ekterya.com

कैसे अपनी कोठरी क्रम में रखने के लिए

क्या आपने कभी एक साक्षात्कार के लिए देर हो चुकी या नियुक्ति के लिए देर हो चुकी है और क्या आप अपने कपड़े अपने कोठरी में नहीं पा सकते हैं? निश्चित रूप से हर बार ऐसा होता है आखिरी बार जब आप अपने कपड़ों का आयोजन किया तब से यह बहुत समय हो गया होगा। कल्पना कीजिए कि आप कितने पैसे और समय का इस्तेमाल सही पोशाक के लिए करते थे, ताकि जब आप चाहें तब बाद में इसका उपयोग न करें। यह समय है कि आप अपने कपड़े को कोठरी में रख दें और अपना जीवन आसान बनाएं। यहां आप सीखेंगे कि इसे एक आँख के झपकी में कैसे करें।

चरणों

रखें-अपने-कोठरी-सुथरा-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
शीर्षक वाला छवि अपने कोठरी को साफ रखें चरण 1
1
अपने सभी कपड़े को कोठरी से बाहर ले जाओ सभी कपड़े और जूते बाहर ले खाली कोठरी छोड़ दें यह बहुत काम की तरह लगता है लेकिन यह सबसे अच्छा तरीका है शुरू करने के लिए आप कुछ संगीत को ऊब नहीं होने के लिए रख सकते हैं, यदि आपकी मदद करता है
  • रखें-अपने-कोठरी-सुथरा कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाली छवि को अपनी कोठरी सुव्यवस्थित चरण 2 रखें
    2
    कोठरी साफ करें हम अक्सर यह महसूस नहीं करते हैं कि हमारी कोठरी में कितनी धूल और गंदगी हो सकती है, भले ही वह अधिक समय बनी रहे। तो दाएं पैर से शुरू करने के लिए एक पुराने राग के अंदर कोठरी को साफ करें नमी से छुटकारा पाने के लिए कमरे के सुगंध का उपयोग करें
  • रखें-अपने-कोठरी-सुथरा-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाली छवि को अपनी कोठरी साफ रखें चरण 3

    Video: HAPPY BIRTHDAY MOM! | We Are The Davises

    3
    मौसम के द्वारा अलग कपड़े यह संभव है कि आप एक ही कोठरी में गर्मियों और सर्दियों के कपड़े एक साथ रखे हैं। उन्हें अलग करें यदि आप किसी शहर या राज्य में रहते हैं जहां मौसम गर्म है, तो अपने सर्दियों के कपड़े शेल्फ पर या ऊपर के दराज में रखें, जो आप आसानी से नहीं पहुंच सकते और जो आपकी दृष्टि से बाहर है। यदि मौसम ठंडा है तो इसके विपरीत क्या करें
  • रखें-अपने-कोठरी-सुथरा-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपने कोठरी को साफ रखें चरण 4
    4
    रंग, आकार और घटनाओं से अलग कपड़े सुनिश्चित करें कि काम के कपड़े पक्षियों के कपड़े और नाइटवियर से अलग खेलों के खेलों से अलग हों।
  • रखें-अपने-कोठरी-सुथरा-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: सनी लियॉन और राम रहीम के बारे में जानकर आपके होश उड़ जायेंगे

    शीर्षक वाला छवि अपने कोठरी को व्यवस्थित रखें चरण 5
    5
    आकार द्वारा कपड़े व्यवस्थित करने के लिए मत भूलना यदि आप आकार 4 हैं और आपको लगता है कि आप 2 आकार के नीचे जा सकते हैं, तो इन आकारों को मिलाएं नहीं।
  • रखें-अपने-कोठरी-सुथरा-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाली छवि को अपनी कोठरी साफ रखें चरण 6
    6
    इसके अलावा, रंगों से अपने कपड़े का आदेश दें सभी सफेद कपड़ों को एक साथ रखें और जैसे ही आप गहरे रंगों में जाते हैं, उन्हें व्यवस्थित रूप से व्यवस्थित करें आपको यह पता लगाने में आश्चर्य होगा कि आपके पास कितने काले पैंट और सफेद शर्ट हैं और पहनें नहीं (और इन कपड़ों के उपयोग के बजाय, आप अधिक खरीदते रहें हैं)। इसलिए, श्रेणियों द्वारा कपड़े देने के लिए हर बार जब आप कहीं जाने के लिए तैयार रहना चाहते हैं, तो अपना काम बहुत आसान बना देगा, और जब आपको लगता है कि आपको एक नया श्वेत शर्ट चाहिए, तो आपको इसे खरीदने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपके पास पहले से ही एक है
  • रखें-अपने-कोठरी-सुथरा-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    शीर्षक वाली छवि को अपनी कोठरी सुव्यवस्थित चरण 7 रखें
    7
    व्यवस्थित करने के लिए हैंगर का उपयोग करें हैंगर्स आपकी कोठरी को साफ रखने का सबसे अच्छा तरीका है, इसलिए आपको अपने कपड़ों को हैंगर पर रखना चाहिए फिर, जब आप जल्दी में होते हैं, तो आप पिछलग्गू खींच सकते हैं और उन कपड़े का उपयोग कपड़े के ढेर में देखने के बजाय और असली गड़बड़ कर सकते हैं।
  • रखें-अपने-कोठरी-सुथरा-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाली छवि को अपनी कोठरी साफ रखें चरण 8
    8
    इसमें विशेष वस्त्र शामिल हैं विशेष वस्त्र जो हम अक्सर उपयोग नहीं करते, लेकिन वैसे भी रखें, जैसे कपड़े और शादी के कपड़े, विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है आप सूट के लिए लाइनिंग डाल सकते हैं इस तरह वे बेहतर सुरक्षित हो जाएंगे, भले ही वे कोठरी में रहें और उनका उपयोग न करें।
  • रखें-अपने-कोठरी-सुथरा-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाला छवि अपने कोठरी को साफ रखें चरण 9
    9
    कुछ कपड़ों के लिए हैंगर का उपयोग न करें। ढीले कपड़े (स्कार्फ या स्वेटर) के रूप में हैंगर पर कपड़े न डालें, क्योंकि वे ख़राब हो सकते हैं। दराज में अपने जोड़ स्वेटर और मोज़ा, मोज़े और अंडरवियर की दुकान करें।
  • रखें-अपने-कोठरी-सुथरा-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाला छवि अपने कोठरी को व्यवस्थित रखें चरण 10
    10
    दान करने के लिए तैयार आपको अपनी कोठरी में कपड़े ढूंढने के लिए यह आश्चर्यजनक लग सकता है कि आपने लंबे समय तक पहना नहीं है और आप अब और नहीं उपयोग करना चाहते हैं। यह ऐसे कपड़े हो सकते हैं जो शैली से बाहर हो गए हैं या आपके पास अब और नहीं है तो, यह इसे बनाए रखने का मतलब नहीं है और यह सार्थक सेना की तरह दान करने का समय है, इसे गेराज बिक्री में डालने या इसे किसी का उपयोग करने वाले को देने के लिए। उन कपड़ों की एक सूची बनाओ जिन्हें आप दान करना चाहते हैं और उन्हें बॉक्स या बैग में रखें अगर आप कुछ कपड़े पसंद करते हैं, तो इनका उपयोग करके तस्वीरें ले लीजिए और इन्हें सहेजने या इन मदों को दान करने से पहले उन्हें अपनी कोठरी में या एल्बम में डाल दें।
  • रखें-अपने-कोठरी-सुथरा-चरणीय-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाला छवि अपने कोठरी साफ रखें चरण 11
    11
    अपने जूते, टोपी और पर्स को अलग से स्टोर करें यदि आपके पास अपनी कोठरी में जूते हैं, तो उन्हें अपने कपड़े से अलग रखें और निश्चित रूप से, उनके प्रकार के अनुसार। शीतकालीन कपड़े के साथ जूते रखना बेहतर होता है आपको अपने टोपी, पर्स और बेल्ट के लिए जगह छोड़नी है सुनिश्चित करें कि वे बहुत सारे स्थान नहीं लेते हैं, लेकिन उन्हें व्यवस्थित रखें
  • रखें-अपने-कोठरी-सुथरा-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाली छवि को अपनी कोठरी सुव्यवस्थित चरण 7 रखें
    12
    तुमने किया
  • युक्तियाँ

    Video: How to Get Rid of Ants Fast Naturally

    • शुरू करने से पहले एक अच्छा समय अलग करें धीरज रखो और विचलित मत हो। एक बार जब आप समाप्त हो जाए तो आपको खुद पर गर्व महसूस होगा।
    • अपने कपड़े से छुटकारा न दें यदि यह आपके लिए काम नहीं करता है, तो यह संभव है कि कोई अन्य इसका उपयोग कर सके।
    • अपनी कोठरी साफ रखने के लिए एक सतत प्रक्रिया है हर तीन महीनों में अपनी कोठरी के आयोजन की आदत को अपनाना इससे आपको उन कपड़ों से छुटकारा मिल सकता है जो आप उपयोग नहीं करते हैं और आप जितनी चाहें बाकी को पुन: व्यवस्थित कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास कपड़े के लिए लगभग कोई जगह नहीं है, तो इसे अपने बिस्तर के नीचे रखें इसे सूटकेस या कंटेनर में रखो और उसे लेबल दें।
    • यदि आपके पास बहुत अधिक कपड़े हैं और आप स्वयं को सब कुछ व्यवस्थित नहीं कर सकते हैं, तो अपनी माँ, आपकी बड़ी बहन या करीबी दोस्त आपकी सहायता कर सकते हैं (यदि उन्हें परेशान नहीं करता है)।
    • धातु या लकड़ी के हैंगर के बजाय प्लास्टिक हैंगर का उपयोग करना बेहतर है यदि आपको लगता है कि आपके अलमारी को अधिक स्थान के लिए फिर से तैयार करने की आवश्यकता है, तो आगे बढ़ें!
    • अपने संगठनों को आदेश देने के बाद चित्र लें। इससे आपको अगली बार मदद मिलेगी और आपको याद दिलाना होगा कि आप कितनी अच्छी तरह हो सकते हैं।
    • हर बार जब आप अपने कपड़े को कोठरी में डालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें सही ढंग से ऑर्डर करते हैं, रंग, आकार और घटना के अनुसार अच्छी तरह समन्वय करें। आपका काम बहुत सरल होगा और यदि आप कपड़े धोने और लोहे को ढकने के पहले ही इसे ले जाने से पहले आप अधिक संगठित हो सकते हैं। इससे अगली बार जब आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको समय और ऊर्जा बचाएगी।
    • अपनी अलमारी को चित्रित करना एक अच्छा विचार है यदि आप परिवर्तन करना चाहते हैं शांति से सही रंग चुनें जो आपके कमरे और आपके व्यक्तित्व से मेल खाता हो। सुनिश्चित करें कि आप अपने कपड़ों को स्टोर करने से पहले रंग को सूखा दें

    चेतावनी

    • अपनी कोठरी के पुनर्निर्माण से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता या मकान मालिक इससे सहमत हैं सही उपकरण प्राप्त करें यदि आप अकेले या सही व्यक्ति को इस काम के लिए अच्छा कर रहे हैं तो ऐसा करने जा रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com