ekterya.com

कैसे कालीन से eyeliner स्पॉट को दूर करने के लिए

जब जल्दी से अपने मेकअप लागू करने और एक हाथ आईलाइनर और अन्य के साथ काजल के साथ लेते हैं, यह बहुत आसान कुछ पर्ची करने के लिए किया जाएगा। लाइनर, कालीन पर गिर जाता है जब चाहे वह पेंसिल, जेल, पाउडर या जो कुछ भी है, तो आप एक बदसूरत, अंधेरे स्थान छोड़ सकते हैं। शांत हो जाओ! जैसे ही आप हर रात अपने चेहरे से इसे हटा सकते हैं, आप इसे कालीन से निकाल सकते हैं।

चरणों

विधि 1

व्यंजन धोने के लिए साबुन का उपयोग करें
एक कार्पेट चरण 1 से बाहर आइलेटर प्राप्त करें
1
गर्म पानी से व्यंजन धोने के लिए साबुन मिलाएं यह eyeliner का दाग हटाने का सबसे आसान तरीका है क्योंकि आपके पास पहले से ही घर पर डिश साबण है गर्म पानी के कप के ¼ चम्मच को जोड़ें। कंटेनर को बंद करें और इसे हिलाएं या मिश्रण करें।
  • आप किसी भी कंटेनर का प्रयोग कर सकते हैं जो साबुन से पानी को मिलाकर उपलब्ध है। हालांकि, यह एक अणु-यंत्र वाला एक खाली बोतल का उपयोग करने के लिए आदर्श होगा इस तरह, आप पूरी तरह मिश्रित होने तक पानी के साथ साबुन को हिला सकते हैं और फिर दाग पर सीधे स्प्रे मिश्रण कर सकते हैं।
  • एक कार्पेट चरण 2 से बाहर आइलेटर प्राप्त करें
    2
    मिश्रण जिसे आपने स्पर्श के साथ दाग पर लागू किया था सूखी। आप इसे करने के लिए एक कपड़ा, एक कागज तौलिया या स्पंज का उपयोग कर सकते हैं यद्यपि यह होने की संभावना नहीं है, किसी भी आइटम का उपयोग करने से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए, क्योंकि यह कालीन पर स्थानांतरित किया जा सकता है। दाग मजबूती से दबाएं इसे रगड़ें क्योंकि कांच के तंतुओं में eyeliner आ सकता है और एक बड़ा दाग पैदा कर सकता है या गहरा सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप दाग को पूरी तरह से भिगोने के लिए पर्याप्त साबुन का पानी समाधान लागू करते हैं।
  • जब तक दाग अब दिखाई नहीं दे रहा है तब तक दबाए रखें जैसा कि आप इसे दबाते हैं, उतना दूर होना चाहिए जारी रखें जब तक आप दाग (या जब तक आप स्वीकार्य नहीं है) को हटा दें।
  • एक कार्पेट के चरण 3 से आइलेटर प्राप्त करें
    3
    कालीन सूखी नम जगह पर कागजी तौलिये की कुछ परतें रखें और शीर्ष पर कुछ भारी जगह दें। कुछ घंटों के बाद, कागज के तौलिये हटा दें और क्षेत्र को सूखा दें। कालीन पर चलने से बचें, जबकि यह सूख जाता है जब यह पूरी तरह सूख जाता है, तो इस जगह की जांच करें और निर्धारित करें कि क्या आपको दोहराए जाने चाहिए।
  • इसे वापस "स्पंज" के लिए सूखने के बाद क्षेत्र की आकांक्षा करें और यह सुनिश्चित करें कि यह बाकी कालीन के साथ मिलकर मिक्स करे।
  • विधि 2

    कालीन क्लीनर का उपयोग करें
    एक कारपेट के चरण 4 के बाहर आइलिनर प्राप्त करें
    1

    Video: कालीन से मेकअप निकालने के लिए कैसे

    Video: कैसे 7 आम कालीन दाग निकालें

    एक कालीन क्लीनर या एक दाग हटानेवाला खरीदें आप उन्हें घर के सुधार की दुकान पर या लगभग किसी भी स्टोर पर पा सकते हैं जहां वे अन्य सफाई आपूर्ति बेचते हैं। स्थानीय दुकान पर जाएं और अपने विकल्पों का विश्लेषण करें। अलग-अलग उत्पाद विभिन्न विशेषताओं की पेशकश करते हैं: तेज क्रिया, पुरानी दाग, बेहतर सुगंध, जैविक आदि को दूर करने के लिए बेहतर। इसके अलावा कीमत अलग है, इसलिए तुलना करें जब आप अपने लिए सबसे उपयुक्त उत्पाद ढूंढने के लिए खरीदते हैं।
    • कई प्रकार के दाग को कई कालीन क्लीनर के लेबल पर दिखाया गया है। एक बोतल खोजें जो कहते हैं कि कॉस्मेटिक स्पॉट्स झगड़े।
    • जितनी जल्दी आप दाग को खत्म कर सकते हैं, अधिक संभावना है कि आप इसे पूरी तरह से समाप्त कर सकते हैं। आईटलिनर दाग को हटाने के बाद हाथ में बोतल रखें ताकि आप भविष्य की दुर्घटनाओं के लिए तैयार हो सकें।
  • एक कार्पेट चरण 5 से आइलेटर प्राप्त करें
    2
    शुरू करने से पहले, कालीन पर एक छोटी सी जगह पर क्लीनर का प्रयास करें आमतौर पर, कालीन क्लीनर किसी भी प्रकार और कालीन के रंग पर उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं, जब तक कि लेबल पर संकेत न दिया जाए। हालांकि, इसे एक छोटी सी जगह में देखने की दृष्टि से बेहतर है, जो कि कवर या दिखाई नहीं देता है, बस मामले में। सुनिश्चित करने के बाद कि क्लीनर कालीन पर प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं का कारण नहीं है, तो आप दाग से निपटने में सक्षम होंगे।



  • एक कार्पेट के चरण 6 से बाहर आइलेटर प्राप्त करें
    3
    क्लीनर के निर्देशों का पालन करें प्रत्येक क्लीनर के पास अलग-अलग आवेदन निर्देश हैं, इसलिए लेबल को पढ़ने के लिए आवश्यक समय व्यतीत करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको सर्वोत्तम परिणाम मिलें, यह महत्वपूर्ण है कि आप उत्पाद की सही मात्रा को लागू करें और इसे सही समय के लिए खड़े रखें
  • एक कार्पेट चरण 7 से आइलेटर प्राप्त करें

    Video: कैसे कालीन आउट ऑफ मेकअप दाग प्राप्त करने के लिए

    4
    इसे सूखा और इसे फिर से मूल्यांकन करें। कालीन के गीले क्षेत्र में परतों में कुछ कागज़ के तौलिये रखो और उस पर कुछ भारी लगाओ। कुछ घंटों के बाद, कागज के तौलिये निकाल दें ताकि हवा में शेष नमी सूख सकें। जब यह पूरी तरह सूख जाता है, तो उस जगह की जांच करें और तय करें कि क्या यह कदम दोहराने के लिए आवश्यक है।
  • क्षेत्र सूखा जब वैक्यूम है इस तरह, इलाज वाले स्थान को बाकी कालीन के साथ मिला दिया जाएगा
  • विधि 3

    एक अमोनिया समाधान का उपयोग करें
    एक कार्पेट चरण 8 से बाहर आइलेटर प्राप्त करें
    1
    आधा कप गर्म पानी के साथ अमोनिया का एक बड़ा चमचा मिलाएं। अमोनिया आप का उपयोग कर सकते हैं सबसे शक्तिशाली सफाई एजेंटों में से एक है और आपके पास घर में मौजूद कई क्लीनर इसमें शामिल हैं आप इसका इस्तेमाल केवल मुश्किल दागों से निपटने के लिए कर सकते हैं जो साबुन से गायब नहीं होते हैं। आप उस जगह पर अमोनिया खरीद सकते हैं जहां आप अन्य वस्तुओं को साफ करने के लिए खरीदते हैं।
  • एक कार्पेट के चरण 9 से बाहर आइलेटर प्राप्त करें
    2
    एक कपड़ा या स्पंज के साथ दाग पर थोड़ा छू के साथ समाधान लागू करें यह जरूरी है कि आप दाग को छूएं और रगड़ें न करें कि यह कालीन के तंतुओं को फैले या नुकसान नहीं पहुंचाता है। दाग पर अमोनिया और पानी के मिश्रण को दबाए रखें और इसे गायब करना शुरू कर देना चाहिए। दाग को तब तक दबाएं जब तक कालीन समाधान को समाहित नहीं कर लेता है और दाग मिट गया है या गायब हो गया है।
  • यह एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में है, क्योंकि अमोनिया की गंध बहुत मजबूत हो सकती है चिंता मत करो क्योंकि यह सूखने के बाद गंध नहीं रखेगी।
  • एक कार्पेट के चरण 10 में आइलाइनर से बाहर निकलें छवि
    3
    कालीन सूखी चलो इसे सूखी हवा दें ताकि गंध पूरी तरह से गायब हो जाए। जब यह सूख जाता है, तो यह तय करने के लिए जगह का परीक्षण करें कि क्या आपको चरण दोहराएं। शुष्क क्षेत्र पर वैक्यूम यह सुनिश्चित करने के लिए कि नए साफ क्षेत्र बाकी कालीन के साथ मिक्स हो जाएं।
  • अमोनिया पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित नहीं है, इसलिए उन्हें अमोनिया समाधान के साथ स्वच्छ क्षेत्र से दूर रखना सुनिश्चित करें।
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com