ekterya.com

दीवारों से रक्त को कैसे साफ किया जाए

ऐसे कई दुर्घटनाएं हैं जो आपके रक्त की दीवारों को दाग सकती हैं। स्पॉट खतरनाक हो सकते हैं और उन्हें हटाने के लिए एक विशेष चुनौती का प्रतिनिधित्व करता है हालांकि, एक ठोस योजना और कुछ सामान्य सफाई सामग्री के साथ, आप अपनी दीवारों को नई रूप से छोड़ सकते हैं

चरणों

विधि 1
किसी भी सतह के खून को साफ करें

स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चरण 1
1
जितनी जल्दी हो सके रक्त दाग का इलाज करें रक्त के दाग समय के साथ निर्धारित होंगे और दीवार के गहरे परतों को घुसना कर सकते हैं, जिससे उन्हें साफ करने में भी मुश्किल हो सकती है यदि संभव हो तो, जैसे ही ऐसा होता है, रक्तचाप को साफ करें।
  • स्वच्छ रक्त से दीवारों के शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सफाई से पहले जितना संभव हो उतना रक्त निकालें यदि खून अभी भी गीला है, तो इसे शोष करने के लिए एक कपड़ा या कागज तौलिया का उपयोग करें। यदि यह सूखा है, तो जांचें कि क्या आप दीवार से धीरे-धीरे एक सुस्त प्लास्टिक की चाकू या इसी तरह के उपकरण के साथ इसे निचोड़ सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि दीवार की सतह को नुकसान न पहुंचे।
  • हल्के ढंग से पानी के साथ पुराने स्पॉट गीला।
  • स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चित्र 3
    3
    नरम सामग्री संभव से शुरू करें नरम कपड़ों या कागज तौलिये का प्रयोग करें, घर्षण स्पंज नहीं। पानी से दाग को साफ करने का प्रयास करके शुरू करें यदि वह काम नहीं करता है, डिटर्जेंट और उसके बाद मजबूत क्लीनर या उत्पादों को दाग हटाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • अपने लार को साफ करने के लिए अपने लार का उपयोग करें।
  • दाग वाले क्षेत्र को साफ करने से पहले एक अपूर्व क्षेत्र में किसी भी सफाई उत्पाद के प्रभावों की जांच करें।
  • स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चित्र 4
    4
    विशेष सावधानी बरतें अगर आपको लगता है कि रक्त रोगजनकों में शामिल हो सकता है दस्ताने और निस्संक्रामक का उपयोग करें विशेष रूप से सावधान रहें जब अज्ञात मूल के रक्त के दाग या भरी से निपटने। हालांकि यह बहुत संभावना नहीं है कि आप खून के दाग को साफ करने से बीमार हो जाएंगे, विशेष रूप से एक बूढ़ा, सावधानियों को लेना बेहतर है
  • हाल में पतला ब्लीच या कीटाणुनाशक है कि पर्यावरण संरक्षण एजेंसी या इसी तरह की इकाई के साथ पंजीकृत है और इस तरह के एचआईवी, हैपेटाइटिस बी वायरस (एचबीवी) के रूप में रक्त में निहित संभावित रोगज़नक़ों, या हेपेटाइटिस सी (साथ प्रयोग के लिए संकेत दिया जाता है का उपयोग करें एचसीवी)।
  • अगर किसी सार्वजनिक प्रतिष्ठान में छेदना होता है, जैसे कि स्कूल, जेल या अस्पताल, शारीरिक तरल पदार्थ को साफ करने के लिए जगह की प्रक्रियाओं का परामर्श करें और उनका पालन करें।
  • विधि 2
    दीवारों से चित्रित या पेपर वाले स्वच्छ खून का दाग

    स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चित्र 5
    1
    वॉलपेपर के साथ बहुत सावधान रहें किसी भी वॉलपेपर दीवार से अलग करने के लिए यदि आप बहुत अधिक पानी या ताकत लागू शुरू हो जाएगा जबकि विनाइल वॉल कवरिंग सबसे अच्छा सफाई समर्थन कर रहे हैं। यदि संभव हो तो, जोड़ों पर सफाई से बचें।
  • स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चित्र 6
    2
    गर्म पानी के 1 लीटर (1 क्वार्ट) और डिश डिटर्जेंट के 1/2 चम्मच का मिश्रण तैयार करें। एक मजबूत समाधान बनाने के लिए अमोनिया का एक बड़ा चमचा जोड़ें।
  • स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चित्र 7
    3

    Video: खून का थक्का(Blood Clotting)के लक्षण कारण और घरेलू उपचार

    साबुन समाधान में एक तौलिया, कपड़ा या नरम स्पंज डुबकी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके द्वारा साफ कपड़े पानी न चलाएं, किसी भी अधिक पानी को दबाएं। फिर, धीरे से दाग को रगड़ें और आवश्यकतानुसार कई बार दोहराएं।
  • स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चित्र 8
    4
    बेकिंग सोडा और पानी के साथ पेस्ट तैयार करें दाग पर धीरे से इसे रगड़ें साफ पानी से कुल्ला और एक मुलायम कपड़े के साथ पानी सूखा।
  • स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चरण 9
    5



    दाग पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड स्प्रे। समाधान कुछ मिनटों तक घुमाएं, किसी भी ड्रिप को साफ करने के लिए ध्यान रखें। धीरे से रगड़ो, फिर साफ पानी से कुल्ला
  • Video: रक्त को साफ करने के प्राकृतिक तरीके। Khun Saaf karne ke Gharelu Upay I Blood cleasing food

    स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चित्र 10
    6
    एंजाइमों के साथ एक उत्पाद का उपयोग करें इन उत्पादों में एंजाइम होते हैं और प्रोटीन युक्त रक्त या अन्य शारीरिक तरल पदार्थ को पचाने के लिए डिज़ाइन होते हैं। पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करें और अपने दीवार के एक अगोचर क्षेत्र पर उत्पाद के प्रभाव की जांच करने के लिए इसे साफ़ करने से पहले विशेष देखभाल करें।
  • स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चित्र 11
    7
    एक सूखा कपड़े के साथ क्षेत्र सूखी और इसे पूरी तरह सूखा। दीवार पर सफाई समाधान के निशान छोड़ने के बाद सावधान रहें, इसे साफ करने के बाद। यहां तक ​​कि अगर आप इसे साफ करने के लिए अपने प्रयास में सफल नहीं हुए हैं, पेंट करने के लिए या वॉलपेपर क्षतिग्रस्त नहीं है क्षेत्र सुखाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चित्र 12
    8
    रीपेंट। यदि आप चित्रित दीवार से रक्त के दाग को नहीं हटा सकते हैं, तो आपको इसे फिर से रंगना होगा। यदि आपने हाल ही में चित्रित किया है, तो आप केवल दाग वाले क्षेत्र को फिर से पेंट कर सकते हैं, लेकिन यदि यह कुछ समय हो गया है, तो संभवतः आपको पूरी दीवार को पेंट करना होगा। पेंटिंग से पहले दाग पर सीधे आधार का उपयोग करना सुनिश्चित करें कुछ ठिकानों को विशेष रूप से धब्बे को अच्छी तरह से कवर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेबल्स को सर्वश्रेष्ठ चुनने के लिए पढ़ें
  • स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चित्र 13
    9
    एक टुकड़े के साथ दाग वाले वॉलपेपर को कवर करें जो कि ऊपर छोड़ा गया है। वॉलपेपर इतना बड़ा दाग को कवर किया और यह टेप के साथ बॉक्स में पेस्ट करने के लिए के एक पैच कट, पैटर्न या दीवार सब कुछ फिट बैठता है ड्राइंग की कोशिश करो। वॉलपेपर के दोनों परतों में कटौती करने के लिए एक सीधे रेजर और एक गाइड का उपयोग करें पैच और रिजर्व से बाहर निकलें, ध्यान से नीचे दाग़े वाले कागज को हटा दें और किसी भी शेष मलबे को साफ करें। उसके बाद आप जिस वॉलपेपर और गोंद के प्रकार के साथ काम कर रहे हैं, उसके निर्देशों के अनुसार पैच डालें। पैटर्न का पालन करने के लिए पैच को समायोजित करें और नम स्पंज के साथ चिकना करें।
  • विधि 3
    टाइल्स के साथ दीवारों से स्वच्छ खून का दाग

    स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चित्र 14
    1
    गैर-अपघर्षक सफाई एजेंट का उपयोग करें एक स्पंज के साथ दाग रगड़ो एक आम स्नान स्पंज टाइल भट्ठा करने के लिए पर्याप्त घर्षण नहीं होगा, लेकिन ध्यान से आगे बढ़ें और एक अगोचर क्षेत्र में परीक्षण करें। जब सफाई समाप्त हो जाए तो सफाई वाले पानी को साफ करें।
    • तुम भी बेकिंग सोडा के 1/2 कप, 1/3 कप अमोनिया, 1/4 कप सफेद सिरका और 7 कप पानी के मिश्रण से अपने खुद के स्वच्छ और grouting टाइल्स बना सकते हैं। एक स्प्रेयर में मिलाएं, ध्यान से मिश्रण करें और दाग वाले क्षेत्र पर स्प्रे करें। रगड़ना और कुल्ला
  • स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चरण 15
    2
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड, पतला क्लोरीन या सफेद सिरका के साथ grout भिगोएँ। एक स्पंज के साथ धीरे से रगड़ो पानी से कुल्ला और किसी भी अधिक क्लीनर को हटाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चित्र 16
    3
    व्यावसायिक टाइल क्लीनर का उपयोग करें लेबल पर दिए गए निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें, क्योंकि ये उत्पाद विषाक्त हो सकते हैं।
  • स्वच्छ रक्त से दीवारों का शीर्षक चित्र 17
    4
    पेपर टॉवेल के एक टुकड़े के साथ दाग को कवर करें। डिशवॉशिंग तरल और एक छोटी मात्रा में पानी के साथ तौलिया को गीला करें। मिश्रण को 30 मिनट तक दाग में भिगो दें, फिर साफ करें। कुल्ला और सूखी
  • चेतावनी

    • कभी अमोनिया को क्लोरीन के साथ मिश्रण न करें, क्योंकि समाधान एक जहरीली गैस पैदा करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com