ekterya.com

जापानी फ़ुटन को बनाए रखने के लिए

जापान में, futons अन्य देशों के संस्करणों से अलग हैं वे ठिकानों में उपयोग नहीं किए जाते हैं, वे सीधे मंजिल पर रखे जाते हैं और दिन के दौरान अंतरिक्ष को बचाने के लिए सहेजे जाते हैं। वे बेड की तुलना में अधिक भारी हैं और हवा के गद्दे से अधिक पसंद करते हैं, जो मुनाफे को देखते हैं। चूंकि जापानी फ़ुटनों का एक अलग संयोजन होता है और फर्श पर या एक कोठरी में रखा जाता है, उन्हें अधिक रख-रखाव की आवश्यकता होती है। यदि आप पहली बार जापानी फ़्यूटन पर सो रहे हैं, तो आपको इसके बारे में ध्यान रखना सीखना होगा।

चरणों

Futon_916.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">Futon_916 शीर्षक वाली छवि
1
फ़्यूटन को उचित रूप से रखें जापानी फ़ुटन कभी-कभी एक सेट में आते हैं जिसमें मैटू (फोम पैड), शिककिबूटन (फूटन), मुफू (चादरें), केकेबुटन (दिमागदार) और एक मकुर (तकिया) शामिल हैं। फोम पैड को सबसे पहले, नीचे की शीट, फ़ुटन और दूसरी चादर जो आप जोड़ना चाहते हैं उसके बाद रखें। यदि आप रजाई का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उसके साथ आने वाले कवर का उपयोग करें।
  • Video: फुटोन बिस्तर | देखभाल और आपका फ्यूटन की खिलाने

    Futon_859.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">Futon_859 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने फ़्यूटन को मोड़ो जब यह प्रयोग में नहीं है। दिन के दौरान अपने फ़ुटन को छोड़कर मोल्ड या कीड़े उसके नीचे बढ़ने का कारण बन सकते हैं। फ़्यूटन और पैड को तीन में गुना होना चाहिए (यह सुनिश्चित करने के लिए कि तल के रूप में केवल नीचे तल छूए) और इसे कमरे के कोठरी या कोने में रखें शीट्स को 4 में जोड़ दिया जाता है और मुड़ा हुआ फ़ुटन के शीर्ष पर रखा जाता है, और तब तकिए सब कुछ के शीर्ष पर जाती है
  • Futon_272.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक फ़ुटोन_272
    3
    अपने फ़ुटन को जब भी संभव हो दिन के दौरान इसे सूरज में लटकाएं और जब मौसम सूखा होता है ताजा हवा भी बदसूरत महक से रखेंगे



  • Futon_550.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक Futon_550
    4
    फर्श को साफ रखें फ़ुटन का इस्तेमाल तटामी मंजिल पर किया जाता है, जो सामान्य फर्श से नरम है। यह भी सुनिश्चित करें कि आप इस कमरे में अपने जूते के साथ कदम नहीं उठाते हैं, और इसे अक्सर वैक्यूम करें
  • 5
    चादरें और रजाई धो लें जो भी आपको चाहिए। हालांकि अभ्यास असामान्य है, अगर आपके पास एक बड़ी मशीन और बराबर ड्रायर है, या फांसी को सूखने पर फूटन धोया जा सकता है आप इसे एक सूखी क्लीनर में ले जा सकते हैं, बस कॉल करें और सुनिश्चित करें कि आप पहले फ़ुटन को धो लें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चाहते हैं कि आप फ्यूटन को सुगंध के स्प्रे के साथ स्प्रे कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह कपड़ों के लिए सुरक्षित है। यह एक मानक अभ्यास नहीं है - यदि आप ऊपर दिए गए चरणों का पालन करते हैं, तो फ़्यूटन को कुछ भी ज़रूरत नहीं है।
    Futon_116.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: 247 सेकंड में एक प्रामाणिक हाथ से बने जापानी फ्यूटन बनाना

    Video: [फ्यूटन टोक्यो] फ्यूटन शिल्पकार श्रृंखला - जापानी गद्दा (Shikibuton)

    Futon_116 शीर्षक वाली छवि
    प्रत्येक स्टेशन के लिए कई अलग-अलग सेट हैं
  • दिन के दौरान फ़ुटन को तह करना दिन के दौरान आपके कमरे में अपने कमरे में अतिरिक्त स्थान देता है।
  • यदि आप एक आगंतुक हैं, तो सुबह में अपना फ़ुटन गुना करें। हालांकि, यदि आप एक होटल में रह रहे हैं, तो नौकरानी सुबह आपके लिए यह करेगी और इसे दोपहर में वापस कर देगी।
  • यदि आप विशेष रूप से आर्द्र क्षेत्र में रहते हैं तो आप अपने फ्यूटन के नीचे स्थित डिसीकंट क्रिस्टल के पैकेट से लाभ उठा सकते हैं। उन्हें अपने फोम पैड के नीचे या फर्श और फ़ुटन के बीच रखें। जब वे जेल बनें, तो उन्हें बदलने के लिए सुनिश्चित करें
  • यदि आप अपने फ़ुटन को धोने के लिए चुनते हैं, तो आपको इसे फांसी को सूखा देना चाहिए, बस इसे ध्यान में रखें कि यह सूखने के लिए कई दिन लगेंगे। इसलिए आपके पास कुछ और सोना होगा जिस पर सोना होगा।
  • चेतावनी

    • फ़्यूटन को प्रसारित करते समय मौसम को देखें। यदि बारिश हो, तो आपको कुछ दिनों के लिए बिस्तर के बिना छोड़ दिया जाएगा। यदि आपके फ़्यूटन को रखने से पहले यह अंधेरा हो जाता है, तो यह गीला हो सकता है और उस पर सोने के लिए असुविधाजनक होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com