ekterya.com

नैपकिन के लिए अंगूठी का उपयोग करने के लिए नैपकिन को कैसे गुना?

जब आपके टेबल को अधिक रोचक बनाने का मौका मिलता है, तो एक नैपकिन को एक वर्ग में बुरी तरह से जोड़कर क्यों उपयोग करें? कपड़ा और कागज नैपकिन झुकने के लिए दर्जनों संभावनाएं प्रदान करते हैं। नैपकिन के छल्ले के साथ संयुक्त जब वे और भी सजावटी हैं! अंगूठी के लिए एक नैपकिन को तह करना जितना सरल या जटिल हो सकता है, उतना जटिल हो सकता है, इसलिए अपनी रचनाओं के साथ नियंत्रण से मुक्त होने के लिए स्वतंत्र रहें!

चरणों

विधि 1
एक रोटी के साथ एक आसान गुना बनाओ

एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि 1

Video: PADMAN | AKSHAY KUMAR | Arunachalam Muruganantham

1
नैपकिन को खोलें यह विधि तेज, सरल और पुन: उत्पन्न करने में आसान है, जो शुरुआती लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाती है। शुरू करने के लिए, टेबल पर या काम की सतह पर नैपकिन को प्रकट करें। सिलवटों या झुर्रियाँ जिन्हें आप देखते हैं, समतल करें।
  • ध्यान रखें कि यह विधि बड़े, वर्ग और कपड़ा नैपकिन के साथ सबसे अच्छा काम करता है झुर्रियां, स्पॉट या खरोंच के बिना नैपकिन का उपयोग करें, परिणाम अच्छे लगते हैं।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    केंद्र से नैपकिन उठाएं अपने अंगूठे और तर्जनी के साथ नैपकिन के केंद्र को दबाएं। इसे ऊपर उठाएं ताकि वह टेबल या काम की सतह को छू न सके। नैपकिन को नरम, अस्थायी परतों के साथ अपने हाथ में लटका देना चाहिए।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    सिलवटें चिकना करें नैपकिन की तहों को फैलाने के लिए अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करें ताकि यदि आवश्यक हो तो उसे लटका दिया जाए। इसी तरह, हस्तनिर्मित हाथ से कुछ बार ऊपर से नीचे तक नैपकिन को हिलाएं।
  • समाप्त होने पर, नैपकिन पर्दे की एक जोड़ी की तरह ढीले नीचे लटका देना चाहिए
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4

    Video: किचन में खाना बनाते समय रखे इन बातो का ध्यान |Keep these things in mind while cooking in the kitchen

    तंग अंत पर नैपकिन अंगूठी स्लाइड करें नैपकिन के मध्य भाग को अपने मुफ़्त हाथ से पकड़ो, इसे जगह में डाल दिया जाए। फिर, हाथ का उपयोग करें जिसके साथ आप नैपकिन के अंगूठी को नैपकिन के मुड़ा हुआ टिप पर स्लाइड करने के लिए और इसे खींचने के लिए निचोड़ा।
  • जब तक संभव हो, नपकिन के उभड़ा हुआ भाग में, जब तक यह जगह में नपकिन की अंगूठी को दबाएं। ऐसा करने के लिए सभी पेंसिल इतनी मोटी नहीं हैं अगर तुम्हारा नहीं है, अंगूठी तीन या पांच सेंटीमीटर या एक या दो इंच पर्ची और मेज पर नैपकिन जगह
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    युक्तियों पर एक रोटी बनाओ नेपकिन की नोक के साथ एक रोटी बनाओ जो कि आंखों को आंखों से चमकाने के लिए आकर्षक नहीं है। मजबूत कपड़े नैपकिन के साथ करना आसान है नैपकिन के निचले हिस्से के सबसे छोटे हिस्से में एक रोटी बनाओ बधाई! तुमने किया अपने नैपकिन की व्यवस्था करें जैसा आप चाहते हैं
  • कई अलग-अलग तरीके हैं जिनमें आप अपने नैपकिन को बेहतर प्रभाव डाल सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप उन्हें सीधे प्लेट पर रख सकते हैं ताकि उस पर ध्यान आकर्षित किया जा सके या उन्हें टेबल के बीच में एक टोकरी में डाल दिया जा सके ताकि आपके मेहमान उन्हें जरूरत के मुताबिक ले जा सकें। यह आप पर निर्भर करता है!
  • विधि 2
    एक प्रशंसक बनाओ

    एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    दो में नैपकिन मोड़ो यह विधि पिछले एक से अधिक कठिन नहीं है, लेकिन यह अविश्वसनीय रूप से सुरुचिपूर्ण दिखता है, जिससे दोस्तों को प्रभावित करने के लिए यह एक बढ़िया विकल्प बनाती है। शुरू करने के लिए, नैपकिन सामने दो और इसे दो में गुना इसे फर्म बनाने के लिए गुना दबाएं। गुना को पूर्ववत करें
    • इस पद्धति के लिए सामान्य से कठोर, वर्ग और कपड़ा नैपकिन का उपयोग करना अधिक महत्वपूर्ण है। इस प्रकार के नैपकिन काग़ज़ नैपकिन की तुलना में आसानी से गुना का समर्थन करते हैं, जो प्रशंसक फर्म के अंतिम रूप को बनाता है। इसके अलावा, प्रशंसक के आयाम गलत हो सकते हैं यदि आप स्क्वायर नैपकिन का उपयोग नहीं करते हैं।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    एपॉर्डियन की तरह नैपकिन मोड़ो नैपकिन के दोनों किनारों को गुना करें जिससे आप केंद्र में बने गुना के समानांतर करें। निश्चय ही मिडपॉइंट के प्रत्येक पक्ष में चार या छह गुना है, हालांकि सटीक राशि में कोई फर्क नहीं पड़ता। सिलेंडर दबाएं जैसे कि आप उन्हें बनाने के लिए करते हैं। जब आप समाप्त करते हैं, तो मुड़ा हुआ नैपकिन एक लंबी, पतली पट्टी होनी चाहिए और एक एॉर्डेंटियन की तरह दिखाई देनी चाहिए।
  • ध्यान रखें कि मूल गुना में एक गुना के रूप में कार्य करना चाहिए "अकॉर्डियन"। आपको पहले गुना के साथ पूरी तरह से संरेखित करने के लिए पट्टियों की चौड़ाई को समायोजित करना पड़ सकता है। समय के साथ, यह आपके लिए आसान होगा
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि 8 कदम
    3
    एसीडियन-आकार का नैपकिन दो में मोड़ो एॉर्डियन आकार की पट्टी पर एक मिडपॉइंट खोजें और इसे दो में लें ताकि किनारों की रेखा ऊपर हो। इससे आपको एक दौर, झुका हुआ टिप (शायद मोड़ने वाला मोटा) और खुली, पंखे के आकार का टिप देना चाहिए।
  • एक नैपकिन की अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि 9 कदम



    4
    अंगूठी में तुला टिप डालें आप सभी को करना है रिंग में नैपकिन जगह है नेपकिन के गुना अंत पर रिंग ऊपर खींचो, जब तक यह बीच में नहीं है एक पंखे बनाने के लिए नैपकिन के खुले टिप के किनारों को खींचो और एॉर्डियन आकार के सिलवटों को दिखाएं। बधाई! तुमने किया
  • हमेशा की तरह, आप इस नैपकिन को प्लेट के केंद्र में जोड़कर बस एक बोल्ड स्टेटमेंट बना सकते हैं। उसी तरह, आप एक पतली कांच या एक शैंपेन ग्लास में तुला टिप डालकर एक विदेशी और मोर जैसी व्यवस्था करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • विधि 3
    एक डबल रोल बनाएं

    एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    दो में नैपकिन मोड़ो यह गुना सरल, औपचारिक और आसान है, जो शादी की आखिरी मिनट की तैयारी या एक सुरुचिपूर्ण पार्टी के लिए एकदम सही है शुरू करने के लिए, एक आयताकार बनाने के लिए नैपकिन के नीचे के किनारे को मोड़ो। स्पष्ट होने के लिए, नैपकिन के नीचे के किनारे को जोड़ दिया जाना चाहिए और शीर्ष के किनारे खोलना चाहिए।
    • हालांकि यह सच है कि एक वर्ग नैपकिन बेहतर है, नैपकिन सामग्री डबल रोल के लिए महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि यह अन्य प्रकार के तरीकों के लिए है, क्योंकि नैपकिन को अपने वजन का समर्थन नहीं करना पड़ता है। इसलिए, यदि आप कागज नैपकिन से निपटने के लिए यह एक अच्छा विकल्प है।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 11
    2
    मध्य में नैपकिन के एक छोर को रोल करें फिर, नैपकिन के एक तरफ ले लो और इसे मजबूती से आवक रोल करें। बंद करो जब आप नैपकिन के मध्य बिंदु तक पहुंचें नैपकिन की अंगूठी या प्लेट का उपयोग करें जब तक आप दूसरी किनारे बनाते हैं
  • एक मोमबत्ती की अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि 12 कदम
    3
    मध्य की ओर दूसरे छोर को रोल करें नैपकिन के दूसरी तरफ के साथ उसी प्रक्रिया को दोहराएं। दो रोल नैपकिन के बीच में पाए जाने चाहिए और लगभग समान आकार का होना चाहिए। अन्यथा, आप कुछ मामूली सुधार कर सकते हैं ताकि वे सममित हो।
  • एक मोमबत्ती की अंगूठी के लिए एक मोमबत्ती मोड़ शीर्षक छवि 13 कदम
    4
    रोल पर अंगूठी खींचो। नेपकिन के दोहरा रोल पर अंगूठी खींचो ताकि यह इन के मध्य बिंदु पर हो। हो गया! नैपकिन अपने मेहमानों को पेश करने के लिए तैयार हैं या आप चाहें उन्हें जगह दें। ये रोल एक रिबन के साथ ज्यादा बेहतर लगते हैं, इसलिए उन्हें एक पर रखें यदि आपके पास है!
  • रोल के साथ नैपकिन को ठीक करने के लिए मत भूलना। अन्यथा, वे साधारण रोल या बंडल के रूप में दिखाई देंगे।
  • विधि 4
    एक डबल पाल क्रीज बनाओ

    एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 14
    1
    नेपकिन को तिरछे मोड़ो। तह की यह अविश्वसनीय तरीके प्रभावशाली लगती है जब सही ढंग से किया जाता है, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से यह बहुत काम की आवश्यकता नहीं है, पिछले विधियों के मानक कार्य से अधिक नहीं। शुरू करने के लिए, टेबल या काम की सतह पर नैपकिन को उजागर करें और नीचे के विपरीत कोने में शीर्ष कोनों में से एक को गुना करें। जब आप इस चरण को समाप्त करते हैं तो नैपकिन को एक त्रिकोण जैसा दिखना चाहिए।
    • पिछले युक्तियों के अनुसार, यह विधि कठोर, वर्ग और कपड़ा नैपकिन के साथ सबसे अच्छा काम करता है। आप देख सकते हैं कि इस अनुच्छेद में अन्य विधियों की तुलना में इस मोड़ को अधिक कठोरता की आवश्यकता है। तह का यह रूप नैपकिन के वजन का समर्थन करने के लिए कपड़े के प्राकृतिक बल का उपयोग करता है।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि
    2

    Video: Paper napkin ring (napkin holder). Origami master class for children (Nadezhda Ivanova)

    लंबे बिंदु से बिंदु तक रोल करें। नैपकिन के लंबे, चौड़े टिप को पकड़ो और त्रिकोण के बिंदु पर रोल करना शुरू करें। आप जितना दृढ़ता से रोल कर सकते हैं दृढ़ जो आप नैपकिन को लपेटते हैं, अंतिम आकार को बनाए रखने के लिए आसान होगा, इसलिए आप जितनी मजबूत हो, उतना ही बेहतर होगा।
  • नैपकिन को एक संकीर्ण और पतली रोल की तरह दिखना चाहिए जब आप समाप्त करें। नैपकिन के किनारों को रोल की सतह पर विकर्ण और दोहरावदार रेखाएं होनी चाहिए।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि 16 कदम
    3
    दो में नैपकिन मोड़ो नैपकिन को उसके मध्य बिंदु में लगभग मोड़ो, जबकि आप ध्यान रखे कि रोल को अलग न होने दें। "अंक" रोल के सुझावों का एक दूसरे के साथ संरेखित होना चाहिए नपकिन के गुना आधार को पकड़कर अलग-अलग गिरने से रोल को रोकने के लिए।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि 17 कदम
    4
    रिंग के अंदर घुमावदार टिप रखें नैपकिन के मुड़ा हुआ टिप लें और इसे अंगूठी में दर्ज करें। यह आराम से दर्ज करना चाहिए अंगूठी बहुत बड़ी या बहुत छोटी है अगर यह हासिल करना मुश्किल हो सकता है नैपकिन के दो लुढ़का किनारों को सीधे रखा जाना चाहिए और पतली मोमबत्तियों की एक जोड़ी की तरह दिखना चाहिए। बधाई! तुमने किया
  • इस विधि के साथ अपने नैपकिन को ठीक करने के लिए एक उत्कृष्ट चाल है अंगूठी के नीचे के नैपकिन के जोड़ किनारे में शामिल होने और उन्हें रोकना। अंगूठी को एक मोमबत्ती के किनारे जैसा दिखना चाहिए, जो नैपकिन की मोमबत्ती की उपस्थिति में सुधार करेगा। हालांकि, ध्यान रखें कि इस व्यवस्था को बहुत करीब करना आसान है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com