्तर पर formwork कील और लगभग स्ट्रिंग की रेखा को छूने।
  • कंक्रीट चरण 5 के लिए एक स्ट्रेट फ़ॉर्म बनाएँ शीर्षक वाला इमेज

    Video: HOW PRECAST CONCRETE ROOF SLABS ARE MADE|FACTORY TOUR|STEPS STAIRS BALCONIES CEILING FORMWORK

    5
    संपीड़ित करता कलमों चारों ओर मिट्टी में या बाहर formwork झुकाने के लिए अगर आप स्ट्रिंग के साथ संरेखित करने की जरूरत है, और यदि आवश्यक हो, एक गेज ब्लॉक को रखने formwork के बाहर की हड्डी रखने के लिए और यह सुनिश्चित करें कि उस में है लगातार अंतराल पर कैलिब्रेटेड करने के लिए सही।
  • कंकरीट चरण 6 के लिए एक स्ट्रेट फ़ॉर्म बिल्ड शीर्षक वाली छवि
    6
    शटरिंग मोटा स्लैब के लिए 2 से 3 फीट पीछे दांव की एक और पंक्ति में कहें तो और formwork के माध्यम से हिस्सेदारी के पक्ष शुरू यह स्थिर रखने के लिए एक समर्थन, या हिस्सेदारी से 2x4 चिपक। जब ठोस डालते समय, हम सलाह देते हैं फिर से stringing प्रत्येक पक्ष यकीन है कि ठोस formwork के वजन नहीं झुका बनाने के लिए, के अलावा इन दांव चोक किसी भी झुकाव को दूर करने के लिए किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जाँच करें कि formwork दृष्टि से गठबंधन किया गया है, वह है, नीचे झुकना ताकि आप formwork के किनारे देख सकते हैं।
    • अधिक से अधिक लकड़ी जो आप फॉर्मवर्क के लिए उपयोग करते हैं, यह इसे संरेखित करने के लिए आसान होगा।
    • दांव को काफी लंबा कर दें ताकि उन्हें जमीन पर बांधा जा सके, और छोर पर अच्छे छोर कर दें ताकि वे आसानी से छड़ी कर सकें।
    • एक उचित डेक का उपयोग करें अधिकांश लोगों के लिए 20 पाउंड का डेक बहुत भारी है, एक 8-पाउंड डेक एक और लोकप्रिय विकल्प है, और बहुत से लोगों ने इसे नियंत्रित करने के लिए, 30 इंच या उससे कम को संभाल लिया है।

    चेतावनी

    • केवल इस प्रकार के कामों में सामान्य रूप से मौजूद होने वाले खतरे छिद्र हैं, हथौड़ों के साथ असफल होने और नाखूनों को उड़ते हैं। कार्यस्थल में, हमारे द्वारा सुझाई जाने वाली सुरक्षा आवश्यकताएं हैं: दस्ताने, लंबी पैंट, जूते और सुरक्षा चश्मे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com