ekterya.com

कैसे हाथ से नाजुक कपड़े धोने के लिए

माना जाता है कि कई कपड़ों "नाज़ुक" सूखी सफाई की सिफारिश की जाने वाली लेबल होने के बावजूद उन्हें हाथ से धोया जा सकता है। स्वेटर, स्पोर्ट्सवेअर, अंडरवियर और अन्य मदों जिनकी विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है, उन्हें हाथ धोने से ही साफ किया जा सकता है। सही पानी के तापमान को प्राप्त करने के लिए अपने नाजुक वस्तुओं को धोने की सफलता के लिए ध्यान रखें, नाजुक वस्तुओं के लिए एक डिटर्जेंट और अपने कपड़े के पुनर्गठन से उन्हें सूखी हवा की अनुमति दें। हाथ से नाजुक कपड़े धोने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

चरणों

हाथ वाला डिटिकेट्स स्टेप 1, शीर्षक वाला इमेज
1

Video: how to repair washing machine spinner क्या आप वॉशिंग मशीन में कपड़े धोते हैं तो जरुर देखें वीडियो

रंगों को प्रकाश और अंधेरे में रंग आधार के अनुसार वर्गीकृत करें। नौसेना नीला, लाल, बैंगनी और काली जैसे रंगों को ग़ैर कपड़ों की श्रेणी में वर्गीकृत किया जाना चाहिए। सफेद, क्रीम, गुलाबी या पस्टेल या अन्य आइटम हल्के कपड़ों की श्रेणी से संबंधित हैं। नाजुक वस्त्रों के वर्गीकरण से आपको लुप्त हो जाने या एक-दूसरे को पेंट करने के डर के बिना उन्हें एक साथ धो सकते हैं।
  • हाथ वाला डिटिकेट्स स्टेप 2, शीर्षक वाला इमेज
    2
    गर्म या ठंडा पानी का उपयोग करें। गर्म पानी अपने कपड़े और उनके रंग fades कम कर सकते हैं गर्म या ठंडे पानी, कपड़ों को संकुचन या क्षति के कारण बिना दाग को हटा देता है।
  • Video: आंखों की सभी परेशानियों को घर पर ठीक करने |

    हाथ का डिब्बा शीर्षक चित्र 3
    3
    नाजुक वस्तुओं के साथ उपयोग के लिए डिटर्जेंट का उपयोग करें। कई डिटर्जेंट विशेषकर हाथ से नाजुक वस्तुओं को धोने के लिए बनाए जाते हैं। कपड़े धोने की मात्रा के अनुसार डिटर्जेंट की मात्रा का उपयोग करें जिसे आप धोने का इरादा रखते हैं
  • हाथ धो Delicates कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    पानी और डिटर्जेंट में नाजुक कपड़े सोखें। कुछ मिनट के लिए अपने कपड़े धोने छोड़ दें, लेकिन मत जाओ और उसके बारे में भूल जाओ। नाजुक कपड़ों को 20 मिनट से ज्यादा के लिए नहीं लहराया जाना चाहिए, क्योंकि वे कम हो सकते हैं, गायब हो सकते हैं या क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • हाथ वाला डिशेट शीर्षक से चित्र चरण 5
    5

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)




    अपने कपड़े धोने के लिए मुड़ें कपड़ों पर कड़ी मेहनत करने और दाग हटाने के लिए उन्हें एक साथ रगड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है। गहने या सजावटी तत्वों को ऐसा करके नुकसान पहुंचाया जा सकता है उन्हें साफ़ करने के लिए साबुन पानी में अपने नाजुक सामान को ध्यान से हिलाएं।
  • हाथ धो Delicates चरण 6 शीर्षक छवि
    6
    साफ पानी में या अलग कटोरा या कटोरे में नाजुक वस्तुओं को कुल्ला। कपड़े धोएं जैसे आप धोने के लिए धोने के लिए और साबुन को निकाल दें। कपड़ों को बहुत अच्छी तरह कुल्ला करने के लिए कई बार हिलाएं।
  • हाथ वाला डिटिकेट्स स्टेप 7 नामक छवि
    7
    अतिरिक्त पानी को उनमें से बाहर निकालने के लिए बेसिन के किनारे के किनारे के वस्त्रों को मोड़ो और दबाएं। अतिरिक्त जल निकालने के लिए अपने नाजुक कपड़े घुमाकर उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं क्योंकि यह गहने गिरने या कपड़े को नुकसान पहुंचाता है। नाजुक कपड़ों को परतों में मोड़ो और उन्हें बेसिन के सुकने के किनारों के ऊपर दबाकर अतिरिक्त पानी निचोड़ने के लिए दबाएं।
  • हाथ से धोने वाली छवि का शीर्षक चरण 8
    8
    अपने नाजुक कपड़े का आकार बदलें अपनी नाजुक वस्तुओं को गीला करना उनके आकार को प्रभावित कर सकता है उन्हें धीरे-धीरे उन्हें आकार और आकार में लौटने के लिए खींचें, जो आमतौर पर सूखी स्थिति में हैं।
  • हाथ का डिब्बा शीर्षक चित्र 9
    9
    अपने नाजुक कपड़े को एक सपाट जगह में सूखा लें एक साफ, सफेद तौलिया फैलाओ और तौलिया पर कपड़ों को रखो। जब शीर्ष लगभग सूखा होता है, तो उन्हें ऊपर से घुमाएं ताकि नीचे के हिस्से सूख जाए।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पानी
    • नाजुक कपड़ों के लिए डिटर्जेंट
    • बाउल या कटोरा
    • साफ सफेद तौलिया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com