ekterya.com

लीक वाशिंग मशीन की मरम्मत कैसे करें

क्या आपकी वॉशिंग मशीन में रिसाव होता है? यहां हम आपको बताते हैं कि कैसे इसे ठीक करें।

चरणों

फिक्स ए लीकिक वॉशर चरण 1 को शीर्षक वाली छवि

Video: वाशिंग मशीन रिपेयर करना सीखें कपड़े धोने की मशीन की मरम्मत

1

Video: वाशिंग मशीन में से पानी निकल रहा हो तो क्या करें ?

पता लगाएं कि रिसाव कहाँ है क्या यह लगातार या केवल धोने चक्र के दौरान टपकता है? अन्य दो विकल्प तब होते हैं जब वाशिंग मशीन सामने आ रहा है और पीछे का हिस्सा अलग होगा और आप देखेंगे कि यह कहाँ से लीक है। चेतावनी। आप गति में एक इलेक्ट्रिक मशीन के साथ काम कर रहे हैं अपना समय लें और अपने हाथ या बालों को कहीं न कहीं रखें, जहां आप तक नहीं पहुंच सकते। आपको नियंत्रण केंद्र में प्रवेश नहीं करना चाहिए, और इस प्रकार बिजली के झटके के जोखिम से बचें।
  • 2
    मशीन को चालू करने से पहले, कवर को हटा दें। कुछ वाशरों में, निचले कोनों में दो स्क्रू हैं जो सामने के पैनल को ढीला देते हैं। एक बार जब आप उन्हें हटा दें, तो सामने के कवर को शीर्ष पर टिकी है, ताकि आप बटन को मशीन से बाहर खींच दें, जब तक कि इसे अलग न हो जाए और कवर हटा दें।
  • फिक्स ए लीकिक वॉशर स्टेप 2 नामक छवि
    3



    वहाँ कई केबलों को उजागर नहीं होना चाहिए, केवल कुछ। टर्मिनलों को स्पर्श न करें और टर्मिनलों को कवर करने के लिए मशीन में कुछ धातु डाल दें।
  • फिक्स ए लीकिक वॉशर स्टेप 3 नामक छवि
    4
    एक टॉर्च लें, स्पष्ट लीक, या बेहतर, स्क्रू, नली clamps, आदि के आसपास पानी के धब्बे की तलाश करें। आप यहाँ और वहां कचरे का पानी देख सकते हैं लेकिन यह सामान्य है पिड्ड्स, बड़े सफेद स्पॉट, कैल्शियम जमा देखें। जब तक रिसाव बहुत स्पष्ट नहीं है, आपको इसे चालू करने की आवश्यकता नहीं होगी और आप समस्या को ठीक करना शुरू कर सकते हैं। एक बार संभावित क्षेत्रों की पहचान करने के बाद, आपको मशीन को चालू करना चाहिए और रिसाव को खोजने के लिए लोड करना चाहिए। चेतावनी - सुनिश्चित करें कि मशीन में कोई उपकरण नहीं है। ऐसे हिस्सों हैं जो आप मशीन पर एक बार घुमाएंगे। उस से दूर हो जाओ और सावधान रहें कि आप अपने हाथ कहाँ रखे एक बार मशीन पूर्ण हो गई और चक्र शुरू हो गया, लीक की तलाश करें। मशीन के लिए रिसाव मिल जाने के बाद, अधिक बारीकी से देखो। याद रखें, पानी चलाता है - जहां टपकता जरूरी नहीं कि मूल की जगह होती है।
  • फिक्स ए लीकिक वॉशर चरण 4 नामक छवि

    Video: washing machine repair wiring वॉशिंग मशीन की पूरी वायरिंग कैसे करें Washing Machine full wiring

    5
    रिसाव की तलाश करें और आवश्यक समायोजन करें (जो केवल एक चीज है जिसे जरूरी है)। यदि आपको किसी भी हिस्से को बदलने की आवश्यकता है, तो मशीन की मॉडल संख्या, ब्रांड और सीरियल नंबर लिखकर, मरम्मत सेवा या एक स्टोर पर कॉल करें जहां आप भागों प्राप्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप दीवार से वाशिंग मशीन लेते हैं, तो यह खाली होना चाहिए। फर्श को खराब न करें।
    • होज़ अभी भी जुड़े हुए हैं, इसलिए नली केवल अपने अधिकतम एक्सटेंशन पर जाएंगे इसे ध्यान में रखें ताकि स्थानीय अधिष्ठापन को नुकसान न पहुंचे।
    • यदि यह अपेक्षाकृत नया है, तो शीर्ष कवर को हटाने का सबसे बड़ा चुनौती होगा।
    • यदि नली टूट जाती है, या दबाना, आदि, तो आपको क्षतिग्रस्त आइटम को बदलने की आवश्यकता होगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com