ekterya.com

पुराने गलीचे से ढंकना कैसे निकालें

कालीन को हटाने के लिए अधिकतर पेशेवर आपको हर वर्ग फुट पर चार्ज करेंगे और इस कमरे के आकार के आधार पर बहुत अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं चाहे आप अपने घर में कालीन की जगह ले रहे हों या लकड़ी या टाइलों के साथ अपने फर्श का पुनरुद्धार करने के लिए इसे हटाने के लिए, आप खुद के लिए पुरानी गलीचे से ढकने को निकालकर बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं ऐसा करना सिर्फ प्रयास का मामला है: कालीन को फर्श से फेंकना, इसे हटाने के लिए इसे रोलिंग करना, और गोंद, आलिंगन और नाखूनों को साफ करना जो आप पीछे छोड़ सकते हैं

चरणों

भाग 1

शुरू करने के लिए
छवि का शीर्षक पुराना गालिपिंग चरण 1 निकालें
1
नौकरी के लिए आवश्यक उपकरण प्राप्त करें इससे पहले कि आप कालीन को कुछ भी नहीं बल्कि प्रयास और महत्वाकांक्षा के साथ टपाना शुरू करें, अपने आप को तैयार करना और आपको एक अच्छा काम करने के लिए आवश्यक सभी उपकरण प्राप्त करना बेहतर होता है। बहुत महंगा कुछ भी नहीं है और सब कुछ किसी भी हार्डवेयर स्टोर पर उपलब्ध होना चाहिए:
  • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पास अपने हाथों की रक्षा करने के लिए मजबूत चमड़े के दस्ताने हैं, क्योंकि आप कालीन को तेज करते हुए तेज नाखून या हमले पा सकते हैं इसके अलावा, दस्ताने की अच्छी जोड़ी आपको बेहतर कालीन पकड़ने में मदद करेगी। इसके अलावा, धूल मुखौटा पहनना एक अच्छा सुरक्षात्मक बाधा है, खासकर यदि आपके पास अस्थमा या अन्य श्वास संबंधी समस्याएं हैं
  • कालीन और हथियारों को हटाने के लिए, आपको एक लीवर, एक सरौता और हथौड़ा चाहिए। जब आप कालीन अपने हाथों से शुरू करना शुरू कर सकते हैं, तो आपको कारपेट को पूरी तरह से शुरू करने और निकालने में सहायता की आवश्यकता होगी
  • सब कुछ साफ रखने के लिए, कार्पेट को रोल करने के लिए कार्पेट के स्ट्रिप्स और एक चिपकने वाली टेप को काटने के लिए एक बहुउद्देशीय रेजर रखना अच्छा है और इसे कट करने के बाद इसे स्थानांतरित करें।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कारपेटिंग चरण 2 निकालें
    2
    मंजिल से सभी फर्नीचर निकालें जाहिर है, आपको इसे हटाने के लिए शुरू करने से पहले कमरे से कालीन पर है कि सब कुछ को दूर करने की आवश्यकता होगी। दरअसल, यह प्रक्रिया कार्पेट हटाने से अधिक समय ले सकती है, जो 45 मिनट या एक घंटे से ज्यादा नहीं ले सकती यदि आप उचित तकनीक का उपयोग करते हैं।
  • बेड, कुर्सियां, अलमारियों और अन्य फर्नीचर के लिए एक अस्थायी जगह खोजें, जहां आप कालीन की जगह ले रहे हैं। इस फर्नीचर को ध्यान से नए स्थान पर ले लें चिंता मत करो अगर आप पुराने कार्पेट पर फर्नीचर को धक्का दें और आप इसे खराब कर देते हैं, क्योंकि आप इसे वैसे भी निकालने जा रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक पुराने कालीनिंग चरण 3 निकालें
    3
    मोल्डिंग और दीवारों को समाप्त करें। आपको हर चीज को दूर करना होगा जो कार्प के कोनों को आसानी से बाहर आने से रोकता है। दीवार और मंजिल के बीच के किसी भी मोल्डिंग या किनारे निकालें
  • सामान्य तौर पर, मोल्डिंग या आधार के नीचे कालीन को फंस नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह आम तौर पर इस तरह से स्थापित नहीं होता है। अगर आप इसे बदल रहे हैं, तो आपको कालीन पर काम करने से पहले उन्हें वैसे भी हटा देना चाहिए, लेकिन अगर आप उन्हें रखने के लिए जा रहे हैं, तो उन्हें छोड़ना बेहतर है जहां वे हैं।
  • छवि का शीर्षक पुराने कालीनिंग चरण 4 निकालें
    4
    अंत के लिए इस परियोजना का कार्यक्रम यदि आप पूरे कमरे को फिर से तैयार कर रहे हैं, तो दीवारों को चित्रित करने से पहले नई कालीन रखने के लिए मूर्खता होगी। पेंट ड्रिप को फँसाने के लिए एक संरक्षित कैनवास के रूप में पुराने कालीन का इस्तेमाल करना आपको बहुत समय बचा सकता है। अधिकांश रीमॉडेलिंग परियोजनाओं में कालीन को अंतिम स्थान के रूप में बदलने के लिए बेहतर है।
  • पुरानी कारपेटिंग चरण 5 निकालें शीर्षक छवि
    5
    असपिया कालीन एक पुरानी कालीन एक वास्तविक धूल जाल हो सकता है, ताकि आप चीजों को साफ करने से पहले इसे फाड़ सकें। एक कालीन के साथ लड़ाई न करें जो नम, धूल या बहुत गंदा हो।
  • भाग 2

    कालीन निकालें
    छवि का शीर्षक पुरानी कारपेटिंग चरण 6 निकालें
    1
    शुरू करने के लिए एक कोने चुनें अधिकतर नौकरियों में इसे वापस कोने में शुरू करने और दरवाजे की तरफ जाने की सिफारिश की जाती है, लेकिन आप कहां पसंद कर सकते हैं। कोने को कालीन हटाने शुरू करने के लिए सबसे आसान स्थान हैं, क्योंकि वहां एक छोटा किनारा है जो आप को पकड़ सकते हैं।
    • अगर कालीन कहीं बाहर आ रहा है, तो वहां से शुरू करें। कभी-कभी कालीन किनारों पर छीलने लगते हैं या पालतू जानवर इसे खोदते हैं, जिससे आपकी नौकरी बहुत आसान हो जाती है। उस स्थान से प्रारंभ करें जो आपके काम को अधिक व्यावहारिक बनाता है
  • पुरानी कारपेटिंग चरण 7 निकालें शीर्षक चित्र
    2
    कालीन के कोने में से एक को पकड़ो और मंजिल से उतारना। जब आप को शुरू करने के लिए चुना जाता है, तो अपनी सवारी के साथ कालीन को पकड़ो और मजबूती से ऊपर की ओर खींचें गलीचा इतनी कड़ी मेहनत न करें, क्योंकि आप इसे तोड़ सकते हैं और इसे शुरू कर सकते हैं। जब आप कालीन का एक अच्छा हिस्सा उठाते हैं, तो आप वापस खींचने के लिए अपने हाथों का उपयोग कर सकते हैं।
  • पुरानी कारपेटिंग चरण 8 को हटा दें
    3
    कालीन के नीचे काम करने के लिए लीवर का उपयोग करें कालीन को ढंकने के लिए दोनों मंजिलों से कोने से लीवर का उपयोग करें और इसे फर्श से अलग करें कालीन कीड़े कुछ चिपचिपा हो सकती हैं, जो लीवर के उपयोग की सुविधा प्रदान करेगा। खींचने और लीवर को कालीन को फर्श से अलग करने के लिए समान रूप से यथासंभव अलग रखें।
  • जब आप उन्हें मिलते हैं, तो कालीन कील हटाएं। कालीन के निचले हिस्से में लगाए गए हथियारों को देखें इसे रोल करने से पहले, लीवर का इस्तेमाल करें और इसे कालीन के नीचे से चलाने के लिए सुनिश्चित करें कि स्टड बाहर आ जाए।
  • पुरानी कारपेटिंग चरण 9 को हटाएं
    4



    इसे फिर से चालू करें। कालीन को एक दीवार के किनारे पर निकालना और फिर दूसरे पर जब तक आप इसे हटा नहीं लेते हैं और यह एक बड़े ध्वज के आकार के हिस्से में ढीले हो जाते हैं। जब तक आप एक बड़ी, प्रबंधनीय पट्टी नहीं लेते हैं जो आप ले जा सकते हैं तब तक अपने आप को कालीन को खींचकर तह करना।
  • एक बार में पूरे कालीन को खींचने की कोशिश न करें या आप चीजों को बहुत ज्यादा परेशान कर लेंगे। हर चीज को साफ रखने के लिए, बड़े टुकड़े को निकालना बेहतर होता है जो एक ही समय में प्रबंधनीय होते हैं। जब कालीन झुका हुआ है तो एक अच्छा अनुमान लगभग 50 सेंटीमीटर या 1 मीटर होगा। यही है, कमरे की चौड़ाई में लगभग 2 मीटर कालीन कालीन खींचता है यह आपके और सहायक के लिए काफी भारी होगा
  • पुरानी कारपेटिंग चरण 10 को हटाएं चित्र का शीर्षक
    5
    एक पट्टी काटें जब आप कालीन को फिर से जोड़ते हैं, तो उस खंड को काटने के लिए बहुउद्देशीय चाकू का उपयोग करें और जितना संभव हो उतना समान रूप से रोल करें। यहां तक ​​कि अगर यह एक मिसपेपैन अनुभाग है, तो उसे ले जाने में आसान बनाने के लिए छोटे बंडल की तरह रोलिंग करने का प्रयास करें। रोल के अंत को सुरक्षित करने के लिए चिपकने वाला टेप का उपयोग करें। फिर, रोल के एक छोर को ले जाओ और अपने सहायक को दूसरे ले लो ताकि वे कालीन को त्याग कर सकते हैं।
  • अंत में, आप इस एक में संपूर्ण कालीन पर एक ही बुनियादी तरीके से काम करेंगे। एक अनुभाग ऊपर खींचो, एक पट्टी में इसे बहुउद्देशीय चाकू के साथ काटकर इसे रोल करें। इससे इसे कमरे में निकालने के लिए इसे निकालना आसान होगा।
  • पुरानी कारपेटिंग कदम 11 निकालें शीर्षक छवि
    6
    उसी तकनीक का उपयोग कर कालीन से पैडिंग निकालें रजाई वाष्प बाधाएं हैं जो कुछ प्रकार के कालीन के नीचे स्थापित की जाती हैं। कुछ मंजिलों में पैडिंग नहीं हो सकते अगर आपकी मंजिल में पैडिंग है, तो इसे हटाने से कालीन को हटाने से हल्का और आसान होगा, लेकिन यदि आवश्यक हो तो आप उसी बुनियादी तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। कोने से शुरू करें, पैडिंग को हटा दें और इसे स्ट्रिप्स में काट लें जो प्रबंधन योग्य हैं।
  • पुरानी कारपेटिंग चरण 12 को हटा दें
    7
    पुरानी गलीचे से ढंकना उचित तरीके से निकालना सामान्य तौर पर, आप अपने शहर के किसी भी निर्दिष्ट अपशिष्ट क्षेत्र में पुरानी और थैली कालीन को त्याग सकते हैं। हालांकि, अलग-अलग स्थानों पर फुटपाथ पर कालीन छोड़ने के बारे में अलग-अलग नियम हैं, इसलिए आपको अपने घर में मोम एकत्र करने के बारे में अधिक जानने के लिए स्थानीय प्राधिकरणों से जांच करनी चाहिए।
  • कालीन अमेरिकन रिकवरी प्रयास (केअर) एक अमेरिकी संगठन है जो पुराने कार्पेट को रीसायकल करने और उन्हें विभिन्न उत्पादों के लिए सामग्री के रूप में उपयोग करता है, जैसे कि नए पैडिंग या लकड़ी का भी। यह संगठन संयुक्त राज्य के 26 राज्यों में संचालित करता है और कालीन को फेंकने का एक अच्छा विकल्प है।
  • जब आप अपने गलीचे से ढंकते हैं, मोहाक, शॉ, मिलिकेन या फ्लोर में खरीदारी करने पर विचार करें, जो कालीन विक्रेताओं हैं जो पुनर्नवीनीकरण सामग्री को अपने उत्पादों में शामिल करते हैं।
  • भाग 3

    काउंटरटॉप साफ करना
    छवि का शीर्षक पुराने कालीनिंग चरण 13 को हटा दें
    1
    मंजिल पर छोड़ी गई किसी भी प्रकार की हल निकालें यदि आप अपनी नई मंजिल में कालीन को फिर से स्थापित नहीं करने जा रहे हैं, तो हाथ से घसीटियां दूर करें उन्हें रिश्तेदार आसानी से छोड़ना चाहिए, जब तक आप अपने सुरक्षात्मक दस्ताने पहनते हैं। यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो लीवर का उपयोग करें
    • यदि आप कालीन को फिर से स्थापित करने जा रहे हैं, तो यह देखने के लिए कि क्या वे पहनाए जाते हैं और यदि आप उनका पुन: उपयोग कर सकते हैं या नहीं, तो हमलों की स्ट्रिप्स का निरीक्षण कर सकते हैं। यदि वे अपारदर्शी, ढीले या भारी उपयोग किए जाते हैं, तो उन्हें हटाने और उन्हें बदलने का विचार करें।
    • यह भी एक अच्छा विचार है कि आपकी आँखें खुली हों, यह देखने के लिए कि क्या कालीन हटा दिए जाने के बाद फर्श पर कोई अतिरिक्त नाखून, शिकंजा या हमले हो सकते हैं या नहीं। बेरेलोस या हाथ से उन्हें लेने और उन्हें दूर फेंक। कभी-कभी कई स्टेपल होते हैं, जो निकालने के लिए बहुत मुश्किल होते हैं। उन्हें निकालने के लिए अपनी पिलर का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि आपने उन सभी को हटा दिया है
  • Video: Calling All Cars: Old Grad Returns / Injured Knee / In the Still of the Night / The Wired Wrists

    छवि का शीर्षक पुराने कालीनिंग चरण 14 निकालें
    2
    अपने लीवर या चाकू के साथ सबफ़्लोर से गोंद को साफ़ करें गलीचे से ढंकने के लिए विभिन्न प्रकार के चिपकने वाले का उपयोग किया जाता है और कुछ को केवल एक साधारण आंसू की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य को गहरा सफाई की आवश्यकता होती है। काउंटरटॉप को सर्वोत्तम संभव तरीके से साफ़ करें
  • एक मंजिल क्लीनर की तलाश करें जो चिपकने वाले को निकालता है, यदि आप चाहें तो गोंद को स्क्रैप नहीं हटाया जाता है। आप इसे अपने निकटतम हार्डवेयर स्टोर पर पा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक पुराने कालीनिंग चरण 15
    3
    काउंटर की स्थिति की जांच करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप काउंटर की स्थिति का निरीक्षण करते हैं और आवश्यक मरम्मत करते हैं जब आप कालीन हटा दिए हैं, भले ही आप कमरे के साथ आगे क्या करना चाहते हैं। $ 800 का नया कालीन ढीले फर्श पर या खराब स्थिति में स्थापित करने के लिए शर्म की बात होगी।
  • काउंटर पर चलना और कुछ कूदता है। काउंटरटॉप पैनल को लकड़ी के बीम से शिकंजा या नाखून से जोड़ना चाहिए। यदि आप पाते हैं कि पैनल जो क्रैक होते हैं, तो आप चक्करदार नाखूनों के साथ किरण सुरक्षित कर सकते हैं, जो कि अधिक सुरक्षित पकड़ वाली नाखूनों को खड़ा करते हैं, जिससे संभावना घट जाती है कि ये क्षेत्र फिर से क्रैक हो जाएंगे। पिछली नाखून या स्क्रू के अलावा 2 या 3 इंच की घंटी की नेल कील करें और यह तैयार हो जाएगा।
  • यदि आपकी गलीचे ढंका क्षतिग्रस्त या गीली है, तो यह काउंटरटॉप पर प्रभावित हो सकता है सड़ांध या मोल्ड के संकेतों के लिए देखो यदि आप गंभीर क्षति या सड़न के लक्षण देखते हैं, तो आपको नई मंजिल स्थापित करने से पहले उन पैनलों को बदलना होगा।
  • छवि का शीर्षक पुराने कालीनिंग चरण 16 को हटा दें
    4
    कचरे के बाकी हिस्सों की आकांक्षा। एक बार जब आप मरम्मत पूरी कर लें, तो मलबे के मलबे या वैक्यूम को हटा दें और स्थापना के साथ आगे बढ़ने से पहले काम के बाद रहने वाले गोंद के अवशेष। जब आप कार्प को निकाल देते हैं तो आप एक नया कालीन, टुकड़े टुकड़े फर्श या अन्य प्रकार के फर्श स्थापित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमलों, नाखून, धूल या मलबे से अपनी आंखों की रक्षा के लिए चश्मा या सुरक्षा चश्मा पहनने पर विचार करें। मुखौटा पहनना एक अच्छा विचार है यदि आपके पास अस्थमा है या यदि आप एलर्जी या अन्य हवाई कणों के प्रति संवेदनशील हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दस्ताने
    • चिमटा
    • बहुउद्देश्यीय चाकू
    • उत्तोलक
    • झाड़ू
    • सुरक्षा चश्मा
    • मुखौटा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com