ekterya.com

कैसे दीवारों को साफ करने के लिए

आप या एक घर, अपार्टमेंट या बस एक कमरा किराए पर हैं, तो आप जानते हैं कि अंततः दीवारों के निशान, धूल और गंदगी के सभी प्रकार बना सकते हैं। स्वच्छ एक चुनौतीपूर्ण लेकिन पुरस्कृत काम हो सकता है। आप क्या आप सभी से सफ़ाई के सत्र दीवारों के बाद घर से अधिक उज्ज्वल दिखेगा आश्चर्यचकित हो जाएगा। अपने शस्त्रागार में कुछ सरल सुझावों के साथ, आप दीवारों, पेंट रंगी और papered के साथ सौदा कर सकते हैं और इसलिए नए तरह अपने घर से देखने के!

चरणों

विधि 1
साफ न की गई दीवारों

स्वच्छ दीवारों के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
आस-पास के इलाके में सभी कालीन या फर्नीचर को कवर करता है। मूल्य का कुछ भी कवर करने के लिए इस तरह के समाचार पत्र, तौलिए, पुराने शीट या ड्रॉप कपड़ा के रूप में अस्थायी कवरिंग का उपयोग करें, क्योंकि यह पानी या सफाई समाधान के फैल कर पाएगा कालीन या फर्नीचर को बर्बाद। आखिरी बात आप चाहते हैं जब आप किसी अन्य साफ करने की कोशिश घर का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त करने के लिए है!
  • Video: How to clean walls ??// दीवारों को कैसे करे साफ???//

    छवि का शीर्षक स्वच्छ दीवारों चरण 2
    2
    दीवार के खिलाफ सब कुछ ले जाएँ यह सलाह दी जाती है कि आप शौचालयों, उपकरणों और अन्य प्रकार के फर्नीचर के पीछे जमा हुए धूल तक पहुंचें। आप इन क्षेत्रों को अक्सर उपेक्षित कर सकते हैं कि फर्नीचर को अलग रखा गया है।
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 3
    3
    दीवारें धूल ऐसा करने के लिए, धूल या वैक्यूम क्लीनर को साफ करने के लिए झाड़ू, ब्रश का उपयोग करें। एक ऊर्ध्वाधर आंदोलन के साथ झाड़ू, ब्रश या वैक्यूम क्लीनर को नीचे और नीचे दीजिए। उच्च कोनों में आने के लिए सीढ़ी का उपयोग करें या आपकी मदद करने के लिए एक उच्च मित्र से पूछें।
  • झाड़ू या ब्रश मजबूत बाल है, तो बाल की खुरदरापन दीवार खरोंच को रोकने के लिए एक पुरानी शर्ट या अन्य साफ कपड़े टाई ऊपर। शर्ट या कपड़े कुल्ला या एक नया ले जब यह बहुत गंदा है, क्योंकि यह सलाह दी जाती दूसरे के दीवार से गंदगी का विस्तार करने के लिए नहीं है!
  • स्वच्छ दीवारों के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    धुलाई करते समय, दीवार के उच्चतम भाग से शुरू होते हैं। फिर, धीरे-धीरे आगे बढ़ें और फ्लाई पर सूखें, ताकि आप किसी दाग ​​या ड्रिप के निशान न छोड़ें।
  • विधि 2
    साफ चित्रित दीवारें

    स्वच्छ दीवारों के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    सबसे पहले, यह अंक या स्पॉट्स को समाप्त करता है दाग को साफ करने से पहले दीवार का एक असतत क्षेत्र में पहले उत्पाद का परीक्षण करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि दाग रीमाओवर रंग को नहीं उठा सके। निर्देशों को पहले पढ़ना और सावधानीपूर्वक लागू करना सुनिश्चित करें
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 6
    2
    दीवारों को धो लें अधिकांश चित्रित दीवारों के लिए, गर्म साबुन का पानी अच्छी तरह से काम करेगा। यदि आपकी दीवारों को थोड़ा और मजबूत बनाने की आवश्यकता है, तो गर्म पानी की एक बाल्टी में व्हाइट डिस्टिल्ड सिरका के कप को मिलाकर देखें सिरका कोई अवशेष नहीं छोड़ेगी, इसलिए रगड़ने की चिंता मत करो।
  • दीवार की पूरी सफाई के लिए दो बाल्टी तैयार करें सफाई समाधान के साथ एक बाल्टी भरें और दूसरा पानी के साथ भरें और समाधान लागू करने के लगभग 5 मिनट के बाद दीवार को कुल्ला। गंदे दिखने के लिए कुल्ला पानी को बदलने के लिए याद रखें, क्योंकि यह अपनी गंदगी से दीवारों को कुल्ला करने की सलाह नहीं है।
  • दीवारों को साफ करने के लिए शराब वाले वाणिज्यिक उत्पादों के उपयोग से बचें ये उत्पाद पेंट की सतह को तोड़ सकते हैं और एक उज्ज्वल चिह्न छोड़ सकते हैं (यह ऐसा कुछ नहीं है जो स्वच्छ और खूबसूरत दीवारों के लिए उपयुक्त है!)।
  • स्वच्छ दीवारों के शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    अपने खुद के दाग क्लीनर तैयार करें यह रूप में मुश्किल के रूप में यह लग रहा है नहीं है! बस एक बाल्टी के लिए गर्म पानी की 4 लीटर (एक गैलन) बेकिंग सोडा के 1/2 कप जोड़ने। एक मुलायम कपड़े पर मिश्रण स्प्रे और दाग या चिपचिपा स्थानों पर इसे पारित, फिर पानी से कुल्ला क्षेत्र और एक अलग कपड़े से सूखे।
  • विधि 3
    स्वच्छ पेपर की दीवारें

    स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 8



    1
    साबुन पानी और गर्म से वॉलपेपर साफ करें एक सामान्य नियम के रूप में, आप थोड़ी अमोनिया के साथ साबुन पानी या गर्म पानी के साथ दीवार लगा सकते हैं। पहले धूल को मत भूलना!
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 9
    2
    Vinyl- लेपित वॉलपेपर के लिए एक सिरका मिश्रण का उपयोग करें। सफेद सिरका और गर्म पानी में एक कपड़े भिगोएँ और उन्हें साफ करने के लिए दीवारों को रगड़ें। दीवारों को सीधे सिरका लगाने से बचने की कोशिश करें
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    3
    दीवारों से दाग और मोल्ड हटाने के लिए सिरका और पानी का उपयोग करें यदि ढालना बहुत मजबूत है, तो आमतौर पर आपका सर्वश्रेष्ठ विकल्प एक वाणिज्यिक उत्पाद होगा जो दीवार की सतह के लिए उपयुक्त होगा। किसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए निर्माता द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना याद रखें कोई ऐसा नहीं है जो दीवारों से ढाले को साफ करता है, लेकिन जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो आप अपनी साफ दीवारों से खुश रहेंगे!
  • स्याही के धब्बे के लिए, चित्रांकनी या मार्कर ऐसे WD-40 या एक तरल ड्राई क्लीनिंग के रूप में अनियंत्रित बच्चों को छोड़ दिया (या वयस्कों!) एक सफाई तरल विलायक का उपयोग करता है,।
  • तेल के दाग को हटाने के लिए, बस गर्म साबुन का पानी का उपयोग करें।
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 11
    4
    अच्छी तरह कुल्ला एक कपड़ों का उपयोग गर्म पानी से सिक्त करने के लिए धीरे से और धीरे से सफाई समाधान कुल्ला। पेंट की दीवारों को साफ करने और ब्रेक ले जाने के लिए एक ही प्रक्रिया के साथ एक मुलायम कपड़े के साथ सूखी: आपकी दीवारों की दीवारें साफ हैं!
  • विधि 4
    स्वच्छ लकड़ी की दीवारों

    Video: सिर्फ 1 रु से आपने घर के पंखे चमकाये - पंखे कैसे साफ करे -Kitchen tips/Tips For Cleaning Ceiling Fan

    स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 12
    1
    दीवारें धूल वैक्यूम क्लीनर के अंत में एक झाड़ू, ब्रश और डस्टन या ब्रश अटैचमेंट का उपयोग करें। चूंकि दीवार पर कोई पेंटिंग नहीं है, इसलिए इस चरण में लकड़ी की दीवारों से कम नाजुक हो सकता है। अपनी पसंद के मुकाबले धूल!
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 13
    2
    दीवारों को धोने के लिए गर्म साबुन का पानी का उपयोग करें लकड़ी के दीवारों को साफ करने के लिए एकदम सही मिश्रण तैयार करने के लिए हल्के डिटर्जेंट समाधान और गर्म पानी के साथ पूरक करें।
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 14
    3
    सभी दाग ​​हटाने के लिए एक सिरका मिश्रण तैयार करें। 1/2 कप सफेद सिरका और एक बाल्टी में गर्म पानी मिलाएं। एक कपड़े गीला और धब्बे साफ जब तक दीवारों के रूप में नए हैं
  • स्वच्छ दीवारों के शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    4
    स्वच्छ पानी के साथ दीवारों कुल्ला डिटर्जेंट की आवश्यकता नहीं है! दीवारों को कुल्ला करने के लिए थोड़ा सा शुद्ध पानी का उपयोग करें और एक साफ कपड़े के साथ उन्हें अच्छी तरह से सूखा। सुनिश्चित करें कि दीवारों को लकड़ी की संभव सड़ से बचने के लिए पूरी तरह से सूखा है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप दीवार पर पानी या सफाई समाधान का उपयोग करने के लिए बिल्कुल निश्चित नहीं हैं, तो सबसे पहले एक छोटे से विचारशील क्षेत्र में एक परीक्षण करें। अगर यह अच्छा लग रहा है और दीवार को नुकसान नहीं पहुंचाता है, तो आगे बढ़ो और बाकी को उत्पाद के साथ भी सफाई करना शुरू कर दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com