ekterya.com

एक लकड़ी की बाड़ के लिए एक पोल कैसे स्थापित करें

एक लकड़ी के ध्रुव के साथ एक बाड़ स्थापित करने के कई तरीके हैं ...

चरणों

स्थापित छवि (छवि) शीर्षक एक लकड़ी बाड़ पोस्ट चरण 1
1
एक लकड़ी के पोल के साथ एक बाड़ स्थापित करें 1960 के बाद से निर्मित और पेशेवर लकड़ी की बाड़ लगाने के बाद, बाड़ कंपनी और अकादमी इन सुझावों और सलाह प्रदान करती है
  • छवि (शीर्षक) एक लकड़ी फेंस पोस्ट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कंक्रीट के बिना पोस्ट रखें अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि यह सबसे उपयुक्त तरीका है, क्योंकि यह पोस्ट लंबे समय तक चलेगा क्योंकि यह कंक्रीट के साथ नहीं लगाया जाता है, जो एक बैग बनाता है जो पानी को बंद कर देता है और पोस्ट के निचले हिस्से में खा जाता है, इस प्रकार बहुत तेजी से सड़। हालांकि कंक्रीट के साथ, शुरू में यह काम खत्म होने पर बल की एक निश्चित उपस्थिति देगा, यह बल एक उपयुक्त स्थापना के साथ हासिल किया जा सकता है, इसे बिना सीमेंट के।
  • इन्सट (सेट) नाम वाली छवि एक लकड़ी बाड़ पोस्ट चरण 3
    3
    के अपवाद जानें "गैर-ठोस नियम"। ऐसे कुछ मामले हैं जहां कंक्रीट का इस्तेमाल करना बेहतर होता है, जैसे कि जब उस इलाके में स्थित होता है जहां संपत्ति के एक हिस्से में खराब जल निकासी की वजह से पानी के लगातार पुल होते हैं। अन्यथा, पोल दरवाजे के शीर्ष पर थोड़ा सीमेंट का उपयोग करना ठीक है, ताकि पद को जमीन से ढंकने से रोकने के लिए, जब दरवाज़ा नियमित रूप से खुलता और बंद हो।
  • इन्सट (सेट) एक लकड़ी फेंस पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    4
    छेद लगभग 30 सेमी (12 इंच) व्यास में चिह्नित करें और कम से कम 76 सेमी (30 इंच) गहरी छिद्र करें। सुनिश्चित करें कि छेद की चौड़ाई का व्यास उस छेद के अनुरूप है, जो शंकु के आकार का नहीं है। मिट्टी को रखें जिसे आप छिद्र के पास जमीन से निकाल लेते हैं।
  • इन्सट (सेट) एक लकड़ी फेंस पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    छेद में केंद्रित ध्रुव को रखें, सुनिश्चित करें कि यह सही जगह पर है जहां आप चाहते हैं
  • इन्सट (सेट) एक लकड़ी फेंस पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    छेद के नीचे 7 से 10 सेंटीमीटर (3 से 4 इंच) मिट्टी की मिट्टी खोदते हैं और ध्रुव के आसपास की मिट्टी को व्यवस्थित करते हैं, आपको इसे बहुत ही कठिन सेट नहीं करना पड़ता है, क्योंकि बस कुछ सेंटीमीटर मिट्टी को बसने के लिए है पोस्ट स्तर 7 से 10 सेंटीमीटर (3 से 4 इंच) अधिक मिट्टी जोड़ें, इसे सेट करें, और पोल फिर से करें जब तक पोस्ट के चारों ओर छेद जमीनी स्तर पर पूरा नहीं हो जाता, तब तक जारी रखें और घास या कवर के साथ खत्म करें ताकि यह सतह के साथ मिक्स हो। पोस्ट लकड़ी के बाड़ के अनुभाग में शामिल होने के लिए तैयार है और अगले पोस्ट के साथ जारी है।
  • यदि आप पद पर सारी धरती को स्थापित करने की कोशिश करते हैं और फिर इसे एक बार में लेते हैं, तो पोस्ट सुरक्षित और ठोस नहीं होगा। आप एक टूली हुई टूल का एक लकड़ी की छड़ी या लकड़ी के हैंडल का प्रयोग स्तरीय बार के रूप में कर सकते हैं। आप एक आइटम को स्तर पर बनाने के लिए लकड़ी के स्क्रैप का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • इंस्टेंट (सेट) शीर्षक वाली छवि एक लकड़ी फेंस पोस्ट चरण 7



    7
    छेद लगभग 30 सेमी (12 इंच) व्यास में चिह्नित करें और कम से कम 76 सेमी (30 इंच) गहराई से खराबी करें। सुनिश्चित करें कि छेद की चौड़ाई का व्यास उस छेद के अनुरूप है जो नीचे जाता है, शंकु के आकार का नहीं। मिट्टी को रखें जिसे आप छिद्र के पास जमीन से निकाल लेते हैं।
  • छवि (शीर्षक) एक लकड़ी बाड़ पोस्ट स्थापित करें शीर्षक चरण 8
    8
    छेद में केंद्रित ध्रुव को रखें, सुनिश्चित करें कि यह सही जगह पर है जहां आप चाहते हैं
  • Video: Tatanagar Railway Station पर हादसा | ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच गिरी महिला | News18 India

    इन्सट (सेट) नाम वाली छवि लकड़ी फेंस पोस्ट चरण 9
    9
    सीमेंट, रेत और बजरी में बहुत अच्छी तरह से मिक्स करें (1: 3 त्रिज्या)। पोर्टलैंड सीमेंट और रेत और बजरी के तीन भागों का इस्तेमाल करते हुए, जब तक आप वांछित स्थिरता हासिल नहीं करते तब तक पानी जोड़ें।
  • छवि (शीर्षक) एक लकड़ी बाड़ पोस्ट स्थापित करें शीर्षक चरण 10
    10
    पोस्ट के चारों ओर छेद में सीमेंट रखें, सीमेंट के साथ पोस्ट को छानने के लिए ध्यान न दें। जारी रखें जब तक पोस्ट के छेद पोस्ट के जमीनी स्तर पर पूर्ण न हो।
  • इन्सट (सेट) नाम वाली छवि एक लकड़ी बाड़ पोस्ट चरण 11
    11
    बागवानी के फावड़े के साथ, सीमेंट के चरण में मोल्डिंग करने के लिए, पोल के चारों ओर शीर्ष को धीरे से कवर करें, पोस्ट सीमेंट में सबसे ऊपरी बिंदु बनाने के लिए, जमीनी स्तर के ऊपर 1/2 इंच और निम्नतम बिंदु छेद के किनारे पर जमीन के स्तर से 1 इंच के नीचे। यह कदम एक झुकाव पैदा करेगा जो पानी के बाहर निकलने की अनुमति देगा, पोस्ट के चारों ओर पोखर को रोकने और पानी की वजह से होने वाली गिरावट का कारण होगा।
  • स्थापित छवि (छवि) शीर्षक एक लकड़ी बाड़ पोस्ट चरण 12
    12
    घास या कवर के साथ समाप्त करें ताकि यह सतह के साथ मिक्स हो।
  • इन्सट (सेट) नाम वाली छवि एक लकड़ी फेंस पोस्ट चरण 13
    13
    सीमेंट को सूखा सूखने के लिए 2 से 3 दिनों तक प्रतीक्षा करें, और बाड़ को पकड़ने के लिए तैयार रहें।
  • नोट: पोस्ट को स्थान देने के लिए, 76 सेंटीमीटर (30 इंच) की न्यूनतम गहराई आवश्यक है, भले ही सीमेंट को पद की स्थिति में रखने के लिए उपयोग किया जाए या नहीं। 76 सेमी (30 इंच) की गहराई पर रखा गया एक पद की ताकत में अंतर की कल्पना करना आसान है, जो कम रखा गया है, और समय के साथ भी अगर यह पुख्ता हुआ है तो इसके लिए समान ताकत और शक्ति प्रदान नहीं की जाएगी हवा और अन्य बलों की तरह पार्श्व दबाव संक्षेप में, यदि आप या आपके फ्रीलांसर जो बाड़ स्थापित करते हैं तो कंक्रीट पद्धति का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे 76 सेमी (30 इंच) की गहराई पर जोर देना चाहिए ताकि दीर्घकालिक ताकत और स्थायित्व सुनिश्चित किया जा सके।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com