ekterya.com

जिपर को कम करने से कैसे रोकें

आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि स्कूल में वापस जाने के उन्माद के दौरान जिपर बंद रहता है। या हो सकता है कि आप पैंट की एक जोड़ी से चिपकाने की कोशिश कर रहे हों जो शायद "दान" के लिए कपड़ों के बीच बेहतर होगा। एक प्रमुख अंगूठी या रबर बैंड के साथ जिपर बंद रखने के लिए आप एक कलाकृति को अनुकूलित कर सकते हैं अगर जिपर स्लाइडर को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया है, तो आपको इसे जिपर का काम ठीक से करने के लिए इसे बदलना होगा। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए ज़ीप्टर का ख्याल भी रखना चाहिए कि वह क्षतिग्रस्त नहीं है या पहना नहीं है।

चरणों

विधि 1
एक चाबी की अंगूठी या रबर बैंड का उपयोग करें

छवि अनजिपिंग से खुद को चरण 1
1
एक लटकन की अंगूठी को एक पैसा के आकार का पता लगाएं ढीला ज़िप को ठीक करने के लिए, आप चाबी का गुच्छा की एक छोटी धातु की अंगूठी, एक पैसा के आकार का उपयोग कर सकते हैं। एक चाबी की अंगूठी खोजें जो पतली और टिकाऊ है
  • यदि आप एक लचीला विकल्प चाहते हैं तो आप एक छोटे लोचदार बैंड का भी उपयोग कर सकते हैं एक रबर बैंड उपयोगी हो सकता है अगर जिपर नीचे आकर आधे रास्ते में फंस जाता है। रबड़ को काफी बढ़ाया जा सकता है ताकि आप पैंट के शीर्ष बटन के साथ जिपर स्लाइडर को जोड़ सकें।
  • छवि अनजिपिंग से ही स्टॉप ए ज़िपीटर का शीर्षक चरण 2
    2
    जिपर स्लाइडर पर चाबी की अंगूठी की अंगूठी संलग्न करें। जिपर स्लाइडर में छेद के माध्यम से घेरा, जो आमतौर पर स्लाइडर के अंत में होता है। सुनिश्चित करें कि अंगूठी ज़िप स्लाइडर को सुरक्षित रूप से बांधा गया है।
  • यदि आप एक रबड़ बैंड का उपयोग करते हैं, तो आप रबड़ के बैंड को जिपर स्लाइड में छेद के माध्यम से पास कर सकते हैं और फिर एक गाँठ बनाने के लिए जिपर स्लाइड के अनुभाग द्वारा रबर बैंड के ऊपर एक पाश बना सकते हैं। आपके पास ज़िपर स्लाइडर के शीर्ष पर एक लंबा ढीला अनुभाग के साथ एक गाँठ होना चाहिए।
  • छवि अनजिपिंग से चरण एक स्टॉप ए ज़िपर शीर्षक
    3
    पैंट के ऊपरी बटन पर चाबी की अंगूठी की अंगूठी संलग्न करें। जब घेरा जिपर स्लाइडर से जुड़ा होता है, तो इसे पैंट के शीर्ष बटन पर रखें।
  • यदि आप रबड़ बैंड का उपयोग करते हैं, तो रबड़ का लंबा हिस्सा लें और उसे पैंट के शीर्ष बटन पर रखें।
  • यदि आप एक और कपड़ों को ठीक करने का प्रयास करते हैं जो पतलून की एक जोड़ी के अलावा, कपड़े की ऊपरी बटन पर की अंगूठी या इलास्टिक बैंड की अंगूठी को पकड़ो, जैसे पोशाक या स्कर्ट के शीर्ष बटन। ध्यान रखें कि यह विधि कपड़े या स्कर्ट के साथ बेहतर छिपे हुए ज़िप्पर हैं, क्योंकि अंगूठी या रबर दिखाई देगी यदि जिपर खुलासा हो।
  • छवि अनजिपिंग से चरण एक जिपर स्टॉप 4 शीर्षक
    4
    पैंट और बटन के जिपर को बंद करें। अंगूठी या रबर बैंड के शीर्ष बटन पर जगह के साथ, परिधान ज़िप ज़िप। फिर, परिधान के शीर्ष बटन बटन पर क्लिक करें। सुनिश्चित करें कि बटन के पास शीर्ष फ्लैप जिपर के ऊपर, साथ ही इलास्टिक बैंड या रबड़ बैंड को कवर करता है। जिपर को चाबी की अंगूठी या रबर बैंड की सहायता से जगह में रहना चाहिए।
  • बाथरूम में जाने पर सावधान रहना याद रखें, क्योंकि आपको शीर्ष बटन को खोलना होगा और फिर अपने कपड़े निकालने के लिए घेरे को हटा देना होगा।
  • विधि 2
    टूटा हुआ चप्पल बदलें

    छवि अनजिपिंग से अपना एक स्टॉप ए ज़िपर शीर्षक चरण 5
    1
    सामग्री इकट्ठा अगर जिपर गिरना जारी रहता है, तो यह संभव है कि स्लाइडर टूट गया है और आपको इसे बदलना होगा। आप इसे कुछ सामग्रियों के साथ घर पर कर सकते हैं, जिसमें शामिल हैं:
    • कटर दबाना आप इसे स्थानीय हार्डवेयर स्टोर पर पा सकते हैं और आप इसे नाखून, तार और ज़िप फास्टनरों में कटौती करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • छोटे क्लिप
    • छोटे सरौता
    • जिपर के लिए एक प्रतिस्थापन स्लाइड, जिसे आप स्थानीय कपड़े या शिल्प दुकान पर खरीद सकते हैं। सुनिश्चित करें कि प्रतिस्थापन स्लाइडर एक सर्पिल ज़िप के लिए या एक दांतेदार प्लास्टिक ज़िप के लिए है, यह आपके ज़िप के प्रकार पर निर्भर करता है। सर्पिल ज़िप एक कॉम्पैक्ट सर्पिल के साथ बनाये जाते हैं और प्लास्टिक दांतेदार ज़िप प्लास्टिक से बने होते हैं
    • ज़िप के लिए एक प्रतिस्थापन स्टॉप रोकें धातु (सर्पिल ज़िप स्लाइडर के लिए) या प्लास्टिक (दांतेदार प्लास्टिक ज़िपों के लिए) से की जा सकती हैं
  • छवि अनजिपिंग से स्टॉप ए ज़िपीटर शीर्षक से छवि चरण 6
    2



    परिधान के जिपर को खोलें और उसके ऊपर की स्थिति जानें। रैक के शीर्ष रैक के दांतों के साथ स्लाइड को जोड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला छोटा टुकड़ा होगा। फैब्रिक को निकालें जो जिपर के शीर्ष को कवर करता है और उस पर अपने अंगूठे और तर्जनी को रखें, जिस पर स्लाइडर है
  • छवि अनजिपिंग से खुद को चरण 7 में बंद करें
    3
    जिपर स्टॉप को हटाने के लिए काटने की क्लिप का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि केवल प्लास्टिक या धातु स्टॉप को काट लें स्टॉप के पीछे पट्टा को नुकसान नहीं पहुंचाएं, क्योंकि यह ज़िप को नुकसान पहुंचा सकता है
  • जिपर स्टॉप को काटने और निकालने के बाद, स्टॉप से ​​शेष टुकड़ों को निकालने के लिए एक छोटी क्लिप का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि आपने रैक दांतों के ऊपर पूरी तरह से हटा दिया है।
  • छवि अनजिपिंग से स्टॉप ए ज़िपीटर का शीर्षक चरण 8
    4
    क्षतिग्रस्त स्लाइडर को जिपर से निकालने के लिए स्लाइड करें। जिपर स्टपर को हटाने के बाद, आप जिपर स्लाइडर स्लाइड और निकाल सकते हैं। फिर, इसे नए स्लाइडर के साथ बदलें। आपको पुराने शीर्ष पर प्रतिस्थापन को धीरे से खींचना पड़ सकता है
  • सुनिश्चित करें कि स्लाइडर ज़िप पर स्लाइडिंग द्वारा सही पक्ष पर है। स्लाइडर को इसे रखकर जिपर पर आसानी से ऊपर और नीचे जाना चाहिए।
  • छवि अनजिपिंग से खुद को चरण 1 9
    5
    नया स्टॉप रखें नए स्टॉप को पकड़ने के लिए छोटे क्लैंप का उपयोग करें फिर, दांतों को जिपर का पट्टा पर रोक के एक छोर में डालें, जहां पुराने ऊपर था।
  • पट्टा लो और पट्टा के किनारे के आसपास स्टॉप के शीर्ष को गुना करें स्टॉप के एकमात्र दाँव को पट्टा के पीछे से गुजरना होगा
  • जगह में डाट को चुभाने के लिए पियर का उपयोग करें नई जिपर की कोशिश करो, यह सुनिश्चित कर लें कि यह आसानी से काम करता है और नहीं मिलता है।
  • विधि 3
    जिपर की देखभाल करें

    छवि अनजिपिंग से स्टॉप ए ज़िपीटर का शीर्षक चरण 10
    1
    कपड़े धोने की मशीन में कपड़े लगाने से पहले सभी ज़िपर बंद करें जिपरों को अच्छी तरह से काम में रखने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कपड़े पर सभी ज़िपर्स कपड़े धोने की मशीन में डालने से पहले बंद हो जाएंगे। पैंट, शर्ट, स्कर्ट, कपड़े और शॉर्ट्स पर ज़िप्पर बंद करें
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि ज़िप बंद रहता है, आप कुछ सुरक्षा पिंस का उपयोग कर सकते हैं। स्लाइडर के माध्यम से सुरक्षा पिन को पास करें और इसे कपड़े के शीर्ष पर संलग्न करें ताकि जिपर वॉशर और ड्रायर में बंद हो जाए।
  • छवि अनजिपिंग से स्टॉप ए जिपर नाम से छवि चरण 11
    2
    कम तापमान पर ज़िप के साथ सूखे कपड़े। उच्च तापमान zippers, विशेष रूप से प्लास्टिक zippers को नुकसान पहुंचा सकता है सूखे कपड़े जो कम तापमान पर जिपर होते हैं और कपड़े को ड्रायर में रहने के समय को कम करते हैं। ड्रायर के बंद होने से कुछ ज़िपर्स क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • सुखाने चक्र समाप्त होने के बाद आपको ड्रायर से जिपरों के साथ कपड़े निकाल देना चाहिए ताकि आप उन्हें चपटा सकें। कपड़ों और सपाट सतह को सपाट करने से जिपर को कुटिल दांतों से सूखने से रोका जा सकेगा। यह भविष्य में जिपरों को फंसे और अन्य समस्याएं रोकने से रोक सकता है।
  • छवि अनजिपिंग से खुद को चरण 12
    3

    Video: Wyłamanie wkładki, rozwiercenie wkładki. Zamek antywłamaniowy

    ध्यान रखें कि ज़िप के आसपास कुछ झुर्रियां होंगी। चिंता मत करो अगर आपके कपड़े धोने के बाद जिपर के आसपास कुछ झुर्रियां बची हों धुलाई के दौरान ज्यादातर कपड़े थोड़े सिकुड़ते हैं और यह जिपर को क्रीज के कारण पैदा कर सकता है। आमतौर पर, झुर्रियाँ बहुत स्पष्ट नहीं हैं, कपड़े की सामग्री और जिपर की सामग्री के आधार पर।
  • सबसे ऊपर, 100 प्रतिशत कपास से बना कपड़े अक्सर कम हो जाते हैं, जो कपास और पॉलिएस्टर जिपर छोरों के आसपास झुर्रियों को ध्यान में रख सकते हैं। आप कपास और अन्य सामग्रियों से बने कपड़े लटका सकते हैं जो सूखने के लिए सिकुड़ते हैं, इसे ड्रायर में डालने के बजाय
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com