ekterya.com

कैसे एक लिपस्टिक दाग को दूर करने के लिए

आधुनिक लिपस्टिक में कई तरह के पेट्रोलियम आधारित रसायनों, प्राकृतिक तेल और कृत्रिम रंजक होते हैं। इसलिए, जब लिपस्टिक होंठ से एक अलग सतह को दागते हैं, तो इसका तीव्र रंग सामग्री को स्थायी रूप से दाग सकता है सौभाग्य से, यदि आप समय पर कार्य करते हैं, तो आप दाग को निकाल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बाल स्प्रे का उपयोग करें

लीपस्टिक आउट चरण 1 प्राप्त करने वाला छवि शीर्षक
1
कपड़े की जांच करें दोबारा, सुनिश्चित करें कि कपड़े के पास विशेष देखभाल निर्देश नहीं हैं यदि आपके पास है, तो लिपस्टिक के दाग पर सीधे स्प्रे हेयर स्प्रे न करें या इससे बदतर हो सकता है
  • 2
    दाग पर सीधे लाह स्प्रे। किसी भी hairspray फार्मूला का प्रयोग करें और लिपस्टिक दाग पर सीधे स्प्रे करें। इसे 10 से 15 मिनट के लिए बैठें।
  • 3
    साफ कपड़े का एक टुकड़ा और गर्म पानी का उपयोग करें कपड़ों के टुकड़े को पानी में मिलाकर लिपस्टिक को हटाने के लिए छोटे झुकाव देना शुरू करें। कपड़े का यह टुकड़ा लिपस्टिक के रंग को अवशोषित करेगा, इसलिए एक का उपयोग करें जिसे आप बाद में छोड़ सकते हैं।
  • 4
    कपड़ा कुल्ला यदि लिपस्टिक का दाग बहुत तीव्र है, तो आप इस पद्धति का उपयोग पूरी तरह से दाग को हटाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। उस मामले में, डिशवैशिंग तरल का उपयोग जारी रखें। यह संयोजन आपके कपड़ों से नुकसान को रोकने के लिए काफी मज़बूत होगा। एक बार जब आप पूरी तरह से दाग को हटा दें, तो आप परिधान बिना समस्याओं के सूख सकते हैं।
  • विधि 2
    डिशवैशिंग तरल का उपयोग करें

    लीपस्टिक आउट चरण 5 में प्राप्त छवि का शीर्षक
    1
    कपड़े की जांच करें यदि आपके कपड़े लिपस्टिक के साथ दाग रहे हैं, तो आप इसे कपड़े के प्रकार के निर्धारण के लिए लेबल की जांच करनी चाहिए। कपड़ों की कई वस्तुएं विशेष उपचार की आवश्यकता होती हैं, जैसे सूखी सफाई इसलिए, आपको इसे सीधे एक पेशेवर को लेने की आवश्यकता हो सकती है यदि लेबल पर कोई विशेष उपचार निर्देश नहीं हैं, तो आगे बढ़ें और घर पर लिपस्टिक का दाग हटा दें।
  • छवि लिपस्टिक आउट चरण 6 प्राप्त करें
    2
    एक कागज तौलिया या साफ कपड़े का एक टुकड़ा का प्रयोग करें। सुनिश्चित करें कि आप उस सामग्री का उपयोग करते हैं जिसे आप बाद में त्याग सकते हैं यह सामग्री आपके कपड़े पर लिपस्टिक के रंग को अवशोषित करेगी।
  • 3
    पेपर तौलिया पर कपड़ा रखें। कागज के तौलिया पर अपने कपड़े के दाग को नीचे रखें। काम शुरू करने से पहले, याद रखें कि दाग को हटाने की चाबी यह ध्यान से दाग की बाहरी छोर से ध्यान से करना है।
  • 4
    हल्के डिशवैशिंग तरल के साथ दाग वाले इलाके पर छोटे बाधाएं दें। किसी भी हल्के dishwashing तरल जो तेल से निपटने के लिए तैयार की जाती है इस प्रयोजन के लिए उपयोगी होगी। यदि आप चाहें, तो एक कागज तौलिया या कपड़े का टुकड़ा पर डिशवैशिंग तरल रखें। एक बार जब आप डिश वाशिंग तरल के साथ दाग को कवर किया करते हैं, तो इसे 10 मिनट के लिए बैठें।
  • 5

    Video: अपने कपड़े से आसान निकालने लिपस्टिक

    दाग पर दबाव डालो एक बार dishwashing तरल 10 मिनट के लिए बस गया है, एक कागज तौलिया के साथ दाग दबाएं। आप इसे साफ़ कर सकते हैं लेकिन इसे सावधानी से कर सकते हैं ताकि आपका वस्त्र खराब न हो। ऐसा करने में, आप कपड़ों के नीचे डिशवैशिंग तरल और पेपर तौलिया के अंदर दाग स्थानांतरित करेंगे। पेपर तौलिये को बदल दें, जिसे आप दाग के नीचे लगाएंगे जब आवश्यक हो। यदि आप उस क्षेत्र में कागज के तौलिया को बहुत लंबे समय तक छोड़ देते हैं, तो दाग गायब होने के बजाय फैल जाएगा।



  • Video: लिपस्टिक के जिद्दी दाग /धब्बे हटाएँ आसानी से घर में ही मौज़ूद चीज़ से। How to Remove Lipstick Stains

    6
    कपड़े धोने और धो लो। एक बार जब आप दाग को हटा दें, कपड़े के साथ कपड़े धो लें। इसे आम तौर पर धो लें और जांच लें कि दाग गायब हो गया है। यदि दाग अभी भी वहां है, तो डिशवैशिंग तरल प्रक्रिया को दोहराएं। एक बार आपके वस्त्र से दाग गायब हो गया है, तो आप इसे बिना किसी समस्या के सूख सकते हैं।
  • विधि 3
    असबाब से दाग हटाता है

    1
    लिपस्टिक के टुकड़े परिमार्जन करें अगर कोई शेष लिपस्टिक है, तो प्लास्टिक की चाकू या चम्मच लें और इसे हटा दें। इसे करते हुए असबाब पर इसे फैलाने की कोशिश न करें।
  • 2
    साफ कपड़े का एक टुकड़ा का उपयोग करें। कुछ टूथपेस्ट को कपड़े के साफ टुकड़े के लिए लागू करें और इसे कपड़े से 3 सेमी (1 इंच) दूर समान रूप से फैलाने के लिए चारों ओर रगड़ें। आप अपने हाथ में किसी भी टूथपेस्ट का उपयोग कर सकते हैं
  • 3
    दाग को प्रतिबंधित करें टूथपेस्ट नीचे का सामना करना पड़ के साथ कपड़े के टुकड़े का उपयोग कर स्क्रबिंग शुरू करें। यदि आप देखते हैं कि टूथपेस्ट प्रसार की परत बहुत पतली है, तो अधिक जोड़ें। जैसा कि आप दाग रगड़ते हैं, आप देखेंगे कि यह धीरे-धीरे फर्नीचर के टुकड़े से कपड़ा के टुकड़े तक गुज़रता है।
  • 4
    एक नम कपड़े से असबाब को साफ करें। एक बार लिपस्टिक का दाग असबाब से गायब हो गया है, टूथपेस्ट के कुछ निशान अभी भी मौजूद हो सकते हैं। बस क्षेत्र गीला और एक नम कपड़े के साथ इसे साफ। टूथपेस्ट से छुटकारा पाने के लिए आपको इस प्रक्रिया को दो बार करना पड़ सकता है लेकिन आप असबाब को साफ छोड़ देंगे।
  • विधि 4
    कठिन सतहों से लिपस्टिक निकालें

    लीपस्टिक आउट चरण 15 में छवि का शीर्षक
    1
    सतह की पहचान करें लिपस्टिक कठोर सतहों जैसे ऐक्रेलिक प्लास्टिक, कांच, चीन, स्टेनलेस स्टील, vinyl, आदि कर सकते हैं। एक बार जब आप दाग को देख लेते हैं, तो कपड़े का एक टुकड़ा लें, तरल और अमोनिया को धोना
  • 2
    कपड़ा का टुकड़ा गीला। कपड़े का टुकड़ा गीला करने के लिए गर्म साबुन का पानी का उपयोग करें छोटे परिपत्र आंदोलनों बनाने वाले कपड़े के टुकड़े के साथ दाग को दबाएं। 5 से 10 मिनट के बाद, अच्छी तरह से कुल्ला और सूखी।
  • 3
    अमोनिया जोड़ें अगर दाग बनी रहती है, तो कपड़े के टुकड़े के लिए अमोनिया की कुछ बूँदें जोड़ें। इसे फिर से साबुन का पानी और साफ़ करें।
  • छवि लिपस्टिक आउट चरण 18 प्राप्त करें
    4

    Video: प्राकृतिक लिपस्टिक दाग हटानेवाला व्यंजनों | कैसे लिपस्टिक दाग निकालें

    Video: पेन पेंसिल क्रेयान व मार्कर के दाग धब्बे या गंदी दीवारों को साफ करें एक ही चीज से सिर्फ 1मिनट में ।

    अच्छी तरह से कुल्ला और सूखी कुल्ला और साफ करने के लिए साफ कपड़े का एक टुकड़ा का उपयोग करें ऐसा करने से कठोर सतह से किसी भी शेष लिपस्टिक को चुनना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com