ekterya.com

कैसे एक घर का बना ईंट क्लीनर तैयार करने के लिए

यदि आप अपने घर के ईंट को चमकना चाहते हैं या यदि आप किसी अन्य संरचना के कुछ हिस्सों को अपने में सक्षम बनाना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उनकी सतह को साफ कर लें क्योंकि ईंट की सतह छिद्रपूर्ण और मोटी है, सफाई प्रक्रिया बहुत ही कठिन है और समय लगता है। हालांकि, अगर आपके पास सही उपकरण और क्लीनर हैं, तो आप काम को आसान बना सकते हैं और ईंट बहुत चमकदार और लंबे समय तक साफ हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1

मूल्यांकन करें कि आपको क्या साफ करने की आवश्यकता है
घर का बना ईंट क्लीनर बनाएं चरण 1
1
काम करने से पहले दीवार या ईंट की जांच करें यदि आप ईंटों के ढेर को साफ करना चाहते हैं, तो आपको टुकड़ों को पूरी तरह साफ करना चाहिए। यदि आप एक निर्मित दीवार के साथ काम करना चाहते हैं, तो सफाई की प्रक्रिया अलग-अलग है।
  • संचित गंदगी के आधार पर, आप एक ईंट की दीवार स्प्रे और साफ़ कर सकते हैं।
होममेन्ट ईंट क्लीनर बनाएं शीर्षक चरण 1 बुलेट 1
  • अलग-अलग ईंटों को साफ करने के लिए उन्हें सफाई समाधान में डूब जाना चाहिए।
  • होममेन्ट ईंट क्लीनर बनाएँ चरण शीर्षक वाला छवि
    2
    सही उपकरण खोजें कड़ी मेहनत, नरम कपड़े और एक टूथब्रश (छोटे दरारें साफ करने के लिए) के साथ एक नया ब्रश प्राप्त करें। सफाई के प्रकार पर निर्भर करते हुए, एक बड़ी बाल्टी और / या एक खाली एटमॉइजर प्राप्त करें।
  • होममेन्ट ईंट क्लीनर बनाएँ चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    हाथ में सफाई उपकरण रखें सफाई प्रक्रिया बहुत गंदा है, भले ही आप सावधानी बरतें हों ईंट के किनारों से काटने से बचने के लिए फर्श पर सुरक्षात्मक कपड़े रखें और सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें। साफ-सफाई के दौरान मलबे को साफ करने के लिए एक झाड़ू, धूल भरे और एमओपी रखो।
  • विधि 2

    समाधान तैयार करें
    होममेन्ट ईंट क्लीनर बनाएं शीर्षक वाला छवि चरण 4
    1
    एक हिस्से के सिरका, एक तरफ अमोनिया और एक भाग बोरक्स का समाधान तैयार करें। एक कटोरी में पहले सिरका डालें, फिर अमोनिया और अंत में बोरैक्स। अंत में, पाउडर जोड़ें ताकि यह द्रव में आसानी से घुल और एकीकृत हो सके और एग्लुटिनेट न हो।
  • होममेन्ट ईंट क्लीनर बनाएँ शीर्षक वाला छवि चरण 5
    2

    Video: COMO FAZER, CRIMPAR CABO DE REDE COM SEQUENCIA PADRÃO T-568A, PONCHAR CABLE DE RED, PONCHADORA

    हलचल या अच्छी तरह से मिश्रण। यदि आप एक बाल्टी में मिश्रण कर रहे हैं, तो लंबे समय तक चम्मच का उपयोग करें जब तक कि बोरैक्स घुल न हो। यदि आप एक परमाणु यंत्र का उपयोग करते हैं, तो ढक्कन रखें और कन्टेनर को सजगते रहें जब तक होमोजिनायझीकृत न हो।
  • विधि 3

    ईंटों को साफ करें
    होममेन्ट ईंट क्लीनर बनाएँ चरण 6



    1
    समाधान के साथ ईंटों को भिगोएँ और उसे कुछ मिनटों तक घुसना करने की अनुमति दें। यदि आप स्प्रे के साथ स्प्रे करना चाहते हैं, तो दीवार के नजदीक आएँ और उस क्षेत्र के ईंट को सिकोड़ें जिसे आप साफ करना चाहते हैं। यदि आप अलग-अलग ईंटों की सफाई कर रहे हैं, तो बाल्टी के लिए एक या दो ईंटें (कंटेनर के आकार के आधार पर) जोड़ें।
  • होममेन्ट ईंट क्लीनर बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    2

    Video: HIDRAULICA COMO FAZER CONSERTO, CONSERTAR BOIA DA CAIXA D'ÁGUA, BOYA, FLOTADOR, RECICLAGEM

    Video: HIDRÁULICA COMO FAZER CONSERTO, CONSERTAR TORNEIRA DA PIA, HIDRAULICO, CONSTRUÇÃO CIVIL

    ईंट को साफ करने के लिए कठोर ब्रश ब्रश का उपयोग करें। गंदगी, मलबे और दाग को बढ़ाने और हटाने के लिए एक घड़ी के अनुसार आंदोलन का उपयोग करें और फिर दक्षिणावर्त के लिए उपयोग करें। यदि आप व्यक्तिगत ईंटों को साफ करना चाहते हैं, तो बाल्टी से एक समय में एक को हटा दें और उन्हें ब्रश करें। फिर उन्हें सफाई जारी रखने के लिए बाल्टी पर लौटें
  • दरारें या छिपे हुए क्षेत्रों के अंदर साफ करने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें।
    होममेन्ट ईंट क्लीनर बनाएँ शीर्षक 7 छवि
  • घर का बना ईंट क्लीनर बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    3
    कार्य क्षेत्र में फिर से समाधान लागू करें और उसे कुछ मिनटों तक घुसना करने की अनुमति दें। समाधान ईंट के साफ छिद्रों में गहरा घुसना होगा।
  • ईंट का निरीक्षण करें और उन क्षेत्रों को ब्रश करें जो अभी भी गंदे हैं।
    होममेन्ट ईंट क्लीनर बनाएं शीर्षक स्टेज 8 बुललेट 1
  • होममेन्ट ईंट क्लीनर बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    4
    गर्म पानी के साथ साफ ईंट कुल्ला। यदि यह एक ईंट की दीवार है, तो एक बड़ी स्प्रे का उपयोग करके पानी के साथ साफ दीवार स्प्रे करें। अब शेष मलबे को हटाने और निकालने के लिए स्वच्छ, सूखे कपड़े पास करें। यदि वे अलग-अलग ईंटें हैं, तो उन्हें साफ पानी की एक बाल्टी में विसर्जित करें, उन्हें हटा दें और फिर उन्हें बाहर या सूर्य में सूखा दें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पेंट निकालना चाहते हैं और फिर ईंट को साफ करना चाहते हैं, तो पहले चरण के रूप में एक पतले रंग का उपयोग करें। फिर साफ करने के लिए एक कपड़े का उपयोग करें अब ईंट धोने के लिए गर्म पानी और डिश साबुन का उपयोग करें अंत में, घर की सफाई समाधान लागू करें

    स्रोत और उल्लेख

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com