ekterya.com

सीएनसी मिलिंग मशीन तैयार करने के तरीके

अगले प्रश्न का उत्तर देने से पहले कई मुद्दों को स्पष्ट करने की आवश्यकता है। मशीन क्षैतिज या खड़ी machined है? किस अक्षरों का उपयोग किया जाएगा? उपकरण बुर्ज की क्षमता क्या है? आप मशीनिंग भाग को कैसे पकड़ सकते हैं? यदि ऑपरेटर ने पहले से ही इन सवालों का जवाब दिया है, तो हम आगे बढ़ सकते हैं। यद्यपि प्रत्येक सीएनसी मिलिंग मशीन में अलग-अलग सेटिंग्स होती हैं, ये तीन-अक्ष सीएनसी ऊर्ध्वाधर मिलिंग मशीन के लिए दैनिक उपयोग किए जाने वाले निम्नलिखित सामान्य कदम हैं। नोट: यह माना जाता है कि आपके पास मशीनिंग भागों का बुनियादी ज्ञान है। उदाहरण के लिए, किनारे खोजक का उपयोग कैसे करें, मशीन के नियंत्रणों को कैसे नेविगेट करें और सीएनसी कमांड (कंप्यूटर मशीनिंग केंद्र) का मूल ज्ञान कैसे करें

चरणों

एक सीएनसी मिलिंग मशीन चरण 1 सेट करें
1
तालिका, धुरी के जबड़े, आदि सहित सभी सतहों को साफ करने के लिए एक लिंट-फ्री कपड़े का उपयोग करें।
  • एक सीएनसी मिलिंग मशीन चरण 2 सेट करें
    2
    आवश्यक उपकरण लोड करें (किनारे खोजक सहित)
  • एक सीएनसी मिलिंग मशीन चरण 3 सेट करें
    3
    प्रेस मशीन या किसी अन्य बन्धन के माध्यम से टुकड़ा इकट्ठा मतलब है।
  • Video: जापानी चौखट में छेद करने की मशीन

    एक सीएनसी मिलिंग मशीन चरण 4 सेट करें
    4



    काम मुआवजा समायोजित करें सुनिश्चित करें कि मशीन कार्यक्रम के समान मुआवजे का उपयोग करती है। यदि नहीं, तो एमडीआई मोड पर स्विच करें, टाइप करें G54, या G55, या G54.1P15, प्रोग्राम के आधार पर आप उपयोग कर रहे हैं। प्रेस "चक्र प्रारंभ" किनारे की खोजक का उपयोग करके, मूल प्रोग्रामर द्वारा स्थापित X0 की स्थिति को ऊपर उठाएं। मुआवजा पृष्ठ पर जाएं और उस मूल्य के लिए पूर्ण मूल्य एक्स को जोड़ दें जो एक्स अक्ष का रिकॉर्ड उस पल में प्रस्तुत करता है। वाई अक्ष के लिए समान करें
  • Video: सीएनसी मिलिंग मशीन - मिलिंग मशीन - दुर्घटना, आकस्मिक घटना

    Video: स्वत: लकड़ी की नकल मोड़ मिलिंग खराद मशीन

    एक सीएनसी मिलिंग मशीन चरण 5 सेट करें
    5
    प्रत्येक हिंडोला उपकरण के लिए उपकरण की लंबाई मुआवजा समायोजित करता है। आपको पहले अपने पदों पर उपकरण लोड करना होगा मैन्युअल रूप से Z अक्ष को नीचे ले जाएं, जब तक उपकरण की नोक Z0 के पास न हो, जो कि मूल प्रोग्रामर द्वारा उपयोग की जाने वाली स्थिति है। 0.025 मिमी शीट के एक टुकड़े का उपयोग करें और इसे उपकरण के भाग और टिप के बीच रखें। 0.003 मिमी के वेतनमान में धीरे-धीरे जेड अक्ष को कम करें, जब तक कि चादर को थोड़ा घर्षण से हटाया जा सके। उपकरण की लंबाई मुआवजा पृष्ठ पर जाएं और उपकरण रिकॉर्ड में, Z के प्लस -0.025 के पूर्ण मूल्य को दर्ज करें। आप उपयोग करने वाले अन्य टूल के लिए प्रक्रिया को दोहराएं। ध्यान दें: -0.0025 का मान जोड़ा गया है जो उस समायोजन के लिए उपयोग की गई चादर की मोटाई के कारण है।
  • एक सीएनसी मिलिंग मशीन चरण 6 सेट करें
    6
    यदि आप उपकरण त्रिज्या क्षतिपूर्ति का उपयोग करने जा रहे हैं, तो व्यास ऑफसेट्स दर्ज करें। यह उपकरण मुआवजा पृष्ठ पर किया जाता है।
  • एक सीएनसी मिलिंग मशीन चरण 7 सेट करें
    7
    कूलेंट लाइनों को समायोजित करें ताकि तरल उपकरण को शांत कर सके और लावा साफ कर सके।
  • एक सीएनसी मिलिंग मशीन चरण 8 सेट करें
    8
    मशीन को मध्यम तेज, एकल ब्लॉक में कार्य करें, और फिर "चक्र प्रारंभ" दबाएं। प्रत्येक प्रोग्रामिंग ब्लॉक को पढ़ने के लिए सावधान रहें और हर आंदोलन को देखें जो कि मशीन को निष्पादित करता है, इसे रोकने के लिए अगर कोई प्रोग्रामिंग त्रुटि होती है। आप प्रोग्राम को बाहर से चला सकते हैं, इस टुकड़े के बारे में 13 सेमी ऊपर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ ठीक है "ड्राई रन" (सूखी भाग) का प्रयोग करें, अगर आपको लगता है कि यह आवश्यक है, ताकि शीतलक काम न करे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com