ekterya.com

अपनी चाबियाँ खोने से कैसे रोकें

यह कहा जा सकता है कि जब आप अपनी चाबियां खो देते हैं तो आपको दुख की भावना से कुछ चीजें भी बदतर होती हैं। आप अपने आप को ऐसी स्थिति में पा सकते हैं जहां आपको जल्दी घर छोड़ना चाहिए और आपको याद नहीं हो सकता कि आपने उन्हें कहाँ छोड़ा था। आपको यह जानकर खुशी होगी कि आप उन्हें तकनीकी उपकरणों जैसे कि वायरलेस ट्रैकिंग डिवाइसों का उपयोग कर ट्रैक कर सकते हैं। एक अच्छी तरह से स्थापित और निरंतर रूटीन होने से आपको यह याद रखने में भी मदद मिल सकती है कि आपने चाबियाँ कहाँ रखीं और घर को बहुत आसान बना दिया।

चरणों

विधि 1
ट्रैकिंग डिवाइस का उपयोग करें

Video: कभी आपका बटुआ या कुंजी हार!

आपकी कुंजी ट्रैक रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
वायरलेस कुंजी लोकेटर का उपयोग करने पर विचार करें ये कॉम्पैक्ट ट्रैकिंग डिवाइस हैं जो आपके चाबी काँच पर सीधे रखा जा सकता है। अक्सर, वे एक परंपरागत चाबी का गुच्छा के आकार से अधिक नहीं हैं और एक ट्रैकिंग संकेत भेजते हैं जो आपके मोबाइल फोन पर ब्लूटूथ द्वारा देखा जा सकता है। वे बेतार और उपयोग में आसान होते हैं, कुछ ऐसा जो उन्हें एक शानदार विकल्प बनाता है यदि आप अपनी चाबियाँ ट्रैक करने के लिए एक तकनीकी विकल्प तलाश रहे हैं
  • वे सस्ती हैं और एक रिचार्जेबल बैटरी के साथ भी आ सकते हैं जो प्रतिस्थापित किया जा सकता है। यह तकनीक विकसित हो रही है और बेहतर सुविधाओं के साथ नए संस्करण अक्सर दिखाई देते हैं।
  • आपकी कुंजी का ट्रैक रखें छवि शीर्षक चरण 2
    2
    खरीदने से पहले कीमतों और कार्यात्मकताओं की तुलना करें बाज़ार में कई वायरलेस कुंजी लॉकेटर्स हैं, जो कि विभिन्न कीमतों पर और कार्यशीलता के विभिन्न स्तरों की पेशकश करते हैं। आपके लिए सही विकल्प चुनने से पहले आपको कम से कम दो की तुलना करना चाहिए। सबसे लोकप्रिय में हमारे पास:
  • टाइल: इस लोकेटर को आपकी चाबी की अंगूठी पर रखा जा सकता है और इसमें 24 मीटर (80 फीट) के स्थान का त्रिज्या है। इसमें दो स्थान सुविधाओं के साथ सफेद रंग का एक सुरुचिपूर्ण डिजाइन है: एक में आप अपने फोन की मदद से अपनी चाबियाँ ट्रैक कर सकते हैं, और दूसरा, जिसमें आप अपने फोन के माध्यम से अपना लोकेटर खोज सकते हैं यह सबसे सस्ती पेजर्स में से एक है। एंड्रॉइड और आईओएस सिस्टम के साथ संगत होने के अतिरिक्त, यह यूएस $ 25 का मूल्य है यह नुकसान यह है कि आप बैटरी की जगह नहीं ले सकते, हालांकि वे कम से कम एक वर्ष तक चलते हैं।
  • Protag ब्रांड के युगल: इस लोकेटर में 24 मीटर (80 फीट) के स्थान का त्रिज्या होता है और जब यह चाबियाँ पाती है यह एंड्रॉइड और आईओएस सिस्टम के साथ संगत है और आप अपनी बैटरी को बदल सकते हैं। इसमें दो स्थान की विशेषताओं और एक भौगोलिक सुविधा भी है, जो आपको अपनी चाबियाँ नक्शे पर ढूंढने की अनुमति देती है और यदि आप बहुत दूर हो जाते हैं तो आपको चेतावनी जारी की जाती है। यह डिवाइस महंगा नहीं है, इसकी कीमत 30 अमरीकी डॉलर है
  • पाली स्मार्ट खोज: यद्यपि यह लोकेटर एक ऑटो कीचेन का आकार है और 27 मीटर (90 फीट) की त्रिज्या के भीतर अपनी चाबियाँ ट्रैक कर सकता है। जब आप अपनी चाबियों से बहुत दूर हो जाते हैं और यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर काम करता है तो यह अलार्म ध्वनि का उत्सर्जन भी करता है डिवाइस दो एएए बैटरी के साथ काम करता है, जो कि निर्माता के अनुसार, पिछले दो सालों में। यह भी सस्ती है, मूल्य 30 अमरीकी डॉलर
  • आपकी कुंजी के ट्रैक रखें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अपने फोन के माध्यम से अपनी चाबियाँ ट्रैक करें अधिकांश पेजर्स का उपयोग स्मार्टफोन के विभिन्न प्रकारों पर किया जा सकता है, चाहे वे एंड्रॉइड या आईफ़ोन हों फोन में ब्लूटूथ होना चाहिए और आपको उस एप्लिकेशन को डाउनलोड करना होगा जो आपके चाबियाँ ट्रैक करने के लिए लोकेटर को जोड़ता है।
  • आपको अपने चाबी का गुच्छा पर लोकेटर को जगह और अपने फोन पर आवेदन के माध्यम से इसे कॉन्फ़िगर करना होगा। आप अपनी चाबियाँ लोकेटर का पता लगाने के लिए फोन की जांच करके आसानी से ढूँढ सकते हैं।
  • कई वायरलेस लोकेटर के पास दो स्थान सुविधाएं हैं, दोनों अपनी चाबियों का पता लगाने और अपने फोन का पता लगाने के लिए। एक लोकेटर बटन दबाकर अपने फोन को ट्रैक करें यह विकल्प तब बहुत उपयोगी होता है जब आप भूल जाते हैं कि आपने अपना फ़ोन कहाँ छोड़ा था।
  • यदि आप अपनी चाबियाँ और अपने फोन को खो देते हैं, तो आप कंप्यूटर के माध्यम से अपने खाते में (स्थानीयकरण कार्यक्रम के माध्यम से) लॉग इन कर सकते हैं और दोनों का पता लगा सकते हैं।
  • विधि 2
    एक नियमित का पालन करें और लगातार हो

    आपकी कुंजी के ट्रैक रखें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    1

    Video: अपने चीजों को खोने को रोकने के लिए | minimalist तरीके




    दरवाजे के पास एक कंटेनर में अपनी चाबियाँ छोड़ दें या उन्हें हुक पर लटकाएं। हम आदतों के प्राणियों हैं, इसलिए हम यह याद रखने के लिए खुद को प्रशिक्षित कर सकते हैं कि हम अपनी जगह कहाँ रखेंगे अगर हम उन्हें अपने घर में एक विशेष स्थान देते हैं। घर आने पर आप अपनी सभी चाबियाँ लगाने के लिए सामने के दरवाज़े के पास एक कंटेनर छोड़ सकते हैं आप अपने दरवाज़े के ठीक ऊपर एक चमकदार सजाने वाले हैंगर भी कर सकते हैं ताकि आप अपनी चाबियाँ आसानी से लटका सकें, जब आप घर में प्रवेश करें और घर छोड़ दें।
    • द्वार के पास चाबी या एक प्रवेश द्वार है कि आप अक्सर उपयोग की मदद से आप जहां उन्हें घर डाल करने के लिए एक बार आप घर में प्रवेश याद के लिए कंटेनर जगह (हालांकि, दुर्भाग्य से, यह पहली स्थानों चोरों उन्हें तलाश करेंगे में से एक है)। समय के साथ, यह क्रिया प्राकृतिक और अभ्यस्त महसूस करेगी यह आतंक की एक पल में अपनी चाबियाँ ढूंढना आसान बना देगा, क्योंकि आपको उन्हें किसी विशेष स्थान पर देखना होगा।
  • आपकी कुंजी ट्रैक रखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    अपनी चाबियां एक ही पॉकेट में हर दिन रखें आप अपनी चाबी खोने के लिए जब तुम अपने साथ ले जाते हैं, तो उन्हें अपने कोट या अपने पैंट हर दिन (केवल एक कोट याद एक चोर का मुख्य लक्ष्य हो सकता है) का एक ही जेब में डाल दिया। यहां तक ​​कि, आप अपने दैनिक दिनचर्या ड्रेसिंग में अपनी चाबी एकीकृत कर सकते हैं, कपड़े डालने और फिर उन्हें अपनी जेब में रपट, एक परिष्करण स्पर्श के रूप में। हमेशा एक ही जेब का उपयोग क्या आप वाकई अपनी चाबी एक ही स्थान पर हमेशा से रहे हैं बनाने के लिए और वहाँ रहना मदद मिलेगी, भले ही आप trasladas लगातार।
  • अपनी कुंजी ट्रैक रखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    अपने बैग में आसानी से खोजने के लिए अपने चाबी का गुच्छा सजाने के लिए एक अन्य विकल्प यह है कि आपका चाबी का काँच एक संपूर्ण और उज्ज्वल रंग का है, ताकि बैग के तल पर उसे ढूंढना आसान हो। आम तौर पर, एक बड़े और चमकदार चाबी का गुच्छा भूल जाना कठिन होता है, खासकर अगर इसकी एक अनूठी सजावट होती है जो पहचानना आसान है।
  • आप चमकीले रंग के प्लास्टिक स्ट्रिप्स के साथ एक चाबी का गुच्छा बुनाई कर सकते हैं, जिससे आपके चाबी का गुच्छा के लिए एक लंबी लूप बन जाता है, जिससे कि इसे अपने बैग से निकालना आसान हो। आप अपने परिवार और दोस्तों के चौकोर फोटो रोल करके एक चाबी की अंगूठी भी बना सकते हैं, जिसे आप फिर से अंगूठी डाल सकते हैं। अपने चाबी का गुच्छा निजीकरण इसे बाहर खड़े कर देगा और आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि यह तुम्हारा है।
  • एक अन्य विकल्प अपने चाबी का गुच्छा के लिए एक छोटा बटुआ जोड़ने के लिए है, ताकि आप अपनी चाबियाँ के साथ कुछ नकद और कुछ क्रेडिट कार्ड लोड कर सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि वे अन्य महत्वपूर्ण चीजों के साथ चलते हैं तो आप अपनी चाबियाँ खो जाने की संभावना कम हैं।
  • आप अपने बैग में अपनी चाबी की अंगूठी को खोजने के लिए आसान बनाने के लिए ताबीज या गहने के साथ सजावटी चाबी का सामान भी खरीद सकते हैं कुंजीचेनों को देखो जो आसानी से ले जा सकते हैं और थोड़ा वजन कर सकते हैं।
  • आपकी कुंजी का ट्रैक रखें शीर्षक चरण 7
    4
    एक बेल्ट हुक का उपयोग करें, जहां आप अपनी चाबी ले जा सकते हैं एक और लोकप्रिय विकल्प हुक या कार्बाइनर के साथ एक बेल्ट का उपयोग करना है, जिसका उपयोग अक्सर चढ़ाई के दौरान रस्सियों को सुरक्षित करने के लिए किया जाता है। आप अपने चाबी का गुच्छा हुक के माध्यम से पास कर सकते हैं और फिर इसे अपने पैंट के पीछे वापस लिंक कर सकते हैं ताकि चाबियां सुरक्षित रहें, जब तक कि आप आगे बढ़ें। कैरबिनर विभिन्न आकारों और रंगों में आते हैं, और अक्सर एक लंबे समय तक चलते हैं।
  • वे बेल्ट के लिए अच्छा हुक कर रहे हैं क्योंकि वे अनुमति देते हैं अपनी चाबी अपने पीछे की जेब में रहते हैं, यह आसान अपनी चाबी का उपयोग करते समय बैठने के लिए बना रही है। आप अपने कीचेन चाबियों का एक बहुत ले, तो आप एक छोटे से समायोजित करने के लिए है, जबकि वे अभी भी अपनी बेल्ट को झुका कर रहे हैं आराम से बैठ हो सकता है।
  • आपकी कुंजी का ट्रैक रखें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    5
    चाबी के एक अतिरिक्त सेट के साथ पड़ोसी या मित्र को सौंपें यदि आप अपनी चाबियाँ लगातार खो देते हैं, तो एक मित्र या पड़ोसी के लिए चाबियों का एक अतिरिक्त सेट देना बेहतर हो सकता है, क्योंकि सावधानी आपको इसे केवल उस व्यक्ति को देना होगा जिस पर आप वास्तव में विश्वास करते हैं और अगर आप अपनी चाबियाँ खो देते हैं तो आप किसके साथ तुरंत संवाद कर सकते हैं
  • कुछ लोग अपने घर के बाहर एक गुप्त स्थान में चाबियाँ का एक अतिरिक्त सेट छिपाते हैं, उदाहरण के लिए: एक बर्तन के नीचे या उस कदम के शीर्ष पर जो सामने वाले दरवाजे की ओर जाता है अतिरिक्त गेम को मुश्किल पहुंच के स्थान पर सहेजने का प्रयास करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इसे ढूंढना इतना आसान नहीं है, क्योंकि यह विचार यह है कि कोई अजनबी आपका दरवाजा खोल नहीं सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com