ekterya.com

गिटार के मामले को कैसे करें

अपने गिटार को किसी भी क्षति से बचाने के लिए ज़रूरी है जिसे आप चलते हुए या रखरखाव करते हैं, लेकिन अक्सर कवर काफी महंगा होते हैं। यदि आप कपड़े के साथ अपने खुद के नरम कवर को कैसे सीखते हैं, तो आप कुछ पैसे बचा सकते हैं और डिजाइन को अनुकूलित कर सकते हैं। यह परियोजना ध्वनिक या खोखले शरीर के गिटार के लिए आदर्श है, लेकिन आप इसे किसी भी अन्य प्रकार के उपकरण को अनुकूलित करने के लिए संशोधित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
फ्रंट पैनल और बैक पैनल बनाएं

एक गिटार केस चरण 1 बनाओ शीर्षक वाला इमेज
1
अपने गिटार की माप लें सिलाई के लिए एक मीट्रिक टेप के साथ, गिटार की अनुमानित लंबाई और चौड़ाई को मापें। कपड़े खरीदने के संदर्भ के रूप में माप का उपयोग करें रंग या पैटर्न चुनें, जो आपको केस के बाहर के लिए पसंद है। इंटीरियर के लिए कपड़े वैकल्पिक है, यदि आप एक अस्तर जोड़ना चाहते हैं, और यह एक ऐसा रंग हो सकता है जो पूरक या बाहरी के साथ विरोधाभास हो। इसके अलावा, आपको कैनवास मिलना होगा, सूती कपड़े का एक प्रकार रजाई बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। इसका रंग कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि यह नहीं देखा जाएगा।
  • एक गिटार केस चरण 2 बनाओ चित्र बनाएं
    2
    कागज के एक टुकड़े पर गिटार की रूपरेखा बनाएं पेपर की एक शीट पर गिटार रखें और संपूर्ण किनारे को एक पेंसिल के साथ ट्रेस करें। इसके बाद, रूपरेखा के बाहर से 2 सेमी (3/4 इंच) के बारे में दूसरी गहरा रेखा खींचना अंधेरे लाइन के बाद आकार कट
  • पैटर्न का बाहरी परिधि काटने के बाद इसे मापें जिपर की लंबाई के लिए इस माप के आधे हिस्से की गणना करें और ट्रिम के लिए जितनी ज्यादा हो, यदि आप एक जगह का फैसला करते हैं।
  • एक गिटार केस चरण 3 बनाओ चित्र बनाएं
    3
    फ्रंट पैनल और बैक पैनल के लिए कपड़े काटा। जिस पेपर पैटर्न में आप कट गए, बाहरी कपड़े के 2 टुकड़े, कैनवास के दो टुकड़े और भरने के लिए ऊन या 2 टुकड़े टुकड़े करें। फिर, समोच्च के आसपास 1 सेमी (1/2 इंच) भरने के टुकड़ों के आकार को कम करें ताकि सिलाई के समय कोई बल्क नहीं बनाया जा सके।
  • एक गिटार केस चरण 4 बनाओ चित्र बनाएं
    4
    रजाई किए गए पैनल बनाने के लिए टुकड़ों में शामिल हों ऊन के टुकड़ों में से एक या कैनवास के टुकड़े पर बल्लेबाजी करना और फिर शीर्ष पर बाहरी कपड़े का एक टुकड़ा रखें। दूसरे टुकड़ों के साथ भी यही करें एक समूह सामने के पैनल और दूसरा पैनल वापस करेगा। फिर, एक सिलाई मशीन के साथ, कपड़ा के साथ सीधी तेजी के साथ टुकड़ों में शामिल हों। दोनों पैनलों में प्रक्रिया को दोहराएं
  • मेक अ गिटोर केस चरण 5 नामक छवि
    5
    सीमा प्लेस (वैकल्पिक) यदि आप कवर के किनारे पर एक सीमा के साथ विस्तार जोड़ना चाहते हैं, तो आप इसे पिन के साथ दोनों पैनलों की परिधि पर संलग्न कर सकते हैं और मशीन के साथ इसे (सबसे लंबे समय तक सिलाई) दबाना सकते हैं।
  • भाग 2
    आस्तीन के किनारे बनाओ

    एक गिटार केस चरण 6 बनाओ चित्र बनाएं
    1
    जिपर पैनल बनाने के लिए गिटार को फिर से मापें जिपर पैनल की चौड़ाई (आस्तीन के साइड अनुभाग में एक ज़िप होगा) को खोजने के लिए, सामने के किनारे से पीठ तक, गिटार की मोटाई या गहराई को मापें। मोटी और 1 सेमी (1/2 इंच) अतिरिक्त के लिए मार्जिन के माप के लिए 3 सेंटीमीटर (1 इंच इंच) जोड़ें यदि आप आस्तीन विस्तृत करना चाहते हैं। फिर, 2 के बीच के माप को विभाजित करें, क्योंकि आपको उन दोनों के बीच ज़िप रखने के लिए दो टुकड़े बनाना होगा। हर एक की लंबाई जिपर के समान होनी चाहिए (गिटार का लगभग आधा परिधि)।
    • टुकड़े की चौड़ाई = (गिटार की मोटाई + 3 सेमी (1 ¼ इंच) + 1 सेमी (1/2 इंच)) ÷ 2
    • टुकड़े की लंबाई = ज़िप की लंबाई
  • Video: Demi Lovato: Simply Complicated - Official Documentary

    एक गिटार केस चरण 7 बनाओ चित्र बनाएं
    2
    जिपर पैनल के लिए कपड़े के टुकड़े को काटें। पिछले चरण में प्राप्त मापन के साथ, बाहरी के लिए कपड़े के 2 टुकड़े, कैनवास के 2 टुकड़े और ऊन या 2 टुकड़े के टुकड़े को काटें। 1 सेमी (1/2 इंच) को छोटे भराव के टुकड़े को समोच्च के चारों ओर काटें, ताकि उन्हें सिलाई के ऊपर गुच्छक करने से रोक दिया जाए। ऊन या बल्लेबाजी पर बाहरी कपड़े रखें, और कैनवास पर उत्तरार्द्ध। उसके बाद, टुकड़े को एक गद्देदार पैनल बनाने के लिए सिलाई करें जैसा कि आप सामने और पीछे के पैनल के साथ करते थे आप उन कपड़ों के साथ जुड़ने के लिए कपड़े के साथ एक या दो सीधे सीम कर सकते हैं।
  • मेक अ गिटोर केस स्टेप 8 नामक छवि
    3
    दोनों टुकड़ों के बीच ज़िप सीना पेप्ड टुकड़ों के दाईं तरफ जिपर चेहरे को नीचे रखें (उस ओर जो बाहर का सामना करेगी) पिंस के साथ इसे जकड़ें और इसे अपने सिलाई मशीन पर एक जिपर प्रेस के साथ सीवे। दोनों टुकड़ों में शामिल होने के लिए एक ही चरण दोहराएं। फिर, पक्षों के टुकड़े खोलें और ज़िप के प्रत्येक तरफ सिलाई करें, लगभग 30 मिमी (1/8 इंच), एक खत्म करने के लिए जो इसे वापस पर कल्पना की अनुमति देता है



  • एक गिटार केस चरण 9 बनाओ चित्र बनाएं
    4
    साइड पैनल को मापें सामने के पैनल के बाहरी किनारे या समाप्ति समाप्त को मापें। इस मापन और ज़िप पैनल की लंबाई के बीच का अंतर साइड पैनल की लंबाई होगी (कवर के किनारे का भाग जिसमें ज़िप नहीं है)। मोटे के लिए 1 सेमी (1/2 इंच) मार्जिन जोड़ें। चौड़ाई समान जिपर पैनल की तरह होगी
  • साइड पैनल की चौड़ाई = रैक पैनल की चौड़ाई (रैक के साथ)
  • साइड पैनल की लंबाई = सामने के पैनल की परिधि - जिपर के पैनल की लंबाई + 1 सेमी (1/2 इंच)
  • एक गिटार केस 10 कदम बनाओ चित्र का चित्र
    5
    साइड पैनल के लिए कपड़ा कट करें आपके द्वारा ली गई माप के साथ, बाहरी कपड़े का एक टुकड़ा, कैनवास का एक टुकड़ा और भरने के लिए एक ऊन या अस्तर। सिलाई के दौरान अधिक बल्क बनाने से बचने के लिए समोच्च के आसपास भरने वाले कपड़े 1 सेमी (1/2 इंच) काटें। भरने पर बाहरी कपड़े रखें, और कैनवास पर उत्तरार्द्ध। फिर, उनसे मैच करें जैसे आपने जिपर पैनल्स के साथ किया और फैब्रिक के साथ कुछ सीधे सिलाई लगाए।
  • एक गिटार केस बनाओ 11 चित्र वाली छवि
    6
    साइड पैनल से जिपर पैनल को कनेक्ट करें। साइड पैनल के एक छोर के साथ जिपर पैनल के एक छोर को संरेखित करें, दोनों के दायीं ओर (डिज़ाइन के बाहर) एक दूसरे का सामना करना पड़ता है पिंस के साथ उन्हें जकड़ें और सिलाई मशीन के साथ सीधी सीम बनाएं, लगभग 5 मिमी (1/4 इंच) के लिए मार्जिन छोड़कर। पैनल के शेष सिरों पर इस चरण को दोहराएं। इस तरह, आप एक तरह का बैंड बना देंगे
  • भाग 3
    मामले को इकट्ठा करें

    एक गिटार केस चरण 12 बनाओ चित्र बनाएं
    1
    बैक पैनल में बैंड में शामिल हों जिस बैंड को आप बनाया है उसे साइड पैनल और जिपर पैनल में शामिल करके और पैनल के किनारों में से एक को सीने दें जो मामले के पीछे होगा। याद रखें कि कपड़े का सही पक्ष अंदर होना चाहिए।
    • इस बिंदु पर आपको तय करना होगा कि जिपर कहाँ होगा। जिपर अनुभाग को पीछे के पैनल पर सीना दें ताकि आप जहां मामले को खोलना चाहते हों - यह एक तरफ हो सकता है या शायद नीचे के उपकरण के ऊपर या ऊपर की ओर हो सकता है। सब कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि आप अपना गिटार कैसे प्राप्त करना चाहते हैं
    • यदि आपको कपड़े और भरे हुए सभी परतों के माध्यम से परेशानी हो रही है, तो अपनी सिलाई मशीन के लिए एक मजबूत सुई का उपयोग करें।
    • यदि आप किनारों को जोड़ने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह दोनों पैनलों के बीच है और यह कि सीम जितना संभव हो उतना करीब है। ऐसा करने के लिए सिलाई मशीन पर ज़िप प्रेसर का उपयोग करें।
  • एक गिटार केस चरण 13 बनाओ चित्र बनाएं
    2
    सामने के पैनल में शामिल हों बैंड के दूसरे किनारे पर पिंस के साथ पैनल को संलग्न करें और पीछे पैनल के साथ उसी तरह से एक साथ सिलाई करें। सुनिश्चित करें कि आप सिलाई शुरू करने से पहले जिपर खोलते हैं, ताकि जब आप कर लें तो आप आस्तीन को फ्लिप कर सकते हैं।
  • भाग 4
    एक हैंडल बनाएं

    एक गिटार केस चरण 14 बनाओ चित्र बनाएं
    1
    कपड़ा कटौती आपके पास स्क्रैप या अन्य कपड़ों का उपयोग करें और आकार के एक आयत काट लें, जिसे आप पकड़ने के लिए सबसे अधिक आरामदायक पाते हैं। लंबाई के प्रत्येक किनारों पर कुछ सेंटीमीटर जोड़ो - यह वह हिस्सा होगा जो आप आस्तीन पर लगाएंगे। इसके अलावा, चौड़ाई के प्रत्येक तरफ 5 मिमी (1/4 इंच) जोड़ें और किनारे को छिपाने के लिए उन्हें आवक घुमाएं प्रत्येक पक्ष से एक सीधी सीम लगभग 3 मिमी (1/8 इंच) बनाएं ताकि यह खत्म हो सके।
    • यदि आप चाहते हैं कि संभाल मोटा हो, अधिक कपड़े जोड़ें या दो परतों के बीच भरना। आप राउंडर हैंडल बनाने के लिए सामग्री का एक भाग भी रोल कर सकते हैं।
  • एक गिटार केस चरण 15 बनाओ चित्र बनाएं

    Video: मकतब आमाल (लेबर कोर्ट) में कैश कैसे दायर करे , Saudi Arbia Maktaba Amal Ke Bare Me Jankari Workers

    2
    मामले को संभाल में शामिल हों मामले के अंदर गिटार रखें और किनारे के पैनल पर हैंडल रखें (जिपर नहीं)। मामले को संभाल लें और मूल्यांकन करें कि गिटार का वजन कितना संतुलित है। यह जगह उस जगह पर रखें जहां वजन अच्छी तरह से संतुलित है और आस्तीन के लिए संभाल के प्रत्येक छोर पर 2.5 सेमी (1 इंच) का चौराह लगा।
  • भाग 5
    अस्तर जोड़ें (वैकल्पिक)

    एक गिटार केस चरण 16 बनाओ चित्र बनाएं
    1

    Video: free energy LED
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com