ekterya.com

कैसे एक नाली या पाइप के माध्यम से केबल चलाने के लिए

मान लीजिए आपके पास बिजली के केबलों के लिए आवाज़ या पाइप है, स्पीकर, टेलीफोन या इंटरनेट के लिए ट्यूब के माध्यम से कुछ पुश करने की कोशिश करेंगे, निस्संदेह आपको निराश छोड़ देंगे। पुलिंग केवल जवाब है लेकिन आप पाइप के माध्यम से दूसरी केबल कैसे खींचते हैं?

चरणों

Video: WiFi Mobile Broadband on a Boat - 52

एक नाली या पाइप चरण 1 के माध्यम से मछली तारों का शीर्षक चित्र
1
एक लाइट कॉर्ड के कई फीट को खोलें और इसमें से कुछ ट्यूब के एक छोर पर डालें।
  • एक नाली या पाइप के माध्यम से फिश वायरर्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    वैक्यूम क्लीनर चालू करें और इसे ट्यूब के दूसरे छोर पर रखें। कनेक्शन को सील करने की कोशिश करें ताकि आप वैक्यूम काम को बेहतर बना सकें। वैक्यूम क्लीनर ट्यूब के माध्यम से रस्सी खींचना चाहिए।
  • अंत में देखो, जहां रस्सी को ट्यूब में डाला जाता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह पकड़ा या फंस नहीं पाया। यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपने कितनी रस्सी डाली है, तो आपको पता चल जाएगा कि दूसरी छोर पर कॉर्ड बाहर आने की उम्मीद कब होनी चाहिए।
  • अंत में देखो जहां निर्वात को देखने के लिए जुड़ा हुआ है जब रस्सी दिखाई देती है। यदि आप इसे नहीं देखते हैं, तो यह हो सकता है कि वैक्यूम क्लीनर ने इसे निगल लिया है।
  • एक नाली या पाइप के माध्यम से फिश वायरर्स नाम वाली छवि चरण 3
    3
    एक बार जब आप पाइप के माध्यम से रस्सी खींच लेते हैं, तो अंत में एक भारी मोती / रस्सी को संलग्न करें और इसे मैन्युअल रूप से पाइप के माध्यम से खींचें।



  • एक नाली या पाइप के माध्यम से फिश वायरर्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक बार जब आप पाइप के माध्यम से मोटी रस्सी या रस्सी पारित कर लेते हैं, तार या अंत की हड्डी बांधें, और इसे मैन्युअल रूप से पास करें। आप 3 पतले तारों को 2 खर्च करने की जरूरत है, उन्हें कनेक्ट ताकि मोटी हड्डी में कनेक्शन बिंदु एक सरल एक दूसरे के ऊपर पर "तारों की बड़े पैमाने पर" नहीं है। इससे नाली के माध्यम से उन्हें पारित करना अधिक कठिन होगा। इसके बजाय, सीधे एक तार को कॉर्ड से कनेक्ट करें, इस बिंदु पर कनेक्शन बिंदु से 6-8 या उससे अधिक इंच की कॉर्ड पर एक या एक से अधिक छोरें बनाएं। लूप में किसी भी अतिरिक्त तार के कई इंच स्लाइड करें, इसे मोड़ लें और पहले वायर के चारों ओर लपेटें। जैसा कि अक्सर के रूप में आवश्यक दोहराएँ और बस कनेक्शन बिंदु से ऊपर और यहां तक ​​कि पिछले छोरों से जुड़ी केबल के अंतिम लगाव से परे एक छोटे से डक्ट टेप लपेट दें। परिणाम पेंसिल के अंत की तरह होना चाहिए और यह नाली के माध्यम से बहुत आसान हो जाएगा।
  • एक नाली या पाइप के माध्यम से फिश वायरर्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    "मछुआरे के टेप" या धातु या फाइबर आउटलेट टेप का उपयोग करें यदि वाहिनी बहुत लंबा है,, कई घटता है केबल, आदि से भरा 25% से अधिक है, शक्ति और लचीलापन एक मछली टेप या एक जांच द्वारा की पेशकश की एक बहुत आसान काम नाली के माध्यम से एक केबल पारित करने के लिए होगा। इन्हें अक्सर नयी केबलों को सीधे नाली में खींचने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जो कि आपको पतली रेखा प्रणाली के साथ ले जाएगा और फिर रस्सी को बचाएगा। फाइबर ग्लास बिजली का संचालन नहीं करता है और मछली टेप या धातु पाइप क्लीनर के बजाय अत्यधिक अनुशंसित है।
  • युक्तियाँ

    Video: Calling All Cars: The Blood-Stained Coin / The Phantom Radio / Rhythm of the Wheels

    • नहर के माध्यम से इसे खींचने में मदद करने के लिए कॉर्ड के अंत में एक कपास की गेंद बांधें।
    • मछली पकड़ने वाली छड़ी की एक रील का उपयोग "गर्भनाल" की शुरूआत की सुविधा प्रदान कर सकता है।
    • आप भारी बिजली के केबल या तार छड़ी है कि जब आप घटता और वाहिनी फिटिंग के माध्यम से जाने खींच चाहिए, तो आप एक उपयुक्त स्नेहक (इलेक्ट्रीशियन कॉल "साबुन") केबल नहर के माध्यम से पारित करने के लिए लागू करने के लिए की आवश्यकता होगी। ध्यान दें कि घर के स्नेहक की कई, केबल के कुछ प्रकार के (सबसे सामान्य केबल पीवीसी के साथ अछूता रहे हैं) को गंभीर क्षति हो सकती है, तो यह एक पेशेवर से परामर्श और स्नेहक का उपयुक्त प्रकार प्राप्त करने के लिए अच्छा होगा। कई "बिग बॉक्स" घरेलू सामान के ट्रेडों अपने बिजली विभाग में केबल स्नेहक बेचते हैं। यदि आप उन्हें पतला करते हैं, तो आप छोटी मात्रा में घरेलू डिटर्जेंट या तरल साबुन का उपयोग कर सकते हैं।
    • आप एक ही पाइप में और अधिक केबलों शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, (अक्सर दो तारों डाल करने के लिए हो सकता है) (नाली के माध्यम से उन्हें बाद अधिमानतः कि दूसरे के पीछे दर्ज करें और पीछा) एक साथ जोड़ देते हैं। उन्हें कुछ टेप के साथ लपेटें ताकि कोई दिखाई देने वाली युक्तियां न हों (यह केबल को वाहिनी के अंदर फंसने से रोकेंगी)।
    • कभी-कभी आपको दोनों केबल्स को एक साथ (एक छोर पर) खींचना आसान होता है और उन्हें (दूसरी छोर से उन्हें डालने के लिए) धक्का मिल जाता है फिर आपको किसी की मदद करने की आवश्यकता होगी। पतले तार नाजुक होते हैं और यदि कंडक्टर या इन्सुलेशन बहुत मुश्किल खींचते हैं तो आप नुकसान पहुंचा सकते हैं। मोटी केबल नाली के अंदर मोड़ सकते हैं (उदाहरण के लिए अगर इसमें कई घटता है)
    • यदि नाली के अंदर एक तार या तार पहले से है, तो इसे डिस्कनेक्ट करने और इसे "पुल कॉर्ड" के रूप में उपयोग करना हमेशा आसान होता है। दो डेमास केबल्स से कनेक्ट करें पहला अतिरिक्त केबल केबल को बदलने के लिए है जिसे "स्वीके" के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है और दूसरे को भविष्य में एक संभावित "निचोड़" के रूप में नाली छोड़ना है। आप जिस केबल को हटाया है उसे देख सकते हैं, यह देखने के लिए कि क्या फिर से उपयोग करना अच्छा है या आपको इसे दूर करना चाहिए।
    WireLube.JPG" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वैक्यूम क्लीनर घर या वाणिज्यिक।
    • पतली कॉर्ड
    • मोटी कॉर्ड या पतली तार जो अंत की कॉर्ड पर खींचने के लिए काफी मजबूत है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com