ekterya.com

लामिनेटेटर का उपयोग कैसे करें

एक लामिनेटेटर एक मशीन है जो उन दोनों के बीच एक पेपर के साथ प्लास्टिक के 2 टुकड़े पिघला देता है फाड़ना उन वस्तुओं को संरक्षित करने का एक तरीका है जो महत्वपूर्ण हैं बुलेटिन बोर्डों और पोस्टर की रक्षा के लिए स्कूलों में लामिनेटर्स का उपयोग किया जाता है और उन कार्यालयों में उपयोग किया जाता है जहां बैज और परमिट बनाए जाते हैं। एक लामिनेटेटर एक स्थायी स्थान पर एक बड़ी मशीन हो सकता है या यह एक छोटा मोबाइल मशीन हो सकता है। एक laminator का उपयोग करने के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

एक Laminator चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
1
लामिनेटर में फाड़ना प्लास्टिक रखें। अधिकतर मशीनों में 2 अलग-अलग प्लास्टिक रोल उपयोग करना आवश्यक है मशीन के निर्देशों से आप कदम से कदम दिखा सकते हैं कि प्लास्टिक रोल कैसे रखें।
  • एक Laminator चरण 2 का उपयोग करें चित्र शीर्षक

    Video: प्लाईवुड के लिए Sunmica (दरवाजा लैमिनेट) अटैच किया जा रहा

    2
    लामिनेटेटर पहले से गरम करें लामिनेटेटर चालू करें ताकि यह गर्मी हो। विशिष्ट निर्देश जो आपके लामिनेटेटर के साथ आते हैं, आपको दिखाएंगे कि आपको मशीन को कितना समय पहले से गरम करना चाहिए। अधिकांश मशीनों में एक प्रकाश होता है जो दिखाता है कि मशीन चालू है और एक और रोशनी जो संकेत करती है जब वह रोल किए जाने के लिए तैयार हो जाती है।
  • एक Laminator चरण 3 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    टुकड़े टुकड़े हो जाएगा कि कागज तैयार करें जिस ऑब्जेक्ट को आप टुकड़े टुकड़े करना चाहते हैं, उसे कट लें ताकि आपके पास सटीक रूप से दिखना चाहिए, जब प्लास्टिक प्लास्टिक के स्थान पर पिघल हो जाए।
  • Video: रासायनिक लेमिनेशन आईडी कार्ड के लिए

    एक Laminator चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: फोटो लेमिनेशन

    उस कागज को रखें जिसे आप लेमिनेटेटर के ट्रे में टुकड़े टुकड़े करना चाहते हैं। जब तक यह प्लास्टिक के रोल के बगल में नहीं है, तब तक इसे पुश करें, ताकि मशीन पेपर को आसानी से पकड़ सके।
  • एक Laminator चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    फाड़ना शुरू करने के लिए बटन दबाएं। लामिनेटेटर मशीन में कागज को खींचने के लिए शुरू कर देगा।



  • एक लामिनेटेटर चरण 6 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    6
    जब तक कागज पूरी तरह से मशीन में प्रवेश नहीं हो जाती, तब तक रुको। इसे बाहर आने तक जारी रहें, जब तक कि प्लास्टिक उस स्थान तक पहुंच न जाए जहां आप इसे कट कर सकते हैं।
  • एक Laminator चरण 7 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    7
    उपयुक्त बटन दबाकर मशीन को बंद करें यह बेहतर है कि आप एक परियोजना के मध्य में लामिनेटेटर को चालू न करें और बंद न करें।
  • एक Laminator चरण 8 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    8
    टुकड़े टुकड़े कर दिया गया है कि लेख के पीछे कैंची के साथ फाड़ना प्लास्टिक काटा। कुछ मशीनों के लिए छिद्रण प्लास्टिक फाड़ने के लिए छिद्रित किनारे होते हैं।
  • एक Laminator चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    टुकड़े टुकड़े करने वाले आलेख से अतिरिक्त फाड़ना प्लास्टिक काट कर, पक्षों पर प्लास्टिक के 3 मिमी (1/8 इंच) किनारे छोड़कर।
  • एक Laminator चरण 10 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    10
    जब आप लॅमिनेट समाप्त कर लें तो लामिनेटेटर बंद करें
  • युक्तियाँ

    • आप कार्ड स्टॉक सहित अधिकांश प्रकार के कागज़ को टुकड़े टुकड़े कर सकते हैं
    • लामिनेटेटर के साथ अभ्यास करें आप उन लेखों के साथ शुरू कर सकते हैं जो तब तक महत्वपूर्ण नहीं हैं जब तक कि आप इस मशीन का उपयोग करने में सहज महसूस न करें।
    • बहुत बड़ी लामिनेटर्स हैं जो पोस्टर टुकड़े टुकड़े कर सकते हैं। यदि आप जिस वस्तु को टुकड़े टुकड़े करना चाहते हैं वह लमिनेटर के लिए बहुत बड़ा है, तो आप उसे टुकड़े टुकड़े करने के लिए आधा में कट कर सकते हैं।
    • आप laminator में एक समय में एक से अधिक आइटम रख सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप आइटम के बीच पर्याप्त स्थान छोड़ दें। आप वस्तुओं को एक-एक करके रख सकते हैं सावधान रहें ताकि आपके लेख ओवरलैप न हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com