ekterya.com

वॉशिंग मशीन में नाजुक कपड़े धोने के लिए

ऐसे कई प्रकार की सामग्री हैं जिनके साथ सुंदर कपड़े बनते हैं, जिसके लिए सावधानी से निपटने और सफाई की आवश्यकता होती है। अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि ये कपड़े, जिन्हें आमतौर पर नाजुक कपड़े कहा जाता है, को हाथ से धोना पड़ता है, लेकिन सिर्फ आपके वाशिंग मशीन का उपयोग करके बहुत आसान विकल्प है। इसे बर्बाद किए बिना वॉशिंग मशीन में नाजुक कपड़े धोने के तरीके जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

लाँड्री चरण 1 में वाश डीलेट्स शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान रखें कि एक नाजुक परिधान क्या है जिन गारमेंट्स को नाजुक रूप से जरूरत पड़ती है उन्हें विशेष रूप से धुलाई या बिगड़ना नहीं। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि एक वस्त्र नाजुक है, तो इसे नाजुक कपड़े से धो लें अपने कपड़े को बर्बाद करने की तुलना में सावधान रहना बेहतर होगा फीता, धनुष या सेक्विन वाले गारमेंट्स को नाजुक माना जाता है, क्योंकि फीता आसानी से टूट जाती है और दोनों संबंध और सीकन गिर जाते हैं यदि आप उन्हें नियमित चक्र में धोते हैं। कश्मीरी और पतले कपड़े को नाजुक वस्त्र भी माना जाना चाहिए, लेकिन उन्हें अन्य नाजुक वस्त्रों से भी अलग किया जाना चाहिए। सभी फास्टनरों को नाजुक कपड़ों के रूप में धोया जाना चाहिए, क्योंकि वे सिकुड़ सकते हैं और एक नियमित चक्र में धोया जाने पर स्ट्रिप्स उलझा हो सकता है। रेशम एक नाजुक कपड़ा बन जाता है
  • लार्डरी चरण 2 में वॉश डेलीकेट्स नाम वाली छवि
    2
    रंगों से अपनी नाजुक वस्तुओं को अलग करें ऐसा किया जाता है कि वे एक दूसरे के साथ न चलें फीता वे भाग नहींते, परन्तु वे दाग प्राप्त कर सकते हैं दूसरे शब्दों में, अगर आपके पास काली फीता है, तो इसे सफेद फीता के साथ धोने के लिए ठीक है, लेकिन आपको लाल सूती कपड़े के साथ सफेद फीता धोना नहीं चाहिए। तीन स्टैक रंगों का संग्रह करें - एक गहरा स्टैक जिसमें अंधेरे, भूरे रंग और काले ब्लूज़ हैं, एक सफेद स्टैक जिसमें पिल्ले, हल्के भूरे, हल्के नीले, हरे और सफेद होते हैं और लाल, गुलाबी, और बैंगनी रंग का ढेर होता है।
  • कपड़े धोने के चरण 3 में वाश डीलेट्स शीर्षक
    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी वॉशिंग मशीन की सेटिंग्स सही हैं। जब आप अपने कपड़े धोने की मशीन में नाजुक कपड़े धोते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि नियमित चक्र धोने का विकल्प नहीं है। सभी वाशिंग मशीन अलग-अलग हैं और इसलिए अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन हैं, लेकिन जब तक यह "ठंडा / ठंडा" और "नाजुक" विकल्प फिट बैठता है" या कुछ इसी तरह आप अच्छी तरह से कर रही हो जाएगा यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि अपनी वॉशिंग मशीन कैसे सेट अप कर लें, तो अपने ब्रांड के कपड़े धोने की मशीनों में नाजुक कपड़े धोने के लिए किस तरह की कॉन्फ़िगरेशन की जानी चाहिए, के लिए इंटरनेट पर देखें।
  • कपड़े धोने वाला कदम 4 में वाश डिलीटेक्ट्स शीर्षक

    Video: Washing Clothes - Doing Laundry in the United States - American Culture

    4
    अच्छे ब्रांडों का उपयोग करें और उनमें से कम का उपयोग करें लाइटर और अधिक प्राकृतिक डिटर्जेंट का उपयोग करने से साबुन के साथ धुंधला हो जाना चाहिए। कभी-कभी, यह थोड़ा अधिक खर्च करने योग्य है, ताकि साफ कपड़े न मिले, साबुन से कठोर न हो जाए, जो साफ नहीं हो पाए हैं, या साबुन जो दाग या रंग को छोड़ते हैं।
  • कपड़े धोने के चरण 5 में वॉश डिलीटेक्ट्स शीर्षक



    5
    एक दाग हटानेवाला के साथ दाग निकालें, भरोसा करने के बजाय वॉशर उन्हें हटा दें। दाग हटानेवाला के साथ एक परमाणु यंत्र का उपयोग करना यह विश्वास करने से बेहतर काम करता है कि रक्त, पेंट, खाद्य दाग या अन्य दाग जैसे पदार्थ अपने आप ही बाहर आ जाएंगे। दाग वाले क्षेत्र में थोड़ा सा स्प्रे करें, इसे एक ही सामग्री के साथ रगड़ें और अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए धोने से पहले पांच मिनट प्रतीक्षा करें। आपको ज्यादा दाग हटानेवाला का उपयोग नहीं करना पड़ेगा, लेकिन ध्यान रखें कि कपड़े का गहरा रंग, अधिक दाग रिमूवर आपको स्प्रे करना होगा।
  • कपड़े धोने वाला कदम 6 में वाशिंग डिलीटेक्ट
    6
    अन्य कपड़ों के साथ नाजुक कपड़े न धोएं अपने नाजुक कपड़े अपने दूसरे कपड़ों से अलग रखते हुए न केवल यह सुनिश्चित करता है कि वे बर्बाद नहीं हो जाते, बल्कि उन्हें आसानी से उन्हें आसानी से साफ करने में मदद करता है। छोटे भार को बनाए रखने का अर्थ है कि प्रति कपड़ा अधिक साबुन और पानी है। इसलिए, आपका लोड छोटा, क्लीनर आपके कपड़े होंगे। अन्य कपड़ों के साथ नाजुक कपड़े धोने के एक और लाभ यह है कि कपास और अन्य कपास जैसी सामग्री का रंग चलाया जाता है और नाजुक वस्त्र अक्सर आसानी से दागते हैं। रंगों के समान समूह में अन्य नाजुक वस्तुओं के साथ नाजुक वस्तुओं को धोने से केवल वाशिंग मशीन में दाग को खत्म करने में आपकी मदद मिलेगी।
  • Video: Planning To Buy Washing Machine Keep These 5 Points In Mind

    कपड़े धोने वाला कदम 7 में वॉश डिलीटेक्ट्स शीर्षक
    7
    सूखी कपड़े हमेशा स्ट्रिंग में जब कपड़े धोने से अपने कपड़े निकालते हैं, तो आपको ड्रायर में उन्हें कभी सूखा नहीं करना चाहिए, भले ही आपके ड्रायर में प्रकाश या नाजुक सुखाने वाला विकल्प हो। यदि आप उन्हें ड्रायर में सूखते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपके कपड़े कम हो जाएंगे या आंसू जाएंगे, लेकिन यह कई कारणों में से एक है कि आपको अपने नाजुक कपड़े क्यों नहीं सूखने चाहिए। इसके बजाय, उन्हें अपनी कोठरी में कुर्सियाँ, हुक पर लटकाएं या उन्हें एक सपाट टेबल पर बाहर रखें। यदि कपड़ों को लटका नहीं दिया जाता है, तो दोनों पक्ष एक समान मात्रा में हवा गिरते हैं, जब आप देखते हैं कि एक तरफ सूखी है।
  • Video: Put an Aspirin in Your Washing Machine - It's Incredibly Effective

    कपड़े धोने वाला पायदान 8
    8
    ध्यान रखें कि कभी-कभी नाजुक आइटम वे बर्बाद हो जाएंगे एक आइटम को बर्बाद किए बिना हाथ से या वाशिंग मशीन में नाजुक कपड़े धोना असंभव है। ऐसा होगा कि कुछ परिधान सूख जाता है, दाग हो जाता है या आंसू हो जाता है, इसलिए पता है कि आप अपने कपड़े धोने के बावजूद, हमेशा यह संभावना होगी कि आप एक वस्त्र को बर्बाद कर देंगे।
  • युक्तियाँ

    • चीजों को अपने दम पर न धोएं अक्सर बहुत अधिक साबुन होंगे और वे कठोर हो जाएंगे और पर्याप्त रूप से धोया नहीं जायेंगे, साथ ही साथ बार-बार धोने की बातें भी करेंगे, आप बिजली खर्च करेंगे और यह महंगा हो जाएगा
    • समान सामग्री को एक साथ धोएं। रेशम रेशम के साथ, फीता के साथ फीता और इतने पर। बेशक एक निश्चित बिंदु पर आपने पहले से ही कई बवासीर बनाये हैं, रंग, प्रकार को अलग करना, और इसी तरह। कपड़े अलग करके इसे ज़्यादा मत करो।
    • यदि आप चाहें तो आप नियमित चक्रों में ब्रा को धो सकते हैं, बस उन्हें दरवाजे की घुंडी पर सूखा लगाने के लिए सुनिश्चित करें। उन्हें कभी भी ड्रायर में न डालें, क्योंकि उस जगह पर वे उलझ और सिकुड़ते हैं।
    • यदि आपके पास एक कपड़ा है जो आधा कपास और आधा फीता है, तो उसे फीता की ओर से सूखें, ताकि कपास धीरे-धीरे सूखने का कारण न हो।

    Video: Стиральная машина с ДВУМЯ барабанами и WiFi ✓ LG Twinwash FH6G1BCH2N

    चेतावनी

    • स्पॉट, आँसू या सिकुड़ते से निपटने के लिए तैयार हों
    • सभी वाशिंग मशीनों में नाजुक चक्र का विकल्प नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com