ekterya.com

बगीचे के पानी का सबसे अच्छा समय कैसे चुनना



पानी के प्रतिबंध दुनिया के कई हिस्सों में जीवन का एक सामान्य हिस्सा बनने के साथ, पानी का उपयोग करने के सबसे प्रभावी तरीकों को जानना महत्वपूर्ण है। एक तरीका सिंचाई के लिए दिन के सबसे अच्छे समय जानना है जो यह सुनिश्चित करता है कि पानी बर्बाद नहीं किया जाता है और पौधों की स्थिति उन बीमारियों को बढ़ावा देने के लिए नहीं होती है।

चरणों

Video: नर्सरी से पौधे खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखें ! Mistakes To Avoid When Buying Plants From Nursery

Earlymorning-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">अर्ली मॉर्निंग चरण 1 नामक छवि
1
सुबह सुबह पानी। पौधों के लिए गर्मी से भरे दिन के लिए यह सबसे अच्छी बात है - इससे पानी की कमी के कारण पौधों की संभावना कम हो जाएगी। जल्दी ही पानी पीने से सुबह की ओस से फायदा हो सकता है यह फूलों जैसे पौधों में कवक के विकास को हतोत्साहित करने में भी मदद करता है, और यदि यह आर्द्र जलवायु में रात में शुरू होता है, तो यह कवक के कारण होने वाले रोगों के विकास को उत्तेजित करता है क्योंकि पत्ते के दौरान सुखाने का अवसर नहीं होता है रात सुबह के पानी से लॉन भी अधिक लाभान्वित होंगे।
  • Veryhotday कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">बहुत ही खूबसूरत तस्वीर 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    दिन की गर्मी के दौरान पानी, अगर आपको वास्तव में इसकी ज़रूरत है अगर आपके संयंत्र असाधारण गर्मी के दिनों के दौरान एक अतिरिक्त पेय की सख्त आवश्यकता होती है, तो उन्हें कम मात्रा में पानी दें। यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि पानी ठंडा है, जिसका अर्थ है कि पौधों पर इसका उपयोग करने से पहले आपको नली में पानी को ताज़ा करने की अनुमति देनी होगी।



  • Whenitswindy-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">इट्सविंडी चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    हवा के मौसम के दौरान पानी के लिए सावधान रहें हवा के मौसम के दौरान छिड़काव के प्रयोग से बचें, जैसा कि पानी वाष्पीकरण और दूर मक्खियों, बर्बाद हो रहा है। हालांकि, पौधों को सीधे कंटेनर या नली के साथ पानी में पानी लगाने के लिए विवेकपूर्ण हो सकता है अगर पौधे हवा में बहुत ज्यादा सुखाने लगता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सुबह सुबह पानी नहीं भर सकते हैं, तो दोपहर सबसे अच्छा विकल्प है, जो सूर्य की गर्मी के बाद अपनी कठोरता से गुजर चुका है, लेकिन हवा में सर्दी से पहले जड़ें शुरू होती है

    Video: जानिए कैसे की जा सकती है नींबू की अधिक पैदावार

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • संयंत्र बुझानेवाली / नली
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com