ekterya.com

रोसमेरी की पहचान कैसे करें

रोज़मिरी (रोस्मारिनस ऑफिसिनेलिस) एशिया और मध्य पूर्व के लिए एक झुंड है। यह जड़ी बूटी एक भूमध्य जलवायु में अच्छी तरह से बढ़ती है क्योंकि यह बाढ़ और सूखे से बचा सकता है। कुछ प्रकार की रोज़ागार संयुक्त राज्य के कुछ हिस्सों के मूल निवासी हैं। दौनी पौधों की उपजी और सुई (सुई) मुख्य रूप से मछली या मांस को पकाने के लिए और नमकीन व्यंजनों के लिए मसाले के रूप में उपयोग किया जाता है। अन्य प्रयोगों में औषधीय और सजावटी शामिल हैं कभी-कभी रोशमेरी पौधों को क्रिसमस के पेड़ के समान दिखने में कटौती होती है, या परिदृश्य में इस्तेमाल होने वाले विभिन्न आकारों में काटा जाता है। स्थानीय बगीचे की दुकान पर या फिर जो कि आपके पिछवाड़े में स्वाभाविक रूप से बढ़ता है, उस पर रोज़मरून की पहचान करना सीखें

[

चरणों

पहचानें-मेंहदी-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
नाम की छवि को पहचानें रोज़मिरी चरण 1
1
रोजाहारी को मापें रोज़मिरी ऊंचाई में 5 फीट (1.5 मीटर) तक खड़ी हो सकती है सड़क पर बढ़ने वाले रोज़े के प्रकार होते हैं और वे जमीन पर फैले हुए छोटे होते हैं।
  • पहचानें-मेंहदी कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    पहचानें रोज़मिरा चरण 2
    2
    ऐसे पौधों की तलाश करें जो छोटे पाइन की तरह दिखते हैं, जो छोटे, वसा वाले स्टेम के होते हैं जो कि लंबे, पतले पत्ते हैं जो ट्रंक से बड़े होते हैं। हालांकि, निचली शाखाएं जमीन पर गिर जाती हैं, जब तक कि वे छाँटे नहीं जाते।
  • पहचानें-मेंहदी-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    नाम की छवि को पहचानें रोज़मिरी चरण 3
    3
    वुडसी उपजी के लिए देखो जो एक ग्रे और स्केल छाल है।
  • पहचानें-मेंहदी-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: बढ़ते मेंहदी

    नाम की छवि को पहचानें रोज़मिरी चरण 4
    4
    पौधों की सुइयों को मापें लंबाई 0.8 से 1.6 इंच (2 से 4 सेंटीमीटर) से बदलती है।
  • पहचानें-मेंहदी-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    पहचानें रोजमेरी चरण 5 पहचानें
    5
    जांच लें कि लंबी पतली सुई शुरू हो जाती हैं, जो स्टेम के आधार के एक चौथाई भाग के बारे में होती है, और ऊपर की तरफ़ बढ़ने लगती है।



  • पहचानें-मेंहदी-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    नाम की छवि को पहचानें रोज़मिरी चरण 6
    6
    प्रत्येक सुई के केंद्र में नसों के साथ एक गहरे हरे, भूरे रंग के रंग की सुइयों की तलाश करें एक स्वस्थ दौनी के गजम पूरे वर्ष पूरे हरे रहते हैं।
  • पहचानें-मेंहदी-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    नाम की छवि को पहचानें रोज़मिरी चरण 7
    7
    चांदी के रंग के लिए सुई के नीचे देखो। जांचें कि किनारों को नीचे झुकाएं सुइयों के निचले हिस्से में स्पर्श के लिए एक बालों की बनावट होती है।
  • पहचानें-मेंहदी-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    नाम की छवि को पहचानें रोज़मिरी चरण 8
    8
    यह पत्ते को बदबू आती है रोज़मिरी में एक वृक्ष एकड़ का सुगंध है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि इसमें पाइन और नींबू की गंध है काफ़ुर का एक स्पर्श पाया जा सकता है रेज्यसस सुगंध की एक गुणवत्ता है जो बहुत ही अजीब है और यह आपके हाथों में स्टेम से पत्तियों को तोड़ने के बाद बनी हुई है।
  • पहचानें-मेंहदी-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    नाम का चित्र पहचानें रोज़मिरी चरण 9
    9
    शाखाओं की नोक पर सफेद, नीले, गुलाबी या बैंगनी समूहों में फूलों की तलाश करें। गर्मियों और गर्मियों के मौसम में अधिकांश फूल, लेकिन पौधों जो बढ़ते हैं, जहां सर्दियों गर्म होते हैं, पूरे वर्ष में खिल सकते हैं।
  • पहचानें-मेंहदी-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: रोपण और मेंहदी बढ़ते

    नाम की छवि को पहचानें रोज़मिरी चरण 10
    10
    दुकान में ताजा रोज़माइमर की पहचान करने का प्रयास करें उपजी के लिए देखो, कभी-कभी जड़ों से जुड़ी होती है, जहां सुइयों हरे होते हैं और एक मजबूत सुगंध है जो ताजगी दर्शाती है।
  • युक्तियाँ

    • कई अलग अलग प्रकार के रोज़मिमेरी हैं उदाहरणों में शामिल हैं द आर्क, जिसमें हल्के हरे पत्ते हैं और नींबू की तरह खुशबू आ रही है। ब्लू बॉय रोज़मी की एक बौना विविधता है आइरीन एक किस्म है जो सड़क पर बढ़ती है। सलेम सर्दियों प्रतिरोधी है और इसमें नीले फूल हैं। समुद्र गुलाब, बैंगनी फूलों के साथ एक छोटी सी किस्म है जो जमीन पर फैलती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com